Connect with us

अपना शहर

राष्ट्रीय स्तर पर गरीबों को राशन पहुंचा रहा तहफ्फुज-ए-नामूस-ए-रिसालत एक्शन ट्रस्ट

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी को रोकने के लिए पूरे देश को लाॅकडाउन कर दिया गया है। सब कुछ ठप हो गया है और जो इंसान जहां था, वहीं कैदकर होकर रह गया है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी गरीबों, मजदूरों और बेसहारा लोगों को हो रही है। सरकार के साथ-साथ तमाम सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी इन गरीबों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं।

इसी क्रम में लखनऊ स्थित राष्ट्रीय सामाजिक संगठन तहफ्फुज-ए-नामूस-ए-रिसालत एक्शन ट्रस्ट ने राष्ट्रीय स्तर लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। ट्रस्ट की ओर से मलिहाबाद, लखनऊ, गुजरात और दिल्ली में गरीबों व जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। राष्ट्रीय सामाजिक संगठन की मलिहाबाद टीम में अध्यक्ष तंजीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिशान मिर्जा, तंजीम के वकील सतेंद्र और नाजिर रजा कादरी, अय्यूब इदरिसी, इमरान राईनी, सुहेल इदरिसी, दाऊद मिर्जा व अन्य लोग शामिल हैं। यह सभी लोग इस कार्य में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें-जानिए किन-किन राज्यों से कितने लोगों ने तब्लीगी जमात में की शिरकत…

राष्ट्रीय अध्यक्ष जिशान मिर्जा ने बताया कि राशन किट में आटा, चीनी, दाल, चावल, नमक, चायपत्ती, मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, कुकिंग आयल और नगद राशि रखी गयी है। दिल्ली में तंजीम के इस कार्य से गरीब अवाम को काफी राहत मिली है और लोगों ने सराहना की है। लाॅकडाउन और महामारी से बचाव के लिए जरूरी निर्देशों का पालन करते हुए पूरी टीम इस कार्य में जुटी हुई है। जिशान मिर्जा ने बताया कि दिल्ली के कार्यकर्ताओं ने जाफराबाद, वेलकम, जनता कालोनी, सीलमपुरी, चैहान नगर, बस्ती निजामुद्दीन के क्षेत्रों में राशन वितरण किया है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

सेवा सप्ताह के 6वें दिन लखनऊ शहर के विभिन्न वार्डों में किया गया पौधारोपण

Published

on

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मना रही लखनऊ महानगर भाजपा ने अभियान के 6वें दिन शहर के प्रत्येक वार्ड में पौधारोपण किया। प्रदेश सरकार में विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक और महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने मध्य विधानसभा के वल्लभ भाई पटेल पार्क में पौधारोपण किया। कोरोना संक्रमण से संक्रमित हो चुके मंत्री ब्रजेश पाठक ने सबको सोशल डिस्टेंसिंग व फेस कवर के उपयोग के प्रति जागरूक किया। कहा कि हम सभी को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पूर्ण पालन करना चाहिए। सार्वजनिक स्थानों पर भूलकर भी फेस कवर को नहीं हटाना चाहिए। समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करते रहना चाहिए व साबुन से हाथों को धोते रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें-युवा विरोधी है भाजपा सरकार, किसानों का शोषण करने की फिराक में : अखिलेश यादव

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा, सभी कार्यकर्ता पौधारोपण के लिए ऐसे सुरक्षित स्थानों का चयन करें, जहां पौधा सुरक्षित रह सके और वह कार्यकर्ता आगे उसकी देख-भाल भी कर सके। जिससे कि पौधा पूर्ण रूप से विकसित होकर पेड़ बन सके। इस अवसर पर उपस्थित महानगर महामंत्री सुनील यादव, हेमंत दयाल, प्रमोद सिंह, मंडल अध्यक्ष आनंद पांडे, हिमांशु सोनकर और राकेश सिंह ने भी पौधारोपण किया।

चैक स्टेडियम में विभिन्न खेल संगठनों ने भी किया पौधरोपण

इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए गए। चैक स्टेडियम में विभिन्न खेल संघों की ओर से आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में भी महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा उपस्थित रहे। हॉकर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को फेस कवर मास्क व सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराए गये। महानगर महामंत्री रामौतार कनौजिया, अनुराग मिश्रा, विशाल गुप्ता, स्टेडियम इंचार्ज संजीव सिंह, प्रवीण गर्ग ने भी पौधारोपण किया।

किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भी शहर विभिन्न वार्डों में पौधरोपण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर एक बेविनार का आयोजन किया गया, जिसमें लखनऊ महानगर क्षेत्र के प्रबुद्ध वर्ग ने भाग लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

डीएम ने अलीगंज व सिल्वर जुबली स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

Published

on

कोविड चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को दिया निर्देश

लखनऊ। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आज नगरीय समुदायिक स्वास्थ्य अलीगंज व सिल्वर जुबली का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने आरआरटी टीम और कोविड 19 को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान विशेषकर सर्विलांस, डोर-टू-डोर सर्वे, कांटैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग, होम आईसोलेशन के सत्यापन इत्यादि के सम्बंध में जानकारी ली। रैपिड रिस्पांस टीमों के कार्यों का भी सत्यापन किया।

जिलाधिकारी ने कहा है कि जिन क्षेत्रों में टेस्टिंग की जा रही है, उस क्षेत्र के निगेटिव और पाॅजिटिव रोगियों का डेटा उसी समय डीएसओ पोर्टल पर फीड किया जाए। जिलाधिकारी द्वारा अलीगंज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच कर पूरे केंद्र का भृमण किया। समुदायिक केंद्र पर बनाए गए टेस्टिंग सेंटर का निरीक्षण किया। सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें-निवेशकों से 60 करोड़ रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

जिलाधिकारी ने सीएचसी के नोडल और एमओआईसी के साथ आरआरटी के कार्यों की समीक्षा भी की। अलीगंज के बाद डीएम का काफिला समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिल्वर जुबली पहुंचा। डीएम ने अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां भी जिलाधिकारी ने तमाम चिकित्सा सेवाओं की समीक्षा की।

रोगी मिलते ही तत्काल ऑनलाइन करें उसका डाटा

जिलाधिकारी ने कहा कि जो आरआर टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही हैं और होम आईसोलेशन वाले रोगियों का वेरिफिकेशन कर रही हैं, उनका डेटा, वेरिफिकेशन स्टेटस आदि आरआरटी लॉगिन पर फीड करें, ताकि उसकी ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की जा सके। कहा कि हाउस आईसोलेशन वाले शत-प्रतिशत मरीजों को कवर किया जाए। उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध कराना भी सुनिश्चित कराया जाए। पाजिटिव रोगी के कांटैक्ट में आने वालों को भी दवाईयां उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराया जाए। ताकि कोविड संक्रमण को रोका जा सके।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊ: गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम कर्मचारियों व व्यापारियों के बीच मारपीट

Published

on

दोनों पक्षों से दर्जनों लोग हजरतगंज थाने पर मौजूद, एक-दूसरे पर लगाया आरोप

लखनऊ। बकाया गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम कर्मचारी और व्यापारी आमने-सामने आ गए हैं। शुक्रवार को हजरतगंज थाना क्षेत्र स्थित टाइटन शोरूम पर गृहकर वसूली को लेकर नगर निगम कर्मचारियों और व्यापारियों के बीच मारपीट हो गयी। आरोप है कि व्यापारियों ने कर्मचारियों से बदसलूकी करते हुए मारपीट की। जिसके बाद नगर निगम कर्मचारियों ने हजरतगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगायी है।

वहीं दूसरी तरफ व्यापारियों ने भी थाने पहुंच कर नगर निगम कर्मचारियों पर अवैध वसूली और विरोध करने पर गाली-गलौज व मारपीट करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें-जल अनमोल है…आज हम बर्बाद करेंगे तो कल हमारी पीढ़ियां बूंद-बूंद को तरसेंगी

व्यापारियों ने भी नगर निगम कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। फिलहाल थाने पर दर्जनों व्यापारी और नगर निगम कर्मचारी मौजूद हैं। नगर निगम कर्मचारी भी टाइटन शोरूम के कर्मचारियों पर ठोस कार्रवाई की मांग पर डटे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 19, 2020, 10:25 pm
Fog
Fog
30°C
real feel: 37°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending