Connect with us

अपना शहर

राजधानी में जल्द शुरू होंगे विकास कार्य, नगर आयुक्त ने जारी की धनराशि

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया की फटकार के बाद शहर में एक बार फिर विकास कार्यों में तेजी आएगी। महापौर के निर्देश के बाद बजट 2019-20 के कार्यों को शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद शहर में नाली, सड.क आदि के निर्माण और मरम्मत का रास्ता साफ हो गया है। नगर आयुक्त ने सभी नगर अभियंताओं, मुख्य अभियंताओं और लेखाधिकारी को पत्र भेज कर इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
बता दें कि बीते गुरुवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने पत्र लिखकर नगर आयुक्त को विकास कार्यों को प्रारंभ करवाने एवं सभी वार्डों में वार्ड विकास निधि की 2 किश्तें जारी करने के लिए निर्देशित किया था। महापौर ने पत्र में सख्त निर्देश दिया था कि जनहित में विकास कार्यों को तुरंत प्रारंभ करवाया जाए। महापौर ने स्पष्ट लिखा था कि जो 07 जुलाई को सदन में प्रस्तुत हुआ बजट ही अंतिम बजट हैं, अतः उसके द्वारा प्रदत्त निर्देशो के क्रम में त्वरित बजट अलॉट कर विकास कार्यों को प्रारम्भ करवाया जाए। महापौर ने यह भी कहा था कि जनता के हित में विकास कार्यों में हीला हवाली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

धूप व गर्मी से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए गए छाते…

Published

on

लखनऊ। तेज धूप में ड्यूटी करने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को होने वाली परेशानियों को दृष्टिगत रखते हुए एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी की तर्ज पर लखनऊ बिग एफएम ने ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को छाते प्रदान किए। प्रायः देखने में आता है कि जनपद लखनऊ में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी जो गर्मी के मौसम व तेज धूप में खड़े होकर अपनी ड्यूटी करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं।

तेज धूप व गर्मी में ड्यूटी करते हुए उन्हें असुविधा होती है। जिसको दूर करने के लिए पूर्व में एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी द्वारा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को गर्मी से बचने के लिए छाते, वाटर बोतल, गौग्ल्स, फ्लूरोसेंट जैकेट आदि प्रदान किए गए थे। जिसकी तर्ज पर आज बुधवार को 1090 चौराहे पर लखनऊ बिग एफएम द्वारा ट्रैफिक पुलिस पुलिसकर्मियों को तेज धूप व गर्मी से बचने के लिए सराहनीय पहल से तहत छाते प्रदान किए गए।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर: बंदरों के आतंक से तंग आकर ग्रामीणों ने रोड को किया घंटों जाम

जिससे ट्रैफिक पुलिसकर्मी निष्ठापूर्वक अपनी ड्यूटी कर सकेंगे व उनकी विजिबिलिटी बनी रहेगी। उक्त पहल की सराहना करते हुए लखनऊ पुलिस ने आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी, एसपी ट्रैफिक लखनऊ, लखनऊ बिग एफएम के सदस्य व अन्य पुलिस अधिकारी/ट्रैफिक पुलिस कर्मचारीगण मौजूद रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

यूपी: प्राथमिक शिक्षक संघ ने अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Published

on

लखनऊ: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आवहन पर सैकड़ो की संख्या में शिक्षकों ने मौजूद होकर अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को सरोजिनी नगर में धरना प्रदर्शन किया। बता दें कि इस धरने पर मुख्य रूप से वक्ताओं ने सरकार से 12 सूत्रीय मांगों के समर्थन में अपने विचार रखें। साथ ही सरकार को अवगत कराया कि जब तक विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं बिजली, पंखा, फर्नीचर, शौचालय आदि से परिपूर्ण व शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण पूर्ण रूप से नहीं किया जाता है। तब तक शिक्षक प्रेरणा एप का विरोध जारी रखेंगे और प्रेरणा एप पर अपनी सेल्फी नहीं भेजेगें।

प्रमुख मांगों के तौर पर शिक्षकों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल 2005 से पूर्व लागू पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाए। उप्र बेसिक शिक्षा परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में न्यूनतम 5 सहायक अध्यापक तथा 1 प्रधानाध्यापक और प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालय में न्यूनतम 3 सहायक अध्यापक व 1 प्रधानाध्यापक की संख्या के आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति की जाए। विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं फर्नीचर, विद्युत, पंखे, शुद्ध पेयजल आदि की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। प्रेरणा एप प्रणाली परिषदीय विद्यालयों पर लागू करने पर तत्काल रोक लगाई जाए।

ये भी पढ़ें: UP एसआई भर्ती 2017 का परिणाम रद्द, फिर से रिजल्ट जारी करने का आदेश

धरने में मुख्य रूप से प्रांतीय मंत्री वन्दना सक्सेना, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम प्रकाश कुशवाहा, कोषाध्यक्ष जगत नारायण संगठन के अन्य पदाधिकारी विश्वजीत, प्रदीप पाण्डेय, गीता जैन, कुन्दन कुमार, सत्यपाल, शैलेन्द्र सिंह, गीता कुरील, विरन पाल, अनुराधा मिश्रा, संगीता सिंह, रश्मि खरे, नीलम निश्रा, नवनीत गुप्ता, रीना रजक आडीटर अरविन्द कुमार तिवारी तथा अन्य शिक्षकों ने सम्बोधित किया और मंच का संचालन संगठन के मन्त्री धीरेन्द्र कुमार ने किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

69,000 शिक्षक अभ्यार्थियों का फूटा आक्रोश, योगी सरकार को लेकर कही ये बात

Published

on

लखनऊ। 69,000 शिक्षक भर्ती अभ्यार्थियों का अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी है। वहीं एक बार पुनः बुधवार को शिक्षक भर्ती अभ्यार्थियों के द्वारा बेसिक शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यार्थियों का कहना था कि विगत 9 माह से वह अपनी मांगों को लेकर राजधानी लखनऊ के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

69,000 शिक्षक भर्ती अभ्यार्थियों का मामला कोर्ट में है, मगर इस मामले को लेकर अभ्यार्थियों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार के द्वारा ठोस पैरवी नहीं हो रही है। जिसके कारण उनके पक्ष में फैसला नहीं हो पा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि उनकी मांगे नहीं पूरी होंगी, तो वह बेसिक शिक्षा निदेशालय पर आमरण अनशन करने पर मजबूर होंगे। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें योगी सरकार से काफी उम्मीदें थी, मगर योगी सरकार में भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें: हरिद्वार: दहेज न मिलने से ससुराल पक्ष ने बहु को पीटा, मृत समझ जंगल में फेंका

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि आप योग्य बनिए, लेकिन हम योग्य होने के बावजूद भी अपना हक हासिल नहीं कर पा रहे हैं और 9 माह से प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। साथ ही कहा कि योगी सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है, मगर ऐसा नहीं है। अगर सबका साथ सबका विकास होता तो, 9 महीने से उन्हें धरना देने की आवश्यकता न पड़ती और उनकी योग्यता के अनुसार उन्हें उनका हक मिल जाता।

अभ्यार्थियों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा की यदि योगी सरकार के द्वारा उनकी मांगे नहीं पूरी की गई, तो जिस तरह से उन्होंने अपना वोट देकर सरकार बनाने का काम किया है, उस तरह से वह योगी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने का भी दम रखते हैं। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 12, 2019, 8:11 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
29°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 90%
wind speed: 4 m/s E
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:20 am
sunset: 5:45 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending