Connect with us

अपना शहर

बीकेटी : मां चंद्रिका देवी मंदिर के कुंड में मिला अज्ञात युवती का शव

Published

on

लखनऊ। बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र में मां चंद्रिका देवी मंदिर के कुंड से एक युवती का शव बरामद किया गया है। श्रद्धालुओं ने कुंड में शव दिखने की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया। युवती की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ में नई आफत: कोरोना काल में डेंगू ने दी दस्तक, चार मरीजों में दिखा संक्रमण

आस-पास के गांवों में युवती की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। युवती की उम्र 25-30 साल के करीब बताई जा रही है। उसने हरे रंग का सलवार-सूट पहन रखा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

LDA उपाध्यक्ष के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले अधिकारी-कर्मचारी

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवाकान्त द्विवेदी ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे प्राधिकरण भवन के भूतल पर स्थित कार्योलयों का निरीक्षण किया। श्री द्विवेदी ने विशेष कार्याधिकारी (एस), अधिशासी अभियन्ता जोन-5, अधिशासी अभियन्ता जोन-2, जन सम्पर्क, केन्द्रीय डाक प्राप्ति एवं प्रेषण, कम्प्यूटर काउन्टर तथा गेट नं0-2 पर जन सामान्य की सहायता के लिए बनाए गए सहायता केन्द्र के कार्यालय का निरीक्षण किया। उपाध्यक्ष के निरीक्षण के समय 19 अधिकारियों व कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें-संविदा नीति पर बोलीं प्रियंका- योगी सरकार लाठी से नहीं दबा सकती युवा ललकार

काॅमन हाॅल में एक मुश्त समाधान योजना के काउन्टरों के आस-पास की गंदगी मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताई। सम्बन्धित अधिकारियों को प्रत्येक दशा में प्रातः 09ः30 बजे तक सफाई कराने के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने सभी कर्मचारियों को सुबह 10 बजे तक अपने पटल पर उपस्थित रहने और हर दिन की अनुपस्थित कर्मियों का विवरण सुबह 10ः30 तक अधिष्ठान विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

निरीक्षण पर निकले नगर आयुक्त, निर्देशों का पालन न करने पर अवर अभियंता नपे

Published

on

सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के विरूद्ध होगी विभागीय कार्रवाई, दो अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश

लखनऊ। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने आज पॉलीटेक्निक चैराहा से चिनहट तिराहे तक फैजाबाद मुख्य मार्ग का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पूरे क्षेत्र में गंदगी, जगह-जगह मलबा, सड.क-फुटपाथ पर अतिक्रमण और सड़क पर गड्ढे मिलने पर नगर आयुक्त का पारा चढ़ गया। जिसके बाद नगर आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से क्षेत्रीय अवर अभियंता को निलंबित करने के साथ जोनल अधिकारी एवं प्रभारी नगर अभियंता जोन-7 को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। सम्बन्धित सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। नगर आयुक्त ने आज क्षेत्र में करीब दो घण्टे भ्रमण किया। इस दौरान क्षेत्र के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक व अवर अभियंता अनुपस्थित रहे।

इससे पहले नगर आयुक्त ने 11 सितंबर को इसी क्षेत्र का निरीक्षण कर समुचित साफ-सफाई कराने के साथ सड़कों व फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया था। लेकिन गुरुवार को जब नगर आयुक्त दोबार क्षेत्र में पहुंचे तो हालत में कोई सुधार नहीं मिला। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-रिपोर्ट पाॅजिटिव आते ही एक घण्टे के अंदर करें कान्टैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग : मण्डलायुक्त

फैजाबाद मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे जगह-जगह गड्ढों हो गए हैं, जिनकी पैचिंग कराने का निर्देश दिया गया था। गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों का चालान कर गंदगी साफ कराने को कहा गया था। नाले के क्षतिग्रस्त स्लैब की मरम्मत का कार्य भी नहीं कराया गया।

गंदगी फैलाने वाले प्रतिष्ठानों व दुकानों पर ठोका जुर्माना

नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान गंदगी फैलाते हुए पाए जाने पर सीकॉन टावर और स्वाद पूड़ी कचैड़ी एवं भोजनालय पर 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। सुरेन्द्र नगर के महाबीर मार्बल, बाहुबली मार्बल, राज जूस, अमित टिम्बर और राहुल टिम्बर पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। जोन-7 के अधिकारियों को सड़क पर गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों का चालान करने का भी निर्देश दिया गया।

शौचालय व स्नानागार ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

नगर आयुक्त ने फैजाबाद रोड स्थित पॉलीटेक्निक के पास डूडा द्वारा निर्मित शौचालय एवं स्नानागार का भी निरीक्षण किया। शौचालय एवं स्नानागार में सफाई व्यवस्था एवं संचालन कार्य संतोषजनक न मिलने पर नगर आयुक्त ने सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने और ठेका निरस्त करने का आदेश दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अलीगंज में अवैध निर्माण किया सील

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बुधवार को अलीगंज में अवैध निर्माण सील कर दिया। मंदिर के निकट बने इस भवन का मानचित्र पास होने के बावजूद गलत तरीके से निर्माण कार्य चल रहा था। एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया कि विजय लक्ष्मी कौल पत्नी आदिल चंद्रा कौल ने भूखंड संख्या बी-1/62, सेक्टर-एच, अलीगंज में स्वीकृत मानचित्र से अधिक विचलन किये जाने पर अवैध निर्माण को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-मौलाना कल्बे जवाद ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, दिल्ली में दूतावास का होगा घेराव

पांच सितंबर को सील करने का आदेश बीबी दिया गया था। अधिशासी अभियंता-प्रवर्तन, जोन-4 कमलजीत सिंह के नेतृत्व में अवर अभियन्ता सुभाष शर्मा तथा क्षेत्रीय थाना पुलिस बल व प्राधिकरण पुलिस बल की सहायता से सील किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 3:46 pm
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 59%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending