Connect with us

अपना शहर

खिचड़ी की तरह मिलकर रहते हैं भाजपा कार्यकर्ताः स्वतंत्र देव सिंह

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की तरफ से मनोरम लॉन निरालानगर में तहरी भोज कर आयोजन किया गया। इस तहरी भोज के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के कार्यकार्ता खिचड़ी की तरह है। छोटे-बड़े, अगड़े-पिछड़े का भेद मिटाकर समरसता भाव के साथ मिलकर काम करते हैं और त्योहार मनाते हैं। उसी कड़ी में हम सब मिलकर आज तहरी का सेवन कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री डां. दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ महानगर में खिचड़ी भोज की परम्परा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय से चली आ रही है। हम सब को मिलकर अनेकता में एकता बनानी है। कार्यक्रम को दौरान महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डां. दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष अवध क्षेत्र प्रभारी जे.पी.एस. राठौर, आशुतोश टण्डन, बृजेश पाठक, स्वाती सिंह, अवध क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश तिवारी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डां. नीरज बोरा, रोमी साहनी, सुधीर हलवासिया, अनूप गुप्ता, अशोक बाजपेयी, संजय सेठ का स्वागत किया और सीएए के समर्थन के लिये उपस्थित लोगों से 886628862 नम्बर डायल कराया।

यह भी पढ़ें:- भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

21 जनवरी को सीएए के समर्थन में होने वाली रैली में गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, रामअवतार कनौजिया, दिनेश तिवारी, मान सिंह, महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल, पंजाबी अकादमी के चेयरमैन इकबाल सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अभिषेक खरे, महानगर उपाध्यक्ष देवशर्मा मुन्ना मिश्रा, सुनील मिश्रा, रामकृष्ण यादव और रजनीश गुप्ता उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

अलीगंज : क्षेत्र में हर छोटे-बड़े अपराध पर वहां के पाॅलीगोन सिपाही को देना होगा जवाब

Published

on

लखनऊ पुलिस ने बदला पुलिसिंग का तरीका, अलीगंज थाने से हुई शुरूआत

लखनऊ। राजधानी के किसी भी थाना क्षेत्र में होने वाले छोटे से छोटे और बड़े से बड़े अपराध की जिम्मेदारी उस क्षेत्र के पाॅलीगोन पुलिसकर्मी की होगी। क्षेत्र में कोई भी घटना हुई तो पाॅलीगोन सिपाही से जवाब तलब किया जाएगा। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देश पर लखनऊ जनपद के सभी थानों में ऐसी ही पुलिसिंग की तैयारी चल रही है। पाॅलीगोन सिपाहियों की गाड़ियों में जीपीआरएस लगा होगा, जिससे उनकी लोकेशन का पता चलता रहेगा। क्षेत्रीय चौकी इंचार्ज इन पाॅलीगोन सिपाहियों पर नजर रखेंगे। लोकेशन पर न मिलने पर इनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज की जाएगी। सिपाहियों को निर्देश दिया गया है कि वह लगातार क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। रविवार को अलीगंज थाना क्षेत्र से इसकी शुरूआत हुई।

यह भी पढ़ें-दिल्ली सरकार के पास कर्मचारियों को सैलरी देने के भी नहीं पैसे, केन्द्र से मांगी मदद

इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने गोयल चौराहे पर सभी पाॅलीगोन सिपाहियों को ब्रीफ करते हुए उन्हें उनके क्षेत्रों व कार्यों के बारे में जानकारी दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पाॅलीगोन सिपाही ठीक उसी तरह काम करेगा, जिस तरह पूर्व में बीट इंचार्ज कर रहा था। लेकिन पाॅलीगोन सिपाही को सशक्त बनाते हुए उसकी जिम्मेदारी और निगरानी बढ़ा दी गयी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

मोहनलालगंज में टिड्डियों का झुंड दिखने से किसानों में मचा हड़कंप

Published

on

कृषि विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कीटनाशक का कराया छिड़काव

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में रविवार को टिड्डियों के हमले की खबर से हड़कंप मच गया। यहां के दहीहरगांव के मजरा टिकरन खेड़ा में एक घर के नजदीक टिड्डियों का झुंड दिखा। ग्रामीणों ने टिड्डी दिखने की सूचना प्रशासन को दी। जिसके बाद कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने टिड्डियों की जांच कर बताया कि यह स्थानीय टिड्डियां हैं। रेगिस्तानी टिड्डियां नहीं हैं।

हालांकि ये भी फसलों को उतना ही नुकसान पहुंचाती हैं जितना रेगिस्तानी टिड्डियां पहुंचाती हैं। अधिकारियों ने टिड्डियों को नष्ट करने के लिए उन पर कीटनाशक का छिड़काव कराया गया। जिसके बाद आस-पास के किसानों ने भी राहत की सांस ली।

यह भी पढ़ें-सफल व ऐतिहासिक रहा मोदी सरकार के 6 साल का कार्यकाल: सीएम योगी

बता दें कि इन दिनों भारत के कई राज्यों पर टिड्डियों का खतरा मंडरा रहा है। उत्तर प्रदेश के कुछ जनपदों में हाल ही में टिड्डियों के झुंड देखे गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सतर्क रहने और तैयारियां पुख्ता रखने का निर्देश दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

दुबग्गा के निजी अस्पताल में दो डाॅक्टर व एक नर्स कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। जिसके बाद भी डाॅक्टर व पैरामेडिकल अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। वहीं हरदोई रोड स्थित दुबग्गा में एक निजी अस्पताल के दो डाॅक्टर व एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना की पुष्टि होने से इलाके में हड़कंप मच गया है। जानकारी होने पर आनन-फानन में सीएमओ कार्यालय से अस्पताल को अगले आदेश तक बंद कराकर सेनिटाइज कराने के निर्देश जारी कर दिए। दिया गया। तीनो कोरोना संक्रमितों को भर्ती करा दिया गया है और अस्पताल के बाकि डाॅक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ के सैंपल लेकर उन्हें होम क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी गई है। इससे पहले भी दो बार इस निजी अस्पताल को संक्रमण फैलने की आशंका के चलते बंद किया जा चुका है।

सीएमओ डाॅक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल अस्पताल को अग्रिम आदेशों तक बंद रखा जाएगा। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर और नर्स के सम्पर्क में आने चिकित्सा कर्मियों के साथ उनके परिवार के लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच के निर्देश दिए गए हैं। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक राजधानी के तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये सभी संक्रमित तीनों मरीज हरदोई रोड स्थित दुबग्गा के एक निजी अस्पताल में कार्यरत हैं। इनमें दो डाॅक्टर व एक महिला नर्स शामिल है। वहीं सर्विलांस व कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 224 लोगों का सैंपल टीम द्वारा लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया।

बता दें कि बीते 24 मई को निजी अस्पताल में गुर्दे के एक मरीज की डायलिसिस की गयी थी। मरीज को भर्ती करने के साथ ही उसकी कोरोना जांच भी कराई गयी और अगले दिन आई रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि हो गयी। कोरोना संक्रमण का पता चलते ही आनन-फानन में डायलिसिस यूनिट को बंद करवाते हुए बुजुर्ग मरीज के सम्पर्क में आने वाले सभी चिकित्सा कर्मियों को क्वारेंटाइन कराया गया। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत क्वारेंटाइन के पांचवे दिन स्टाफ की कोरोना जांच करायी गयी। उनकी रिपोर्ट आयी तो अस्पताल प्रशासन के होश उड़ गए। अस्पताल के दो डॉक्टर और एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

यह भी पढ़ें:- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ‘लापता’ पोस्टर लगाने वाले दो सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि कैरिज एंड वैगन कॉलोनी, आरपीएफ कॉलोनी, सेवाग्राम कॉलोनी, रेस्ट कैंप कॉलोनी, कैश एंड पे कॉलोनी, मवैया पश्चिम, माल गोदाम, पान दरीबा, पंजाब नगर रेलवे कॉलोनी आदि इलाकों में संक्रमण से मुक्ति के लिए 3 सदस्यीय 36 टीमें और 13 सुपरवाइजर की टीमों द्वारा कार्य किया गया। टीम ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। टीम ने 2868 घर का भ्रमण कर 12100 जनसंख्या को आच्छादित किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 1, 2020, 12:53 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 33°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:26 pm
 

Recent Posts

Trending