Connect with us

अपना शहर

नागरिक एकता पार्टी ने संत रविदास मंदिर के पुनर्निर्माण को लेकर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर नागरिक एकता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संत रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एसीएम प्रथम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें उन्होंने बताया कि नई दिल्ली के तुगलकाबाद में बने ऐतिहासिक संत शिरोमणि रविदास मंदिर तोड़ने को लेकर आज प्रदर्शन किया गया है, जिसका पुनर्निर्माण कराया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो नागरिक एकता पार्टी के सभी कार्यकर्ता मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे।

नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने बताया कि नई दिल्ली में बने ऐतिहासिक संत शिरोमणि रविदास मंदिर तोड़ने से पूर्व डी.डी.ए. ने ऐतिहासिक तथ्यों को नजरअंदाज कर दिया जिसके बाद ही उस मंदिर तोड़ा गया है। आगे कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी बनारस से पंजाब जाते हुए इसी स्थान पर ठहरे थे। तब से शासक सिकंदर लोधी ने रविदास गुरु दक्षिणा लेकर 700 कर्निल जमीन मंदिर को दे दी थी। इसके बाद ही उस स्थान पर एक ऐतिहासिक मंदिर बनाया गया था। उन्होंने कहा कि अगर उस स्थान पर मंदिर का दोबारा पुनर्निर्माण नहीं कराया जाता है तो हम सभी लोग मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे।

ये भी पढ़ें: प्रियंका बोलीं- हम पी. चिदंबरम के साथ खड़े हैं, चाहे परिणाम जो भी हो..

नागरिक एकता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश भारती का कहना है, नई दिल्ली विकास प्राधिकरण ने मंदिर के लिए 3 एकड़ जमीन चार दीवारी करा दी थी और उपरोक्त तीनों तथ्यों को कोर्ट के समक्ष प्रकाश में नहीं लाया गया और गलत तथ्यों को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर को गिराया जाना करोड़ों लोगों की जन भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ घोर अपमान भी झलकता है।

प्रदर्शन कर रहे नागरिक एकता पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनकी यह मांग है प्रदेश के करोड़ों लोगों की जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को संज्ञान में लेकर उसको निरस्त करके उसी स्थान पर संत शिरोमणि रविदास मंदिर का निर्माण कराया जाए नहीं तो आगे यह पार्टी बड़ा आंदोलन भी कर सकती है।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

अवैध शराब का कारोबार करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। राजधानी पुलिस को अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में सफलता हाथ लगी है। लखनऊ पुलिस ने निगोहां थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने वाले आरोपी अवधेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: पुणे: बैंगलोर नेशनल हाईवे पर हुआ भयानक हादसा, 6 की मौत 10 घायल….

साथ ही पुलिस टीम ने आरोपी के पास से 100 लीटर शराब भी बरामद की है और सैकड़ों कुंटल लहन भी नष्ट किया है। बता दें कि थाना प्रभारी जगदीश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम को यह सफलता हासिल हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

धूप व गर्मी से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए गए छाते…

Published

on

लखनऊ। तेज धूप में ड्यूटी करने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को होने वाली परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुए एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी की तर्ज पर लखनऊ बिग एफएम ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को छाते प्रदान किए। प्रायः देखने में आता है कि जनपद लखनऊ में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी जो गर्मी के मौसम व तेज धूप में खड़े होकर अपनी ड्यूटी करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं।

तेज धूप व गर्मी में ड्यूटी करते हुए उन्हें असुविधा होती है। जिसको दूर करने के लिए पूर्व में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचने के लिए छाते, वाटर बोतल, गौग्ल्स, फ्लूरोसेंट जैकेट आदि प्रदान किए गए थे। जिसकी तर्ज पर आज बुधवार को 1090 चौराहे पर लखनऊ बिग एफएम द्वारा ट्रैफिक पुलिस पुलिसकर्मियों को तेज धूप व गर्मी से बचने के लिए सराहनीय पहल से तहत छाते प्रदान किए गए।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर: बंदरों के आतंक से तंग आकर ग्रामीणों ने रोड को किया घंटों जाम

जिससे ट्रैफिक पुलिसकर्मी निष्ठापूर्वक अपनी ड्यूटी कर सकेंगे व उनकी विजिबिलिटी बनी रहेगी। उक्त पहल की सराहना करते हुए लखनऊ पुलिस ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी, एसपी ट्रैफिक लखनऊ, लखनऊ बिग एफएम के सदस्य व अन्य पुलिस अधिकारी/ट्रैफिक पुलिस कर्मचारीगण मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

यूपी: प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आवहन पर सैकड़ो की संख्या में शिक्षकों ने मौजूद होकर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को सरोजिनी नगर में धरना प्रदर्शन किया। बता दें कि इस धरने पर मुख्य रूप से वक्ताओं ने सरकार से 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में अपने विचार रखें। साथ ही सरकार को अवगत कराया कि जब तक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं बिजली, पंखा, फर्नीचर, शौचालय आदि से परिपूर्ण व शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण पूर्ण रूप से नहीं किया जाता है। तब तक शिक्षक प्रेरणा एप का विरोध जारी रखेंगे और प्रेरणा एप पर अपनी सेल्फी नहीं भेजेगें।

प्रमुख मांगों के तौर पर शिक्षकों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल 2005 से पूर्व लागू पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए। उप्र बेसिक शिक्षा परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में न्यूनतम 5 सहायक अध्यापक तथा 1 प्रधानाध्यापक और प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालय में न्यूनतम 3 सहायक अध्यापक व 1 प्रधानाध्यापक की संख्या के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं फर्नीचर, विद्युत, पंखे, शुद्ध पेयजल आदि की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। प्रेरणा एप प्रणाली परिषदीय विद्यालयों पर लागू करने पर तत्काल रोक लगाई जाए।

ये भी पढ़ें: UP एसआई भर्ती 2017 का परिणाम रद्द, फिर से रिजल्ट जारी करने का आदेश

धरने में मुख्य रूप से प्रांतीय मंत्री वन्दना सक्सेना, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कुशवाहा, कोषाध्यक्ष जगत नारायण संगठन के अन्य पदाधिकारी विश्वजीत, प्रदीप पाण्डेय, गीता जैन, कुन्दन कुमार, सत्यपाल, शैलेन्द्र सिंह, गीता कुरील, विरन पाल, अनुराधा मिश्रा, संगीता सिंह, रश्मि खरे, नीलम निश्रा, नवनीत गुप्ता, रीना रजक आडीटर अरविन्द कुमार तिवारी तथा अन्य शिक्षकों ने सम्बोधित किया और मंच का संचालन संगठन के मन्त्री धीरेन्द्र कुमार ने किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 12:56 pm
Rain
Rain
32°C
real feel: 40°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 3 m/s SE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending