Connect with us

अपना शहर

भूमि सुधार निगम से निकाले जाने के विरोध में कर्मियों ने किया प्रदर्शन…

Published

on

लखनऊ। हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर भूमि सुधार निगम के संविदाकर्मियों ने प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन में संविदाकर्मियों ने भूमि सुधार निगम से निकाले जाने के विरोध में किया है। संविदाकर्मियों के मुताबिक उत्तर प्रदेश भूमि सुधार निगम में 20-25 सालों की सेवा देने के बाद भी हम लोगों की सेवाएं दिसम्बर 2018 को बंद कर दिए जाने से हम सभी बेरोजगार हो गए हैं। जिसके कारण ही आज सभी कर्मियों ने मिलकर गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन कर अपनी बात सरकार तक पहुंचानी चाही है।

ये भी पढ़े: इस प्रचंड गर्मी ने देशभर में ली 30 लोगों की जान, चुरू में पारा 50 के पार….

इसी क्रम में कर्मियों ने बताया कि बेरोजगारी की समस्या होने से उनके परिवार का भरण पोषण, बच्चों की शिक्षा, परिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन किया जाना बहुत मुश्किल हो रहा है। वहीं निगम में कार्यरत संविदाकर्मियों की आय लगभग 40-45 साल से अधिक होने के कारण अन्य किसी भी जगह कार्य मिलना मुश्किल है। जबकि प्रबन्धन द्वारा संविदाकर्मियों से 3-4 गुना ज्यादा वेतन पाने वाले पीसीडीएफ के अधिकारियों और कार्मिकों को नियुक्ति पर अभी भी बनाये रखा गया है। इस पूरे मामले में संविदाकर्मियों का कहना है कि हमारे द्वारा भूमि सुधार निगम को दी गई सेवाओं को ध्यान में रखते हुए हमारी सभी मांगों की पूर्ति की जाए, ताकि सभी अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों का कहना अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आगे प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन करने को हम लोग मजबूर होंगे।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊ: जमातियों के संपर्क में आए 3 लोगों में कोरोना की पुष्टि

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में अभी कोरोना संक्रमण का कहर तेज है। जमातियों के संपर्क में आए तीन नए लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। केजीएमयू में जांच के बाद इसकी रिपोर्ट जारी की गई है। सीएमओ कार्यालय के मुताबिक सदर निवासी दो महिला (38) व (30) और एक पुरुष (55) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

यह सभी जमातियों व इससे पूर्व यहां पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे। केजीएमयू में जांच की पुष्टि के बाद रिपोर्ट जारी की गई है। सभी सदर के रहने वाले अस्पताल में भर्ती हैं। तीन नए मामलों को मिलाकर राजधानी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 32 पहुंच गई है। इसमें 19 जमाती भी शामिल हैं। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर ने बताया कि शुक्रवार रात तक 557 नमूनों की जांच की गई। इसमें कुल छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें तीन लखनऊ और तीन आगरा के भी लोग शामिल हैं। 

सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक सदर निवासी दो महिला (38) व (30) और एक पुरुष (55) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया था। यह सभी एक ही परिवार के हैं। इससे पहले भी इनके परिवार के चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। सभी को बीकेटी स्थित राम सागर मिश्रा हॉस्पिटल में भर्ती रखा गया है।

सदर की मस्जिदों से बड़ी संख्या में जमाती पकड़े गए। इन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 17 जमातियों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। ज्यादातर जमाती सहारनपुर, असम व जयपुर के हैं। इनके संपर्क में काफी लोग आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार संक्रमित इलाके का निरीक्षण कर रही है। लक्षणों के आधार पर नमूने एकत्र किए जा रहे हैं। 

सीएमओ द्वारा बनायी गई 3 सदस्यीय 72 टीमों एवं 65 सुपरवाइजर द्वारा फूलबाग, कुर्मी टोला, कटरा मकबूलगंज, घोसियाना, नजरबाग, न्यू शेखपुर, कश्मीरी बाघ आदि क्षेत्रों में कुल 6867 घरों का भ्रमण किया। टीम ने 32315 जनसंख्या को आच्छादित भी किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

चौक सर्राफा एसोसिएशन ने दुकानों की सुरक्षा को लेकर जताई चिंता

Published

on

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय से फोन पर वार्ता कर मांगी सुरक्षा

लखनऊ। लाॅकडाउन के चलते हर कहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। लोगों का अपने घरों से बाहर निकलना मना है। लेकिन इस बीच देश व प्रदेश की जगहों से बंद दुकानों व सर्राफा प्रतिष्ठानों में चोरी की खबरों ने चौक सर्राफा एसोसिएशन को भी चिंता में डाल दिया है। चौक सर्राफा कारोबारियों को भी अब अपनी बंद दुकानों की सुरक्षा चिंता सताने लगी है। जिसके बाद शनिवार को चौक सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष ने पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय, चौक कोतवाल विश्वजीत सिंह व एसीपी दुर्गा प्रसाद तिवारी से वार्ता कर सर्राफा दुकानों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की है।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि यदि लाॅकडाउन बढ़ाया जाता है तो लखनऊ पुलिस को सर्राफा दुकानों पर अतिरिक्त नजर रखनी होगी। क्योंकि दिन में तो पुलिस चैकन्नी रहती है, लेकिन रात में सन्नाटे का फायदा उठाकर चोर किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसलिए रात के समय भी सर्राफा दुकानों की सुरक्षा में कोई कोताही न बरती जाए।

यह भी पढ़ें-मेरठ से राहत भरी खबर: 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज आज होंगे डिस्चार्ज

एसोसिएशन के महामंत्री विनोद माहेश्वरी ने बताया कि हम लोगों की फोन पर कमिश्नर सुजीत पांडेय से बात हुई है। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने बताया कि वैसे तो लाॅकडाउन के चलते पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। लेकिन रात के समय भी अतिरिक्त सतर्क रहने की जरूरत है। जिसकी मांग हम लोगों ने पुलिस अधिकारियों से की है। बातचीत सकारात्मक हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

उर्दू-फारसी विश्वविद्यालय में क्वॉरेंटाइन 76 लोगों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

तापमान, ब्लड प्रेशर और कुछ मरीजों की शुगर की गई जांच 

लखनऊ। आईआईएम रोड स्थित उर्दू फारसी विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस के मद्देनजर क्वॉरेंटाइन 76 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए डाक्टरों की टीम पहुंची। इस मौके पर सीडीओ, एसडीएम सहित कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे। सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम में डा. ब्राजेश, डा. धीरेन्द्र सिंह और डा. मृदुल सिंह ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। क्वॉरेंटाइन 76 लोगों में सभी का तापमान, ब्लड प्रेशर और कुछ मरीजों की शुगर की जांच की गयी।

यह भी पढ़ें-सील किए गए हाॅटस्पाॅट इलाकों में तेजी से कम हो रहा संक्रमण: अवनीश अवस्थी

इनमें 33 महिलाएं, 43 पुरुष शामिल हैं। इन्हीं में दस बच्चे, एक डायबिटीज का मरीज, दो खांसी-बुखार के मरीज भी शामिल हैं। इसके बाद चिकित्सकों ने कुछ मरीजों के लिए दवाएं लिखीं, जो सरकारी अस्पताल से दी जाएंगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 13, 2020, 1:21 pm
Sunny
Sunny
36°C
real feel: 39°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 24%
wind speed: 3 m/s W
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 9
sunrise: 5:14 am
sunset: 6:00 pm
 

Recent Posts

Trending