Connect with us

अपना शहर

रोडवेज बस में सफर कर रही युवती से कंडक्टर ने की छेड़खानी

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। राजधानी में सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किये गये सारे वादे कोरे होते हुए नजर आ रहें हैं। ऐसा ही एक मामला वजीरगंज थाना क्षेत्र स्थित कैसरबाग बस अड्डे पर देखने को मिला है, जहां शजहांपुर से लखनऊ रोडवेज से आ रही अकेली युवती से बस कंडक्टर ने छेड़खानी की है।

वहीं युवती ने कैसरबाग बस अड्डे पहुंचने पर राहगीरों से मदद की गुहार लगाई । जिसके बाद युवती की मदद के लिए आए राहगीरों से कंडक्टर और अन्य कर्मचारियों ने लड़ाई-झगड़े के साथ अभद्रता की । इस मारपीट की घटना से बस अड्डे पर हड़कम्प मच गया। राहगीरों के साथ जब कंडक्टर ने अभद्रता की उसके बाद वहीं मौजूद भीड़ ने कंडक्टर की जमकर पिटाई की और कंडक्टर को पुलिस के हवाले भी कर दिया। इसके साथ ही घायल कंडक्टर को पुलिस ने बलरामपुर हॉस्पिटल पहुंचाया, जिसके बाद युवती ने आरोपी कंडक्टर के खिलाफ थाने पहुंचकर अपने साथ हुई छेड़खानी की तहरीर दी। हॉस्पिटल में इलाज के बाद पुलिस ने महिला की तहरीर पर इस मामले में दो आरोपी युवकों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़े: मंडल कार्यालय में मातृ-शिशु/महिला स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

जिसके बाद इसी कड़ी में युवती ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने मदद में आये युवक को  गिरफ्तार कर लिया है और महिला सशक्तिकरण की धज्जियां उड़ाकर छेड़खानी करने वाले कंडक्टर को पुलिस ने रिहा कर दिया है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

कोरोना को हराने में सरकार व डाक्टरों का सहयोग करें सभी लोग : मौलाना सैफ अब्बास

Published

on

धर्मगुरू ने कहा, कोरोना संक्रमण का पता चलते ही इलाज कराएं

लखनऊ। कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। अब तक ताजा आंकड़ों में देश भर में 2800 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके है। जबकि 75 लोगों की मौत हो चुकी है। महामारी को रोकने के लिए देश को लाॅकडाउन कर दिया गया है। इसके साथ ही संक्रमित और संदिग्ध मरीजों का पता चलते ही तत्काल उन्हें आइसोलेट कर उपचार भी किया जा रहा है। लेकिन पिछले तीन-चार दिन में देश भर में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, समुदाय विशेष के लोगों ने डाक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर हमला किया। यूपी के गाजियाबाद और दिल्ली में में भर्ती तब्लीगी जमात के लोगों की हरकतों ने तो गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-पुलिस, डॉक्टर और पैरामेडिकल के स्टाफ के साथ बनाए सामंजस्य-मौलाना खालिद रशीद

समाज के इस रवैए पर लखनऊ के तमाम मुस्लिम धर्मगुरूओं और मौलानाओं ने अफसोस जाहिर किया है। धर्मगुरू लगातार लोगों से बीमारी न छुपाने और इलाज कराने की अपील कर रहे हैं। शुक्रवार को शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास ने बयान जारी करते हुए कहा, कोरोना वायरस को देश और दुनिया से मिटाने के लिए सरकार और डाक्टर का साथ देने की जरूरत है। इसलिए सभी लोगों से अपील है कि इनके फैसलों का समर्थन करें। सरकार और स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों का पालन करें। सभी लोग अपने घरों के अंदर रहें ताकि करोना को हराया जा सके। इस महामारी से कोई भी संक्रमित हो सकता है। कोई ये ना समझे कि इस बीमारी से वह सुरक्षित रहेंगे।

घर में ही पढ़ें नमाज, बीमार हों तो तुरंत कराएं जांच

हम घर में ही नमाज पढ़ें। अगर किसी को लगता है कि वह ऐस किसी व्यक्ति के संपर्क में आ गया है जो बीमारी से पीड़ित है, तो तुरंत वह डाक्टर के पास जाए। साथ ही इस संकट के घड़ी में लोग अपने महोल्ले में रोज कमाने और खाने वालो लोगों की मदद करें। बता दें कि इसके पहले मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मौलाना कल्बे जव्वाद सहित कई अन्य धर्मगुरू भी लोगों से जांच और इलाज कराने की अपील की है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका में लखनऊ कैण्ट का कसाईबाड़ा इलाका सील

Published

on

यहां ठहरे 12 जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद हड़कंप

लखनऊ। कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका में राजधानी के कैण्ट एरिया में पड़ने वाला कसाईबाड़ा इलाका पूरी तरह से सील कर दिया गया है। कसाईबाड़ा स्थित अली जान मस्जिद में एक दर्जन जमाती ठहरे हुए थे। शुक्रवार को इन सभी 12 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

शासन के निर्देश पर ज्वाइंट कमिश्नर क्राइम, डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी, एसएपी और कैंट पुलिस ने मुनादी कराने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। यहां करीब 1000 लोग रहते हैं। सभी को घरों से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी गयी है। मस्जिद के आस-पास रह रहे लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए स्वास्थ्स विभाग की टीम भी पहुंच गयी है।

यह भी पढ़ें-आखिर ‘लालटेन’ को कैसे भूल गए प्रधानमंत्री! लालू के ‘लाल’ ने दिलाया याद

बता दें कि 4 मार्च को सहारनपुर से आए 12 लोग लखनऊ के अमीनाबाद में तब्लीगी जमात में पहुंचे थे। लाॅकडाउन होने के बाद 24 मार्च को यह सभी कैंट के कसाईबाड़ा स्थित मस्जिद में चले गए थे। पिछले दिनों जब विदेशियों और बाहरी लोगों की तलाश शुरू हुई तो यह सभी जमाती पकड़े गए। प्रशासन ने सभी को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराते हुए कोरोना टेस्ट कराया। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में इन सभी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

नानक चंद लखमानी ने जिलाधिकारी को सौंपा 1 लाख 1 हजार रुपए का चेक

Published

on

लखनऊ। देश इस समय भयंकर महामारी से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पिछले 10 से पूरा देश लाॅकडाउन है। जिसके चलते गरीबों व मजदूरों को भारी समस्या हो रही है। ऐसे में निर्धन और जरूरतमंदों की मदद के लिए तमाम संस्थाएं और समाजसेवी आगे आ रहे है। इसी क्रम में शुक्रवार को सिंधी समाज के उपाध्यक्ष नानक चंद लखमानी ने कोरोना से निपटने के लिए लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को एक लाख एक हजार रुपए का चेक दिया। यह रकम जिला प्रशासन महामारी से निपटने के लिए आवश्यक जरूरतों पर खर्च कर सकेगा।

यह भी पढ़ें-दिल्लीः जमातियों के ‘इलाज’ के लिए आइसोलेशन कैंप में सेना ने भेजी अपनी टुकड़ी

इस मौके पर श्री लखमानी ने कहा कि सिंधी समाज लगातार लोगों की हर तरह से मदद में जुटा हुआ है। राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को राशन और भोजन वितरित किया जा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 4, 2020, 1:24 am
Mostly clear
Mostly clear
21°C
real feel: 20°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 52%
wind speed: 1 m/s WSW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:24 am
sunset: 5:55 pm
 

Recent Posts

Trending