Connect with us

अपना शहर

दरवेश यादव की शोक सभा के दौरान, बार एसोसिएशन के महामंत्री ने सरकार से की सुरक्षा की मांग…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव की बुद्धवार आगरा की दीवानी कचहरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसको लेकर गुरुवार को प्रदेश भर में वकीलों ने हड़ताल की घोषणा की थी। वहीं राजधानी लखनऊ में लखनऊ बार एसोसिएशन के बैनर तले शोकसभा कर बार एसोसिएशन की अध्यक्ष दरवेश यादव को श्रद्धांजलि दी गई है।

यह भी पढ़ें: बिहार: राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में पुरुष करा रहे महिलाओं की डिलीवरी…

लखनऊ बार एसोसिएशन के महामंत्री सुरेश पांडेय ने कहा की बहुत समारोह के दौरान इतनी भीड़ भाड़ वाली जगह पर उत्तर प्रदेश बार एसोसिएशन की अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है ये प्रदेश सरकार की नाकामी को दर्शाता है। साथ ही कहा कि इस तरह की बड़ी संस्थाओं के चेयरमैन अधिवक्ता को किसी तरह की सुरक्षा नहीं दी जाती है। जबकि छोटी-छोटी संस्थाओं के लोगों को सरकार द्वारा सुरक्षा दी जाती है। कहा कि सरकार लगातार अधिवक्ताओं को नज़रअंदाज़ कर रही है, साथ ही माँग करते हुए कहा कि सरकार अधिवक्ताओं की सुरक्षा को लेकर क़दम उठाए। अगर बार एसोसिएशन के चेयरमैन की हत्या हो सकती है तो आम अधिवक्ता की सुरक्षा भगवान भरोसे है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

एसडीएम सरोजनीनगर पर लगा रिश्वत लेने का आरोप…

Published

on

लखनऊ। सरोजनीनगर के एसडीएम चंदन कुमार पटेल पर वहीं की निवासी एक महिला ने घूसखोरी का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि उनके पूर्व ड्राइवर से मोटी रकम लेकर मकान को जबरन ड्राइवर के नाम किया जा रहा है। महिला ने आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीएम ने कोर्ट के आदेश के बावजूद सभी नियम कायदों को ताख पर रखकर इस तरह की फर्जीवाड़ा कर रहे हैं।

ये भी पढ़े: बदमाशों की छेड़छाड़ से तंग आकर पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार…

वहीं मकान को लेकर पीड़िता अम्बिका तिवारी ने एसडीेेएम पर घूसखोरी का गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हम काफी समय से न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खाने पर मजबूर हैं, मगर कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। आज हम यूपी डीजीपी से न्याय की गुहार लगा रहे हैं, ताकि एसडीएम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो। पीड़िता ने ये भी कहा कि दूसरे पक्ष से घूस लेकर सरोजनीनगर के एसडीएम जबरदस्ती मकान खाली करवा रहे हैं। अम्बिका तिवारी ने आगे बताया कि इस मामले को लेकर हम डीएम के पास भी जा चुके पर वहां से भी न्याय नहीं मिल रहा है। वहीं मेरी मांग है कि मकान को लेकर जो मामला एसडीएम सरोजनीनगर के कोर्ट में चल रहा है, वो किसी और कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया जाए ताकि अपने आधार पर बिना किसी दबाव के लड़ सकें और निष्पक्ष न्याय मिल सके।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बदमाशों की छेड़छाड़ से तंग आकर पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार…

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सरकार जहां एक तरफ महिलाओं की सुरक्षाओं को लेकर आये दिन चिंतित होते दिख रही हैं और पुलिस को अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसने की बात कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर बदमाश आये दिन महिलाओं और लड़कियों से छेड़खानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसी ही एक घटना गुडम्बा थाना क्षेत्र की है, जहां पर 26 अप्रैल को कुछ बदमाशों द्वारा एक युवती को सरेराह बेरहमी से पीटा था। जिसके बाद से उस युवती द्वारा न्याय पाने के लिए थानों से लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रही है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। तभी उस युवती ने हजरतगंज के जीपीओ पहुंचकर गुडम्बा पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उससे छेड़छाड़ करने वाले शोहदों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त है, जिसकी वजह से उनके हौसले बुलंद रहते हैं और उसको आये दिन धमकी भी मिलती है। लेकिन पुलिस द्वारा उसकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

ये भी पढ़े:एक ही दिन में 6 और 7 साल की दो मासूम हुई हैवानियत का शिकार…

साथ ही उस युवती का आरोप है कि गुडम्बा थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर से इस घटना को लेकर जब शिकायत की गई। तो दारोगा ने उस युवती को थप्पड़ मारकर थाने से भगा दिया और ना ही उसकी कोई एफआईआर दर्ज की। जिसके बाद से वह युवती एसएसपी से लेकर आलाधिकारी के चक्कर काट रही है, लेकिन उसको न्याय नहीं मिल पा रहा है और शोहदों द्वारा उस युवती को आये दिन धमकियां दी जा रही है। साथ ही उसने बताया कि शोहदों द्वारा उसको सरेराह पीटते हुए यूनिटी चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी सारी घटना कैद है, उसके बावजूद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।

अब सोचने वाली बात तो यह है कि जिस तरह महिलाओं और बच्चियों के साथ आये दिन घटनाएं देखने को मिलती है, उसके बावजूद भी अपराधियों पर शिकंजा कसने के बजाये उनको संरक्षण दिया जा रहा है। देखना यह होगा कि इस घटना को लेकर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी किस तरह की कार्रवाई करते हैं और उस युवती को न्याय दिलाते हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

केजीएमयू के ब्लड बैंक में आई खून की कमी, तीमारदार परेशान …

Published

on

लखनऊ। राजधानी के सरकारी अस्पतालों में कई ब्लड ग्रुपों में कमी देखने को मिल रही है। कारणवश तीमारदारों को निजी ब्लड बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहें है। बताया जा रहा कि केजीएमयू के ब्लड बैंक में खून की कमी की वजह से वह निजी अस्पतालों के मरीजों को खून देने से मना कर चुका है।

ये भी पढ़े: पंखे से लटक रहा था फंदा-बिस्तर पर पड़ा था शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मर्डर का खुलासा…

अस्पतालों में आए दिन मरीजों को खून की जरूरत पड़ती रहती है, लेकिन ब्लड बैंक में खून की कमी कि वजह से उनके तीमारदारों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है, जिससे मरीजों की जान जाने का खतरा भी बढ़ सकता है। ऐसे में तीमारदार खून लेने के लिए एक से दूसरे अस्पताल में भटक रहें हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 13, 2019, 4:19 pm
Cloudy
Cloudy
36°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 42%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending