Connect with us

अपना शहर

फिनिक्स पलासियो ने ‘फाउंटेन डी पलासियो’ का किया उद्घाटन

Published

on

लखनऊ के नवाबी शहर को मिली नई सौगात

लखनऊ। फिनिक्स मिल्स लिमिटेड ने शहीद पथ के किनारे स्थित अपने भव्य शॉपिंग मॉल फीनिक्स पलासियो में संगीतमय फव्वारा ‘फाउंटेन डी पलासियो’ शुरू करने की घोषणा की है। स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर एक आयोजित एक समारोह में इस फव्वारे का उद्घाटन किया गया। यह फव्वारा भव्य फीनिक्स पलासियो की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है। समारोह में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कत्थक नर्तक पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा और उनकी पत्नी नेहा सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

200 फुट ऊंचे इस म्युजकिल फाउंटेन में हाइड्रोलिक जैट लगाए गए हैं जो लाइट और म्यूजिक की बेहतरीन जुगलबंदी पेश करते हैं। शहीद पथ के सामने स्थित मॉल के पश्चिमी प्रवेशद्वार पर यह म्यूजिकल फव्वारा वहां से गुजरने वालों को सम्मोहित करने वाला है।

उद्घाटन अवसर पर फाउंटेन डी पलासियो ने भारतीय और पश्चिमी संगीत पर बहुरंगी छटा पेश की। हवा में गूंजती धुनों पर पानी की धार 40 फुट की ऊंचाई तक जा रही थी और इस संगीतमय प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता ने आजम खान को दी जन्मदिन की बधाई, सपा-भाजपा पर साधा निशाना

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर फिनिक्स पलासियो की सामने की दीवार पर तिरंगे की रोशनी की गई है जिसे मॉल में आने वाले खरीदारों ने काफी पसंद किया है। जुलाई 2020 में लांच हुए इस माॅल में ग्राहकों के लिए फ्लैट 50 प्रतिशत फ्रीडम सेल और कई लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक: पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा

इस मौके पर पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा ने कहा, फिनिक्स पलासियो की भव्यता में लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक दिखायी देती है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह जल्द ही शहर का प्रमुख लैंडमार्क बन जाएगा। इसका खूबसूरत फव्वारा मॉल की भव्यता का सूचक है। यह इतना खूबसूरत और भव्य है कि लोग इसे देखने के लिए यहां आया करेंगे। मुझे फाउंटेन डि पलासियो का उद्घाटन करते हुए और मॉल के अगले भाग को भारतीय तिरंगे की रोशनी में सजा-संवरा हुआ देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। यह वाकई स्वतंत्रता दिवस का माहौल तैयार करने वाला है।

लखनऊ की नफासत व विरासत को दर्शाता है माॅल का वास्तुशिल्प

संजीव सरीन, सैंटर डायरेक्टर, फिनिक्स पलासियो ने कहा, लखनऊ शहर का वास्तुशिल्प राजसी है। इसीलिए जब फिनिक्स पलासियो को तैयार करने का विचार आया तो हमने ऐसा वास्तुशिल्प चुना जो इस शहर की नफासत और विरासत को दर्शाने वाला हो। फाउंटेन डि पलासियो इसी का उदाहरण है।

यह मॉल के प्रवेशद्वार पर भव्यता से खड़ा है और मॉल में आने वाले लोगों को उस चकाचैंध की झलक देता है जो भीतर उनका इंतजार कर रही है। हम इस फव्वारे को शहरवासियों तथा लखनऊ के लोगों को समर्पित करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि यह मॉल में आने वाले परिवारों के लिए कई खुशनुमा यादों को जुटाने में अहम् योगदान करेगा।

फिनिक्स पलासियो लखनऊ के ताज में सजा सितारा है

फिनिक्स पलासियो ने कहा, फाउंटेन डि पलासियो का डिजाइन लास वेगस में फाउंटेन्स ऑफ बेलाजियो से प्रेरित है। फिनिक्स पलासियो की डिजाइन प्रेरणा को उद्घाटित करता है, जो दरअसल, लखनऊ की विरासत और दुनियाभर से ग्रहण की गई शैलियों का खूबसूरत मेल है। फिनिक्स पलासियो सही मायने में लखनऊ के ताज में सजा सितारा है और फाउंटेन डि पलासियो को आने वाले समय में शहर के खास आकर्षणों में गिना जाएगा।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

LDA उपाध्यक्ष के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले अधिकारी-कर्मचारी

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शिवाकान्त द्विवेदी ने गुरुवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे प्राधिकरण भवन के भूतल पर स्थित कार्योलयों का निरीक्षण किया। श्री द्विवेदी ने विशेष कार्याधिकारी (एस), अधिशासी अभियन्ता जोन-5, अधिशासी अभियन्ता जोन-2, जन सम्पर्क, केन्द्रीय डाक प्राप्ति एवं प्रेषण, कम्प्यूटर काउन्टर तथा गेट नं0-2 पर जन सामान्य की सहायता के लिए बनाए गए सहायता केन्द्र के कार्यालय का निरीक्षण किया। उपाध्यक्ष के निरीक्षण के समय 19 अधिकारियों व कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें-संविदा नीति पर बोलीं प्रियंका- योगी सरकार लाठी से नहीं दबा सकती युवा ललकार

