Connect with us

अपना शहर

वाहन चेकिंग के नाम पर युवक ने पुलिसकर्मी पर लगाया वसूली का आरोप…

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। नगराम थाना क्षेत्र की एक घटना देखने को मिली है, जिसमें युवक ने वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मी पर वसूली का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक युवक ने आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी वसूली का विरोध करने पर पुलिसकर्मी ने उसका दोगुना चालान कर दिया है।

पूरे मामले में मूलतः बाराबंकी के हैदरगढ़ निवासी रंजनशरण दास पत्नी संग बाइक से अपनी 5 माह की बच्ची को अस्पताल दिखाने ले जा रहा था। तभी नगराम थाना क्षेत्र के हरदोईया रेगुलेटर पुल पर तैनात पुलिसकर्मी ने वाहन चेकिंग के दौरान उससे फर्जी वसूली कर उसका दोगुना चालान कर दिया।

ये भी पढ़े: पुलिस ने गुमशुदा बच्ची को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा…

वहीं पुलिसकर्मी पीड़ित युवक की पत्नी के सामने सरेराह उसको गाली-गलौज करते हुए जेल भेजने की धमकी भी देता रहा। जिसके बाद पीड़ित युवक पुलिसकर्मी के खिलाफ इस पूरी घटना की शिकायत करने थाने पहुंचा, तो वहां भी मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे उल्टा टरका दिया। जिसके बाद पीड़ित युवक उक्त पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाई की मांग कर रहा है। आपको बता दें कि अभी बीते कुछ दिनों पहले जानकीपुरम इंजीनिरिंग कॉलेज चौराहे का एक मामला सामने आया था, जिसमें एक युवक ने ट्रैफिक पुलिस कर्मी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान उसको रोककर उसकी पिटाई की और चालान व जुर्माना काटने के साथ ही उसके जेब में रखें सारे रुपए भी छीन लिए थे। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

भाजपा लखनऊ महानगर की 13 मंडल कार्यसमितियां घोषित

Published

on

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर के 13 मण्डलों की कार्यसमितियां घोषित सोमवार को कर दी गई है। अब तक कुल 25 मण्डलों में से कैण्ट मण्डल-4 को छोड़कर 24 मण्डलों की कार्यसमितियां घोषित हो चुकी हैं। प्रदेश मंत्री प्रवासी लखनऊ महानगर अनूप गुप्ता व महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा के साथ चर्चा कर मण्डल अध्यक्षों और मण्डल प्रवासियों ने मंडल कार्यसमितियां घोषित की।

पूर्व मण्डल-2 के मंडल अध्यक्ष कृष्ण प्रताप सिंह और मण्डल प्रवासी अनूप गुप्ता ने विष्णु वर्मा, आदित्य द्विवेदी को मण्डल उपाध्यक्ष, अरूण कुमार द्विवेदी को मण्डल कोषाध्यक्ष और अनूप सिंह को सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। पूर्व मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार वर्मा और मण्डल प्रवासी गंगा प्रसाद वर्मा ने ओ.पी. पाण्डेय, उमेशचन्द्र वर्मा, मणिकांत शुक्ला को मण्डल उपाध्यक्ष और कन्हैयालाल वर्मा को मण्डल कोषाध्यक्ष घोषित किया। पूर्व मण्डल-4 के मण्डल अध्यक्ष योगेश चतुर्वेदी और मण्डल प्रवासी वर्षा सिन्हा ने मयंक अग्रवाल, अमित शुक्ला, देवेश उपाध्याय को मण्डल उपाध्यक्ष और नितिन सिंह पटेल मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- एनीमिया से लड़ने के लिए ‘जान है तो जहान’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पूर्व मण्डल-5 चिनहट शहरी के मण्डल अध्यक्ष कमल कुमार पाण्डेय और मण्डल प्रवासी सुधीर कुमार सिंह सिद्धू ने नरेन्द्र श्रीवास्तव, मनोज गुप्ता, को मण्डल उपाध्यक्ष, अनिल जायसवाल, विजय शर्मा को मण्डल महामंत्री और संतोष रंजन पाण्डे को मण्डल कोषाध्यक्ष घोषित किया। पश्चिम मण्डल-4 के मण्डल अध्यक्ष बीरेन्द्र सिंह और मण्डल प्रवासी अजय सिंह ने मनोज सक्सेना को मण्डल उपाध्यक्ष, पंकज सक्सेना को मण्डल महामंत्री, रचना तिवारी को मण्डल मंत्री, धनंजय कुमार को मण्डल कोषाध्यक्ष, आनंद दीक्षित मीडिया प्रभारी और आशीष अग्रवाल सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। मध्य मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष राकेश सिंह और मण्डल प्रवासी राकेश पटेल ने अखिलेश गुप्ता को मण्डल उपाध्यक्ष, अनुज मिश्रा को मण्डल महामंत्री, लाभम शर्मा को मण्डल मंत्री, जितेन्द्र चौरसिया को मण्डल कोषाध्यक्ष, अभिषेक गोस्वामी को मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- एक सप्ताह में सोने के दामों में 1500 रुपए से ज्यादा की गिरावट, जानिए नया रेट

कैण्ट मण्डल-3 के मण्डल अध्यक्ष विनायक पाण्डेय ने घनश्याम शर्मा को मण्डल उपाध्यक्ष, दिलीप कुमार गुप्ता को मण्डल महामंत्री, विजय साहू को मण्डल मंत्री औरलखविन्दरपाल सिंह को कोषाध्यक्ष घोषित किया। उत्तर मण्डल-1 के मण्डल अध्यक्ष विशाल गुप्ताऔर मण्डल प्रवासी अमरजीत श्रीवास्तव ने सुशील तिवारी को मण्डल उपाध्यक्ष, रूपेश सिंह को मण्डल महामंत्री, लखन मौर्या शैलेन्द्र, जगदीश मिश्रा को मीडिया प्रभारी और अमित गुप्ता कोसोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। उत्तर मण्डल-2 के मण्डल अध्यक्ष लवकुश त्रिवेदी और मण्डल प्रवासी योगेश शुक्ला ने चन्द्रशेखर गुप्ता को मण्डल उपाध्यक्ष, विरेन्द्र प्रताप सिंह मौर्या को मण्डल महामंत्री, अमित सिंह विद्या रावत को मण्डल मंत्री और सुरेश सोनकर को मीडिया प्रभारी घोषित किया। उत्तर मण्डल-5 के मण्डल अध्यक्ष राकेश पाण्डेय और राजेश मिश्रा डाक्टर ने रूबी सिंह को मण्डल उपाध्यक्ष, शिव बहादुर सिंह को मण्डल महामंत्री, दीपू रावत को मण्डल मंत्री, आशीष गुप्ता को मण्डल कोषाध्यक्ष और पवन कुमार श्रीवास्तव को मीडिया प्रभारी घोषित किया।

यह भी पढ़ें:- मोदी-योगी के खिलाफ जो नारेबाजी करेगा उसे जिंदा दफन कर दिया जाएगाः रघुराज

सरोजनीनगर दक्षिण-2 के मण्डल अध्यक्ष शिवशंकर विश्वकर्मा और मण्डल प्रवासी विवेकानन्द पाण्डेय ने रमेश कुमार शुक्ला को मण्डल उपाध्यक्ष, नीरज शर्मा को मण्डल महामंत्री, राजकुमारी कोरी को मण्डल मंत्री, नितेश कुमार को मण्डल कोषाध्यक्ष, दुर्गेश शुक्ला को मीडिया प्रभारी, वैभव विश्वकर्मा को सहमीडिया प्रभारी और राजीव कपूर वर्मा सोशल मीडिया प्रभारी घोषित किया। सरोजनीनगर दक्षिण-3 के मण्डल अध्यक्ष बृजमोहन शर्मा मुकेश और मण्डल प्रवासी भुल्लन वर्मा ने सरला सिंह को मण्डल उपाध्यक्ष, शिवप्रसाद मिश्रा को मण्डल महामंत्री, रंजना कटियार को मण्डल मंत्री, अंचल साहू को मण्डल कोषाध्यक्ष, शाहनवाज किदवई को मीडिया प्रभारी घोषित किया। जिसकी जानकारी महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने दी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

इस्लामिक सेंटर में खुला ‘आदम फ्री मॉल’, गरीबों को मुफ्त में मिलेंगे कपड़े

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अब गरीबों के लिए फ्री भोजन के साथ मुफ्त में कपड़ों का भी इंतजाम हो गया है। सोमवार को इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में ‘आदम फ्री मॉल’ खुल गया है, जहां गरीबों को हर दिन मुफ्त में कपड़े दिए जाएंगे। ’आदम फ्री मॉल’ का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने किया। डीएम ने अपने सामने गरीब बच्चों को गर्म कपड़े व कंबल आदि का वितरण कराया। इस मौके पर राजधानी के तमाम उलमा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-1994 बैच के IPS सुजीत पांडे होंगे लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में पहले से ही ‘आदम किचन’ चल रहा है, जिसके तहत गरीबों को पहले ही मुफ्त में भोजन बांटा जा रहा है। अब यहां गरीबों के लिए फ्री कपड़ों की भी व्यवस्था हो गयी है। यह कपड़े लोगों द्वारा दिए गए दान से जमा किए गए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बाईक सवार बदमाशों ने सैनिक की पत्नी से की सरेराह पर्स लूट

Published

on

घटना छिपाने का प्रयास करने में जुटी रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के तेलीबाग चैकी अंतर्गत बेखौफ बदमाशों ने जेठानी के साथ बाजार से लौट रही महिला का पर्स लूटकर फरार हो गए। पीड़िता ने 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने पीजीआई थाने में रिपोर्ट लिखाने की सलाह देकर लौट गई। वहीं स्थानीय तेलीबाग पुलिस ने पीड़िता को समझा बुझाकर मामले को दबाने में जुटी रही।

बता दें कि, घटना शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे की है। शनिवार को तेलीबाग की साप्ताहिक बाजार गई हुई थी। सुषमा देवी एक अन्य महिला के साथ बाजार से खरीददारी कर पैदल ही वापस घर लौट रही थी। अभी वह सेक्टर-5सी वृंदावन योजना में स्थित स्नेहा ट्रेडर्स के पास पहुंची थी कि पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों ने हाथ में पकड़ा पर्स झपट लिया और भाग निकले।

यह भी पढ़ें :- CAA समर्थन कार्यक्रम में नाराज हुए मंत्री सुरेश खन्ना, मंच पर चढ़ने से किया इनकार

पीड़िता ने बताया कि पर्स में मोबाइल फोन और 14 सौ रुपये नकद थे। बताते चलें की धनेश कुमार पत्नी सुषमा देवी दो बेटियों और एक बेटे के साथ राजीव नगर घोसियाना, तेलीबाग में रहते हैं। धनेश कुमार सेना में कार्यरत हैं और अग्रिम क्षेत्र में तैनात हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 13, 2020, 9:41 pm
Mostly cloudy with showers
Mostly cloudy with showers
12°C
real feel: 10°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 100%
wind speed: 2 m/s NE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:03 pm
 

Recent Posts

Trending