Connect with us

नखलऊ ख़ास

महिला दिवस के मौके पर आशा ज्योति केंद्र में हुआ भव्य कार्यक्रम का आयोजन

Published

on

कार्यक्रम में महिलायों को सशक्त , स्वालंबी और आत्मनिर्भर बनाने पे जोर दिया गया

लखनऊ आज दिनांक 8 मार्च 2019 को महिला अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर जनपद लखनऊ के आशा ज्योती केंद्र लोकबंधु अस्पताल में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज़िला प्रोबेशन कार्यालय द्वारा किया गया। कार्यक्रम मव ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण की सिविल जज सीनियर डिवीजन/सचिव श्रीमती रीमा मल्होत्रा, राज्य महिला आयोग की सदस्या श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव, प्रोबेशन अधिकारी श्री जयपाल, AJK टीम एवं महिला शक्ति केंद्र की टीम द्वारा प्रतिभाग किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन कर के किया गया।कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आई प्रतिभाशाली महिलाओं ने अपने विचार प्रस्तुत किये। रीमा मल्होत्रा द्वारा महिलाओं की वर्तमान क्षेत्र में बढ़ती भागीदारी की चर्चा की गई। आशा ज्योति केंद्र में स्थित पुलिस चौकी इंचार्ज श्रीमती गीता सिंह ने महिलाओं को सशक्त, सवलम्ब आत्मनिर्भर बनने की सलाह दी।

यह भी पढ़ें -अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर डीजीपी ने महिला थाने पहुंचकर दिये महिलाओं की सुरक्षा के प्रति टिप्स

महिला कल्याण अधिकारी वर्तिका शुक्ला ने बालिकाओं के लिए सुरक्षित एवं शिक्षित वातावरण का निर्माण करने पर बल दिया उन्होंने आगे कहा की समाज को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रत्येक लड़की को शिक्षित करना और बेहतर वातावरण में रखना जरुरी है। के लिए कार्यक्रम के मध्य में AJK टीम, MSK टीम, DCPU टीम एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा 5 किलोग्राम का केक काट कर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का जश्न भी मनाया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

करवाचौथ कार्यक्रम में महिलाओं ने गीतों की धुन पर बिखेरे अपने जलवे…

Published

on

लखनऊ। रविवार को हजरतगंज में ‘इसी का नाम जिंदगी‘ ने करवाचौथ सेलिब्रेशन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का संचालन कविता शुक्ला ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत बॉलीवुड सिंगर अनुपमा राग, कविता शुक्ला, मधु अग्रवाल ने दीप प्रज्वलन करके की।

करवाचौथ कार्यक्रम में 70 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस मौके पर महिलाओं ने सुहाग के गीत गाए और डांस किया। दीप्ति ने धोली तारो, मंझरी ने चूड़ी भी जिद पर, भावना श्रीवास्तव ने मेरे ढोलना सुन, कंचन ने पान खाए सैंया, हमारे गीत पर नृत्य किया गया। वहीं अनीता शर्मा, रूपाली गुप्ता, नीता शुक्ला, लीना रस्तोगी और दर्शिका ने सुहाग के गीत गाए। कार्यक्रम में दिव्या शुक्ला रुचि अग्रवाल आकांक्षा अवस्थी निर्णायक भूमिका में रहीं।

यह भी पढ़ें :- डांडिया नाइट पर फिल्मी गीतों की धुन पर थिरके छात्र-छात्राएं

‘इसी का नाम जिंदगी’ की अध्यक्ष कविता शुक्ला ने कहा कि जितनी भी महिलाओं ने हिस्सा लिया वह सब सुहागवती हैं। क्योंकि करवा सुहागवती और सौभाग्यवती महीलाओं के लिए होता है और जो हमारा लक्ष्य है, वह लाल ही है क्योंकि हिंदू धर्म में लाल रंग को मेन माना जाता है। हमने इसमें कंपटीशन डांस सिंगिंग का किया है। वह करवाचौथ से सम्बन्धित है। क्योंकि हमारे जितने गाने हैं वो पति सम्बन्धित हैं। जिससे हमारी सभ्यता और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा मिल सके। वहीं डांस विनर शिल्पा बीनू, रीना सक्सेना, करवा क्वीन नेहा गुप्ता, माधवी सिंह, कंचन रस्तोगी, सिंगर विनर नीता शुक्ला मौजूद रहीं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बिजली की चपेट में आने से कर्मचारी की हुई दर्दनाक मौत

