Connect with us

अपना शहर

पंखे से लटक रहा था फंदा-बिस्तर पर पड़ा था शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मर्डर का खुलासा…

Published

on

बीबीडी की डेंटल कोर्स फाइनल ईयर की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत

लखनऊ। राजधानी पुलिस एक बार फिर छात्रा की हत्या के मामले को छुपाने में जुट रही है। कैंट थाना क्षेत्र में 25 वर्षीय छात्रा की हत्या करके आत्महत्या दिखाने की कोशिश नाकाम साबित हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का  खुलासा हुआ तो पुलिस पूरे मामले में बचती नजर आई और बाइट देने से सुबह से शाम तक टहलती रही। देर रात सीओ कैंट तनु उपाध्याय ने बयान जारी करते हुए आरोपी फरार ब्वॉयफ्रेंड की धरपकड़ के लिए तीन टीमें गठित कर दी हैं।

लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र स्थित नीलमथा इलाके में बीबीडी डेंटल कोर्स फाइनल ईयर की छात्रा का शव कल संदिग्ध परिस्थितियों में घर पर मिला था। कमरे के अंदर पंखे से फंदा लटक रहा था,  दूसरी तरफ बिस्तर पर शव पड़ा हुआ था। सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची और घटनास्थल से साक्ष्य बटोरे गए। शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था। आज रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ है, जिसके बाद से पुलिस आरोपी युवक प्रकाश चंद्र आर्य की तलाश में जुट गई है, जो पास की ही कॉलोनी दुर्गापुरी का रहने वाला है, लेकिन घटना के दिन से ही फरार चल रहा है।

ये भी पढ़े: संदिग्ध परिस्तिथियों में मिला छात्रा का शव, जांच में जुटी पुलिस

पूरा मामला कैंट थानाक्षेत्र के नीलमथा स्थित विजय नगर का है, जहां बीबीडी डेंटल कोर्स फाइनल ईयर की छात्रा प्रिया सिंह (25) का शव घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। बताया जा रहा था कि मृतका के पिता प्रकाश सिंह बिहार में प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर हैं। उससे मिलने मृतका की मां और दादी दो दिन पहले बिहार गए थे। घटना के समय मृतका घर में अकेली थी। कमरे के अंदर पंखे से फंदा लटक रहा था, दूसरी तरफ बिस्तर पर शव पड़ा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था। वहीं जब पुलिस ने स्थानीय लोगों एवं घरवालों से पूछताछ की तो मामला संदिग्ध लगता देख जांच में जुट गई। वहीं जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाने पर बड़ा खुलासा हुआ कि युवती की हत्या की गई है। वहीं पुलिस ने छानबीन में मृतका के मोबाइल से कॉल डिटेल की भी जांच की जिसमे प्रकाश चंद्र आर्य की डिटेल सामने आई है। सीओ कैंट तनु उपाध्याय के मुताबिक, कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर 302 का मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश में जुट गई है।

आपको बता दें कि पोस्मार्टम की रिपोर्ट के अनुसार भारी भरकम चीज से छात्रा के ऊपर हमला हुआ है, जिसके वजह छात्रा की मौत हुई है। पुलिस के मुताबिक संदिग्ध अवस्था में मिली लड़की की लास के पास से 5 मोबाइल फोन मिलें जिनमें से 3 मोबाइल फोन मृतक लड़की के थे और 2 मोबाइल फोन जो की प्रकाश चन्द्र आर्या नाम के युवक के मिले है, जो कि घटना के समय उसकी लोकेशन छात्रा के पास पाई गई है। जो की घटना के बाद से ही अभी फरार है, जिसको पकड़ने के लिए पुलिस की 3 टीमें लगाई गई है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी की जाएगी।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊः प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ राशन दुकानदार वसूल रहे ज्यादा दाम

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तक कई बार अपील के साथ चेतावनी भी दे चुके हैं कि कोई भी दुकानदार कालाबाजारी या ओवर प्राइसिंग न करें। लेकिन दुकानदार हैं कि मानने को तैयार ही नहीं है। प्रशासन की सख्ती के बावजूद कुछ दुकान वाले हर सामान की ज्यादा कीमत वसूल रहे हैं। लखनऊ में ही डालीगंज स्थित हसनगंज थाना के पास होलसेल की दुकानों पर अधिक रेट में माल बेचा जा रहा है। जबकि प्रशासन की तरफ से हर सामान की कीमत निर्धारित करते हुए रेट लिस्ट चस्पा करने का आदेश दिया है। सूत्रों के अनुसार स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से दुकानदार सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-हजरतगंज में भर-भराकर गिरी जर्जर बिल्डिंग, बड़ा हादसा टला

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारी से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। लोगों ने बताया कि स्थानीय पुलिस से भी इसकी शिकायत की थी। तो पुलिस ने यह कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया कि यह काम खाद्य विभाग का है। हसनगंज थाना क्षेत्र के पाण्डेयगंज की होलसेल राशन की दुकानों का यही हाल है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

अपने ‘साथी’ बेजुबानों का भी रखिए ध्यान…लाॅकडाउन से वह भी हैं परेशान

Published

on

लखनऊ में ट्रैफिक सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल

लखनऊ। देश को लाॅकडाउन हुए 10 दिन बीत चुके हैं। सब कुछ बंद हो चुका है। सड़कों पर जो होटलों और दुकान दिन भर गुलजार रहते थे, वहां अब धूल उड़ रही है। सब्जी मंडियों और फल बाजारों में भी सन्नाटा है। इसका असर इंसान के साथ ही उसके साथ रहने वाले बेजुबानों पर भी पड़ा है। क्योंकि सब कुछ बंद होने से इनका भी पेट भर पाना मुश्किल हो गया है। सड़कों पर घूमने गोवंश के साथ ही कुत्ते भूख से बिलबिलाने लगे हैं। ऐसे में अपने साथ-साथ हमें इन बेजुबानों का भी ख्याल रखना होगा। इस संकट की घड़ी में भी कुछ लोग इन बेजुबानों के प्रति संवेदनशील भी हैं।

यह भी पढ़ें-यूपीः एक ही दिन में कोरोना महामारी से पीड़ित दो मरीजों की मौत

बुधवार को ऐसी ही एक सुखद तस्वीर राजधानी लखनऊ में देखने को मिली। यातायात संभालने वाले महकमे में तैनात एक जवान ने मानवता की मिसाल पेश की। सहारा कट रिंग रोड पर तैनात ट्रैफिक सिपाही सतीश कुमार वर्मा भोजन करने बैठे तो एक गाय उनके पास आकर खड़ी हो गयी। बेजुबान की आंखें उसके पेट का हाल बता रहीं थीं। सतीश कुमार वर्मा ने अपना पूरा भोजन गाय को समर्पित कर दिया। फोटो जर्नलिस्ट ने मानवता को मूर्त करती इस वाकये की एक तस्वीर उतार ली।

ये बोल नहीं सकते..लेकिन हमें समझना होगा

ट्रैफिक सिपाही ने कहा, बेजुबान कभी बोल नहीं सकता। इसलिए आपदा की घड़ी में जो लोग मानवता की सेवा के लिए रोड पर उतरे हैं, उन्हें गौमाता की तरफ भी एक बार जरूर देखना चाहिए। क्योंकि इन जैसे बेजुबानों को हमसे ही निवाला मिलता रहा है। लाॅकडाउन के चलते इन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊः सरकारी दुकानों पर मुफ्त राशन वितरण शुरू, डीएम ने लिया जायजा

Published

on

लखनऊ। निर्धन व कमजोर आय वर्ग के लोगों को लाॅकडाउन के बीच राहत देने के लिए प्रदेश की सभी सरकारी राशन दुकानों पर निःशुल्क राशन वितरण शुरू कर दिया गया है। इन दुकानों से श्रमिकों को भी मुफ्त में राशन दिया जा रहा है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को शहर के विभिन्न इलाकों में राशन वितरण का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि पूरे जनपद में सरकारी राशन की 1242 दुकानें हैं। इनमें से 600 देहात इलाकों में हैं, बाकी की शहरी क्षेत्रों में हैं। सरकार के निर्देश पर पूरे प्रदेश में यह व्यवस्था शुरू की गयी है।

सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे लोग राशन ले सकते हैं। लखनऊ में दोपहर 12 बजे तक 28 हजार से अधिक लोग अपना राशन ले चुके हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि राशन वितरण दुकानों पर सोशल डिस्टसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। दुकानों पर गोले बनाए गए हैं। होम क्वारंटाइन किए गए लोगों को होम डिलीवरी के जरिए राशन मुहैया करवाया जाएगा।

पर्ची और टोकन के माध्यम से भी बांटा जाएगा राशन

दुकानों पर सर्वर को लेकर डीएम ने कहा, आज पहला दिन है। पूरे प्रदेश में एक साथ यह योजना लागू की गयी है। इसलिए कुछ जगहों पर सर्वर की समस्या आ रही है। इसके लिए पर्ची और टोकन के माध्यम से राशन वितरण करने को कहा गया है। इससे लोगों की भीड. भी नहीं लगेगी और सर्वर बाधा नहीं बनेगी।

कौन-कौन ले सकता है लाभ

डीएम लखनऊ ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खाद एवं रसद विभाग को मजदूरों को राशन वितरित करने के निर्देश दिए थे। अन्तयोदय कार्ड धारक, मनरेगा श्रमिक, श्रम विभाग में रजिस्टर्ड श्रमिकों और दिहाड़ी मजदूर इस योजना का लाभ ले सकेंगे।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 2, 2020, 4:21 pm
Sunny
Sunny
33°C
real feel: 32°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 19%
wind speed: 4 m/s WNW
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 5:26 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending