Connect with us

अपना शहर

गैस सिलिंडर से भरी ट्रक और कंटेनर में भीषण टक्कर, पुर्जे काटकर निकाला गया घायलों को बाहर

Published

on

ट्रक और कंटेनर के बीच फंस गए थें ड्राईवर और कंडक्टर

लखनऊ। राजधानी में सड़क हादसों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है।हर साल जहां दुनिया भर में 1.5 मिलियन लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं।वहीं देश की बात करें तो हर साल लाखों सड़क हादसों में अपनी जान गवां देते हैं।ताजा मामला रिंग रोड के मुन्शिपुलिया इलाके का है। दरअसल, देर रात एक क्रम में तीन अलग-अलग वाहन चल रहे थें। जिसमें कंटेनर सबसे आगे बीच में हौंडा सिटी कार और सबसे पीछे घरेलु गैस से लदा एक ट्रक। तेज रफ़्तार गैस से लदी गाड़ी ने सबसे पहले हौंडा सिटी कार में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे की कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ गयी। इसके बाद बेकाबू गैस से लदी गाड़ी ने कंटेनर में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ही गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए।

भयानक टक्कर में गैस सिलेंडर से भरी गाड़ी के ड्राइवर व कन्डेक्टर दोने का आधा शरीर गाड़ी में फंस गया।सुचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी के पुर्जे काट कर दोनों को बाहर निकाला।फ़िलहाल घायलों को पुलिस द्वारा उपचार के लिए लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।वहीं हादसे की चपेट में आई कार सवार महिला सुरक्षित हैं।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

राजधानी में पेयजल समस्या को लेकर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

Published

on

लखनऊ। राजधानी के विभिन्न मुहल्लों गीतापल्ली, प्रेमनगर, आजाद नगर, ओम नगर, कैलाश पुरी, छोटा बरहा, बड़ा बरहा, विक्रम नगर, सूर्य नगर, भोला खेड़ा, कनौसी, बहादुरखेड़ा, रामनगर, चित्रगुप्तनगर, लालकुआं, उदयगंज, गढ़ी कनौरा आदि में पिछले 20 दिनों से पीने के पानी की समस्या के चलते त्राहि-त्राहि मची हुई है। स्थानीय जल संस्थान कार्यालय को लगातार सूचना देने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। समुचित पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सोमवार को युवा कांग्रेस के लखनऊ लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में जलसंस्थान कार्यालय चंदरनगर आलमबाग के सामने एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को ज्ञापन सौंपा गया।

यह भी पढ़ें-संगठन को मजबूत बनाने के लिए अभियान चलाएगी किसान कांग्रेस

मनोज तिवारी ने बताया कि धरना-प्रदर्शन में प्रमुख रूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट, दुर्गा शंकर दुबे, शाहिद अली, ओम प्रकाश पाल, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, मुशर्रफ इमाम, नृपेद्र सिंह, रोशन यादव, रंजीत भारती, संजय यादव, नूर खान, सरदार रंजीत सिंह, संजय श्रीवास्तव, मो. इश्तियाक, दीपिका अरोड़ा, मो. सादिक, राहुल अवस्थी, रमाशंकर दुबे, आरएस राना, मुन्ना लाल भारती, हरिओम अवस्थी, सिकन्दर अली, फुरकान कुरैशी, मुकेश सक्सेना, सौरभ त्रिवेदी, स्वदेश दीक्षित, रंजीत श्रीवास्तव, सुरेश पाल आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन शामिल रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

फ्रिज से लदी ट्राली चोरी करने वाले दो शातिर चोर चढ़े पुलिस के हत्थे…

Published

on

लखनऊ। राजधानी पुलिस के हाथ सफलता हाथ लगी है, जिसमें पुलिस के हत्थे दो  दो शातिर चढ़े है। मामला चौक थाना क्षेत्र का है, जहां बीते दो दिन पहले फ्रिज से लदी ट्राली चोरी करने वाले दो शातिर चोर राम नरेश और मो. सफी को पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर धर-दबोचा है। वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से फ्रिज से लदी ट्राली भी बरामद की है।

ये भी पढ़े: बिना हेलमेट नो एंट्री अभियान का एसएसपी ने लिया जायजा, वहीं खुद बिना हेलमेट पर काटे चालान…

जानकारी के मुताबिक चोरों ने पूरा माल चोरी करके बेंचने की फिराक में चोरी की थी, लेकिन चोरों को इसमें नाकामयाबी हासिल हुई। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वो लोग इससे पहले भी विभिन्न इलाकों में कई चोरी की वारदातों को अंजाम देने दे चुके हैं। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए चोरों को सलाखों के पीछे भेज दिया है।
http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बिना हेलमेट नो एंट्री अभियान का एसएसपी ने लिया जायजा, वहीं खुद बिना हेलमेट पर काटे चालान…

Published

on

लखनऊ। राजधानी में बिना हेलमेट नो एंट्री का अभियान लखनऊ पुलिस ने जमकर चलाया है। इस दौरान लखनऊ पुलिस ने लखनऊ की 8 पॉइंट पर चिन्हित कर पुलिस फोर्स को रिप्लाई करके बिना हेलमेट हजरतगंज जैसे कुछ वीआईपी जगह पर एंट्री करने वाले लोगों को रोका और उनको हेलमेट पहन कर आने की नसीहत भी दी।

यही नहीं पुलिस के कुछ लोगों को भी रोका गया, जो बिना हेलमेट के एंट्री कर रहे थे और उनको बकायदा ई-चालान भी किया गया। लखनऊ पुलिस की तरफ से यह अभियान आज से शुरू किया गया है। जिसमें बिना हेलमेट वालों को ई-चलाना भी किया गया और बकायदा उनको हेलमेट पहनने की नसीहत करनी पड़ी।

ये भी पढ़े: राजधानी में डॉक्टरों की हड़ताल का असर दिखना शुरू, हंगामा करते हुए गेट पर डाला ताला…

वहीं इस अभियान को लेकर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस अभियान का असर राजधानी में ज्यादा देखने को मिला है। यदि नहीं अब हेलमेट की बिक्री भी खूब हो रही है, सुरक्षा व्यवस्था के नजर से देखने तो लोगों के साथ-साथ दुर्घटना से भी बचा जा सकता है। बिना हेलमेट पेट्रोल न दिए जाने पर कहा कि इस अभियान का असर सड़कों पर ज्यादा देखने को मिला है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 18, 2019, 4:26 am
Mostly cloudy
Mostly cloudy
28°C
real feel: 29°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 69%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending