Connect with us

अपना शहर

कालीचरण इण्टर काॅलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Published

on

लखनऊ। कालीचरण इण्टर काॅलेज में शिक्षकों की नियुक्ति में अनियमितता व फर्जी वेतन भुगतान को लेकर सोमवार को उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधि मंडल ने कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन से मुलाकात की। श्री टंडन चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री होने के साथ ही कालीचरण इण्टर काॅलेज की प्रबन्ध समिति के वरिष्ठ सदस्य भी हैं।
प्रतिनिधि मंडल ने आशुतोष टंडन को बताया कि इण्टर काॅलेज से संबद्ध प्राइमरी विभाग में शिक्षकों की नियुक्ती में अनियमितता और फर्जी शिक्षकों के नाम पर वेतन आहरित करने का आरोप लगाते हुए कालीचरण इण्टर काॅलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में संघ के प्रदेशीय मंत्री एवं जिला संरक्षक डा आरपी मिश्र, जिलाध्यक्ष डा आरके त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष महेश चन्द्र, पूर्व अध्यक्ष इन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव, केडी शुक्ल एवं विश्वजीत सिंह शामिल रहे।

प्रतिनिधि मंडल ने आशुतोष टंडन को बताया कि शिक्षकों की नियुक्ति में अनियमितता के खिलाफ एक अभ्यर्थी रूबी वर्मा ने उच्च न्यायालय में याचिका भी दाखिल की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 17 दिसंबर 2016 को जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ को इस मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश के अनुपालन में तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने 10 जुलाई 2018 को कालीचरण इण्टर काॅलेज के प्रधानाचार्य को आदेश दिया था कि 15 दिन के भीतर समस्त चयन प्रक्रिया, चयनित और गैर चयनित अभ्यर्थियों की श्रेष्ठता सूची, अनुक्रमांक आदि समस्त ब्यौरा जमा करें। साथ ही पुनः संशोधित सूची प्रकाशित कर प्रार्थी को भी अवगत कराएं।

डाॅ. मिश्र ने बताया कि विद्यालय प्रबंधनक और प्रधानाचार्य ने जिला विद्यालय निरीक्षण के आदेश का पालन आज तक नहीं किया। जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक ने अपनी विवेचना स्पष्ट तौर पर उल्लेख किया है कि रूबी वर्मा की नियुक्ति को निरस्त करने के लिए साजिश रची गयी थी। जिसमें प्रधानाचार्य की मुख्य भूमिका थी।
संगठन के प्रदेशीय मंत्री एवं जिला संरक्षक डाॅ. आरपी मिश्र एंव जिलाध्यक्ष डाॅ. आरके त्रिवेदी ने कहा कि कालीचरण इण्टर काॅलेज से सम्बद्ध प्राइमरी विभाग में मानकों को ताक पर रखकर 15 नियुक्तियां की गईं। इतना ही नहीं शिक्षा अधिकारियों की मिलीभगत से 21 शिक्षकों का वेतन आहरित किया जा रहा है। इसकी धांधली की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डाॅ. दिनेश शर्मा एवं अन्य अधिकारियों से गई। जिसके बाद जांच के आदेश भी हुए लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें-मां ने नाबालिग बेटी को वैश्यावृति में धकेला, भाई ने किया दुष्कर्म…

डाॅ. मिश्र ने बताया कि सम्बद्ध प्राइमरी विभाग में बीटीसी योग्यता वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति का नियम है। नियुक्ति के समय बहुत सारे बीटीसी अभ्यर्थियों ने आवेदन किया लेकिन अनेक अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया। जबकि अंतिम रूप से किसी भी बीटीसी अभ्यर्थी का चयन नहीं किया गया।
प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि श्री टण्डन से 15 नियुक्तियों के स्थान पर 21 शिक्षक शिक्षिकाओं को वेतन भुगतान किए जाने, प्रधानाचार्य सहित लगभग एक तिहाई शिक्षकों के प्रायः विद्यालय में अनुपस्थित रहने पर भी फर्जी उपस्थिति अंकित कराकर वेतन भुगतान किए जाने आदि अनेक अनियमितताओं पर भी जांच कराकर कार्यवाही की मांग की गई। यदि एक सप्ताह के अन्दर प्रभावी कार्यवाही नहीं शुरू की जाती है तो जिला संगठन के पदाधिकारी उप-मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा, अपर मुख्य सचिव, माध्यमिक शिक्षा, शिक्षा निदेशक एवं जिलाधिकारी से मिल कर ज्ञापन सौंपेंगे। कार्यवाही न होने पर चरणबद्ध संघर्ष किया जायेगा। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

Pal Pal Dil Ke Paas : लखनऊ पहुंचे करण देओल और सहर बाम्बा, देखें Photos

Published

on

देओल परिवार को बॉलीवुड में रिश्तों की अहमियत के लिए जाना जाता है। इन दिनों परिवार में देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी को लॉन्च करने में लगा है। जी हां, हम सनी देओल के बेटे करण देओल की बात कर रहे हैं। Pal Pal Dil Ke Paas फिल्म से डेब्यू करने वाले करण देओल आजकल अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। सनी देओल इस फिल्म के डायरेक्टर हैं।

एक्टर करण देओल और एक्ट्रेस सहर बाम्बा अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन के लिए गुरुवार को लखनऊ पहुंचे। दोनों ने अपने फैंस को ट्रेलर पसंद करने और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया। इसके साथ करण और सहर ने भी फिल्म की शूटिंग के दौर को याद करते हुए अपने अनुभव शेयर किए।

आपको बता दें कि जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित, सनी देओल द्वारा निर्देशित फिल्म पल पल दिल के पास 20 सितंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शन के लिए तैयार है।फिल्म में करण देओल और सहर बांबा के अलावा सिमोन सिंह, आकाश आहूजा, मेघना मलिक, कामिनी खन्ना, सचिन खेड़ेकर और आकाश धर भी मुख्य भूमिका में हैं।

Continue Reading

अपना शहर

अवैध शराब का कारोबार करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। राजधानी पुलिस को अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान में सफलता हाथ लगी है। लखनऊ पुलिस ने निगोहां थाना क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने वाले आरोपी अवधेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें: पुणे: बैंगलोर नेशनल हाईवे पर हुआ भयानक हादसा, 6 की मौत 10 घायल….

साथ ही पुलिस टीम ने आरोपी के पास से 100 लीटर शराब भी बरामद की है और सैकड़ों कुंटल लहन भी नष्ट किया है। बता दें कि थाना प्रभारी जगदीश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम को यह सफलता हासिल हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी हुई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

धूप व गर्मी से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए गए छाते…

Published

on

लखनऊ। तेज धूप में ड्यूटी करने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को होने वाली परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुए एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी की तर्ज पर लखनऊ बिग एफएम ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को छाते प्रदान किए। प्रायः देखने में आता है कि जनपद लखनऊ में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी जो गर्मी के मौसम व तेज धूप में खड़े होकर अपनी ड्यूटी करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं।

तेज धूप व गर्मी में ड्यूटी करते हुए उन्हें असुविधा होती है। जिसको दूर करने के लिए पूर्व में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचने के लिए छाते, वाटर बोतल, गौग्ल्स, फ्लूरोसेंट जैकेट आदि प्रदान किए गए थे। जिसकी तर्ज पर आज बुधवार को 1090 चौराहे पर लखनऊ बिग एफएम द्वारा ट्रैफिक पुलिस पुलिसकर्मियों को तेज धूप व गर्मी से बचने के लिए सराहनीय पहल से तहत छाते प्रदान किए गए।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर: बंदरों के आतंक से तंग आकर ग्रामीणों ने रोड को किया घंटों जाम

जिससे ट्रैफिक पुलिसकर्मी निष्ठापूर्वक अपनी ड्यूटी कर सकेंगे व उनकी विजिबिलिटी बनी रहेगी। उक्त पहल की सराहना करते हुए लखनऊ पुलिस ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी, एसपी ट्रैफिक लखनऊ, लखनऊ बिग एफएम के सदस्य व अन्य पुलिस अधिकारी/ट्रैफिक पुलिस कर्मचारीगण मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 3:06 pm
Rain
Rain
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 79%
wind speed: 3 m/s ESE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending