Connect with us

अपना शहर

पूर्व आईएएस के घर के साथ आयकर विभाग ने गाढ़ा भंडार पर भी मारा छापा…

Published

on

एक साथ आयकर विभाग ने दो जगह मारे छापे

लखनऊ। आये दिन शहरों में आयकर विभाग की छापेमारी की खबरें सुनने को मिलती  रहती हैं। ताजा मामले में आयकर विभाग की टीम ने स्टेशन रोड स्तिथ पूर्व आईएएस अधिकारी नेतराम और गाढ़ा भण्डार प्रतिष्ठान पर छापेमारी की है। पूर्व आईएएस नेतराम बसपा सरकार के दौरान मौजूद कद्दावर अफसरों में से एक माने जाते हैं। वहीं दूसरी ओर गाढ़ा भण्डार मालिक की पहचान विष्णु वल्लभ रस्तोगी के तौर पर हुई है। छापेमारी के दौरान उनके भाई प्रेम वल्लभ रस्तोगी भी मौजूद थें।

नई दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने आज पूर्व आईएएस नेतराम के घर और गाढ़ा भण्डार प्रतिष्ठान पर छापेमारी की है। पूर्व आईएएस नेतराम का आवास स्टेशन रोड पर स्थित है। वहीं दूसरी ओर गाढ़ा भण्डार मालिक का निवास नाका थाना क्षेत्र में है। नेतराम के घर की शानों शौकत को देखकर टीम के अधिकारी भी दंग रह गए। जब टीम को रुपयों के मामले को लेकर कुछ शक हुआ तो टीम ने अकाउंट से सम्बंधित बैंक डिटेल चेक की और उसके बाद गोमतीनगर के विभूतिखंड स्थित  एसबीआई ब्रांच में नेतराम और उनकी पत्नी पूनम के 2 एसबीआई लॉकरों को भी सीज कर दिया। इस मामले की तफ्तीश अभी टीम के आधिकारियो के द्वारा जारी है।

यह भी पढ़ें- इकाना स्टेडियम में नहीं लगेंगे चौके-छक्के, खामियों को देखते हुए प्रशासन ने जारी किया आदेश

गाढ़ा भण्डार में चल रही छापेमारी की खबर जंगल में आग की तरह फैली गयी। जिसके बाद से व्यापार मंडल के सभी लोग गाढ़ा भंडार मालिक के घर पहुंचे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप बंसल वहां मौजूद व्यापारियों के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों से मिलने की जिद्द पर अड़े हैं। वहीं दूसरी ओर नियम और क़ानून का हवाला देते हुए आयकर विभाग के अधिकारी व्यपारियों को समझाने में जुटे है। आक्रोशित व्यापारियों को शांत कराने के लिए आयकर विभाग की टीम ने अध्यक्ष संदीप बंसल से गाढ़ा भण्डार व्यापारियों से उनकी बात करायी। वार्ता से संतुष्ट होने के बाद ही व्यापार मंडल के सदस्य शांत हुए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

सरगना समेत पुलिस ने आठ शातिर चोरों को किया गिरफ्तार…

Published

on

लखनऊ। राजधानी की जानकीपुरम पुलिस ने शातिर बाइक चोर गिरोह का पकड़ने का दावा किया है, जिसमें पुलिस ने बाइक चोर सरगना मनीष मिश्रा के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। साथ ही चोरी की बाइक खरीदने वाले युवकों को भी गिरफ्तार किया है। जिसमें बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपी बाइकों को चुरा कर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर गाड़ियों के नंबर व आरसी के साथ छेड़छाड़ कर कम दामों में बेच दिया करते थे।

वहीं इस गिरोह का सरगना इससे पूर्व में भी कई थानों से चोरी की घटनाओं में जेल भेजा जा चुका है। एसपी ट्रांसगोमती अमित कुमार का कहना है कि पकड़े गए चोर मोबाइल का इस्तेमाल करते हुए रेकी कर मुलायम और मनीष मिलकर गाड़ियों को चुराकर कम दामों में ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर बेच दिया करते थे और बेची गई गाड़ियों ने मिले पैसों से ऐश करते थे। वहीं उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के पास से मास्टर चाभी भी बरामद किया है, जिसका इस्तेमाल कर गाड़ियों को यह चोर पार करते थे।

ये भी पढ़े: भिखारियों को रोजगार देगी योगी सरकार, इकोग्रीन के साथ मिलकर घरों से उठाएंगे कूड़ा

वहीं पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की पहचान मनीष शुक्ला गिरोह का सरगना लखीमपुर निवासी, कुलदीप, असलम, योगेंद्र, राकेश और अरविंद हरदोई निवासी, अनिल और राहुल मलिहाबाद निवासी हैं। जिनके पास से चोरी की 6 बाइक भी बरामद किया है। साथ ही मुख्य आरोपी मुलायम दिल्ली निवासी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है और जल्द ही उसे भी गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

