Connect with us

अपना शहर

मिशन 2019: पांचवें चरण की वोटिंग शुरू, लखनऊ में राजनाथ सिंह ने डाला वोट…

Published

on

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 में पांचवें चरण का मतदान आज हो रहा है। जहां सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो चुकी है। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में अपना वोट डाला और सभी मतदानकर्ताओं को वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि पांचवे चरण में सभी मतदाताओं से मैं अपील करता हूं कि वह भारी संख्या में अपना मतदान करें। उन्होंने वोट डालने के बाद यह भी कहा कि मोदी जी ही भारत के पीएम बनेंगे।

यह भी पढ़े- मिशन 2019: पांचवें चरण की वोटिंग शुरू, राजनाथ, सोनिया, राहुल हैं प्रमुख उम्मीदवार…

आपको बता दें कि आज यूपी की 14 सीटों समेत कुल 51 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वहीं लखनऊ से राजनाथ सिंह का मुकाबला सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की प्रत्याशी पूनम सिन्हा और कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्णन से है। जबकि अमेठी लोकसभा सीट से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी का मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से है। रायबरेली सीट से यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से है।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊ : लाॅकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से कराएं पालन: डीएम

Published

on

लखनऊ। राजधानी में लाॅकडाउन का पालन कराने और सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने की जिम्मेदारी अपर जिलाधिकारियों को दी गयी है। अपर जिलाधिकारी पूर्वी, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती और अपर जिलाधिकारी भू.आ. 2 अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा कर लाॅकडाउन का जायजा लेते रहेंगे। यह जानकारी शनिवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अपने कार्याल में कोविड-19 को लेकर हुई बैठक में दी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कालाबाजारी, जमाखोरी और वस्तुओं के दामों पर नियंत्रण रखने के लिए अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति को नामित किया गया है। इसके लिए 9 टीमें बनाई गई हैं। जो वाणिज्य कर के जॉइंट कमिश्नर की टीमों के साथ संयुक्त रूप से नगर में दुकानों की चेकिंग करेंगे। कहीं पर भी ओवर प्राइसिंग या जमाखोरी पाए जाने पर भी कर सकेंगे। डीएम ने कहा कि यह टीमें हर रोज शाम को अपनी पूरी कार्यवाही का ब्यौरा उपलब्ध कराएंगी।

मंडी से संबंधित सभी कार्यों के लिए मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती और अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति नियुक्त किया गया है। यह तीनों अधिकारी राशन, फल और सब्जियों की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि यही तीनों अधिकारी अन्य जनपदों से आने वाली आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को भी सुचारू रूप से कराना सुनिश्चित कराएंगे। कम्यूनिटी किचन और आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी नगर आयुक्त व अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व को दी गयी है। यह दोनों अधिकारी शहर में गरीब, जरूरतमंद और असहायों को भोजन और राशन उपलब्ध कराएंगे। डीएम ने कहा कि आपूर्ति चेन को बाधित करने वाले व्यापारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी।

जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति का रखें ख्याल

डीएम ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया है कि लाॅकडाउन के दौरान जनपद में कहीं पर भी जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति में कमी नहीं होनी चाहिए। यह भी ध्यान रखा जाए कि सोशल डिस्टेंसिंग का कड.ाई से अनुपालन हो। जिलाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कम्युनिटी किचन के माध्यम से लगभग 32,000 लोगों को भोजन या राशन उपलब्ध कराया गया था। जबकि शनिवार को लगभग 50,000 लोगों को भोजन या राशन उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें-भूखे व असहाय लोगों की मदद करें सुन्नी वक्फ बोर्ड के मुतवल्ली: जुफर अहमद फारूकी

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमरपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी राजस्व वैभव मिश्रा, अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती विश्वभूषन मिश्रा, अपर जिलाधिकारी पूर्वी केपी सिंह, अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति, समस्त जॉइंट कमिश्नर जीएसटी व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ: लाॅकडाउन के बीच राजधानी के कई क्षेत्र किए गए सेनिटाइज

Published

on

लखनऊ। कोरोना का कहर जारी है। यूपी में लॉकडाउन लागू है। जिसके बाद लखनऊ में सेनिटाइज का कार्य किया जा रहा है। लखनऊ नगर निगम ने राजधानी के वजीरगंज, रकाबगंज और नक्खास क्षेत्रों में बुधवार सेनिटाइज का कार्य किया । नगर निगम के सुपरवाइजर संतोष कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए क्षेत्र में साफ सफाई व सेनिटाइज कराया। वही नगर निगम ने शहर की सड़कों पर भी सेनिटाइज किया।

यह भी पढ़ें-यूपी: बुधवार को कोरोना के चार नए मरीज मिले, अब कुल संख्या हुई 37

बता दें कि लाॅकडाउन के दौरान पूरे प्रदेश को सेनिटाइज किया जा रहा है। ताकि वायरस को खत्म किया जा सके। संक्रमण रोकने के लिए सरकार हर कदम उठा रही है। इस बीच बुधवार को यूपी में कोरोना के 4 मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया। सभी संक्रमित मरीजों को अस्पतालों में भर्ती इलाज कर दिया गया है। सबसे ज्यादा नोएडा में अब तक 11 मरीज सामने आ चुके हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

#21daylockdown : दुकानों पर एक-दूसरे से दूरी बनाकर खरीदें सामान : जिलाधिकारी

Published

on

लखनऊ। देश में कोरोना का कहर जारी है। इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसे रोकने के लिए कई उपाय किये जा रहे हैं। पूरे भारत में 14 अप्रैल तक lockdown है। 21दिन का बंद होना सुनते ही राजधानी की दुकानों पर भीड़ टूट पड़ी थी। पीएम मोदी ने बुधवार को अपने संबोधन में कहा था कि कोरोना का मतलब कोई रोड़ पर न निकलें। साथ ही कहा था कि किसी को कोई प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। रोजमर्रा के समान उनके घर तक पहुंचेगा। जिसके बाद लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थान पर भीड़ इकट्ठा न होने दी जाए। साथ ही कहा कि आवश्यक की वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री व दवा बिना बाधा के उपलब्ध रहेंगी। किन्तु दुकानों पर भीड़ इकट्ठा न की जाए।

यह भी पढ़ें-#Ayodhya: लाॅकडाउन और कर्फ्यू के बीच ही क्यों होता है राम का हर काम!

उन्होंने सभी अधिकारियों, व्यापारियों, विक्रेताओं और जनप्रतिनिधियों को आदेश दिया है कि लखनऊ स्थित फल, सब्जी, अनाज, किराना, फार्मा, मेडिकल, और जीवन रक्षक सामग्री का बिक्री व डिलीवरी सुबह 6 से रात्रि 11 बजे के मध्य की जाएगी। वहीं पेट्रोल पंप, अस्पताल, आपातकालीन सेवा औऱ अस्पताल के पास स्थित मेडिकल स्टोर 24 घंटे 7 दिन खुले रहेंगे। इसका पालन न करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

March 29, 2020, 10:12 am
Sunny
Sunny
26°C
real feel: 30°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 57%
wind speed: 2 m/s WNW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:30 am
sunset: 5:52 pm
 

Recent Posts

Trending