Connect with us

अपना शहर

खिचड़ी की तरह मिलकर रहते हैं भाजपा कार्यकर्ताः स्वतंत्र देव सिंह

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर की तरफ से मनोरम लॉन निरालानगर में तहरी भोज कर आयोजन किया गया। इस तहरी भोज के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के कार्यकार्ता खिचड़ी की तरह है। छोटे-बड़े, अगड़े-पिछड़े का भेद मिटाकर समरसता भाव के साथ मिलकर काम करते हैं और त्योहार मनाते हैं। उसी कड़ी में हम सब मिलकर आज तहरी का सेवन कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री डां. दिनेश शर्मा ने कहा कि लखनऊ महानगर में खिचड़ी भोज की परम्परा भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के समय से चली आ रही है। हम सब को मिलकर अनेकता में एकता बनानी है। कार्यक्रम को दौरान महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डां. दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष अवध क्षेत्र प्रभारी जे.पी.एस. राठौर, आशुतोश टण्डन, बृजेश पाठक, स्वाती सिंह, अवध क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश तिवारी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डां. नीरज बोरा, रोमी साहनी, सुधीर हलवासिया, अनूप गुप्ता, अशोक बाजपेयी, संजय सेठ का स्वागत किया और सीएए के समर्थन के लिये उपस्थित लोगों से 886628862 नम्बर डायल कराया।

यह भी पढ़ें:- भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में नो सीएए और नो एनआरसी टीशर्ट पहने नजर आए दर्शक

21 जनवरी को सीएए के समर्थन में होने वाली रैली में गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी श्रीवास्तव, पुष्कर शुक्ला, रामअवतार कनौजिया, दिनेश तिवारी, मान सिंह, महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल, पंजाबी अकादमी के चेयरमैन इकबाल सिंह, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अभिषेक खरे, महानगर उपाध्यक्ष देवशर्मा मुन्ना मिश्रा, सुनील मिश्रा, रामकृष्ण यादव और रजनीश गुप्ता उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

फैजुल्लागंज में घूम रहे गंदे जानवर, संक्रमण का खतरा

Published

on

लखनऊ। 25 सालों से नगर निगम में शामिल हुए फैजुल्लागंज वार्ड के हरिओम नगर, प्रीति नगर, नौबस्ता व शिव नगर जैसी तमाम कालोनियां में रोड व नाली ना होने से लोग परेशान हैं। वार्ड में हजारों की तादाद में गंदे जानवर घूमते रहते हैं जिनसे संक्रमण का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़ें: जनकल्याण दिवस के रूप में मायावती कल मनाएंगी अपना जन्मदिन….

समाजसेवी जेपी द्विवेदी ने बताया कि इन समस्याओं पर आज भी शासन-प्रशासन व नगर निगम के लोग ध्यान नहीं दे रहे हंै। यहां साफ-सफाई के समय कूड़ा उठाने वाले नदारद रहते हैं। यहां तक कि घर से कूड़ा लेने वाली कोई गाड़ी भी नहीं दिखाई देती। उन्होंने बताया कि कालोनियों में ना ही समय-समय पर एंटी लार्वा का छिड़काव होता है ना ही फागिंग की जाती है। लगातार स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की लापरवाही से क्षेत्र की जनता में आक्रोश है। इतनी जबरदस्त ठंडक पड़ने के बावजूद फैजुल्लागंज वार्ड की किसी भी कॉलोनी में अलाव नहीं दिखाई देता।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बलरामपुर अस्पताल में इंटर्न डॉक्टर व फार्मासिस्टों के बीच जमकर हुई हाथापाई

Published

on

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में इंटर्न डॉक्टर और फार्मासिस्टों के बीच जमकर हाथापाई हुई। इस हाथापाई से अस्पताल में हंगामा मच गया। एक इंटर्न डॉक्टर ने इंटर्न महिला फार्मासिस्ट से अभद्रता करते हुए उसे जानमाल की धमकी तक दे दी। इससे मामला और उलझ गया। इंटर्न फार्मासिस्ट ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का पक्ष सुना और अस्पताल के अफसरों के पास लेकर पहुंची। वहां काफी देर तक मामले को निपटाने का काम चलता रहा। इस बीच आरोपी इंटर्न डॉक्टर फरार हो गया। इमरजेंसी में मरीजों को भी काफी देर तक इलाज नहीं मिला।

अस्पताल की इमरजेंसी में बीती रात इंटर्न फार्मासिस्ट और डॉक्टरों के बीच इंजेक्शन लगाने की बात पर कहासुनी हुई। आरोप है कि इंटर्न डॉक्टर ने फार्मासिस्ट को मारने के लिए वाइपर उठा लिया। इससे मामला और बढ़ गया। रात में ड्यूटी पर तैनात ईएमओ ने किसी तरह मामले को शांत करा दिया। मामला सुबह तकरीबन 9ः00 बजे बढ़ गया। आरोप है कि इंटर्न महिला डॉक्टरों ने सुबह झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया कि इंटर्न फार्मासिस्टों ने उनके एप्रिन को रात में उतारकर मारपीट की।

यह भी पढ़ें: मामूली विवाद के चलते दो लोगों के बीच हुई जमकर मारपीट, कई लोग घायल

फार्मासिस्टों ने झूठे आरोप का विरोध शुरू कर दिया। सारे फार्मासिस्ट एकजुट हो गए। आरोप लगाया कि कहासुनी के बीच इंटर्न फार्मासिस्टों की मॉनीटर से एक इंटर्न डॉक्टर ने अभद्रता करते हुए जानमाल की धमकी दे दी। इससे मामले ने तूल पकड़ लिया। महिला इंटर्न फार्मासिस्ट ने पुलिस से शिकायत की। कुछ ही देर में इमरजेंसी में पुलिस पहुंची। फिर पुलिस ने निदेशक समेत अन्य अफसरों के सामने पीड़िता को पेश किया। आरोप है कि इस बीच धमकी देने वाला आरोपी इंटर्न डॉक्टर फरार हो गया। अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। वहीं, इंटर्न डॉक्टरों का आरोप रहा कि रात में फार्मासिस्ट ड्यूटी पर नहीं मौजूद था।

एक घंटे मरीजों को नहीं मिला इलाज

बलरामपुर अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक इस विवाद से सुबह तकरीबन 9 से लेकर 10 बजे तक मरीजों का इलाज प्रभावित रहा। इमरजेंसी में आए मरीजों को इलाज के लिए तीमारदार डॉक्टरों के चक्कर लगाते रहे।

बलरामपुर अस्पताल प्रवक्ता एसएम त्रिपाठी ने बताया कि इंटर्न फार्मासिस्ट और डॉक्टरों के बीच इमरजेंसी में विवाद की बात सामने आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अफसरों के सामने ले जाकर मामले को शांत करा दिया। उन्होंने कहा है मामले में जांच कर आरोपी इंटर्नों के खिलाफ जल्द कार्रवाई होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

भाजपा लखनऊ महानगर की 13 मंडल कार्यसमितियां घोषित

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के 13 मण्डलों की कार्यसमितियां घोषित सोमवार को कर दी गई है। अब तक कुल 25 मण्डलों में से कैण्ट मण्डल-4 को छोड़कर 24 मण्डलों की कार्यसमितियां घोषित हो चुकी हैं। प्रदेश मंत्री प्रवासी लखनऊ महानगर अनूप गुप्ता व महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के साथ चर्चा कर मण्डल अध्यक्षों और मण्डल प्रवासियों ने मंडल कार्यसमितियां घोषित की।

पूर्व मण्डल-2 के मंडल अध्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह और मण्डल प्रवासी अनूप गुप्ता ने विष्णु वर्मा, आदित्य द्विवेदी को मण्डल उपाध्यक्ष, अरूण कुमार द्विवेदी को मण्डल कोषाध्यक्ष और अनूप सिंह को सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। पूर्व मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार वर्मा और मण्डल प्रवासी गंगा प्रसाद वर्मा ने ओ.पी. पाण्डेय, उमेशचन्द्र वर्मा, मणिकांत शुक्ला को मण्डल उपाध्यक्ष और कन्हैयालाल वर्मा को मण्डल कोषाध्यक्ष घोषित किया। पूर्व मण्डल-4 के मण्डल अध्यक्ष योगेश चतुर्वेदी और मण्डल प्रवासी वर्षा सिन्हा ने मयंक अग्रवाल, अमित शुक्ला, देवेश उपाध्याय को मण्डल उपाध्यक्ष और नितिन सिंह पटेल मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- एनीमिया से लड़ने के लिए ‘जान है तो जहान’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पूर्व मण्डल-5 चिनहट शहरी के मण्डल अध्यक्ष कमल कुमार पाण्डेय और मण्डल प्रवासी सुधीर कुमार सिंह सिद्धू ने नरेन्द्र श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, को मण्डल उपाध्यक्ष, अनिल जायसवाल, विजय शर्मा को मण्डल महामंत्री और संतोष रंजन पाण्डे को मण्डल कोषाध्यक्ष घोषित किया। पश्चिम मण्डल-4 के मण्डल अध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह और मण्डल प्रवासी अजय सिंह ने मनोज सक्सेना को मण्डल उपाध्यक्ष, पंकज सक्सेना को मण्डल महामंत्री, रचना तिवारी को मण्डल मंत्री, धनंजय कुमार को मण्डल कोषाध्यक्ष, आनंद दीक्षित मीडिया प्रभारी और आशीष अग्रवाल सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। मध्य मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष राकेश सिंह और मण्डल प्रवासी राकेश पटेल ने अखिलेश गुप्ता को मण्डल उपाध्यक्ष, अनुज मिश्रा को मण्डल महामंत्री, लाभम शर्मा को मण्डल मंत्री, जितेन्द्र चौरसिया को मण्डल कोषाध्यक्ष, अभिषेक गोस्वामी को मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- एक सप्ताह में सोने के दामों में 1500 रुपए से ज्यादा की गिरावट, जानिए नया रेट

कैण्ट मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष विनायक पाण्डेय ने घनश्याम शर्मा को मण्डल उपाध्यक्ष, दिलीप कुमार गुप्ता को मण्डल महामंत्री, विजय साहू को मण्डल मंत्री औरलखविन्दरपाल सिंह को कोषाध्यक्ष घोषित किया। उत्तर मण्डल-1 के मण्डल अध्यक्ष विशाल गुप्ताऔर मण्डल प्रवासी अमरजीत श्रीवास्तव ने सुशील तिवारी को मण्डल उपाध्यक्ष, रूपेश सिंह को मण्डल महामंत्री, लखन मौर्या शैलेन्द्र, जगदीश मिश्रा को मीडिया प्रभारी और अमित गुप्ता कोसोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। उत्तर मण्डल-2 के मण्डल अध्यक्ष लवकुश त्रिवेदी और मण्डल प्रवासी योगेश शुक्ला ने चन्द्रशेखर गुप्ता को मण्डल उपाध्यक्ष, विरेन्द्र प्रताप सिंह मौर्या को मण्डल महामंत्री, अमित सिंह विद्या रावत को मण्डल मंत्री और सुरेश सोनकर को मीडिया प्रभारी घोषित किया। उत्तर मण्डल-5 के मण्डल अध्यक्ष राकेश पाण्डेय और राजेश मिश्रा डाक्टर ने रूबी सिंह को मण्डल उपाध्यक्ष, शिव बहादुर सिंह को मण्डल महामंत्री, दीपू रावत को मण्डल मंत्री, आशीष गुप्ता को मण्डल कोषाध्यक्ष और पवन कुमार श्रीवास्तव को मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- मोदी-योगी के खिलाफ जो नारेबाजी करेगा उसे जिंदा दफन कर दिया जाएगाः रघुराज

सरोजनीनगर दक्षिण-2 के मण्डल अध्यक्ष शिवशंकर विश्वकर्मा और मण्डल प्रवासी विवेकानन्द पाण्डेय ने रमेश कुमार शुक्ला को मण्डल उपाध्यक्ष, नीरज शर्मा को मण्डल महामंत्री, राजकुमारी कोरी को मण्डल मंत्री, नितेश कुमार को मण्डल कोषाध्यक्ष, दुर्गेश शुक्ला को मीडिया प्रभारी, वैभव विश्वकर्मा को सहमीडिया प्रभारी और राजीव कपूर वर्मा सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। सरोजनीनगर दक्षिण-3 के मण्डल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा मुकेश और मण्डल प्रवासी भुल्लन वर्मा ने सरला सिंह को मण्डल उपाध्यक्ष, शिवप्रसाद मिश्रा को मण्डल महामंत्री, रंजना कटियार को मण्डल मंत्री, अंचल साहू को मण्डल कोषाध्यक्ष, शाहनवाज किदवई को मीडिया प्रभारी घोषित किया। जिसकी जानकारी महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 14, 2020, 8:36 pm
Fog
Fog
17°C
real feel: 17°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 86%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:04 pm
 

Recent Posts

Trending