भिखारियों को रोजगार देगी योगी सरकार, इकोग्रीन के साथ मिलकर घरों से उठाएंगे कूड़ा

Published

on

लखनऊ। ट्रैफिक सिग्नल और शहर के कई सार्वजनिक स्थानों पर भिक्षा मांगने वालों के खिलाफ नगर-निगम अब सख्त रवैये को अपनाएगा । जिसके बाद भिक्षुक को शेल्टर होम में रखा जाएगा। भिखारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद नाराजगी जताई  हैं। वहीं भिक्षुकों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शासन ने एक बार फिर आदेश जारी किया है। जिसमें पहली बार नगर निगम शहर के सभी आठों जोन में भीख मांगने वालों के खिलाफ अभियान चलाएगा, जिसको लेकर नगर आयुक्त ने आदेश भी जारी कर दिया है।

वहीं नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी का कहना है कि इस बारे में सभी जोनल अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है कि वे अपने जोन में ट्रैफिक सिग्नलों और सार्वजनिक स्थानों पर भीख मांगने वालों पर कार्रवाई करें। आपको बता दें कि अभी तक भिखारियों से संबंधित काम समाज कल्याण विभाग करता था और वही इनके लिए भिक्षुक गृह भी बनवाता था। नगर आयुक्त ने बताया कि अब भिखारियों को शेल्टर होम में रखा जाएगा। नगर निगम ने तकरोही में एक शेल्टर होम भिखारियों के लिए काम करने वाली संस्था को चलाने के लिए दिया है।

ये भी पढ़े: तमंचे की नोंक पर सर्राफा से ज्वेलरी भरा बैग और नकदी लूटकर फरार हुए बदमाश

नगर आयुक्त ने यह भी बताया कि जो भिक्षुक शेल्टर होम में लाए जाएंगे, उन्हें रोजगार दिलाया जाएगा। वहीं कूड़ा-कचरा प्रबंधन का काम करने वाली एजेंसी इकोग्रीन के पास कर्मचारी की संख्या ज्यादा नहीं है। जिसको देखते हुए ऐसे में जो भिखारी मिलेंगे, उन्हें घर-घर कूड़ा कलेक्शन के एवज में लिए जाने वाले यूजर चार्ज की वसूली में लगाया जाएगा। उससे जो वसूली मिलेगी, उसमें से उन्हें 10 से 20% तक प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

रसोई गैस और डीजल को जी.एस.टी के दायरे में लाने के लिए वित्त मंत्री से मिलेंगे व्यपारी…

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अखिल भारतीय उघोग व्यापार मंडल एवं उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल की प्रांतीय कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया। जहां सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नई सरकार के बनने के बाद जी.एस.टी. में सुधारों की जरुरत है,इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री के पास इन मांगो को रखा जाएगा।

बैठक में व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने कहा कि हमारी मांगों में प्रमुख है कि जी.एस.टी. के अधिकतम दर को 18% रखा जाए। डीजल,पेट्रोल, रसोई गैस को जी.एस.टी. के दायरे में लाने व ई-वे बिल की प्रक्रिया को सरल और सहज बनाया जाए ।

संगठन के सदस्यता अभियान में और तेजी लाते हुए विधानसभावार गठन की स्थित को और मजबूत किया जाएगा। 6 माह के अन्दर 403 विधानसभाओं में संगठन के विधानसभावार व्यापारी सम्मेलन आयोजित किए जायेगें। व्यापारी को और अधिक महत्व देने के लिए “व्यापारी शब्द’ को और ताकतवर बनाते हुए सोशल मीडिया पर ऑनलाइन / ऑफलाइन व्यापारी शब्द” और व्यापारियों के दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर भी प्रयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें –चौक कोतवाली में मनाया गया विवेचना निस्तारण दिवस

बैठक में प्रदेश के वरिष्ठ महामंत्री सीतापुर से शोभित टंडन , कानपुर से ज्ञानेश मिश्रा,महामंत्री संगठन शाहजहांपुर से सतीश सर्राफ, सुल्तानपुर से रविन्द्र त्रिपाठी, प्रयागराज से प्रदेश संगठन मंत्री रमेश केसरवानी,सुशान्त केसरवानी,गोडा से जवाटीश रायतानी,रायबरेली से अतल गुप्ता,राज नारायणअग्रहरि,प्रतापगढ़ से अनुराग आदि शामिल हुए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 23, 2019, 6:18 pm
Cloudy
Cloudy
30°C
real feel: 35°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 74%
wind speed: 3 m/s ENE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:44 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending