Connect with us

अपना शहर

नशे में धुत चालक ने दूसरी कार में मारी टक्कर, दोनों युवकों में हुई मारपीट

Published

on

लखनऊ। शहर में आएदिन नशे में धुत होकर युवक किसी न किसी घटना का शिकार होते रहते है। सरकार द्वारा कड़े कानून लागू करने के बावजूद भी गाड़ी चालक नशे में धुत होकर खुद किसी हादसे का शिकार हो जाते है या फिर किसी और व्यक्ति को हादसे की ओर धकेल देते है। ऐसी एक घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र के सिविल अस्पताल चौराहे के पास देखने को मिली है, जिसमें नशे में धुत होकर एक कार चालक ने दूसरी कार को टक्कर मारी।

यह भी पढ़े: गलत नस कटने से हुई थी महिला की मौत, राजेन्द्रनगर स्थित नर्सिंग होम पर लगा था आरोप

इस मामले में एक कार चालक नशे में धुत होकर तेज रफ्तार में हजरतगंज चौराहे पर जा रहा था, तभी उसने अपनी सुध-बुध खोकर सड़क पर चल रही दूसरी कार को टक्कर मार दी। कार को टक्कर मरने के बाद दोनों चालकों ने कार को तेज रफ्तार में भगाया और सिविल अस्पताल चौराहे पर पहुंचने के बाद दोनों कार सवार युवकों में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में दोनों युवक बुरी तरह से घायल हो गए। इस पूरी घटना की सूचना मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को पहुंचाई, जिसके बाद सूचना पाते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत करवाने के बाद दोनों कार सवार चालकों को अपनी हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपी से मामले की पूछताछ जारी है।

http://www.satyodaya.com

अपना शहर

चोरों ने उड़ाई दरोगा की बुलेट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। राजधानी में चोरों हौसले दिन पर दिन बुलंद होते जा रहें है। आम जनता तो दूर चोर दरोगा के सामान की भी चोरी करने से बाज नहीं आ रहें है। रविवार को गोमतीनगर थाना क्षेत्र के सहज आवास योजना की एक घटना देखने को मिली है, जहां चोर गोमतीनगर में तैनात दरोगा इरफान अहमद की बुलेट 350 CC चोरी कर मौके से रफूचक्कर हो गए है।

ये भी पढ़े: तेलंगाना में टीआरएस कार्यकर्ताओं ने की खुलेआम गुंडागर्दी, महिला पुलिस पर भांजी लाठियां….

जानकारी के मुताबिक गोमतीनगर विस्तार स्तिथ घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की यह पूरी वारदात कैद हो गई है। जिसके आधार पर पुलिस सरगर्मी से चोरों की तलाश कर रही है । देखने वाली बात यह है कि लखनऊ में पुलिस की लाख सख्ती और रात्रि की गश्त के बाद भी चोर बेखौफ होकर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहें है, उस तरह से पुलिस द्वारा इन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाना बहुत जरूरी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

सीओ ने लगाई पुलिस पाठशाला, बाल अपराध को लेकर दी शिक्षा…

Published

on

लखनऊ। पीजीआई थाना क्षेत्र में किशोर को चोरी के आरोप में मारने के मामले में जहां एक तरफ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कड़ा रूख अपनाते हुए चौकी इंचार्ज समेत दो पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया था। जिसके बाद से ही आज रविवार को सभी थानों पर दरोगा और सिपाही की पाठशाला लगाई गई।

जिसमें सीओ ने सभी पुलिसकर्मियों के साथ मीटिंग की और सभी पुलिसकर्मियों को बताया कि वह किस तरह से अपराधियों के प्रति कैसा व्यवहार रखें और लोगों के प्रति किस तरह बर्ताव करें। साथ ही बताया कि अपराधियों को अगर कस्टडी में लिया जाता है, तो इस बात का ध्यान रखा जाए कि उसको एहसास ना हो कि वो पुलिस कस्टडी में है।

ये भी पढ़े: छोटे और भड़कीले कपडें पहन कर नहीं कर पाएंगे इमामबाड़े का दीदार…

बताते चलें कि एसएसपी ने किशोर के साथ हुई घटना में तेलीबाग चौकी इंचार्ज को सस्पेंड करने के बाद ही सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए थे, कि सभी लोग अपराधियों के साथ ही लोगों के प्रति अपना व्यवहार सुधार लें नहीं तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद ही आज रविवार को सभी सर्किल अफसरों ने अपने क्षेत्र में आने वाले थानों में सभी दारोगा और सिपाहियों के साथ मीटिंग कर लोगों के प्रति अपने व्यवहार में सालीनता लाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

छोटे और भड़कीले कपड़े पहन कर नहीं कर पाएंगे इमामबाड़े का दीदार…

Published

on

आप लखनऊ आ रहे हैं और ऐतिहासिक इमामबाड़ों का दौरा करने की योजना बना रहे हैं तो यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बैग में ऐसे कपड़े हैं जो आपके शरीर को दिखाने से ज्यादा ढंकते हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा शिया समुदाय से बैठक के बाद इस बात पर सहमत हो गए कि छोटी स्कर्ट और टॉप या अन्य बदन-दिखाऊ कपड़े पहनने वाली महिलाओं को इमामबाड़ों में प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी।

शर्मा ने कहा, “छोटे और बड़े इमामबाड़ा में छोटी स्कर्ट और टॉप पहनकर आने की अनुमति अब नहीं मिलेगी। आगंतुकों को दो सदियों से भी ज्यादा पुराने स्मारकों की पवित्रता को ध्यान में रखकर ऐसे कपड़े पहन के आने होंगे जिनमें उनका शरीर ढंका हो। पेशेवर फोटोग्राफी और वीडियो शूटिंग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

डीएम ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों और गाइडों को भी निर्देश दे दिया गया है कि गलत कपड़े पहनने वाले लोगों को रोक दिया जाए और धार्मिक भावनाएं आहत करने वाली बेहूदा गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए कड़ी नजर रखी जाए। इमामबाड़ा शियाओं के लिए धार्मिक महत्ता रखता है और वे अभद्र व्यवहार पर नाराज होते हैं।

यह भी पढ़ें –उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड ने की पहली बैठक

बैठक में हुसैनाबाद एलाइड ट्रस्ट और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह ट्रस्ट एएसआई द्वारा संरक्षित स्मारक के रूप में घोषित दोनों इमारतों का प्रबंधन करता है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 1, 2019, 9:46 am
Partly sunny
Partly sunny
32°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 66%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending