Connect with us

अपना शहर

राष्ट्रीय स्तर पर गरीबों को राशन पहुंचा रहा तहफ्फुज-ए-नामूस-ए-रिसालत एक्शन ट्रस्ट

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी को रोकने के लिए पूरे देश को लाॅकडाउन कर दिया गया है। सब कुछ ठप हो गया है और जो इंसान जहां था, वहीं कैदकर होकर रह गया है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी गरीबों, मजदूरों और बेसहारा लोगों को हो रही है। सरकार के साथ-साथ तमाम सामाजिक संस्थाएं और समाजसेवी इन गरीबों को भोजन उपलब्ध करा रहे हैं।

इसी क्रम में लखनऊ स्थित राष्ट्रीय सामाजिक संगठन तहफ्फुज-ए-नामूस-ए-रिसालत एक्शन ट्रस्ट ने राष्ट्रीय स्तर लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। ट्रस्ट की ओर से मलिहाबाद, लखनऊ, गुजरात और दिल्ली में गरीबों व जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। राष्ट्रीय सामाजिक संगठन की मलिहाबाद टीम में अध्यक्ष तंजीम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जिशान मिर्जा, तंजीम के वकील सतेंद्र और नाजिर रजा कादरी, अय्यूब इदरिसी, इमरान राईनी, सुहेल इदरिसी, दाऊद मिर्जा व अन्य लोग शामिल हैं। यह सभी लोग इस कार्य में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें-जानिए किन-किन राज्यों से कितने लोगों ने तब्लीगी जमात में की शिरकत…

राष्ट्रीय अध्यक्ष जिशान मिर्जा ने बताया कि राशन किट में आटा, चीनी, दाल, चावल, नमक, चायपत्ती, मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, कुकिंग आयल और नगद राशि रखी गयी है। दिल्ली में तंजीम के इस कार्य से गरीब अवाम को काफी राहत मिली है और लोगों ने सराहना की है। लाॅकडाउन और महामारी से बचाव के लिए जरूरी निर्देशों का पालन करते हुए पूरी टीम इस कार्य में जुटी हुई है। जिशान मिर्जा ने बताया कि दिल्ली के कार्यकर्ताओं ने जाफराबाद, वेलकम, जनता कालोनी, सीलमपुरी, चैहान नगर, बस्ती निजामुद्दीन के क्षेत्रों में राशन वितरण किया है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊः कालाबाजारी करने वाली राशन दुकानों पर प्रशासन ने की छापेमारी

Published

on

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच देश में लॉकडाउन जारी है। लोग घरों में कैद हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसी से भी कालाबजारी न करने की अपील की है। जिसके बाद लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने टीम गठित की। जिसमें अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्र, अपर जिलाधिकारी सिविल सप्लाई आर डी पांडेय और मण्डी सचिव संजय सिंह ने डालीगंज, सुभाष मार्ग और यहियागंज में शहर के खाद्यान्न सामग्री तय रेट पर बिक रहे हैं कि नहीं को लेकर जांचने के लिए थोक व फुटकर गल्ला बाज़ार में प्रवर्तन व मूल्य नियंत्रण हेतु औचक निरीक्षण किया गया।

इसी दौरान टीम ने डालीगंज में खड़े ट्रक में खाद्यान्न देखा ।जिसमें रेट और न ही स्पायरी डेट थी। जिसके बाद जांचकर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। वहीं अधिकांश दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पां कर के निर्धारित मूल्य के भीतर ही बिक्री पाई गई। जिन प्रतिष्ठानों पर मूल्य सूची नहीं लगी थी। वहां भी मौजूद ग्राहकों द्वारा पूछताछ में निर्धारित दर के भीतर ही मूल्य बताया गया। ऐसी दुकानों पर मूल्य सूची लिखवाई गई तथा सभी विक्रेताओं को अनिवार्यतः मूल्य सूची लगा कर ही विक्रय करने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें-लखनऊ लाॅकडाउनः लुआक्टा ने जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया राशन

