Connect with us

अपना शहर

चोरी, लूटपाट व अपराध पर लगाम लगाने में सिक्योरिटी एजेंसियां देंगी पुलिस का साथ

Published

on

लखनऊ। राजधानी में चोरी, लूटपाट और और अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने निजी सुरक्षा एजेंसियों को भी अपने साथ लाने का प्रयास शुरू कर दिया है। सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में लखनऊ पुलिस ने शहर की प्रमुख सिक्योरिटी एजेंसियों के साथ बैठक की। इस बैठक में एडीजी जोन एसएन साबत, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी नॉर्थ अमित कुमार भी शामिल रहे। बैठक में पुलिस अधिकारियों ने सिक्योरिटी एजेंसियों की समस्याओं पर ध्यान देने के साथ चोरी और लूट की घटनाओं को रोकने में पुलिस की मदद की मांग की।

बैठक में राजधानी के प्रमुख बैंकों, अपार्टमेंन्ट्स, प्रतिष्ठानों व दुकानों की सुरक्षा और निगरानी के बिंदुओं पर चर्चा हुई। सूत्रों के बैठक में इस बात पर खासा जोर दिया गया कि प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियों के सिक्योरिटी गार्ड को किस तरह हाईटेक और चौकन्ना बनाया जाए। शहर में लगे सीसीटीवी की माॅनीटरिंग, पार्किंग और सार्वजनिक स्थानों पर आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखने संबंधी तमाम सुरक्षा पहलुओं पर चर्चा करते हुए निजी सिक्योरिटी गार्ड्स व उनसे सम्बन्धित एजेंसियों के प्रबंधकों को दिशा-निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि सिक्योरिटी एजेंसियों के गार्ड इस बात खास ख्याल रखें कि प्रतिष्ठानों, बैंकों, माॅल आदि के प्रवेश द्वार पर आयरन बाक्स जरूर हो। अधिकृत व्यक्ति के असलहों को बाहर ही रखवाया जाए।

यह भी पढ़ें-इंटरनेशनल सिख वेलफेयर बनवाएगा अयोध्या में राम मंदिर: जसवीर सिंह मंडेर

एसएसपी ने कहा सिक्योरिटी एजेंसियों की हर संभव मदद की जाएगी। उनकी समस्याओं का निराकरण कराने का प्रयास किया जाएगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सिक्योरिटी एजेंसियों के प्रबंधकों को तकनीकी संसाधनों जैसे सीसीटीवी, सर्विलांस, फेस रिकग्नीशन, मेटल डिटेक्टर व बैग स्कैनर जैसे उपकरणों का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग में लाने का सुझाव दिया। एसएसपी ने एसपी उत्तरी व एसपी ग्रामीण को सिक्योरिटी एजेंसियों के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया। बैठक में पुलिस अधिकारियों के अलावा सीएफओ, एआरओ लखनऊ व विभिन्न प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियों के प्रबंधक मौजूद रहे।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

फिनिक्स पलासियो ने ‘फाउंटेन डी पलासियो’ का किया उद्घाटन

Published

on

लखनऊ के नवाबी शहर को मिली नई सौगात

लखनऊ। फिनिक्स मिल्स लिमिटेड ने शहीद पथ के किनारे स्थित अपने भव्य शॉपिंग मॉल फीनिक्स पलासियो में संगीतमय फव्वारा ‘फाउंटेन डी पलासियो’ शुरू करने की घोषणा की है। स्वतंत्रता की पूर्व संध्या पर एक आयोजित एक समारोह में इस फव्वारे का उद्घाटन किया गया। यह फव्वारा भव्य फीनिक्स पलासियो की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है। समारोह में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने-माने कत्थक नर्तक पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा और उनकी पत्नी नेहा सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

200 फुट ऊंचे इस म्युजकिल फाउंटेन में हाइड्रोलिक जैट लगाए गए हैं जो लाइट और म्यूजिक की बेहतरीन जुगलबंदी पेश करते हैं। शहीद पथ के सामने स्थित मॉल के पश्चिमी प्रवेशद्वार पर यह म्यूजिकल फव्वारा वहां से गुजरने वालों को सम्मोहित करने वाला है।

उद्घाटन अवसर पर फाउंटेन डी पलासियो ने भारतीय और पश्चिमी संगीत पर बहुरंगी छटा पेश की। हवा में गूंजती धुनों पर पानी की धार 40 फुट की ऊंचाई तक जा रही थी और इस संगीतमय प्रस्तुति ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता ने आजम खान को दी जन्मदिन की बधाई, सपा-भाजपा पर साधा निशाना

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर फिनिक्स पलासियो की सामने की दीवार पर तिरंगे की रोशनी की गई है जिसे मॉल में आने वाले खरीदारों ने काफी पसंद किया है। जुलाई 2020 में लांच हुए इस माॅल में ग्राहकों के लिए फ्लैट 50 प्रतिशत फ्रीडम सेल और कई लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक: पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा

इस मौके पर पंडित अनुज अर्जुन मिश्रा ने कहा, फिनिक्स पलासियो की भव्यता में लखनऊ शहर की नवाबी तहजीब की झलक दिखायी देती है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह जल्द ही शहर का प्रमुख लैंडमार्क बन जाएगा। इसका खूबसूरत फव्वारा मॉल की भव्यता का सूचक है। यह इतना खूबसूरत और भव्य है कि लोग इसे देखने के लिए यहां आया करेंगे। मुझे फाउंटेन डि पलासियो का उद्घाटन करते हुए और मॉल के अगले भाग को भारतीय तिरंगे की रोशनी में सजा-संवरा हुआ देखकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। यह वाकई स्वतंत्रता दिवस का माहौल तैयार करने वाला है।

लखनऊ की नफासत व विरासत को दर्शाता है माॅल का वास्तुशिल्प

संजीव सरीन, सैंटर डायरेक्टर, फिनिक्स पलासियो ने कहा, लखनऊ शहर का वास्तुशिल्प राजसी है। इसीलिए जब फिनिक्स पलासियो को तैयार करने का विचार आया तो हमने ऐसा वास्तुशिल्प चुना जो इस शहर की नफासत और विरासत को दर्शाने वाला हो। फाउंटेन डि पलासियो इसी का उदाहरण है।

यह मॉल के प्रवेशद्वार पर भव्यता से खड़ा है और मॉल में आने वाले लोगों को उस चकाचैंध की झलक देता है जो भीतर उनका इंतजार कर रही है। हम इस फव्वारे को शहरवासियों तथा लखनऊ के लोगों को समर्पित करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। हमें पूरा यकीन है कि यह मॉल में आने वाले परिवारों के लिए कई खुशनुमा यादों को जुटाने में अहम् योगदान करेगा।

फिनिक्स पलासियो लखनऊ के ताज में सजा सितारा है

फिनिक्स पलासियो ने कहा, फाउंटेन डि पलासियो का डिजाइन लास वेगस में फाउंटेन्स ऑफ बेलाजियो से प्रेरित है। फिनिक्स पलासियो की डिजाइन प्रेरणा को उद्घाटित करता है, जो दरअसल, लखनऊ की विरासत और दुनियाभर से ग्रहण की गई शैलियों का खूबसूरत मेल है। फिनिक्स पलासियो सही मायने में लखनऊ के ताज में सजा सितारा है और फाउंटेन डि पलासियो को आने वाले समय में शहर के खास आकर्षणों में गिना जाएगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ नगर निगम मुख्यालय के बाहर कर्मचारियों ने मनाया ‘अधिकार दिवस’

Published

on

लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को इन्डियन पब्लिक सर्विस इम्पलाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के आवाहन पर देश भर में कर्मचारियों ने अधिकार दिवस मनाया। यूपी सहित देश भर में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा, उ.प्र. स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद यूपी सहित तमाम संगठनों के कर्मचारियों ने अधिकार दिवस मनाकर पीएम मोदी व सीएम योगी को ज्ञापन भी भेजा। लखनऊ में दोपहर करीब 12 से 1 बजे के बीच नगर निगम मुख्यालय पर इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र के नेतृत्व में दर्जनों कर्मचारियों ने देश के करोड़ों कर्मचारियों को उनके अधिकार दिए जाने की मांग करते हुए अधिकार दिवस मनाया।

यह भी पढ़ें-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में सुधार नहीं, बेटे ने की भावुक अपील

संयुक्त मोर्चा के महासचिव शशि कुमार मिश्र ने बताया कि इस मौके पर सुरेश रावत, अतुल मिश्र, गिरीश मिश्रा, सै. कैसर रजा, केके सचान, सुभाष श्रीवास्तव, गोमती त्रिवेदी, आन्नद मिश्रा, विमला तिवारी, शैलेंद्र तिवारी, राकेश तिवारी, अमरेंद्र दीक्षित, आरपी सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। कर्मचारियों ने इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल भी ख्याल रखा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

बीकेटी : मां चंद्रिका देवी मंदिर के कुंड में मिला अज्ञात युवती का शव

Published

on

लखनऊ। बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र में मां चंद्रिका देवी मंदिर के कुंड से एक युवती का शव बरामद किया गया है। श्रद्धालुओं ने कुंड में शव दिखने की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को बाहर निकाला गया। युवती की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें-लखनऊ में नई आफत: कोरोना काल में डेंगू ने दी दस्तक, चार मरीजों में दिखा संक्रमण

आस-पास के गांवों में युवती की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। युवती की उम्र 25-30 साल के करीब बताई जा रही है। उसने हरे रंग का सलवार-सूट पहन रखा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 15, 2020, 7:16 pm
Fog
Fog
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:08 am
sunset: 6:13 pm
 

Recent Posts

Trending