Connect with us

अपना शहर

गठबंधन की लखनऊ प्रत्याशी के तौर पर पूनम सिन्हा के नाम की घोषणा, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा जमकर निशाना

Published

on

अखिलेश यादव ने किया पूनम सिन्हा का सपा में स्वागत

लखनऊ। लोकसभा चुनाव की पहली पारी सफलतापूर्वक पूर्ण हो गयी है।इसी के साथ सभी राजनीतिक पार्टियों ने आगे आने वाले चरणों के लिए कमर कस ली है।कल ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बतौर भाजपा प्रत्याशी अपना नामांकन लखनऊ से करा लिया है।जिसके तुरंत बाद ही बॉलीवुड स्टार और कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने लखनऊ से गृहमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ने का मन बना लिया।

इस फैसले को जनता के सामने रखने के लिए आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया।इस आयोजन के जरिए उन्होंने पूनम सिन्हा का सपा में स्वागत किया।उन्होंने आधिकारिक तौर पूनम सिन्हा की लखनऊ से गठबंधन की उम्मीदवार होने की घोषणा की है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा काम के बल पर चुनाव लड़ेगी।सपा सरकार व बसपा सरकार लखनऊ में काम करने के लिए चुनाव लड़ रही है।जनता को सपा का काम देखने के लिए उसे जिताना होगा।पीएम और सीएम पर आरोप लगाते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि लखनऊ का विकास देश के पीएम नरेन्द्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी की वजह से रुका है।

उन्होंने कहा कि 2014 में जो घोषणा पत्र पढ़वाया उसके कोई भी वादे पूरे नहीं हुए हैं।इसके साथ ही जनता खुद जानती है कि दिल्ली ने कितना काम किया है।न ही भाजपा ने यूपी में किसी भी तरह का कोई काम किया।उन्होंने कहा कि अखबार खोलने पर पता चलता है कि हमारे स्मार्ट शहर में कितनी स्मार्ट काऊ आ गयी हैं।पीएम मोदी गलत जगह फंस गए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां पूरी, 8 सीटों पर होगी वोटिंग

आजम खान ने कुछ दिनों पहले ही जाया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी की थी।जिसके बाद सोशल मीडिया पर न सर आजम खान पर पूरी सपा पार्टी पर निशाना साधा गया था।इस पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ की सबसे पहली सांसद महिला थीं।जितना सम्मान सपा ने महिलाओं और बेटियो का किया है उतना किसी ने नही किया है।सपा और सपा के नेता महिलाओ और बेटियो का सम्मान करते है और करते रहेंगे।सपा ने महिलाओ को पेंशन दी है।

 

वहीं अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अभद्रता कभी भी स्वीकार नहीं की जाएगी।जब भाजपा के नेताओ के खिलाफ कुछ बोला जाता है तब उसको उजागर नहीं किया जाता है।भाजपा इन उल-जुलूल बातों से बस जनता का ध्यान भटकाना का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर दिया विवादित बयान, कह दी ऐसी बात कि भड़क सकते हैं ‘कांग्रेसी’    

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रविदास का दुख आपका भी है मेरा भी है।कई मौकों पर सपा बसपा रालोद ने कहा की गठबंधन भाजपा को सत्ता से बाहर करना है।विपक्षियों से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता व मुख्यमंत्री योगी ने देश के डायल 100 के जितने आईपीएस ऑफिसर हैं ये जनता को कभी बताया ही नहीं।उन्होंने कहा कि देश खुद बता देगा कि कितनों को रोजगार मिला है? उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग बताते है कि मेरा होटल है पर ये नही बताते है की उनके नेताओ में हाथापाई हुई है।http://wwwsatyodaya.com

अपना शहर

शाम होते ही एलडीए में टकराते हैं ‘जाम’, खाली केन व बोतलों का अंबार कर रहा चुगली

Published

on

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण दफ्तर के मुख्य द्वार दो के किनारे रखे कूड़ेदान में पड़ी शराब और बियर की बोतलों ने पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान और कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिए हैं। दफ्तर के कूड़े दान में रखी बोतले यह साफ बया कर रही हैं कि शाम होते ही कर्मचारी जाम लड़ाते हैं। एलडीए जैसे महत्त्वपूर्ण विभाग में ऐसी लापरवाही ने एलडीए के कर्मचारियों के चरित्र पर भी सवाल खड़े किए हैं। वहीं एलडीए द्वारा निर्मित भवनों की लगातार शिकायते सामने आ रही हैं। यही नहीं उनपर सुनवाई न होने के चलते पीड़ितों ने शिकायत भी की है।

गोमतीनगर के विपिन खण्ड में लखनऊ विकास प्राधिकरण के दफ्तर है। इस दफ्तर में राजधानी को सौंदर्यीकरण करने के साथ ही विकास के कार्य होते हैं। नगर निगम से मिलकर राजधानी को साफ-सुथरा रखने का काम भी एलडीए करता है।

एलडीए मुख्यालय के मुख्य द्वार के गेट दो से सटे हुए फुटपाथ पर रखे कूड़ेदान में खाली शराब, बियर की बोतल और गिलास पड़े हुए हैं। यह बोतले साफ बताती हैं कि शाम होते ही एलडीए दफ्तर में अधिकारी और कर्मचारी जाम लड़ाते हैं। खास बात यह है यहां रोजाना सैंकड़ो अधिकारियों और कमर्चारियों का आना जाना है।

यह भी पढ़ें-Corona update : लखनऊ में 37 नए मरीज मिले, 1200 के करीब पहुंची संख्या

इसके बावजूद भी किसी का ध्यान इस ओर नहीं गया। दफ्तर के बाहर कूड़ेदान में पड़ी खाली शराब की बोतलें एलडीए में होने वाले कार्यों और वहां अवैध कब्जे को लेकर शिकायत लेकर न्याय की गुहार लगाने वाले लोगों की सुनवाई न होने के चलते कई शिकायते भी लगातार सामने आ रही हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

Corona update : लखनऊ में 37 नए मरीज मिले, 1200 के करीब पहुंची संख्या

Published

on

लखनऊ। राजधानी में गुरुवार को विभिन्न क्षेत्रों में कुल 37 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें से 12 महिलाएं हैं जबकि 25 मरीज पुरुष हैं। इससे पहले बुधवार को लखनऊ में कोरोना पाॅजिटिव 30 नए मरीज सामने आए थे। गुरुवार को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए 37 मरीजों में बदाली खेडा में 1, सआदतगंज में 3, आलमबाग में 2, वृन्दावन योजना में 1, कुर्सी रोड पर 1, त्रिवेणीनगर में 1, बालागंज-1, राजाजीपुरम में 2, सरोजनी नायडू मार्ग पर 1, इन्दिरानगर में 1, जानकीपुरम में 3, मकबूलगंज में 1, फरीदीनगर में 1, गोमतीनगर में 1, बीकेटी में 1, कैण्ट-1, राजेन्द्रनगर-1, एल्डिको रायबरेली रोड-2, साउथ सिटी-1, एलडीए कालोनी-2, रूचिखण्ड-1, विकासनगर-4, महानगर, जापलिंग रोड, मलिहाबाद और आलमनगर के एक-एक रोगी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें-मनरेगा कार्य न शुरू कराने वाले ग्राम प्रधानों को भेजें नोटिस: मण्डलायुक्त

यह जानकारी लखनऊ सीएमओ डाॅ. नरेन्द्र अग्रवाल ने गुरुवार देर शाम दी। सीएमओ ने बताया कि आज लखनऊ के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती 26 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज भी किया गया। राजधानी लखनऊ में अब तक कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की कुल संख्या 1200 के करीब पहुंच चुकी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ में सीएए हिंसा: नुकसान की भरपाई के लिए 3 दोषियों की दुकानें सील

Published

on

लखनऊ। 19 दिसंबर 2019 को सीएए-एनआरसी के विरोध में लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शनों के दौरान सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की रिकवरी शुरू हो गयी है। तय समय अवधि बीत जाने के बाद भी नुकसान का हर्जाना न जमा करने पर जिला प्रशासन ने दोषियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। बीते मंगलवार को दो दंगाइयों की दुकानें सील करने के बाद गुरुवार को एक और दंगाई के खिलाफ कार्यवाही हुई। जिला प्रशासन की टीम ने आज नफीस पुत्र मोहम्मद रईस की खुर्रम नगर स्थित वेल्डिंग की दुकान सील कर दी।

इससे पहले मंगलवार को दंगा व हिंसा के दोषी धर्मवीर सिंह की खदरा में पक्के पुल के पास स्थित एनवाई फैशन स्टोर को सील कर दिया था।

मंगलवार को ही एक और दंगाई माहेनूर चैधरी पुत्र दद्दू चैधरी की बांसमंडी स्थित दुकान को सील किया गया था। इन सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों की चल संपत्ति की नीलामी 16 जुलाई को की जाएगी।

यह भी पढ़ें-लखनऊ: इंदिरा भवन में आतंकी छिपे होने की फर्जी सूचना से हड़कंप

बता दें कि सीएए हिंसा के दौरान लखनऊ में सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई के लिए दोषियों की पहचान करते हुए अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती की कोर्ट से 4 रिकवरी नोटिस जारी किए गए थे। इन चार रिकवरी नोटिसों में 57 लोगों को दोषी ठहराते हुए कुल 1.55 करोड़ रुपए वसूलने का आदेश दिया गया था।

कोर्ट ने कहा था कि तय समय में यदि दोषियों की ओर से रिकवरी धनराशि जिला प्रशासन के खाते में नहीं जमा कराई जाती है तो उनकी संपत्ति कुर्क करके नुकसान की भरपाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 2, 2020, 11:16 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
32°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 70%
wind speed: 1 m/s ESE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:47 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending