Connect with us

अपना शहर

लोगो व पोस्टर लांचिंग के कुछ ही घण्टे बाद दोबारा टला लखनऊ महोत्सव का आयोजन

Published

on

लखनऊ। एक बार फिर से लखनऊ महोत्सव का आयोजन रद्द कर दिया गया है। इससे कुछ ही घण्टे पहले सोमवार को मंडलायुक्त मुकेश कुमार मेश्राम और जिलाधिकारी व लखनऊ महोत्सव समिति के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने मीडिया के सामने लखनऊ महोत्सव का लोगो व पोस्टर लांच किया था। 17 जनवरी से 23 जनवरी तक रमाबाई अम्बेडकर मैदान में लखनऊ महोत्सव का आयोजन प्रस्तावित था। जिसकी तैयारियां भी शुरू हो गई थीं। लखनऊ महोत्सव समिति ने यह निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद लिया है। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने अधिकारियों को फिलहाल 12 जनवरी से प्रस्तावित युवा महोत्सव और उसके बाद फरवरी में होने जा रहे डिफेंस एक्सपो के आयोजन पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा है।

यह भी पढ़ें-इस बार लखनऊ महोत्सव में स्वच्छता अभियान व नारी सशक्तिकरण की दिखेगी झलक

बता दें कि साल 2019 का लखनऊ महोत्सव दूसरी बार रद्द किया गया है। इससे पहले महोत्सव का आयोजन दिसंबर में होना था। लेकिन सीएए विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के चलते महोत्सव को टाल दिया गया था। लखनऊ प्रशासन ने महोत्सव के आयोजन के लिए 17 से 23 जनवरी 2020 की तिथि निर्धारित की थी। सोमवार को प्रेस कान्फेंस कर डीएम मंडलायुक्त ने लखनऊ महोत्सव के आयोजन की तमाम जानकारी मीडिया को दी थी। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

अपने परिवेश को साफ-सुथरा रखना सबसे अच्छी सेवा: कुमार केशव

Published

on

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाने के लिए यूपीएमआरसी ने किए खास इंतजाम

लखनऊ। महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने खास इंतजाम किए हैं। कार्यक्रमों की शुरूआत 1 अक्टूबर से ही हो गयी है। आज शाम गोमतीनगर स्थित यूपीएमआरसी के प्रशासनिक कार्यालय में प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ की शपथ दिलाई। वरिष्ठ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कुमार केशव ने कहा, गांधी जयंती के इस विशेष दिन पर हम सभी को अपने घरों, कार्यस्थलों और आसपास स्वच्छता बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए।

हमें बापू के आदर्शों का पालन करना चाहिए और समाज की भलाई के लिए हमे उनके मूल्यों को आत्मसात करना चाहिए। स्वच्छता ही सेवा है, जैसे मूल्यों को हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए। साथ ही अपने दैनिक जीवन में राष्ट्रपिता द्वारा सुझाए मूल्यों को आत्मसात करना चाहिए। अपने परिवेश को साफ-सुथरा रखना सबसे अच्छी सेवा है, जो एक व्यक्ति अपने देश और समाज के लिए कर सकता है।

यह भी पढ़ें-राहुल-प्रियंका की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे कांग्रेसी, सियासी हंगामा शुरू

इलाके अलावां आज महात्मा गांधी की शिक्षाओं और उनके नजरिए को चित्रित करते हुए हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर एक गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर के विभिन्न साहित्यकार एवं गांधीवादी लोग अपने विचार रखेंगे।

2 अक्टूबर को चलाया जाएगा विशेष सफाई अभियान

2 (शुक्रवार) को बादशाह नगर मेट्रो स्टेशन से कुमार केशव स्वच्छता अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान सभी मेट्रो स्टेशनों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। गांधी जयंती पर, भारत के स्वतंत्रता सेनानियों और अन्य राष्ट्रवादी नेताओं की पोशाक में कपड़े पहने बच्चों के लिए हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर एक विशेष फैशन शो का आयोजन किया जाएगा। हजरतगंज से सचिवालय मेट्रो स्टेशन तक के बच्चों के लिए ट्रेन की सवारी की भी योजना बनाई गई है। उसी शाम प्रबंध निदेशक कुमार केशव फैशन शो के विजेताओं एवं अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने वाले हाउसकीपिंग स्टाफ के विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे। हर साल यूपीएमआरसी गांधी जयंती के अवसर पर विशेष कार्यक्रमों और गतिविधियों का आयोजन करता है, जिससे राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की जा सके और साथ ही जनता के बीच श्स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश भी दिया जा सके।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ में 853 रोगी इलाज के बाद डिस्चार्ज, अब तक 653 लोगों की मौत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 580 नए पाॅजिटिव रोगी मिले है। इस दौरान 853 लोगों को इलाज के उपरान्त अस्पताल से डिस्चार्च किया गया है। शुक्रवार को लखनऊ में 9 मरीजों की मौत हो गई है।

लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 50,040 पहुंच गया है। कुल संक्रमित मामलों में से 40,433 लोगों ने अब तक कोरोना को मात दी है। वहीं लखनऊ में 8,954 केस अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्तालों में इलाच चल रहा है। अब तक 653 लोगों की कोविड से जान जा चुकी है।

लखनऊ में कोरोना वायरस के संबंध में सर्विलान्स व कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा 10,626 लोगों के सैंपल लिये गये है। वहीं राजधानी में नए मामलों में से आशियाना के 29, इंदिरा नगर के 48, आलमबाग के 23, गोमतीनगर विस्तार और ठाकुरगंज के 11-11, चिनहट और तालकटोरा के 14-14, महानगर और हसनगंज के 18-18, गोमती नगर के 49, हजरतगंज के 20, मड़ियांव के 21, रायबरेली रोड के 30, चौक और अलीगंज के 26-26, जानकीपुरम के 22, नाका के 15, वृन्दावन योजना के 12, विकासनगर और सुशान्त गोल्फ सिटी 10-10 कोरोना पाॅजिटिव रोगी शामिल है।

स्वास्थ विभाग मिली जानकारी के मुताबिक कोविड प्रोटोकाल के दृष्टिगत से शुक्रवार को कुल 172 रोगियों को हास्पिटल का आवंटन किया गया। जिसमे से 172 सभी रोगियों के लिए एम्बुलेंस का आवंटन भी कर दिया गया। देर शाम तक 123 रोगियों को हास्पिटल में भर्ती कराया जा चुका है। शेष 49 रोगियों द्वारा होम आईसोलेशन के लिए अनुरोध करके एम्बुलेंस को लौटा दिया गया।

यह भी पढ़ें:- Corona Update: यूपी में पिछले 24 घंटे में 4519 नए केस, रिकवरी रेट 82 प्रतिशत

लखनऊ में कुल 36,116 रोगी होम आईसोलेशन में है। इनमें से 29154 रोगी होम आईसोलेशन की अवधि पूरी करने वाले है। 6,962 रोगी होम आईसोलेशन में एक्टिव है। वहीं शुक्रवार को कोविड-19 कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 4,806 मरीजों से फोन के माध्यम से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई इसके साथ ही कोविड-19 कंट्रोल रूम में हेलो डॉक्टर सेवा में 183 मरीजों द्वारा स्वास्थ संबंधी परामर्श लिया गया। हेलो डॉक्टर सेवा मे 0522-3515700 कोविड संबंधित स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ में 956 रोगी इलाज के बाद डिस्चार्ज, 11 लोगों की मौत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कोरोना के नए मामलों की कुछ कमी देखने को मिली है। लखनऊ में पिछले 24 घंटे में कोविड के 825 नए मामले आए है। इस दौरान 11 लोगों की मौत हो गई है।

9 हजार से अधिक केस सक्रिय

लखनऊ में बुधवार को 956 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अबतक 38,728 रोगियों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं 9,610 मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से कुछ होम आइसोलेशन में रह कर अपना इलाज करा रहे है। अबतक लखनऊ में 630 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें:- लखनऊ: पीजीआई में भर्ती कोरोना मरीजों ने कर्मचारी को पीटा, हंगामा

गोमती नगर में सबसे ज्यादा पाॅजिटिव केस

लखनऊ में कोरोना वायरस के संबंघ में सर्विलान्स व कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों द्वारा 11,925 लोगो के सैंपल लिये गये है। वहीं राजधानी में आए नए मामलों में गोमती नगर के सबसे ज्यादा 67, तालकटोरा और आशियाना के 31-31, इंदिरा नगर के 48, आलमबाग के 34, ठाकुरगंज के 26, मोहनलालगंज और हसनगंज के 12-12, हजरतगंज के 18, महानगर और मड़ियांव के 21-21, चौक और रायबरेली रोड के 38-38, अलीगंज के 35, जानकीपुरम के 29,, कैण्ट के 24, चिनहट के 42, विभूतिखण्ड, फैजाबाद रोड़ और विकासनगर के 15-15, सुशान्त गोल्फ सिटी, बाजारखाला, कृष्णानगर और नाका के 10-10, सरोजनीनगर के 22, वृन्दावन योजना के 17, गोमतीनगर विस्तार के 16, पारा के 23, तेलीबाग और गुडम्बा के 14-14, पाॅजिटिव रोगी शामिल है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 1, 2020, 11:11 pm
Fog
Fog
26°C
real feel: 32°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 88%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:29 am
sunset: 5:22 pm
 

Recent Posts

Trending