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि किसी भी दशा में आवश्यक वस्तुओं जैसे आटा, खाद्य तेल, दाल, चावल, नमक और चीनीआदि की जमाखोरी और कालाबाजारी को बर्दाश नही किया जाएगा। जनपद में पर्याप्त मात्रा में समस्त आवश्यक वस्तुए उपलब्ध है। किसी भी अनावश्यक रूप से यदि जनता को परेशान किया जाएगा तो उक्त लोगो के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

राजधानी की सड़कों पर पैदल निकलने पर रोक, पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने दिए आदेश

Published

on


लखनऊ। लखनऊ की सड़कों पर अब पुलिस और ज्यादा सख्त हो गई है। अब घर से पैदल निकलने वालों की खैर नहीं होगी। क्योंकि लोग मेडिकल का बहाना बनाकर सड़कों पर पैदल घूमते रहते है।

यह भी पढ़ें: लखनऊः जौनपुर की छात्राओं को आशा वेलफेयर फाउंडेशन ने उपलब्ध कराया राशन

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में लोग सड़कों पर न निकलें। विशेष मेडिकल परिस्थितियों में ही लखनऊ की सड़कों पर निकलने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि सामान लेकर पैदल जा रहे लोगों को भी रोका जाएगा। पलायन कर रहे लोगों को बैरियर पर रोककर उन्हें शेल्टर होम भेजा जाए। यदि वह वापस न जाने पर आमादा हो तो वहीं पर बैठाकर तुरन्त कंट्रोल रूम को सूचित करें।http://www.satyodaya.con

Continue Reading

अपना शहर

लखनऊः अवध शिल्प ग्राम शेल्टर होम में पहले ही दिन पहुंचे सैकड़ों मुसाफिर

Published

on

खाने-पीने के साथ इलाज की भी की गयी व्यवस्था

लखनऊ। चार दिन तक चली मजदूरों, कामगारों की भागा-दौड़ी पर योगी सरकार ने पाबंदी लगा दी है। लाॅकडाउन के बीच दिल्ली समेत अन्य शहरों से मजदूरों के पलायन को रोकने के लिए केन्द्र सख्ती से पेश आने को कहा है। इसके बाद तत्काल प्रभाव से उत्तर प्रदेश सरकार ने ’जो जहां है उसे वहीं पर’ रोक दिया है। मुख्यमंत्री ने लोगों को रुकने के लिए जगह-जगह कैंप बनाने को कहा है। इन कैंपों में आगन्तुकों के लिए खाने-पीने के साथ ही चिकित्सीय परीक्षण की भी व्यवस्था होगी।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान और अवध शिल्पग्राम में शेल्टर होम बना दिए हैं। इन शेल्टर होम में राजधानी पहुंचने वाले विभिन्न जनपदों के लोगों को ठहराया जा रहा है।

यहां आने वाले सभी आगन्तुकों का नाम, पता आदि नोट करने के साथ ठहराया जा रहा है। सोमवार को अवध शिल्प ग्राम में विभिन्न जनपदों की ओर जा रहे सैकड़ों लोगों को पहुंचाया गया। जिसके चलते मुसाफिरों की काफी लंबी लाइनें लग गईं।

प्रशासन की तरफ सभी को जलपान कराया गया। इसके बाद सभी का वैरिफिकेशन आदि करने के बाद यहां पर ठहराया गया है।

यह भी पढ़ें-कमजोर तैयारियों देख CM योगी का चढ़ा पारा, डीएम नोएडा को जमकर लगाई फटकार

बता दें कि मुख्यमंत्री और केन्द्र सरकार का निर्देश है कि इन सभी को 14 दिन तक शेल्टर होम में रखा जाए। यहां सभी का स्वास्थ्य परीक्षण होगा। स्वस्थ पाए जाने पर सभी को उनके गांव, जनपद पहुंचाया जाएगा। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 1:58 pm
Mostly sunny
Mostly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 31%
wind speed: 2 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending