Connect with us

अपना शहर

संदिग्ध परिस्तिथियों में मिला छात्रा का शव, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र के नीलमथा स्तिथ विजय नगर की घटना सामने आई है, जिसमें संदिग्ध परिस्तिथियों में एक छात्रा का शव मिला है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह मृतक छात्रा प्रिया सिंह (25) के घर के अंदर ही बेड पर उसका शव प्राप्त हुआ है। वहीं बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा बीबीडी कॉलेज से डेंटिस्ट कोर्स का फाइनल ईयर कर रही थी।

इस घटना की सूचना मृतक छात्रा के पड़ोस में रहने वाले सेना रिटायर्ड सूबेदार ने पुलिस को दी, जोकी रिश्ते में मृतक का फूफा है। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस और सीओ ने घटना स्थल का मुआयना किया और शव को अपने कब्बे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के घर में रहने वाली मां और दादी पिता प्रकाश सिंह के यहां बिहार गए थे, जोकि बिहार की एक प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर है। वहीं छात्रा घर में दो दिन से अकेली थी। जिसका शव आज सुबह उसके घर से संदिग्ध परिस्तिथियों में प्राप्त हुआ है।  

ये भी पढ़े: इंडियन ओवरसीज बैंक में लगी भीषण आग…

पुलिस ने बताया कि फोरेंसिक की फील्ड यूनिट ने घटना स्थल से साक्ष्य बटोर लिए है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मृतक छात्रा के गले में रस्सी के निशान थे, मगर उसका शव बेड पर पड़ा हुआ मिला था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात से पर्दा उठ पाएगा कि छात्रा ने खुदखुशी की थी या फिर यह एक हत्या की साजिश थी।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

इंडियन ओवरसीज बैंक में लगी भीषण आग…

Published

on

लखनऊ। शहर में आग लगने का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा मामला अलीगंज थाना क्षेत्र के कपूरथला चौराहे का है, जहां इंडियन ओवरसीज बैंक में अचानक से भीषण आग लग गई। इस घटना से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गया। बैंक में आग लगने की सूचना मौके पर स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को पहुंचाई गई।

ये भी पढ़े: राजधानी में आज चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान…

सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने बैंक में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने की आशंका जताई है। आपको बता दें कि बैंक काम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर स्थित है, जहां आज सुबह भीषण आग लगने से वह बुरी तरह जलकर खाक हो गया है। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना अभी प्राप्त नहीं हुई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

राजधानी में आज चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान…

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

प्रत्येक वार्ड में 110 वाहन व 4 सफाई कर्मी की तैनाती

लखनऊ। बड़े मंगल के भंडारो को देखते हुए मंगलवार को भंडारों की समाप्ति के बाद पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान नगर आयुक्त के निर्देश पर चलेगा। अभियान में स्वच्छताग्राही के रूप में समस्त अधिकारी व कर्मचारी तथा वार्ड स्तर के अधिकारी व कर्मचारी स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करेंगे एवं स्वच्छता का भी आग्रह करेगें तथा स्वयं भी सफाई कार्य में सहयोग करेंगे। 

ये भी पढ़े: भण्डारे में प्लास्टिक, फाइबर व थर्माकोल के उपयोग पर नगर निगम सख्त

अभियान में भंडारों की समाप्ति लगभग 4 बजे के उपरांत से नगर निगम के प्रत्येक वार्ड 110 वाहन सफाई कार्य हेतु वार्ड स्तर पर तैनात किए गए हैं। जिसमें 4 सफाई कर्मी उपलब्ध रहेगें। साथ ही ईकोग्रीन के वाहन भी समान रूप से इस कार्य में भाग लेंगे। इस प्रकार एक वार्ड अधिकारी के पास 2 वाहन सफाई कार्य हेतु उपलब्ध हो जायेंगे। अभियान में भंडारा स्थल पर रात्रि 8 बजे पूर्ण सफाई कराए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।http://www.satyodaya,com

Continue Reading

अपना शहर

भण्डारे में प्लास्टिक, फाइबर व थर्माकोल के उपयोग पर नगर निगम सख्त

Published

on

आदेशों की अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई

लखनऊ। कोर्ट की फटकार और एनजीटी की सख्ती के बाद नगर निगम प्रशासन श्हर में स्वच्छता के प्रति गंभीर हो गया है। लखनऊ में मनाये जाने वाले बड़े मंगल के मेले के अवसर पर नगर आयुक्त ने समस्त भण्डारा आयोजकों से अपील की है कि श्रद्धालु शहर में प्याऊ एवं भण्डारे या प्रसाद वितरण का आयोजन करते हैं वह कृपया प्लास्टिक, फाइबर व थर्माकोल से बने दोने, पत्तल, गिलास, चम्मच, कप, प्लेट का प्रयोग किसी भी दशा में न करें। साथ ही कहा है कि आयोजनकर्ता अपने वाॅलिंटियर्स तैनात कर प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने तथा नागरिकों को दोने व पत्तल उचित स्थान पर रखें डस्टबिन में डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

यह भी पढ़ें :- बिजली कर्मचारियों ने अगले सप्ताह प्रदेश व्यापी आन्दोलन करने की दी चेतावनी

नगर आयुक्त डाॅ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सोमवार को अवगत कराया कि वर्तमान में उच्च न्यायालय में प्रतिबन्धित प्लास्टिक के प्रयोग के संबंध में वाद में सुनवाई चल रही है और न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिया है कि इनका प्रयोग न किया जाये। अतः प्लास्टिक व थर्माकोल से बने दोने, पत्तल, गिलास, चम्मच, कप, प्लेट का प्रयोग न्यायालय के अवमानना की परिधि में आता है। एनजीटी (राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण) एवं उ.प्र. शासन द्वारा भी प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्रयोग न करने के संबंध में कड़े निर्देश दिये गये हैं। यदि किसी भण्डारे के आयोजनकर्ता द्वारा प्लास्टिक, फाइबर, थर्माकोल का उपयोग कर न्यायालय, एनजीटी व शासन के आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसकी फोटो सहित रिपोर्ट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर दी जायेगी। इस संबंध में नगर निगम के समस्त जोनल अधिकारियों तथा अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देश भी दे दिये गये हंै।

आयुक्त ने अपील की है कि पर्यावरण की सुरक्षा, शहर की स्वच्छता एवं उच्च न्यायालय के आदेश को देखते हुए प्लास्टिक व थर्माकोल से निर्मित दोने, पत्तल, चम्मच व गिलास अथवा अन्य किसी सामग्री का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद रखते हुए शहर की सफाई व्यवस्था में सहयोग प्रदान करें। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 11, 2019, 11:49 am
Sunny
Sunny
36°C
real feel: 42°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 49%
wind speed: 3 m/s E
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 12
sunrise: 4:42 am
sunset: 6:30 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending