Connect with us

अपना शहर

बिना हेलमेट नो एंट्री अभियान का एसएसपी ने लिया जायजा, वहीं खुद बिना हेलमेट पर काटे चालान…

Published

on

लखनऊ। राजधानी में बिना हेलमेट नो एंट्री का अभियान लखनऊ पुलिस ने जमकर चलाया है। इस दौरान लखनऊ पुलिस ने लखनऊ की 8 पॉइंट पर चिन्हित कर पुलिस फोर्स को रिप्लाई करके बिना हेलमेट हजरतगंज जैसे कुछ वीआईपी जगह पर एंट्री करने वाले लोगों को रोका और उनको हेलमेट पहन कर आने की नसीहत भी दी।

यही नहीं पुलिस के कुछ लोगों को भी रोका गया, जो बिना हेलमेट के एंट्री कर रहे थे और उनको बकायदा ई-चालान भी किया गया। लखनऊ पुलिस की तरफ से यह अभियान आज से शुरू किया गया है। जिसमें बिना हेलमेट वालों को ई-चलाना भी किया गया और बकायदा उनको हेलमेट पहनने की नसीहत करनी पड़ी।

ये भी पढ़े: राजधानी में डॉक्टरों की हड़ताल का असर दिखना शुरू, हंगामा करते हुए गेट पर डाला ताला…

वहीं इस अभियान को लेकर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस अभियान का असर राजधानी में ज्यादा देखने को मिला है। यदि नहीं अब हेलमेट की बिक्री भी खूब हो रही है, सुरक्षा व्यवस्था के नजर से देखने तो लोगों के साथ-साथ दुर्घटना से भी बचा जा सकता है। बिना हेलमेट पेट्रोल न दिए जाने पर कहा कि इस अभियान का असर सड़कों पर ज्यादा देखने को मिला है। http://www.satyodaya.com

अपना शहर

बलरामपुर अस्पताल में नदवा कॉलेज के 75 बच्चों ने किया रक्तदान

Published

on

लखनऊ। ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम के तत्वधान में बलरामपुर अस्पताल में नदवा कॉलेज के लगभग 75 बच्चों ने रक्तदान किया। संस्था के संयोजक मौलाना इस्तीफा उल हसन वह मोहम्मद सफीक चौधरी ने बताया कि पढ़ाई के साथ-साथ हम अपने छात्रों को सामाजिक दायित्व सिखाने की तालीम देते हैं, रक्तदान सबसे बड़ा दान है समय पर मरीज को रक्त देकर कई बार मरीज की जान बच जाती है। हम इंसानियत की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़े: साल 2024 तक भारत बनेगा 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था: प्रणब मुखर्जी

वहीं बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन व ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ अरविंद कुमार प्रसाद और ब्लड बैंक के स्टोर इंचार्ज डॉ विमल ने बताया कि आमतौर पर मरीज को उसके परिजन रख देते हैं, जिससे मरीज की जरूरत पूरी हो जाती है पर कई बार ऐसा भी होता है कि मरीज के तीमारदार रक्त का इंतजाम नहीं कर पाते हैं या आकस्मिक दुर्घटना के समय मरीज को तत्काल रक्त की जरूरत होती है, तो हम रक्तों के लिए इंतजार नहीं करते, बल्कि इस तरह की संस्थाओं की मदद से एकत्र हुए रक्त को देकर मरीज की जान बचाते हैं।

ऑल इंडिया पयामे इंसानियत फोरम का यह कार्य मानवता की सेवा में सहायक है। साथ ही संस्था ने अस्पताल के स्टाफ सम्मानित भी किया। इस कार्यक्रम में केजीएमयू के पीडी आवा प्रीवेंटिव डिपार्टमेंट्स के ट्रैक्टर राजीव चक्र ऑल इंडिया में इंसानियत फोरम के डॉक्टर रियाज मोहम्मद इशाक आदि लोग उपस्थित रहे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

पर्यटन विभाग में मैंगो फूड फेस्टिवल काआयोजन कल से

Published

on

लखनऊ। तीन दिवसीय मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन 19 से 21 जुलाई तक राजधानी लखनऊ के पर्यटन विभाग में किया जाएगा। मैंगो फूड फेस्टिवल 2019 के आयोजन से पूर्व गुरुवार को अपर मुख्य सचिव व महा निदेशक पर्यटन अवनीश अवस्थी ने पर्यटन भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। अवनीश अवस्थी ने बताया कि विगत वर्षों की तरह इस साल भी मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। फेस्टिवल के पहले दिन 19 तारीख को इसका शुभारंभ उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के द्वारा किया जाएगा।

तीन दिवसीय मैंगो फेस्टिवल में कई प्रकार के कार्यक्रम होंगे पहले दिन शुभारंभ के बाद पौधारोपण। उसके बाद मैंगो से निर्मित व्यंजनों की कुकिंग प्रतियोगिता। इस फूड फेस्टिवल को दिलचस्प बनाने के लिए मैंगो पर आधारित बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता। मैंगो पर शायरी और बच्चों के द्वारा मैंगो स्टोरीटेलिंग जैसे कार्यक्रम इन 3 दिनों के अंदर होंगे।

यह भी पढ़ें: बैंकों के विलय से होगा जनता का नुकसान

वहींअवनीश अवस्थी ने बताया कि फेस्टिवल के दौरान मैंगो से बने कई प्रकार के व्यंजन भी होंगे। जैसे कि आम मूंग की दाल , कुल्लड़ में आम चार्ट , मैंगो स्टफ , आम पना, नूडल्स विद मैंगो , मैंगो चकली कबाब , आम मुर्ग टिक्का इसके अलावा और भी कई प्रकार के व्यंजन होंगे। उन्हो़ने बताया कि इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य है की आम और उससे बने हुए वयंजनों को बढ़ावा दिया जाए। साथ ही राजधानी वासियों को इसके माध्यम से मनोरंजन प्रदान किया जाए।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर हुआ कला प्रदर्शनी का आगाज

Published

on

लखनऊ । राजधानी के मेट्रो स्टेशन हजरतगंज में पहली बार कला प्रदर्शनी शुरू हुई। प्रदर्शनी 25 जुलाई तक चलेगी। एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने कलाकारों और मूर्तिकारों की कलाकृतियां देखीं।

प्रदर्शनी देखने के वक्त लाइव स्केचिंग करने वाले एक कलाकार के हुनर को देखकर एमडी प्रभावित होते हुए कहा कि विदेशों की तरह लखनऊ मेट्रो के स्टेशनों पर भी लाइव स्केचिंग के जौहर बिखेरने के लिए मंच देंगे। कलाकारों ने लखनऊ मेट्रो पर आधारित कबाड़ से बना हुआ एक विशेष मॉडल भी प्रदर्शित किया। जिसमें दर्शाया गया है कि मेट्रो सेवा किस तरह से शहर की भीड़भाड़ और सड़कों पर लगने वाले जाम से निजात दिला रही है।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा के मानसून सत्र से पहले स्पीकर ने की सभी दलों से सहयोग की अपील

मेट्रो स्टेशन के कॉनकोर्स एरिया में कलाकारों ने तमाम पेंटिग्स व कलाकृतियां सजा रखी हैं। लोग इनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं और खरीद भी रहे हैं। प्रदर्शनी में शोएब अहमद, शिवम सिन्हा, मनु वर्मा, विशाल गुप्ता, सृष्टि रस्तोगी, शुभांगी शर्मा, कुमारी ज्योत्सना, समरीन फ़ातिमा, प्रताप कुमार मौर्य की पेंटिग्स और कलाकृतियां प्रदर्शित की गई है।http://WWW.SATYODAYA.COM

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 19, 2019, 1:05 pm
Cloudy
Cloudy
35°C
real feel: 42°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 4:55 am
sunset: 6:31 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending