Connect with us

अपना शहर

पीआरवी बाइक पुलिसकर्मियों ने अपने ही विभाग के सिपाही और बुजुर्ग को जमकर पीटा

Published

on

लखनऊ। यूपी पुलिस के मुखिया जहां एक तरफ मित्र पुलिसिंग होने का दावा कर रही है, तो वहीं छोटे तबके के लोग इस मुहीम को ठेंका दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसी ही एक घटना सुल्तानपुर में देखने को मिली है, जहां पीआरवी बाइक सवार पुलिसकर्मी ने एक बुजुर्ग और अपने ही विभाग के सिपाही को जाम के दौरान जमकर पीटा। जिससे वहां पर मौजूद लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया उसके बाद ही पीआरवी बाइक सवार पुलिसकर्मियों ने उल्टा ही बुजुर्ग और लखनऊ में तैनात सिपाही पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही गई है।

ये भी पढ़े: यूपी एसटीएफ की बड़ी कामयाबी : तीन करोड़ की कोकीन, मार्फीन के साथ कुख्यात तस्कर गिरफ्तार

पूरा मामला सुल्तानपुर का है, जहां एक बुजुर्ग अपने पौत्र के साथ लम्भुआ बाजार आया हुआ था। तभी वापस लौटने के दौरान सुल्तानपुर से सर्विस कराकर लौट रहे पीआरवी बाइक सवार पुलिसकर्मियों ने जाम के दौरान उस बुजुर्ग से गाड़ी हटाने के लिए कहा लेकिन जगह न होने पर बुजुर्ग के साथ मौजूद उसका पौत्र जो लखनऊ के कैसरबाग थाने में सिपाही के पद पर तैनात है, उसने रास्ता मिलने की बात कही जिससे नाराज होकर उन पुलिसकर्मियों ने बुजुर्ग और उसके पौत्र को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

पेड़ से लटका मिला व्यक्ति का शव, हत्या की आशंका

Published

on

लखनऊ। राजधानी के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के भागू खेड़ा गांव में पेड़ से लटका शव देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाकर उसकी शिनाख्त करवाने में जुट गई है। बताया जा रहा है कि शव चैकी के चंद कदमों की दूरी पर लटका मिला था लेकिन पुलिस इस घटना से अंजान बनी रही। जिसके बाद ही ग्रामीणों ने 100 नंबर पर इसकी सूचना दी। वहीं ग्रामीणों ने हत्या कर शव लटकाने की आशंका जताई है।

ये भी पढ़े: ज्येष्ठ माह के पहले बड़े मंगल पर मंदिरों में लगा भक्तों का तांता…

मिली जानकारी के मुताबिक चैकी से चंद कदम की दूरी पर पेड़ से लटका हुआ व्यक्ति का शव मिला है, लेकिन फिर भी पुलिस प्रशासन को इस घटना की कोई जानकारी नहीं थी। शव मिलने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को पहुंचाई जिसके बाद ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतार कर ग्रामीणों से मृतक की पहचान कराई। वहीं खबर लिखे जाने तक मृतक व्यक्ति की कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ग्रामीणों ने हत्या कर शव लटकाने की आशंका जताई है, तो वहीं पुलिस मृतक की शिनाख्त करवाने के साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, जिससे कि मौत का कारण स्पष्ट हो।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

ज्येष्ठ माह के पहले बड़े मंगल पर मंदिरों में लगा भक्तों का तांता…

Published

on

लखनऊ। ज्येष्ठ का महीना शुरू चुका है और आज ज्येष्ठ माह का पहला बड़ा मंगल है । ज्येष्ठ का महीना 19 मई से 17 जून तक रहेगा। इस दौरान 4  बड़े मंगल पड़ेंगे। 21 मई को पहला बड़ा मंगल, दूसरा 28 मई को, इसके अलावा 4 और 11 जून को बड़ा मंगल पड़ेगा। बड़ा मंगल में भक्त हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा-अर्चना करते हैं। भगवान हनुमान शिवजी के 11वें रूद्रावतार हैं और आज भी इस कलयुग में सशरीर धरती पर भ्रमण कर रहे हैं। बड़ा मंगल पर हनुमान की पूजा-पाठ करने से घर पर सुख-संपदा का वास होता है।

यह त्यौहार मुख्य रूप से लखनऊ में मनाया जाता है। आज ज्येष्ठ के इस पहले बड़े मंगल में हनुमान जी के कई मंदिरों में रात से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्त बजरंग बली के जयकारे लग रहे हैं। इसके साथ ही शहर में जगह-जगह भंडारे का आयोजन भी लोगों ने किया है। बता दें कि अलीगंज के हनुमान मंदिर में करीब 500 किलो फूलों से बजरंग बली का ऋ्ंगार किया गया है। वहीं अमीनाबाद में स्थित हनुमान जी के मंदिर में बजरंग बली को 21 किलो बेसन के लड्डू का भोग लगाया गया है।

इसके साथ ही हसनगंज के हुनमान सेतु, अलीगंज के पुराने हनुमान मंदिर, मेडिकल कॉलेज चौराहा के छांछी कुआं हनुमान, इंदिरानगर के हनुमान मंदिर, पक्कापुल स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर, दुबग्गा के बरदानी हनुमान मंदिर में हनुमान जी के दर्शन पाने के लिए भक्तों के लंबी कतारे लगी हुई है।

वहीं ज्येष्ठ माह के प्रथम बड़े मंगल के पावन अवसर पर लखनऊ के बेगम हजरत महल पार्क के बगल में आयोजित प्रसाद वितरण समारोह में लोगों को प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने प्रसाद वितरित किया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

72 घंटे के सफाई अभियान के बाद भी राजधानी में जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर

Published

on

लखनऊ। राजधानी में चारों और फैली गंदगी को देखते हुए हाईकोर्ट ने नगर निगम को कड़ी फटकार लगाई थी। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद नगर निगम ने पूरे शहर में 72 घंटे तक का सफाई अभियान चलाने का फैसला किया था। इस अभियान में शहर के सार्वजनिक स्थान, सड़कों और गलियों से कूड़ा-मलबा उठाने के लिए नगर निगम ने 72 घंटो का समय मांगा था। बता दें कि इस चलाये गए अभियान के लिए करीब 400 गाड़ियां और एक हजार से अधिक कर्मचारी भी काम पर लगाए गए थे । इसके बावजूद भी नगर निगम इस सफाई अभियान में फेल होता हुआ नजर आ रहा है और शहर में जगह-जगह कूड़े का ढ़ेर देखने को मिल रहा है और आवारा पशु भी कूड़े के पास नजर आ रहे हैं।

आइए आपको शहरों के कुछ ऐसे ही इलाकों के बारे बताते है, जहां कूड़े का अंबार लगा हुआ है और नगर निगम इस पर कोई विशेष ध्यान देता नजर नहीं आ रहा है।

यह नजारा नगर निगम ज़ोन 6 के निवाजगंज में नैपियर रोड कॉलोनी का है, जहां पर कूड़े का अंबार लगा हुआ है । इस कूड़े के ढेर से लोगों को आए-दिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वहीं इस कूड़े के ढेर के पास आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है । जिससे इलाके में कई तरह के संक्रामक रोग फ़ैल रहें है । देखने वाली बात यह है कि इलाके में लगे कूड़े के इस अंबार पर नगर-निगम की नजर नहीं जा रही है या फिर नगर-निगम इस मामले में लापरवाही बरत रहा हैं।

ये भी पढ़े: एसएसपी की मुहिम को पलीता लगा रहे हैं नक्खास चौकी इंचार्ज

यह नजारा इंदिरानगर के स्मृति बिहार के सामने बनी सरकारी आवासीय कालोनी के बाहर का है, जहां यह कूड़े का अंबार लगा हुआ है । इस कूड़े के ढेर में दिनभर आवारा पशु मंडराते रहते है। वहीं सड़क पर राहगीरों को अवागमन में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। नगर-निगम इस सरकारी आवासीय कालोनी के बाहर लगे इस इस कूड़े के अंबार को हटाने में कोई सतर्कता नहीं दिखा रहा है । हाईकोर्ट की कड़ी फटकार के बाद भी नगर-निगम सफाई अभियान के प्रति जागरूक नहीं दिख रहा है, जिससे शहर की हालत जस की तस बनी हुई है।

यह नजारा इंदिरा नगर के डी ब्लाक के कलेवा इलाके के का है, जहां पर नालियां चोक पड़ी हुई है । नालियां चोक होने से गंदा पानी आए दिन सड़कों पर खुलेआम बहता रहता है, जिससे कि मोहल्ले के लोगों और आम जनता दोनों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इससे इलाके में कई तरह की गंभीर बीमारियां भी फ़ैल रही है । सबसे बड़ी बात है कि नगर-निगम इस पर अपनी चुप्पी साधे हुए बैठा है और वह शहर में फ़ैल रही गंदगी को लेकर या फिर चोक पड़ी नालियों को लेकर कोई भी कड़ा कदम उठाते हुए नजर नहीं आ रहा है।

http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 21, 2019, 12:39 pm
Sunny
Sunny
40°C
real feel: 44°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 15%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 11
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:20 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending