Connect with us

अपना शहर

लखनऊ: लाॅकडाउन के बीच राजधानी के कई क्षेत्र किए गए सेनिटाइज

Published

on

लखनऊ। कोरोना का कहर जारी है। यूपी में लॉकडाउन लागू है। जिसके बाद लखनऊ में सेनिटाइज का कार्य किया जा रहा है। लखनऊ नगर निगम ने राजधानी के वजीरगंज, रकाबगंज और नक्खास क्षेत्रों में बुधवार सेनिटाइज का कार्य किया । नगर निगम के सुपरवाइजर संतोष कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए क्षेत्र में साफ सफाई व सेनिटाइज कराया। वही नगर निगम ने शहर की सड़कों पर भी सेनिटाइज किया।

यह भी पढ़ें-यूपी: बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले, अब कुल संख्या हुई 37

बता दें कि लाॅकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश को सेनिटाइज किया जा रहा है। ताकि वायरस को खत्म किया जा सके। संक्रमण रोकने के लिए सरकार हर कदम उठा रही है। इस बीच बुधवार को यूपी में कोरोना के 4 मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया। सभी संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में भर्ती इलाज कर दिया गया है। सबसे ज्यादा नोएडा में अब तक 11 मरीज सामने आ चुके हैं।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

#21daylockdown : दुकानों पर एक-दूसरे से दूरी बनाकर खरीदें सामान : जिलाधिकारी

Published

on

लखनऊ। देश में कोरोना का कहर जारी है। इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे रोकने के लिए कई उपाय किये जा रहे हैं। पूरे भारत में 14 अप्रैल तक lockdown है। 21दिन का बंद होना सुनते ही राजधानी की दुकानों पर भीड़ टूट पड़ी थी। पीएम मोदी ने बुधवार को अपने संबोधन में कहा था कि कोरोना का मतलब कोई रोड़ पर न निकलें। साथ ही कहा था कि किसी को कोई प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। रोजमर्रा के समान उनके घर तक पहुंचेगा। जिसके बाद लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थान पर भीड़ इकट्ठा न होने दी जाए। साथ ही कहा कि आवश्यक की वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री व दवा बिना बाधा के उपलब्ध रहेंगी। किन्तु दुकानों पर भीड़ इकट्ठा न की जाए।

यह भी पढ़ें-#Ayodhya: लाॅकडाउन और कर्फ्यू के बीच ही क्यों होता है राम का हर काम!

उन्होंने सभी अधिकारियों, व्यापारियों, विक्रेताओं और जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि लखनऊ स्थित फल, सब्जी, अनाज, किराना, फार्मा, मेडिकल, और जीवन रक्षक सामग्री का बिक्री व डिलीवरी सुबह 6 से रात्रि 11 बजे के मध्य की जाएगी। वहीं पेट्रोल पंप, अस्पताल, आपातकालीन सेवा औऱ अस्पताल के पास स्थित मेडिकल स्टोर 24 घंटे 7 दिन खुले रहेंगे। इसका पालन न करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ: अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई बाइक, युवक की मौत

Published

on

लखनऊ । भीषण सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गयी । चिनहट थाना क्षेत्र के देवा रोड स्तिथ टेल्को के सामने बुधवार की सुबह तेज रफ्तार बाइक सवार अचानक नियंत्रण खो बैठा और डिवाइडर में जा घुसा। इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चिनहट के कंचनपुर मटियारी गांव निवासी इंद्रपाल सिंह यादव (28) बुधवार को बाइक पर सवार होकर घर से अपने खेत काम करने जा रहा था । तभी तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर में जा घुसी और बाइक डिवाइडर से रगड़ते हुए काफी दूर तक चली गयी । जिसकी वजह से युवक के सर में गंभीर चोट आ गयी थी । घायल अवस्था में युवक घण्टों सड़क किनारे लहूलुहान पड़ा रहा।

यह भी पढ़ें-इंडिया लाॅकडाउन: सब्जी व किराना दुकानों पर बुधवार सुबह भी उमड़ी भीड़

काफी देर बाद आसपास के लोगों ने घायल युवक को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना पाकर रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे। डाक्टरों का कहना है कि युवक को सिर में चोट लगने से मौत होने की आशंका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर ही स्थिति साफ होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ: डीएम ने फल, सब्जी व राशन व्यापारियों के साथ की बैठक

Published

on

कहा, जरूरी सामान व सेवाओं की जारी रहेगी निर्बाध आपूर्ति

लखनऊ। आज कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के दृष्टिगत एडीजी एसएन साबत, मण्डलायुक्त मुकेश मेश्राम, आईजी एसके भगत, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय के द्वारा संयुक्त रूप एक वृहद बैठक आहूत की गयी। उक्त बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नरेन्द्र अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी, प्रशासन अमर पाल सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि.एवं रा.) वैभव मिश्रा, अपर जिलाधिकारी, नगर-पूर्वी के.पी. सिंह, अपर जिलाधिकारी, टी.जी. विश्वभूषण मिश्रा व सब्जी मण्डी व गल्ला मण्डी व व्यापार मण्डल के पदाधिकारी उपस्थित रहें। साथ ही साथ फल विक्रेताओं, व्यापार मण्डलों, दवा व्यापारियों इत्यादि के साथ भी अलग-अलग बैठकें की गयी।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तओं जैसे-फल, सब्जी, राशन व खाद्य तेल इत्यादि की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता बाजारों में रहे। किसी भी प्रकार की ओवर प्राइसिंग न होने पर इस बात का खास ध्यान रखा जाए। किसी भी प्रकार से जीवन उपयोगी आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी न होने पाए। मेडिकल स्टोर पर दवाईयां उपलब्ध रहे। समस्त आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता हेतु सप्लाई चेन मैकेनिज्म डेवलेप करते हुए सुनिश्चित की जाए, ताकि जन सामान्य को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

जिलाधिकारी द्वारा आम जन मानस से अपील की गयी कि लोग अपने घरों से बहुत अनिवार्य स्थिति होने पर ही निकले। अपने जीवन उपयोग की आवश्यक वस्तुएं जैसे-फल, सब्जी, राशन व खाद्य तेल को घर के निकटस्थ दुकान से पैदल जाकर खरीदें। उन्होंने बताया कि दुकान से खरीदारी करते समय सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखें। कम से कम आपस में 01 मीटर की दूरी बनाए रखें। व्यक्तिगत साफ-सफाई का ध्यान रखें। अपने घर और आस-पास क्षेत्र को सेनेटाइज्ड करते रहें। अपने घर के आस पास कूड़ा आदि न इकक्ठा होने दें।

महंगे दामों पर बिक्री की तो होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति के दृष्टिगत नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं विशेषकर आटा, चावल, दालें, खाद्यतेल, आलू, प्याज व अन्य सब्जियां, नमक, दूध, चाय, माचिस आदि उचित मूल्य पर सरकारी उचित दर की दुकानों पर भी उपलब्ध कराए जाने के सम्बन्ध में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। जिलाधिकारी द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए कि किसी भी प्रकार की ओवर प्राइसिंग को बर्दाश्त नही किया जाएगा। ओवरप्राइसिंग पाए जाने पर दोषियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफ आई आर दर्ज करते हुए दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 25, 2020, 8:39 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
27°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 47%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:50 pm
 

Recent Posts

Trending