Connect with us

अपना शहर

अल्पसंख्यक लाभार्थी एवं बकायेदार को 31 तक जमा करना होगा ऋण, प्रबन्ध निदेशक ने जारी किए निर्देश…

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक वित्तीय एवं विकास निगम द्वारा संचालित मार्जिन मनी ऋण, टर्मलोन, ब्याज रहित ऋण तथा शैक्षिक ऋण योजना के तहत लाभान्वित किये गये समस्त लाभार्थियों एवं बकायेदारों को ऋणों की अदायगी आगामी 31 के अन्दर किये जाने का निर्देश जारी किये गए हैं। यह आदेश प्रबन्ध निदेशक आर.पी. सिंह ने जारी किया है।

सिंह ने बताया कि निगम द्वारा पूर्व प्रदत्त ऋणों की वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में बकायेदारों की निगम मुख्यालय स्तर से पंजीकृत पत्रों के माध्यम से नोटिस भी भेजी जा रही है। नोटिस की प्रतिलिपि उनके जमानतदारों को पृष्ठांकित की गयी है। समस्त लाभार्थी जिन्होंने अभी तक प्राप्त ऋणों के सापेक्ष ऋण अदायगी नहीं की है, वे सम्बन्धित जनपद के जिला अल्पसंख्यक अधिकारी, जो निगम के पदेन जिला प्रबन्धक भी हंै, उनके कार्यालय से सम्पर्क स्थापित कर ऋण अदायगी कर रसीदें प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें :- दबंगो की दबंगई से ट्राॅमा के बाहर दर्द से तड़पते रहे मजदूर

प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि नोटिस के माध्यम से लाभार्थियों व बकायेदारों को यह भी निर्देश दिया गया है कि निर्धारित तिथि के अन्दर समस्त बकाया राशि का भुगतान ना करने पर बकायेदारों के विरूद्ध निगम मुख्यालय से वसूली प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया जायेगा। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा बकायेदारों से बकाये के धनराशि की वसूली भू-राजस्व के बकाये की तरह की जाएगी। इस पर बकायदारों को 10 प्रतिशत अतिरिक्त शुल्क देना होगा।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

इस्लामिक सेंटर में खुला ‘आदम फ्री मॉल’, गरीबों को मुफ्त में मिलेंगे कपड़े

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अब गरीबों के लिए फ्री भोजन के साथ मुफ्त में कपड़ों का भी इंतजाम हो गया है। सोमवार को इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में ‘आदम फ्री मॉल’ खुल गया है, जहां गरीबों को हर दिन मुफ्त में कपड़े दिए जाएंगे। ’आदम फ्री मॉल’ का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने किया। डीएम ने अपने सामने गरीब बच्चों को गर्म कपड़े व कंबल आदि का वितरण कराया। इस मौके पर राजधानी के तमाम उलमा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-1994 बैच के IPS सुजीत पांडे होंगे लखनऊ के पहले पुलिस कमिश्नर

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया में पहले से ही ‘आदम किचन’ चल रहा है, जिसके तहत गरीबों को पहले ही मुफ्त में भोजन बांटा जा रहा है। अब यहां गरीबों के लिए फ्री कपड़ों की भी व्यवस्था हो गयी है। यह कपड़े लोगों द्वारा दिए गए दान से जमा किए गए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बाईक सवार बदमाशों ने सैनिक की पत्नी से की सरेराह पर्स लूट

Published

on

घटना छिपाने का प्रयास करने में जुटी रही पुलिस

लखनऊ। राजधानी के पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के तेलीबाग चैकी अंतर्गत बेखौफ बदमाशों ने जेठानी के साथ बाजार से लौट रही महिला का पर्स लूटकर फरार हो गए। पीड़िता ने 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर आई पुलिस ने पीजीआई थाने में रिपोर्ट लिखाने की सलाह देकर लौट गई। वहीं स्थानीय तेलीबाग पुलिस ने पीड़िता को समझा बुझाकर मामले को दबाने में जुटी रही।

बता दें कि, घटना शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे की है। शनिवार को तेलीबाग की साप्ताहिक बाजार गई हुई थी। सुषमा देवी एक अन्य महिला के साथ बाजार से खरीददारी कर पैदल ही वापस घर लौट रही थी। अभी वह सेक्टर-5सी वृंदावन योजना में स्थित स्नेहा ट्रेडर्स के पास पहुंची थी कि पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों ने हाथ में पकड़ा पर्स झपट लिया और भाग निकले।

यह भी पढ़ें :- CAA समर्थन कार्यक्रम में नाराज हुए मंत्री सुरेश खन्ना, मंच पर चढ़ने से किया इनकार

पीड़िता ने बताया कि पर्स में मोबाइल फोन और 14 सौ रुपये नकद थे। बताते चलें की धनेश कुमार पत्नी सुषमा देवी दो बेटियों और एक बेटे के साथ राजीव नगर घोसियाना, तेलीबाग में रहते हैं। धनेश कुमार सेना में कार्यरत हैं और अग्रिम क्षेत्र में तैनात हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

राष्ट्रीय युवा उत्सव की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामः कार्यवाहक एसएसपी

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2020 का शुभारंभ किया। युवा उत्सव में भाग लेने के लिए विभिन्न राज्यों से 7 हजार से ज्यादा प्रतिभागी लखनऊ पहुंचे हुए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है 5 दिन के इस आयोजन में करोड़ों लोग इसके साक्षी और और प्रतिभागी बनेंगे। इस भव्य कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के कार्यवाहक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेश चन्द्र रावत ने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने के के लिए बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किये गए हैं।

युवा महोत्सव को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती एवं पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति से तत्काल निपटा जा सके। कार्यक्रम एवं आवासीय स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल (पुरुष एवं महिला), यातायात, अग्निशमन व्यवस्था पर विशेष ध्यान देते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गईं है। यह सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस पेट्रोलिंग शिफ्टों में 24 घंटे चलेगी। महोत्सव में आने वाले विशिष्ट अतिथियों, अतिथियों की सुरक्षा के लिए लखनऊ पुलिस की ओर सुरक्षा व्यवस्था का पूरा खाका तैयार कर लिया है।

यह भी पढ़ें-सीएम योगी ने 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव का किया शुभारंभ, कहा- अनेकता में एकता हमारी विशेषता

23वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2020 को सकुशल संपन्न कराने में दो अपर पुलिस अधीक्षक, 17 क्षेत्राधिकारी, 13 प्रभारी निरीक्षक, 33 निरीक्षक, 295 उपनिरीक्षक, 09 महिला उपनिरीक्षक, 158 मुख्य आरक्षी, 1076 आरक्षी और 210 महिला आरक्षियों की तैनाती की गई है। साथ ही मौके-मौके पर एसएसपी स्वयं जाकर इसकी मॉनीटिरिंग करेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 13, 2020, 3:11 pm
Partly sunny
Partly sunny
17°C
real feel: 20°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 71%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:03 pm
 

Recent Posts

Trending