Connect with us

अपना शहर

तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान में घुसा, ग्राहक की मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी में तेज रफ्तार वाहनों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं एक ताजा मामला मंगलवार को पीजीआई थाना क्षेत्र के उटरेठिया मोड़ पर देखने को मिला है, जहां तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान में जा घुसा है। इस घटना से राहगीरों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया।

ये भी पढ़े: यूपी : सरकार ने 22 आईपीएस अधिकारियों के किए तबादले, बदले गए 6 जिलों के पुलिस कप्तान

जानकारी के मुताबिक लकड़ी लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर रायबरेली रोड उटरठिया में स्थित अंजली स्वीट में जा घुसा, जिससे एक ग्राहक की मौके पर मौत हो गई है। वहीं ट्रक में ड्राईवर और क्लीनर के फंसे होने की सूचना मिली है। इस पूरी घटना की सूचना राहगीरों ने मौके पर को पहुंचाई गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में फंसे ड्राइवर और क्लीनर को बचाने में जुटे हुए है। वहीं घटनास्थल पर राहगीरों और आस-पास के लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

राजधानी में जल्द शुरू होंगे विकास कार्य, नगर आयुक्त ने जारी की धनराशि

Published

on

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया की फटकार के बाद शहर में एक बार फिर विकास कार्यों में तेजी आएगी। महापौर के निर्देश के बाद बजट 2019-20 के कार्यों को शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद शहर में नाली, सड.क आदि के निर्माण और मरम्मत का रास्ता साफ हो गया है। नगर आयुक्त ने सभी नगर अभियंताओं, मुख्य अभियंताओं और लेखाधिकारी को पत्र भेज कर इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
बता दें कि बीते गुरुवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने पत्र लिखकर नगर आयुक्त को विकास कार्यों को प्रारंभ करवाने एवं सभी वार्डों में वार्ड विकास निधि की 2 किश्तें जारी करने के लिए निर्देशित किया था। महापौर ने पत्र में सख्त निर्देश दिया था कि जनहित में विकास कार्यों को तुरंत प्रारंभ करवाया जाए। महापौर ने स्पष्ट लिखा था कि जो 07 जुलाई को सदन में प्रस्तुत हुआ बजट ही अंतिम बजट हैं, अतः उसके द्वारा प्रदत्त निर्देशो के क्रम में त्वरित बजट अलॉट कर विकास कार्यों को प्रारम्भ करवाया जाए। महापौर ने यह भी कहा था कि जनता के हित में विकास कार्यों में हीला हवाली किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

‘वन चले राम रघुराई’ पुस्तक का किया गया विमोचन…

Published

on

लखनऊ। तुलसी स्मारक मठियार्त्ति तरकुलवा देवरिया द्वारा गोस्वामी तुलसीदास जयंती समारोह के आयोजन में वन चले राम रघुराई पुस्तक का लोकार्पण और तुलसी स्मारक सम्मान का आयोजन हजरत  गंज स्थित यूपी प्रेस क्लब में किया गया।

वन चले राम रघुराई पुस्तक के लेखक वरिष्ठ साहित्यकार वह आकाशवाणी के पूर्व अधिकारी रामसागर शुक्ला ने बताया कि इस पुस्तक में भगवान राम के वन गमन मार्ग के विषय में शोध प्रस्तुत की गई है। उन्होंने कहा कि राम के वन गमन मार्ग के जिस स्थानों का उल्लेख वाल्मिकी रामायण, रामचरितमानस और कालिदास के रघुवंश में किया गया है। उन स्थानों की यात्रा करके उनके वर्तमान स्थिति का वर्णन पुस्तक में किया गया है।

यह भी पढ़ें: आर्य समाज के श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में पहुंचीं महापौर संयुक्ता भाटिया

पुस्तक के लेखक रामसागर शुक्ल ने सरकार से मांग की है कि यह पुस्तक प्रदेश के राजपूत तक घोषित की जाए। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद गोस्वामी को तुलसी स्मारक सम्मान 2018 और वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार को तुलसी स्मारक सम्मान 2019 से अलंकृत किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार वीर विक्रम बहादुर मिश्र ने तुलसी को जनमानस का कवि बताते हुए कहा कि उन्होंने रामचरितमानस के माध्यम से मनुष्य में उत्तमता के गुणों को जागृत करने का प्रयास किया। कार्यक्रम के शुरुआत में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व प्रशासनिक अधिकारी राकेश ओझा रामेंद्र त्रिपाठी त्रिलोकी तिवारी शिक्षाविद नरेंद्र मणि त्रिपाठी ओंकार तिवारी आलोक शुक्ला प्रोफेसर एपी तिवारी राजेश राय अमित शुक्ला सहित कई लोग मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

आर्य समाज के श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में पहुंचीं महापौर संयुक्ता भाटिया

Published

on

लखनऊ। राजधानी में आलमबाग क्षेत्र स्थित आर्य समाज मंदिर में रविवार को श्रावणी उपाकर्म एवं श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाया गया। जिसमें लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने मुख्य अथिति के रूप सहभागिता की। इस अवसर पर महापौर ने गोधन रहस्य मंजूषा नामक पुस्तक का विमोचन भी किया।

कार्यक्रम में उपस्थित आर्य समाज के सदस्यों को सम्बोधित करते हुए महापौर ने कहा कि आर्य समाज के संस्थापक दयानन्द सरस्वती ने भारतीय संस्कृति एवं सनातन धर्म को पुनः स्थापित कर देश की नई दिशा प्रदान की। आर्य समाज के नियम और सिद्धांत प्राणिमात्र के कल्याण के लिए है। संसार का उपकार करना इस समाज का मुख्य उद्देश्य है। स्वामी दयानन्द सरस्वती ने लोगों को भारतीय दर्शन एवं तत्व से जोड़ने के लिए ‘वेदों की ओर चलो’ का संदेश भी जनमानस को दिया।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने पर भड़के पाकिस्तानी, निकाल रहे भड़ास

आर्य समाज के अनुयायियों ने महापौर से लखनऊ के किसी एक मार्ग का नाम स्वामी दयानन्द सरस्वती के नाम पर रखने की मांग की। जिसको स्वीकार करते हुए महापौर ने कार्यकारिणी में प्रस्ताव रखने की बात कही। कार्यक्रम में डॉ शिवदत्त पाण्डेय, सौमित्र अंगीरस, पं० गोविंद, आचार्य संतोष वेदालंकार, ज़िला सभा के प्रधान नवनीत निगम, पार्षद श्रवण नायक एवं पार्षद सुधीर मिश्रा बबलू समेत आर्य समाज के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 25, 2019, 9:20 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 1 m/s NE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:12 am
sunset: 6:04 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending