Connect with us

अपना शहर

VIRAL VIDEO: मामूली कहासुनी में पड़ोसियों ने बहन-भाई पिटाई की…

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। शहर में आए-दिन मारपीट और कहासुनी से सम्बंधित मामलों की खबरें देखने को मिलती ही रहती है। ऐसे में एक ताजा मामला थाना निगोहा क्षेत्र का सामने आया है, जिसमें मामूली विवाद में कहासुनी को लेकर पड़ोसियों ने बहन-भाई की पिटाई कर दी।

यह भी पढ़े:  रांची: ‘कुदरत का करिश्मा’ वापस लौटी 6 साल पहले मरी बहू, ससुराल खुश तो जानें मायके वाले क्यों हैं मायूस…

इस पिटाई में भाई बहन को काफी गंभीर चोट आई, जिससे दोनों बुरी तरह से घायल हो गए । इस पूरी घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को पहुंचाई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों भाई बहनों को अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस के मुताबिक पीड़ितों की तहरीर पर पड़ोसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

http://www.satyodaya.com

Featured

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद प्रशासन हुआ सख्त, चालाया पाॅलीथीन जब्त अभियान

Published

on

लखनऊ। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशों के क्रम में आज पूरे लखनऊ शहर में गठित की गई 11 टीमों के द्वारा पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग, थर्माकोल से बनी वस्तुओं, अतिक्रमण और प्लास्टिक व कचरा फैला कर शहर को गंदा करने वाले लोगों के खिलाफ नगर निगम, पुलिस प्रशासन और मजिस्ट्रेटों की संयुक्त टीमों द्वारा अभियान चलाया गया। इन टीमों द्वारा सभी होटलों, रेस्टोरेंट, ठेलों, मार्केटों, माल में जाकर सघन तलाशी अभियान चलाया और पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग, थर्माकोल से बनी वस्तुओं का प्रयोग करने वालों पर जुर्माना लगाते हुए उक्त सामग्री को जब्त किया।

यह भी पढ़ें :- पाॅलीथिन बैन अभियान के दौरान चौक में बवाल, कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर डटी…

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि आज के अभियान में कुल 169.50 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त किया गया और कुल 447600 रुपये का जुर्माना किया गया। साथ ही अतिक्रमणकारियों पर कार्यवाही करते हुए 43500 रुपये का जुर्माना किया गया और शहर को गंदा करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही की गई और उन पर कुल 81800 रुपये जुर्माना किया गया।

जोनवार कार्यवाही की सूची निमन्वत है:-

नगर निगम जोन-1 में 2 टीमों द्वारा अभियान चलाते हुए अतिक्रमणकारियों पर 19000 रुपये जुर्माना किया गया। 95 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 40500 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 38000 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-2 में 1 टीम द्वारा अभियान चलाते हुए अतिक्रमणकारियों पर 2000 रुपये जुर्माना किया गया। 6 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 15000 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 500 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-3 में 2 टीमों द्वारा अभियान चलाते हुए 24 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 74100 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 4000 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-4 में 1 टीम द्वारा अभियान चलाते हुए अतिक्रमणकारियों पर 12000 रुपये जुर्माना किया गया। 22 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 175000 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 25000 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-5 में 2 टीमों द्वारा अभियान चलाते हुए 7 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 27000 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 5800 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-6 में 1 टीम द्वारा अभियान चलाते हुए अतिक्रमणकारियों पर 9500 रुपये जुर्माना किया गया। 3 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 50000 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 7500 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-7 में 1 टीम द्वारा अभियान चलाते हुए अतिक्रमणकारियों पर 1000 रुपये जुर्माना किया गया। 2.5 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 21000 का जुर्माना किया गया। साथ ही सड़कों पर कूड़ा फेकने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 1000 रुपये का जुर्माना किया गया।

नगर निगम जोन-8 में 1 टीम द्वारा अभियान चलाते हुए 10 किलोग्राम पाॅलीथीन, प्लास्टिक कैरी बैग को जब्त और 45000 का जुर्माना किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बी.एन.सिंह की 20वीं पुण्य तिथि पर कर्मचारियों ने दी अपने मसीहा को भावपूर्ण श्रद्धांजली

Published

on

लखनऊ । राज्य कर्मचारियों की समस्याओं के लिए जो लड़ाई स्वं. बी.एन. सिंह ने लड़ी उनका अपना इतिहास है । केन्द्र के सामान वेतन भत्ते दिलाने में जो संघर्ष उन्होंने किया वह उन्हें कर्मचारियों के योद्धा की उपाधि देता है । कर्मचारी हित में उनका संघर्ष सदैव याद रखा जाएगा । आज भले ही वे हमारे बीच नही हैं लेकिन उनकी सीख पर चलकर ही हम उन्हें सच्ची श्रंद्धाजलि दे सकते है । यह विचार परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने स्वं. बी.एन. की प्रतिमा के समक्ष श्रंद्धासुमन अर्पित करने के बाद रखे ।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उ0प्र0 के संस्थापक केन्द्र-प्रान्त वेतन भत्ते एक समान की मांग को लेकर कर्मचारियों के आन्दोलन को धार देने वाले तथा 51 दिनों की हड़ताल का नेतृत्व कर राज्य कर्मचारियों को प्रोन्नति वेतनमान लाभ दिलाने वाले बी0एन0 सिंह की 20वीं0 पुण्य तिथि पर राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले प्रदेश के समस्त जनपदों में श्रद्धांजली अर्पित की गई ।

यह भी पढ़ें :वसीम रिजवी ने पीएम मोदी की सबसे बड़ी जीत का किया दावा

लखनऊ में जिलाध्यक्ष बी0एस0 डोलिया के नेतृत्व में कर्मचारी प्रेरणा स्थल बी0एन0 सिंह की प्रतिमा स्थल पर श्रद्धांजली सभा का आयोजन हुआ । जिसमें कर्मचारियों द्वारा भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की गई । परिषद के महामंत्री शिवबरन सिंह यादव, राम जी अवस्थी,पूर्व अध्यक्ष संगठन मंत्री संजीव कुमार गुप्ता ने स्वर्गीय सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला । इस अवसर पर जिलामंत्री अमिता त्रिपाठी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह, आनन्द वर्मा, अमरजीत मिश्रा, मुकेश जोशी, अ जितेन्द्र, धर्मपाल साहू, किरन कुमारी, मणि नायर, रजनीश आरोरा, अविनाश चन्द्र श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र तिवारी, राजेश सिंह, बी0के0 नौटियाल आई0एन0 त्रिपाठी, इं0 दिवाकर राय, इं0 वी0के0 कुशवाहा, इं0 एन0डी0 द्विवेदी, मनोज कुमार श्रीवास्तव, इं0 राजेश वर्मा, इ0 रामवीर, इं0 राजर्षि त्रिपाठी, आशीष मिश्रा, अविनाश चन्द्र श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र तिवारी, अशोक कुमार सिंह, रवि शंकर चौहान, अशोक कुमार दूबे, संदीप सिंह चौहान, सहित बड़ी संख्या में राज्य कर्मचारी उपस्थित थे। सभा का संचालन प्रान्तीय महामंत्री शिवबरन सिंह यादव एवं जिला मंत्री अमिता त्रिपाठी द्वारा किया गया । समापन जिले के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह ने किया ।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

दहेज लोभी परिवार ने महिला को पीट-पीट कर किया लहूलुहान…

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। यूपी सरकार जहां एक तरफ महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन वहीं उसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही देखने को मिल रही हैं। बीते कुछ दिनों पहले तालकटोरा थाना क्षेत्र में एक दहेज लोभी पति ने दहेज की मांग ना पूरी होने पर अपनी पत्नी को सड़क पर बेरहमी से पीटा था और बेहोशी की हालत में उसे सड़क पर छोड़ कर चला गया था।

ये भी पढ़े: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले ओडिशा में माओवादियों ने किया पंचायत भवन पर बम धमाका

ऐसा ही एक ताजा मामला हजरतगंज थाना क्षेत्र का देखने को मिला है, जिसमें एक दहेज लोभी परिवार ने अपनी बहु को पीट-पीट कर लहुलुहान कर दिया है । बता दें कि 11 महीने पहले पीड़ित महिला का निकाह बक्शी तालाब थाना निवासी राशिद नाम के व्यक्ति से हुआ था, वहीं राशिद इससे पहले भी 3 बार निकाह कर चुका है। जानकारी के मुताबिक पीड़िता से उसके पति समेत परिवार द्वारा दहेज में 50 हजार रूपये मांगा जा रहा था। लेकिन महिला का परिवार 50 हजार रूपये देने में सक्षम नहीं था, जिसके बाद रकम न मिलने पर दहेज लोभी परिवार ने पीड़िता की जमकर पिटाई की । यह जानकारी पीड़िता के परिवार को मिलने पर परिजन पीड़िता को लेकर मामले की शिकायत दर्ज कराने हजरतगंज थाने पहुंचे। जहां पीड़ित महिला की तहरीर पर पुलिस ने मामले को दर्ज किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 18, 2019, 9:01 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
31°C
real feel: 30°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 42%
wind speed: 3 m/s NW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:18 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 8 other subscribers

Trending