Published

on

लखनऊ। राजधानी के मलिहाबाद थाना क्षेत्र में बिजली विभाग बड़ी लापरवाही देखने को मिली है जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसमें बताया जा रहा है कि सिटडाउन न होने कारण प्राइवेट कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारी आशोक की उसकी चपेट में आने से दर्दनाक मौत हुई। कर्मचारी की करेंट की चपेट में आने से उसकी हालत देख कंपनी के सुपरवाइजर हरिशंकर और उसका साथी मौके से फरार हो गया।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, हादसे को हुए लगभग 6 से 7 घण्टे के बाद भी मौके पर विभाग का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी नहीं पहुंचा। बता दें कि मृतक अशोक को के.ई.आई. कम्पनी को बिजली के खम्भे और पोल लगाने का कांट्रेक्ट मिला था। साथ ही बताया गया है कि मृतक काम कर रहा था कि तभी उसमें अचानक करेंट उतर गया और उसकी चपेट में आते ही उसकी मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में बहुत ही आक्रोश है। मौके पर आस-पास के सैकड़ों गांव के ग्रामीण हैं मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें :- कबीर हत्याकांड को लेकर छात्रों ने जीपीओ पर प्रकट की शोक संवेदना

सूत्रों के मूताबिक, ग्रामीणों का कहना है कि जब तक विभाग का कोई जिम्मेदर अधिकारी नहीं आएगा तब तक अशोक के शव को नहीं उठाया जायेगा। साथ ही कहा जा रहा है कि सम्बन्धित पॉवर हाउस का कोई भी अधिकारी अभी तक घटनास्थल पर नहीं पंहुचा है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो इस घटना के बाद से ही पॉवर हाउस के लगभग सभी अधिकारियों के फोन भी बंद हैं और जिनके मोबाइल फोन खुले हैं उनके फोन नहीं उठाया जा रहा है। मौके पर मलिहाबाद पुलिस ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

तीन दिवसीय पॉटर्स मार्केट का समापन, कलात्मक अभिव्यक्ति ने खींचा सबका ध्यान

Published

on

 लखनऊ। राजधानी में ललित कला अकादमी क्षेत्रीय केंद्र अलीगंज में चल रहे तीन दिवसीय पॉटर्स मार्केट का रविवार देर रात समापन हुआ। इन तीन दिनों में पॉटरी, सिरेमिक के कला प्रेमियों ने जम कर खरीदारी की। सभी ने इस कला के मार्केट की तारीफ भी की।

मध्यप्रदेश भोपाल से आईं वरिष्ठ सिरेमिक महिला कलाकार निर्मला शर्मा ने बताया कि मुझे अच्छा लगा कि यहां के लोग कलाप्रेमी हैं, लोगों ने मेरी कला को पसंद किया। सभी कलाकारों के कलाकृतियों को लखनऊ के लोगों ने बहुत पसंद किया।

ये भी पढ़ें: रविशंकर प्रसाद ने ‘मंदी’ पर दिये गए बयान को लिया वापस

भूपेंद्र कुमार अस्थाना ने बताया कि भारत मे पॉटरी को अभिव्यक्ति का सम्पूर्ण माध्यम बनाने में हमारे वरिष्ठ और युवा कलाकारों का अतुलनीय योगदान है। इस प्रकार के कला आयोजन से कलाकारों और कलाप्रेमियों के बीच एक मजबूत संबंध स्थापित होता है। इस प्रकार के आयोजन होते रहना चाहिए। आयोजकों में अंजू पालीवाल और अमित कुमार ने बताया कि इस आयोजन में आये सभी पोटर्स आर्टिस्ट हैं। ये सभी आर्ट वर्क इन कलाकारों ने खुद अपने स्टूडियों में बनाये हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

October 14, 2019, 3:48 am
Fog
Fog
22°C
real feel: 26°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 93%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:35 am
sunset: 5:10 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending