Connect with us

अपना शहर

बाहुबली नेता अतीक अहमद पर सीबीआई ने किया केस दर्ज…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व एमपी और बाहुबली नेता अतीक अहमद पर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। यह केस दिसम्बर 2018 का है, जिसमें अतीक अहमद पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को पहले अगवा और फिर अन्य सहयोगी के साथ मिलकर उसके साथ मार-पीट करने का आरोप है।

बता दें कि अतीक अहमद फिलहाल इसी मामले में गुजरात जेल में बंद हैं। अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद कड़ी सुरक्षा के तहत गुजरात के अहमदाबाद जेल में ट्रांसफर किया गया है। बता दें कि अतीक अहमद के खिलाफ 100 से अधिक मामले दर्ज हैं।

ह है पूरा मामला

प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को साल 2018 के दिसम्बर माह में लखनऊ से अगवा किया गया था। बाद में उसे देवरिया जेल लाया गया, जहां जेल में बंद डॉन अतीक अहमद और उनके सहयोगियों ने मोहित के साथ मारपीट की और उसकी गाड़ी पर भी कब्जा कर लिया। सूत्रों क्र मुताबिक मोहित से जबरन कुछ प्रॉपर्टी भी ट्रांसफर करवाया गया। यह मामला कृष्णानगर कोतवाली में दर्ज किया गया था। इस प्रकरण में पुलिस ने पहले ही अतीक समेत आठ लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है।

ये भी पढ़े: एसडीएम सरोजनीनगर पर लगा रिश्वत लेने का आरोप…

आपको बता दें कि अतीक अहमद यूपी के अपराध जगत में काफी समय से सक्रिय रहे हैं। 17 साल की उम्र में इनपर पहला केस मर्डर का दर्ज हुआ था। जिसके बाद 1989 में अतीक ने राजनीति में पहली बार कदम रखा और इलाहाबाद के शहर पश्चिमी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव जीत कर आए थे। बाद में 2004 से 2009 के बीच अतीक अहमद 14वीं लोकसभा का सदस्य भी रह चुके हैं। साल 2014 में अतीक समाजवादी पार्टी के टिकट पर श्रावस्ती से चुनाव लड़े थे, जिसमें उनको हार का सामना करना पड़ा था।http://WWW.SATYODAYA.COM

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

सड़क पर भरे पानी में उतरा करंट, चपेट में आकर जानवर की मौत

Published

on

लखनऊ: राजधानी में लागातार हो रहे बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं नगर निगम की बदइंतजामी की पोल भी खुल गई है। ऐसा ही मामला चिनहट थाना क्षेत्र स्थित मटियारी के कंचनपुर गांव का सामने आया है। जहां सड़क पर भरे पानी में करंट उतरने से उसकी चपेट में आई एक भैंस कि मौत हो गई। वहीं बारिश के कारण पानी भर जाने से करंट के डर से लोगों में दहशत का माहौल हो गया।

ये भी पढ़े- अनुदानित मदरसों की शिक्षा के विषय में योगी सरकार का बड़ा फैसला

स्थानीय लोगों ने बताया है कि पानी में करेंट उतरने से बड़ा हादसा हो सकता था। अगर मौके से कोई व्यक्ति निकल रहा होता तो वो भी इस दुर्घटना का शिकार हो जाता। स्थानिय निवासी पवन यादव ने बताया कि इसकी सूचना बिजली विभाग को दी गई थी पर कुछ नहीं हुआ और अभी बीते कुछ दिनों पहले भी इस तरह का हादसा हुआ था। जिसकी वजह से लोगों में डर बना हुआ है। पवन ने बताया कि भैंस की क़ीमत लगभग 60 हजार रुपये की थी। वहीं मटियारी निवासी अतुल प्रजापति ने बताया कि दो घंटे की बारिश से सड़क पर काफी जलभराव हो गया है और पानी कि निकासी भी नहीं है। जबकि इसकी शिकायत कई बार नगर निगम को दी गई पर जल निकासी आजतक नहीं कराई जा सकी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

नागरिक एकता पार्टी ने संत रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर नागरिक एकता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संत रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एसीएम प्रथम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें उन्होंने बताया कि नई दिल्ली के तुगलकाबाद में बने ऐतिहासिक संत शिरोमणि रविदास मंदिर तोड़ने को लेकर आज प्रदर्शन किया गया है, जिसका पुनर्निर्माण कराया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो नागरिक एकता पार्टी के सभी कार्यकर्ता मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे।

नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने बताया कि नई दिल्ली में बने ऐतिहासिक संत शिरोमणि रविदास मंदिर तोड़ने से पूर्व डी.डी.ए. ने ऐतिहासिक तथ्यों को नजरअंदाज कर दिया जिसके बाद ही उस मंदिर तोड़ा गया है। आगे कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी बनारस से पंजाब जाते हुए इसी स्थान पर ठहरे थे। तब से शासक सिकंदर लोधी ने रविदास गुरु दक्षिणा लेकर 700 कर्निल जमीन मंदिर को दे दी थी। इसके बाद ही उस स्थान पर एक ऐतिहासिक मंदिर बनाया गया था। उन्होंने कहा कि अगर उस स्थान पर मंदिर का दोबारा पुनर्निर्माण नहीं कराया जाता है तो हम सभी लोग मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे।

ये भी पढ़ें: प्रियंका बोलीं- हम पी. चिदंबरम के साथ खड़े हैं, चाहे परिणाम जो भी हो..

नागरिक एकता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश भारती का कहना है, नई दिल्ली विकास प्राधिकरण ने मंदिर के लिए 3 एकड़ जमीन चार दीवारी करा दी थी और उपरोक्त तीनों तथ्यों को कोर्ट के समक्ष प्रकाश में नहीं लाया गया और गलत तथ्यों को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर को गिराया जाना करोड़ों लोगों की जन भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ घोर अपमान भी झलकता है।

प्रदर्शन कर रहे नागरिक एकता पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनकी यह मांग है प्रदेश के करोड़ों लोगों की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संज्ञान में लेकर उसको निरस्त करके उसी स्थान पर संत शिरोमणि रविदास मंदिर का निर्माण कराया जाए नहीं तो आगे यह पार्टी बड़ा आंदोलन भी कर सकती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लगातार बारिश से सड़क, गली व मोहल्ले में जलभराव, स्कूली बच्चों की बढ़ी मुश्किलें

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से न केवल सड़कों पर बल्कि गली मोहल्ले में भी जलभराव की स्थित बनी हुई है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक यही स्थिति बनी रहने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: तेज बारिश के चलते गिरा मकान, तीन लोगों की मौत, 2 घायल

उधर लगातार बारिश होने की वजह से सुबह स्कूली बच्चों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही आने जाने वाले लोगों की भी मुश्किले बढ़ती देखने के मिल रही है। वहीं बात करें लखनऊ नगर निगम की तो बारिश में जिस तरह से जगह-जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है, उस आधार पर निगम की तरफ से कोई भी व्यवस्था नहीं है, कि बारिश का पानी का कहीं निकास हो सके। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 21, 2019, 10:36 pm
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:08 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending