Connect with us

अपना शहर

GOOD WORK: लावारिस पड़े घायल मासूम को पुलिस ने दिया जीवनदान…

Published

on

घायल अवस्था में रोड पर पड़ा था मासूम

लखनऊ। ‘बुराई जहां बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ती है वहीं सच्चाई बैलगाड़ी की तरह सुड़कती है’।यही कारण है कि पुलिस का बुरा पक्ष अक्सर ज्यादा वायरल होता है बजाय अच्छे के। लखनऊ पुलिस गंभीर अवस्था में घायल पड़े मासूम को अस्पताल पहुंचा कर एक बार फिर इंसानियत का परिचय दिया है।

दरअसल, थाना ठाकुरगंज पुलिस को टीवी हॉस्पिटल के पास गंभीर रूप से घायल मासूम मिला था। मासूम को सिर पर गहरी चोट आई थी जिससे लगातार खून भी बह रहा था।लावारिस पड़े बच्चे को पुलिस ने बिना इन्तेजार किए अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। इतना ही नहीं पर्याप्त छानबीन के बाद पुलिस ने मासूम के परिवार का पता लगाकर उसके परिजनों को भी सुपुर्द कर दिया है।इस नेक काम में एसआई रमेश चंद्र यादव, राम धीरज यादव, सिपाही मनोज कुमार और सिपाही हर्षित सिंह का नाम शामिल है।

यह भी पढें- जलियांवाला बाग काण्ड की शताब्दी पर पर शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि…

http://www.satyodaya.com

अपना शहर

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर हुआ कला प्रदर्शनी का आगाज

Published

on

लखनऊ । राजधानी के मेट्रो स्टेशन हजरतगंज में पहली बार कला प्रदर्शनी शुरू हुई। प्रदर्शनी 25 जुलाई तक चलेगी। एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने कलाकारों और मूर्तिकारों की कलाकृतियां देखीं।

प्रदर्शनी देखने के वक्त लाइव स्केचिंग करने वाले एक कलाकार के हुनर को देखकर एमडी प्रभावित होते हुए कहा कि विदेशों की तरह लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर भी लाइव स्केचिंग के जौहर बिखेरने के लिए मंच देंगे। कलाकारों ने लखनऊ मेट्रो पर आधारित कबाड़ से बना हुआ एक विशेष मॉडल भी प्रदर्शित किया। जिसमें दर्शाया गया है कि मेट्रो सेवा किस तरह से शहर की भीड़भाड़ और सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात दिला रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा के मानसून सत्र से पहले स्पीकर ने की सभी दलों से सहयोग की अपील

मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में कलाकारों ने तमाम पेंटिग्स व कलाकृतियां सजा रखी हैं। लोग इनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं और खरीद भी रहे हैं। प्रदर्शनी में शोएब अहमद, शिवम सिन्हा, मनु वर्मा, विशाल गुप्ता, सृष्टि रस्तोगी, शुभांगी शर्मा, कुमारी ज्योत्सना, समरीन फ़ातिमा, प्रताप कुमार मौर्य की पेंटिग्स और कलाकृतियां प्रदर्शित की गई है।http://WWW.SATYODAYA.COM

Continue Reading

अपना शहर

सावन में यातायात व्यवस्था में किया गया बदलाव, इन रास्तों पर रोक…

Published

on

लखनऊ। सावन आते ही चारों तरफ भोलेनाथ का नारा गुजने लगता है और सावन भर मंदिरों में भक्तों का ताता लगा रहता है। वहीं इस बात को मद्देनजर रखते हुए राजधानी में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। एएसपी यातायात पुर्णेंदु सिंह के मुताबिक, प्रत्येक सोमवार (22 व 29 जुलाई, 5 व 12 अगस्त) सभी शिवालयों व मंदिरों और प्रत्येक बुधवार (17, 24 व 31 जुलाई और 7 अगस्त ) को बुद्धेश्वर महादेव मंदिर मोहान रोड पर मेले व भक्तों की भीड़ को देखते हुए यातायात में बदलाव किया गया है। एएसपी ट्रैफिक के मुताबिक , एंबुलेंस, दमकल गाड़ियों, स्कूल वाहन और शव वाहन को नहीं रोका जाएगा। इसके लिए यातायात कंट्रोल रूम के नंबर 0522 2481009, 1073, 9454405155 पर संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, T20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल आया सामने

इन रास्तों से ना जाए  

 डालीगंज इक्का तांगा स्टैंड चौराहे से सामान्य यातायात मनकामेश्वर मंदिर बंधा रोड से हनुमान सेतु मंदिर की तरफ नहीं जा सकेंगे।

मनकामेश्वर मंदिर ढाल तिराहे से किसी भी प्रकार का वाहन मंदिर की तरफ नहीं जाएगा।

 मनकामेश्वर मंदिर नदवा बंधा ढाल तिराहे से मंदिर की तरफ यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

 बुद्घेश्वर चौराहे से सामान्य यातायात मंदिर की तरफ नहीं जा सकेंगे।

इन रास्तों का करें प्रयोग

 डालीगंज इक्का तांगा स्टैंड से जाने वाले वाहन आईटी चौराहा या डालीगंज पुल होकर जा सकेंगे।

मनकामेश्वर मंदिर से नदवा की तरफ जाने वाले वाहन हनुमान सेतु या बंधा रोड होकर जा सकेंगे।

बुद्घेश्वर चौराहे से सर्विस रोड या ओवर ब्रिज के ऊपर से वाहनों के जाने की अनुमति होगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

सीएम योगी व राज्यपाल ने स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का किया अनावरण

Published

on

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने स्वामी विवेकानंद की राजभवन में लगाई गई मूर्ति का अनावरण किया। अनावरण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की स्वामी विवेकानंद की मूर्ति को उत्तर प्रदेश की राजभवन में जितना 5 सालों में रचनात्मक हुई हैं, सब राज्यपाल रामनाईक को इसका श्रेय जाता है। स्वामी विवेकानंद का नाम आते ही हर भारतवासी अपने आप पर गर्व महसूस करता है। स्वामी विवेकानंद का विचार था, उठो जागो और तब तक ना रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो जाए। आज स्वामी विवेकानंद भव्य प्रतिमा अनावरण करके राजपाल की लिखी हुई बुक चरैवेति-चरैवेति का उदाहरण है। स्वामी विवेकानंद का भव्य प्रतिमा स्थापित करके राजपाल ने उत्तर प्रदेश को मार्गदर्शक दिया है। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद कोटि-कोटि नमन करते हैं।

उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। जहां स्थापना दिवस नहीं मनाया जाता है और राज्यपाल ने इसकी शुरुआत की। जो 2018 में पहली बार 59 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश की स्थापना दिवस मनाई गई। उच्च शिक्षा को सुधारने के लिए भी राज्यपाल ने बहुत मेहनत किया है। राज्यपाल राम नाईक ने कहां की देश के किसी भी राजभवन में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति नहीं है। देश का पहला ऐसा ही राज्य उत्तर प्रदेश है, जहां स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण हुआ है। स्वामी विवेकानंद की मूर्ति लगाने की प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनुमति थी। इस मूर्ति को बनाने के लिए उत्तम प्रचार का शुक्रिया।

ये भी पढ़े: श्रीखंड यात्रा के दौरान नैन सरोवर में गिरा ग्लेशियर, कई श्रद्धालु घायल…

यहां विवेकानंद के मूर्ति लगाने का सुझाव मेरा काम यह मेरे लिए गौरव की बात है, मैं जब यहां से जाऊंगा, तो बहुत सारे सुखद पल अपने साथ ले जाऊंगा। आज की परिस्थिति में स्वामी विवेकानंद का विचार बहुत मायने रखता है। पावर हाउस में जैसे बिजली आती है वैसे स्वामी विवेकानंद का विचार पढ़ने के बाद लोगों के अंदर पावर आता है। मुझे विश्वास है जो राजभवन में आएगा। विवेकानंद की मूर्ति को देख कर यह भाव ले जाएगा कि हमने राजभवन में कुछ देखा है। मेरे जाने से पहले मूर्ति का अनावरण हुआ यह मेरे लिए गर्व की बात है।

मूर्ति देखने के लिए हम लोगों को 4 दिन का समय दे रहे हैं और देखने का समय 4ः00 बजे से 5ः00 बजे तक है। जो भी देखना चाहे वह राजभवन आइडेंटी कार्ड लाकर मूर्ति देख सकता है। जो भी देख कर जाएगा वो एक सीख लेकर जाएगा। राजभवन में स्वामी विवेकानंद मूर्ति के अनावरण में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, मंत्री आशुतोष टंडन, सुरेश खन्ना, लक्ष्मी नारायण चैधरी, सुरेश पासी, मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे भी राजभवन में मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 18, 2019, 7:31 am
Fog
Fog
29°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 78%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 4:54 am
sunset: 6:32 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending