Connect with us

अपना शहर

अनियंत्रित डाले की जोरदार टक्कर से बाइक सवार कई युवक, युवतियों समेत बच्चे हुए घायल

Published

on

राजधानी में नहीं थम रहा तेज रफ्तार वाहनों का कहर 

लखनऊ । शहर में हादसों का सिलसिला लगातार जारी है। ठाकुरगंज में सुबह-सुबह हुए सड़क हादसे के बाद अब नया मामला हसनगंज थाना के पक्का पुल के करीब देखने को मिला है। इस हादसे में एक तेज रफ्तार डाले के ड्राइवर ने अनियंत्रित होकर कई बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मारी। इस टक्कर में कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं ।

यह है पूरा मामला 

ताजा घटना पक्का पुल में डाले द्वारा कई बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मारने की सामने आई है। डाले द्वारा मारी गई इस टक्कर में कई बाइक सवार युवकों , युवतियों और बच्चों के घायल होने की खबर सामने आ रही है । टक्कर इतनी जोरदार थी कि इस हादसे को देखते ही सड़क पर मौजूद राहगीरों में हड़कम्प मच गया। इस घटना को देखते ही हर कोई सकते में आ गया, जिसके बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी।जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे का शिकार हुए युवकों, युवतियों और बच्चों को तुरंत पास के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया।

वहीं हादसे होने के तुरंत बाद मौका देखते ही डाले का ड्राइवर घटना स्थल से नौ दो ग्यारा हो गया । पुलिस डाले को अपने कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई कर डाले के मालिक और ड्राइवर दोनों की तलाश में पूरी तरह से जुट गयी है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

राजधानी के हजारों घरों में जाकर डेंगू से बचाव एवं रोकथाम की दी जानकारी

Published

on

लखनऊ। सीएमओ के निर्देश पर राजधानी में डेंगू के खिलाफ जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य विभाग टीमों के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम चल रहा है। इसी के तहत शनिवार को फाइट द वाइट अभियान में नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली, इंदिरानगर, अलीगंज, चंदननगर एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिनहट और मलिहाबाद ने आशा एवं एएनएम की टीमों के साथ 6,377 घरों में जाकर लोगों को डेंगू रोग से बचाव एवं रोकथाम के लिए जानकारी दी और पंपलेट भी बांटे।

तीन को नोटिस

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मच्छर जनक की स्थितियां पाए जाने पर तीन लोगों को नोटिस दिया है। इसके अलावा जनपद के 6 स्कूलों में डेंगू रोग के बचाव एवं रोकथाम के संबंध में जानकारी भी दी। सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शनिवार को शहर के विभिन्न इलाकों के 2,407 घरों तथा विभिन्न स्थानों पर मच्छर जनक की स्थितियों का सर्वेक्षण किया। जिनमें तीन लोगों के घरों व स्थानों पर मच्छर जनक की स्थितियां मिलने पर उन्हें नोटिस दी गई। जिनमें प्रमुख रूप से हरिहर नगर इंदिरा नगर व राजाजीपुरम शामिल है।

12 डेंगू मरीज मिले

राजधानी में डेंगू के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान बेअसर साबित हो रहा है। प्रतिदिन कई जगहों पर इन मरीजों के मिलने में कमी नहीं आ रही। शनिवार को भी 12 डेंगू मरीज मिले हैं। सीएमओ प्रवक्ता के मुताबिक ये मरीज शहर के ठाकुरगंज, पारा, कृष्णा नगर, हुसैनाबाद, न्यू हैदरगंज, काकोरी, त्रिवेणी नगर, अर्जुन गंज, गोलागंज, मौलवीगंज, डालीगंज, कैलाशपुरी में पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य टीमों ने सोर्स रिडक्शन तथा स्वास्थ्य संबन्धि जानकारियां भी दी। इसके अलावा फागिंग एवं सफाई कराने के लिए नगर निगम प्रशासन को निर्देश भी दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ महोत्सव की तारीख फाइनल, रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होगा आयोजन

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्ष में शनिवार को हुई बैठक में लखनऊ महोत्सव के आयोजन की तारीख तय हो गयी है। इस बार लखनऊ महोत्सव का आयोजन 17 जनवरी से 23 जनवरी 2020 तक होगा। आयोजन स्थल शहीद पथ के पास स्थित रमाबाई अम्बेडकर मैदान पर होगा। पिछली बार लखनऊ महोत्सव का आयोजन 25 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच हुआ था। लेकिन इस बार 9 नवंबर को आयोध्या फैसले के चलते महोत्सव टाल दिया गया था। सुरक्षा व कानून व्यवस्था को देखते हुए लखनऊ महोत्सव समिति ने एक बैठक कर महोत्सव को जनवरी के तीसरे सप्ताह में कराने का निर्णय लिया था। जिसके बाद आज (शनिवार) हुई समिति की बैठक में लखनऊ महोत्सव की तारीख निश्चित कर दी गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

फिक्की फ्लो का अंतरराज्यीय सम्मेलन शुरू, पहले दिन ‘मीना बाजार’ ने लूटी महफिल

Published

on

मालिनी अवस्थी ने किया मीना बाजार का शुभारंभ

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ का तीन दिवसीय अंतरराज्यीय सम्मेलन शुक्रवार को शुरू हो गया। सम्मेलन का पहला दिन मीना बाजार के नाम रहा। मुगलकाल में शहर प्रमुख बाजारों में मीना बाजार काफी चर्चित थी। होटल हयात रीजेन्सी में आयोजित मीना बाजार प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी और फिक्की फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष हरविंदर कौर ने किया। इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए फिक्की फ्लो ने पूरे भारत वर्ष से फिक्की फ्लो के सभी चैप्टर से लगभग 300 सदस्यों और पदाधिकारियों को आमंत्रित किया है और इसे अपने वर्षिक अन्तराज्यीय बैठक का स्वरूप दिया है।

यह भी पढ़ें-कोलकाता में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्टः 106 रन पर बांग्लादेश टीम ढेर

बांसुरी के मधुर संगीत, जगमगाती रोशनी और आकर्षक स्टालों से सजी मीना बाजार में देश भर से आए फ्लो सदस्यों ने जमकर खरीददारी की। साडी, सूट, लहंगा, सरारा, गेरूआ, दुपट्टा और स्टोल के स्टाल विशेष रूप से महिलाओं को आकर्षित कर रहे थे। इस सभी स्टालों में उत्तर प्रदेश की सभी प्रकार की हस्तकला जैसे चिकनकारी, बनारसी साड़ियों से लेकर जरदोजी, टिल्ला और पिट्टा का काम विशेष रूप से इस प्रदर्शनी में देखने को मिला। इसके अलावा बाजार में स्थानीय कारीगरों के बनाए हुए नाजुक चप्पल और जूती, पोटली और अन्य आकर्षक घरेलू उत्पादों के स्टाॅल लगाए गए थे। इस दिन को यादगार बनाने के लिए देवा शरीफ से आए कव्वालों ने अपने सूफी संगीत और कव्वालियों से श्रोताओं का मन मोह लिया। इस मीना बाजार में अवध के अल्पज्ञात दुर्लभ आभूषणों का भी प्रदर्शन किया गया।

फ्लोे की अध्यक्ष हरविन्दर कोैर तलवार ने कहा, अंतरराज्यीय बैठक हमारे गतिशील अखिल भारतीय सदस्यों के प्रदर्शन, परामर्श और नेटवर्किंग साझा करने के अनुभव के लिए एक सामान्य मंच है। हमारा उद्देश्य पूरे भारत में दिल्ली और 16 अध्यायों से महिला उद्यमियों और पेशेवरों को एक साथ लाना है, विचारों के आदान-प्रदान और मन की बैठक के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करना है। हमारा प्रयास नेतृत्व करने के लिए बुद्धि विकसित करना है साथ ही महिलाओं के लिए मजबूत आवाज के रूप में एक साथ आना।

यह भी पढ़ें-81 साल के हुए ‘धरती पुत्र’, सपा कार्यकर्ताओं ने मनाया ‘मुलायम उत्सव’

फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की अध्यक्षा माधुरी हलवासिया ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि लखनऊ इस बार फिक्की फ्लोे के वार्षिक अंतराज्यीय सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। इस प्रर्दशनी के माध्यम से हम स्थनीय कला और कारीगरों की प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। हमरा उद्ेश्य यह है कि देशभर से आए फिक्की फ्लोे के सदस्यों के माध्यम से हमारे प्रदेश की कला का देश में प्रचार हो। इस प्रदर्शनी में कुल 30 स्टाल लगाए गए थे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 24, 2019, 5:01 am
Fog
Fog
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 1 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:02 am
sunset: 4:44 pm
 

Recent Posts

Trending