काॅमन हाॅल में एक मुश्त समाधान योजना के काउन्टरों के आस-पास की गंदगी मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जताई। सम्बन्धित अधिकारियों को प्रत्येक दशा में प्रातः 09ः30 बजे तक सफाई कराने के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने सभी कर्मचारियों को सुबह 10 बजे तक अपने पटल पर उपस्थित रहने और हर दिन की अनुपस्थित कर्मियों का विवरण सुबह 10ः30 तक अधिष्ठान विभाग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

निरीक्षण पर निकले नगर आयुक्त, निर्देशों का पालन न करने पर अवर अभियंता नपे

Published

on

सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के विरूद्ध होगी विभागीय कार्रवाई, दो अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश

लखनऊ। नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने आज पॉलीटेक्निक चैराहा से चिनहट तिराहे तक फैजाबाद मुख्य मार्ग का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पूरे क्षेत्र में गंदगी, जगह-जगह मलबा, सड.क-फुटपाथ पर अतिक्रमण और सड़क पर गड्ढे मिलने पर नगर आयुक्त का पारा चढ़ गया। जिसके बाद नगर आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से क्षेत्रीय अवर अभियंता को निलंबित करने के साथ जोनल अधिकारी एवं प्रभारी नगर अभियंता जोन-7 को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। सम्बन्धित सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है। नगर आयुक्त ने आज क्षेत्र में करीब दो घण्टे भ्रमण किया। इस दौरान क्षेत्र के सफाई एवं खाद्य निरीक्षक व अवर अभियंता अनुपस्थित रहे।

इससे पहले नगर आयुक्त ने 11 सितंबर को इसी क्षेत्र का निरीक्षण कर समुचित साफ-सफाई कराने के साथ सड़कों व फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया था। लेकिन गुरुवार को जब नगर आयुक्त दोबार क्षेत्र में पहुंचे तो हालत में कोई सुधार नहीं मिला। जिसके बाद संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-रिपोर्ट पाॅजिटिव आते ही एक घण्टे के अंदर करें कान्टैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग : मण्डलायुक्त

फैजाबाद मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे जगह-जगह गड्ढों हो गए हैं, जिनकी पैचिंग कराने का निर्देश दिया गया था। गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों का चालान कर गंदगी साफ कराने को कहा गया था। नाले के क्षतिग्रस्त स्लैब की मरम्मत का कार्य भी नहीं कराया गया।

गंदगी फैलाने वाले प्रतिष्ठानों व दुकानों पर ठोका जुर्माना

नगर आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान गंदगी फैलाते हुए पाए जाने पर सीकॉन टावर और स्वाद पूड़ी कचैड़ी एवं भोजनालय पर 10-10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। सुरेन्द्र नगर के महाबीर मार्बल, बाहुबली मार्बल, राज जूस, अमित टिम्बर और राहुल टिम्बर पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। जोन-7 के अधिकारियों को सड़क पर गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों का चालान करने का भी निर्देश दिया गया।

शौचालय व स्नानागार ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

नगर आयुक्त ने फैजाबाद रोड स्थित पॉलीटेक्निक के पास डूडा द्वारा निर्मित शौचालय एवं स्नानागार का भी निरीक्षण किया। शौचालय एवं स्नानागार में सफाई व्यवस्था एवं संचालन कार्य संतोषजनक न मिलने पर नगर आयुक्त ने सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने और ठेका निरस्त करने का आदेश दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अलीगंज में अवैध निर्माण किया सील

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बुधवार को अलीगंज में अवैध निर्माण सील कर दिया। मंदिर के निकट बने इस भवन का मानचित्र पास होने के बावजूद गलत तरीके से निर्माण कार्य चल रहा था। एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने बताया कि विजय लक्ष्मी कौल पत्नी आदिल चंद्रा कौल ने भूखंड संख्या बी-1/62, सेक्टर-एच, अलीगंज में स्वीकृत मानचित्र से अधिक विचलन किये जाने पर अवैध निर्माण को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-मौलाना कल्बे जवाद ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, दिल्ली में दूतावास का होगा घेराव

पांच सितंबर को सील करने का आदेश बीबी दिया गया था। अधिशासी अभियंता-प्रवर्तन, जोन-4 कमलजीत सिंह के नेतृत्व में अवर अभियन्ता सुभाष शर्मा तथा क्षेत्रीय थाना पुलिस बल व प्राधिकरण पुलिस बल की सहायता से सील किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 4:19 pm
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 41°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 59%
wind speed: 3 m/s NNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending