Connect with us

अपना शहर

गलत नस कटने से हुई थी महिला की मौत, राजेन्द्रनगर स्थित नर्सिंग होम पर लगा था आरोप

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में निजी अस्पतालों की मनमानी इसलिए नहीं रूकती है कारण या तो अधिकारियों की धीमी गति की जांच या फिर अपने ही मामहतों को बचाने की प्रतिबद्धता है। दोनों ही वजहों में एक आम इंसान को न्याय नहीं मिल पाता है। मामला राजेन्द्रनगर स्थित सुनीता चंद्रा नर्सिंग होम का है, जहां ऑपरेशन के दौरान गलत नस कटने की वजह से एक महिला की मौत हो गई थी। पीडि़त परिवार का आरोप है कि नर्सिंग होम की तरफ से लगातार जांच को प्रभावित करने की कोशिशें भी की जा रही हैं, जिसकी वजह से जांच अटकी हुई है।

क्या था पूरा मामला

सआदतगंज निवासी 26 वर्षीय दिव्या शुक्ला का बच्चेदानी का ऑपरेशन होना था। उसे 17 मार्च को राजेंद्र नगर स्थित सुनीता चंद्रा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया और परिजनों से 10 हजार रुपये भी जमा करवा लिये। वहीं ऑपरेशन के दौरान मरीज की गलत नस कट गई। जिसकी वजह से काफी ब्लीडिंग हुई और मरीज की मौत हो गई।

दिव्या के पति मोहित का आरोप है कि नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने मामला बिगड़ने पर जबरन मरीज को दूसरे निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। लेकिन अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने बताया कि मरीज की काफी देर पहले ही मौत हो चुकी है। जब परिजन सुनीता चंद्रा अस्पताल पहुंचे और ऑपरेशन में लापरवाही का आरोप लगाने लगे तो डॉक्टरों ने खुद ही माना कि ऑपरेशन के दौरान हमसे गलती से दूसरी नस कट गई है। इसीलिए हमने मरीज को दूसरे अस्पताल भेजा था। हम इलाज का पूरा खर्च भी उठाने को तैयार थे, लेकिन मरीज की मौत हो गई तो क्या कर सकते हैं।

डॉक्टरों ने गलत नस कटने की बात कबूल की थी

दिव्या के पिता दुर्गा प्रसाद अवस्थी का आरोप है कि ऑपरेशन के दिन अस्पताल के डॉक्टरों ने गलत नस कटने की बात कबूल की थी। उन्होंने मरीज के इलाज का सारा खर्च उठाने का वादा भी किया था, लेकिन जैसे ही मरीज के मौत की जानकारी मिली। अस्पताल प्रशासन ने अपनी गलती मानने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं इलाज का खर्च अस्पताल की तरफ से वहन करने की बात को भी नकार दिया।

नहीं मिली तीन दिन की जांच रिपोर्ट

पीड़ित परिवार ने मामले में न्याय के लिए सीएमओ लखनऊ से लिखित शिकायत कर जांच करवाने की मांग की थी। जबकि मृतका के पति मोहित और पिता दुर्गा प्रसाद का कहना है कि सीएमओ ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किए जाने और तीन दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद अब तक न तो कोई रिपोर्ट आई और न ही अस्पताल के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़े:  मायावती से एक कदम आगे निकले सिद्धू, भाषा की मर्यादा भी लांघे, चुनाव आयोग ने तलब की रिपोर्ट

इस मामले में नाका थाने में सुनीता चंद्रा नर्सिंग होम के खिलाफ तहरीर भी दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई । दिव्या के पिता दुर्गा प्रसाद अवस्थी ने बताया कि नर्सिग होम से लगातार फोन पर धमकी दी जा रही है । हमारे ऊपर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। अभी तक इसकी कोई जांच रिपोर्ट नहीं आयी है। इससे पहले भी सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने मामले को गंभीर बताकर कहा था कि जांच के लिए नियुक्त टीम अपना काम कर रही है । जल्द ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

http://www.satyodaya.com

अपना शहर

पूर्व आईएएस के घर से चोरों ने ज्वैलरी समेत उड़ाई लाखों की नगदी..

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। पुलिस की लाख सख्ती के बाद भी चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के रविंद्रपल्ली कॉलोनी का सामने आया है, जहां पूर्व आईएएस जितेंद्र मोहन के घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि चोर लाखों की नगदी समेत कैश लेकर फरार हो गए है।

ये भी पढ़े: राजधानी का ये स्कूल खुलेआम उड़ा रहा डीएम के आदेशों की धज्जियां…

जानकारी के मुताबिक पूर्व आईएएसजितेंद्र मोहन इंद्रानगर स्थित अपने दूसरे मकान में रह रहे थे। वहीं चोरों ने रविंद्रपल्ली कॉलोनी के पॉश इलाके में जितेंद्र मोहन का खाली घर पाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने घर के अंदर से 8 लाख की ज्वैलरी समेत 50 हजार का कैश चोरी कर मौके से नौ दो ग्यारह हो गए। जिसके बाद घटना की जानकारी पाते ही इस पूरे मामले को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

राजधानी का ये स्कूल खुलेआम उड़ा रहा डीएम के आदेशों की धज्जियां…

Published

on

लखनऊ। मौसम के बढ़ते तापमान से लगातार भीषण गर्मी झेल रहे राजधानी लखनऊ के स्कूली बच्चों को जिला प्रशासन ने बड़ी राहत दी थी, जिसमें मंगलवार को जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जनपद लखनऊ के समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी, एडेड विद्यालय आगामी 23 जून 2019 तक बंद रखने का आदेश दिया था।

वहीं आज लखनऊ के अलीगंज सेक्टर ई एचआईजी कॉलोनी में विद्यार्थी मॉडर्न वर्ल्ड कॉलेज डीएम के आदेशों की साफ तौर पर धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहा है। इसके साथ ही राजधानी के कई स्कूल संचालक भी जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के आदेश का पालन करने में लापरवाही बरतते हुए दिख रहें है और स्कूलों को बन्द रखने की बजाय खुला रखें है।

ये भी पढ़े: राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश ने तपती गर्मी से दिलाई राहत…

आपको बता दें कि मंगलवार को जिला अधिकारी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि लखनऊ के समस्त बोर्ड के समस्त सरकारी, गैर सरकारी, एडेड विद्यालय आगामी 23 जून 2019 तक बंद रहेंगे । जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश के साथ इस आदेश का अनुपालन करने को भी कहा था और इसके साथ ही यह भी कहा था कि अगर कोई विद्यालय खुला हुआ पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी । देखने वाली बात यह है कि डीएम की लाख सख्ती और आदेश के बाद भी राजधानी के कई स्कूल और कॉलेज प्रशासन धड़ल्ले से इस आदेश की धज्जियां उड़ा रहें हैं। http://WWW.SATYODAYA.COM

Continue Reading

अपना शहर

आवारा एवं बेसहारा पशुओं के भूसे-चारे के लिए 4 करोड़ से अधिक की स्वीकृति

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में ‘कान्हा गौशाला एवं बेसहारा पशुआश्रय योजना’ के अन्तर्गत नगर निगम लखनऊ द्वारा संचालित कान्हा गौशाला एवं पशु शेल्टर होम्स में रखे गये आवारा एवं बेसहारा पशुओं के भूसे-चारे आदि की व्यवस्था किये जाने के लिए 4 करोड़ 92 लाख 70 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

यह भी पढ़े :- आपदाओं के उपकरण खरीद के लिए 3.75 करोड़ मंजूर, जेम पोर्टल के माध्यम से होगी खरीददारी

यह स्वीकृति नगर निगम लखनऊ के संचालित कान्हा गौशाला एवं पशु शेल्टर होम्स में रखे गये 13,868 आवारा एवं बेसहारा पशुओं के लिए 30 रूपए प्रति पशु प्रतिदिन की दर से चार माह के लिए दी गयी है। इस स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष प्रथम किश्त के रूप में 50 प्रतिशत की धनराशि के रूप में 2 करोड़ 46 लाख 35 हजार रूपये अवमुक्त कर दी गई है। इस सम्बन्ध में नगर विकास विभाग द्वारा आवश्यक आदेश जारी कर दिये गए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 19, 2019, 1:47 pm
Rain
Rain
28°C
real feel: 33°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 69%
wind speed: 0 m/s SSE
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:43 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending