Connect with us

नखलऊ ख़ास

आजम की ऐंठन है कि जाती ही नहीं…अब पत्रकारों पर बरसा रहे जहर बुझे बचन

Published

on

लखनऊ। आजम खान उस रस्सी सरीखे शख्स हैं जो जल तो जाती है लेकिन ऐंठन कभी नहीं जाती….वह जब भी मुंह खोलते हैं तो उनकी जुबान जहर बुझे बचन ही उगलती है…फिर चाहे वह मीडियाकर्मी ही क्यों न हों। इस समय लगातार वह यहां-वहां जहर बुझी जुबान लेकर घूम रहे हैं…कौन, कहां चपेट में आ जाए…कुछ पता नहीं। चुनाव ने फिलहाल 72 घण्टों के लिए उनकी जुबान पर ताला लगा दिया है लेकिन पत्रकार हैं कि आजम को मौनव्रत का पालन भी नहीं करने देते…सो वह खामियाजा भी भुगत रहे हैं। मंगलवार को तो वह इतने क्रोधित हो गए कि पत्रकारों को एफआाईआर की धमकी दे दी। इससे पहले सोमवार को भी आजम ने पत्रकारों को एक सवाल पूछने पर बेहद घटिया जवाब दिया था।

यह भी पढ़ें-जयाप्रदा पर विवादित बयान देकर मुश्किल में फंसे आजम खान, छोड़नी पड़ सकती है उम्मीदवारी  

हुआ यूं कि एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने चुनाव आयोग द्वारा 72 घण्टे की जुबानी तालाबंदी पर सवाल पूछ लिया…बस भीतर ही भीतर सुलग रहे आजम एकदम से भन्ना उठे। उन्होंने पत्रकारों को चेतावनी दी कि इसके लिए उनके खिलाफ एफआाईआर की जा सकती है।
इससे पहले सोमवार को पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार में मध्य प्रदेश के विदिशा पहुंचे आजम खान से जब जया प्रदा के खिलाफ दिए गए उनके बयान पर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने बहुत बदतमीजी के साथ इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा, आपके वालिद की मौत में आया था। आपके वालिद मर गए तो आया था। आजम के ऐसे जवाब से पत्रकार हक्का-बक्का हो गए।
बता दें किस इस बार रामपुर लोकसभा सीट से संसद के गलियारों तक पहुंचने की कवायद में जुटे आजम पिछले दिनों रामपुर में एक चुनावी सभा में अपने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा पर हमला बोलते हुए भाषा मर्यादा लांघ गए। आजम के उसी बयान को आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग ने उन पर 72 घण्टे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। जिसके बाद आजम अंदर ही अंदर सुलग रहे हैं और पत्रकार यहां-वहां उनकी इस सुलगन को भड़का दे रहे हैं…हालांकि आजम के तेवर ढीले नहीं पड़े हैं और जुबानी तालाबंदी की अवधि समाप्त होते ही वह फिर से विषैले बचन वर्षा शुरू कर देंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर

हिंदू-मुस्लिम ने पेश की भाईचारे की मिसाल, दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में करवाया भंडारा

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जो अपनी तहजीब और विरासत के लिए जाना जाता है। तो वहीं ज्येष्ठ एक ऐसा  माह है, जिसमें बड़े मंगल  का आयोजन होता है। ज्येष्ठ में पड़ने वाले  बड़े मंगल पर शहर में जगह-जगह अपनी श्रद्धा से लोग भंडारे का आयोजन करते हैं। इस मौके पर भंडारे में कहीं पूड़ी सब्जी, बूंदी, छोला चावल तो कहीं कढ़ी चावल के साथ लोग अपनी श्रद्धा से भंडारे का आयोजन कर प्रसाद का वितरण करते हैं।

आज ज्येष्ठ मास के अंतिम बड़े मंगल पर राजधानी लखनऊ में हर तरफ भंडारे का आयोजन हो रहा है। इन्हीं में से एक हजरतगंज स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर का भंडारा आज कुछ खास ही नजर आया। इस भंडारे ने हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल पेश की है। बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब और तमाम मुस्लिम महिलाएं यहां अपने हिंदू भाइयों को प्रसाद बांटते हुए नजर आए। इस भंडारे का आयोजन नवाबों के वंशज और सपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने कराया है। सैकड़ों साल से लखनऊ में ऐसी प्रथा है कि नवाब बड़े मंगल के दिन भंडारे का आयोजन कराते रहे हैं।

ये भी पढ़े: लोकबंधु हॉस्पिटल में फिर से शुरू ऑपरेशन और जनरल सर्जरी ओपीडी…

इस बार भी बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर पर बड़े मंगल पर भंडारे का आयोजन किया है। आपको बता दें कि मजहब औऱ बिरादरी की दीवार को तोड़कर बुक्कल नवाब इस भीषण गर्मी और तेज धूप में खड़े होकर भंडारे के आयोजन में जुटे दिखाई दिए। इस दौरान मुस्लिम महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और प्रसाद वितरित किया। नवाबों की प्रथा को कायम रखते हुए बड़े मंगल का यह भंडारा काफी विशेष है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

लोकबंधु हॉस्पिटल में फिर से शुरू ऑपरेशन और जनरल सर्जरी ओपीडी…

Published

on

जनरल सर्जरी डॉक्टर के आने से मिली मरीजों को राहत

लखनऊ। लोकबंधु अस्पताल में काफी लंबे समय बाद ऑपरेशन और जनरल सर्जरी ओपीडी शुरू हो गई है। यहां आपॅरेशन बहुत सालों से बंद चल रहे थे। वहीं लखीमपुर से एक जनरल सर्जरी के लिए एक डॉक्टर का तबादला यहां कर दिया गया है। कानपुर रोड स्थित लोकबंधु राजनारायण संयुक्त अस्पताल में छह माह से मरीजों की सर्जरी नहीं हो रही थी। अब जनरल सर्जरी और आर्थोपेडिक विभाग में सर्जरी शुरू कर दी गई है।

अस्पताल के सीएमएस डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि 100 बेड के इस अस्पताल में नए सर्जन लखीमपुर से डॉ. कौली तबादला होकर आ गए हैं। अस्पताल में तैनात डॉ. आशीष पढ़ाई के लिए लंबी छुट्टी पर हैं। इस वजह से ही अस्पताल में ऑपरेशन बंद हो गए थे। स्थिति यह थी कि हड्डी के साथ ही हॉर्निया आदि के सामान्य ऑपरेशन तक नहीं हो रहे थे।

ये भी पढ़े: मीडियाकर्मियों की तत्काल रिहाई और मुकदमों को निरस्त कराने की मांग: भाकपा

शासन के निर्देश पर तैनाती लोकबंधु अस्पताल में शासन के निर्देश पर जनरल सर्जरी के डॉ. कौली को तैनाती दी गई है। वह इससे पहले लखीमपुर में तैनात थे। सीएमएस डॉ. सुरेश ने बताया कि 10 दिन पहले डॉ. कौली ने अस्पताल में ज्वॉइन कर लिया है। अब वह जनरल सर्जरी की ओपीडी में भी मरीजों को सेवा दे रहे हैं। साथ ही ऑपरेशन भी शुरू कर दिया गया है। सी-ऑर्म मशीन भी शुरू कर दी गई है।http://www.satyodaya,com

Continue Reading

अपना शहर

संदिग्ध परिस्तिथियों में मिला छात्रा का शव, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र के नीलमथा स्तिथ विजय नगर की घटना सामने आई है, जिसमें संदिग्ध परिस्तिथियों में एक छात्रा का शव मिला है। जानकारी के मुताबिक आज सुबह मृतक छात्रा प्रिया सिंह (25) के घर के अंदर ही बेड पर उसका शव प्राप्त हुआ है। वहीं बताया जा रहा है कि मृतक छात्रा बीबीडी कॉलेज से डेंटिस्ट कोर्स का फाइनल ईयर कर रही थी।

इस घटना की सूचना मृतक छात्रा के पड़ोस में रहने वाले सेना रिटायर्ड सूबेदार ने पुलिस को दी, जोकी रिश्ते में मृतक का फूफा है। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस और सीओ ने घटना स्थल का मुआयना किया और शव को अपने कब्बे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के मुताबिक मृतक के घर में रहने वाली मां और दादी पिता प्रकाश सिंह के यहां बिहार गए थे, जोकि बिहार की एक प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर है। वहीं छात्रा घर में दो दिन से अकेली थी। जिसका शव आज सुबह उसके घर से संदिग्ध परिस्तिथियों में प्राप्त हुआ है।  

ये भी पढ़े: इंडियन ओवरसीज बैंक में लगी भीषण आग…

पुलिस ने बताया कि फोरेंसिक की फील्ड यूनिट ने घटना स्थल से साक्ष्य बटोर लिए है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मृतक छात्रा के गले में रस्सी के निशान थे, मगर उसका शव बेड पर पड़ा हुआ मिला था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात से पर्दा उठ पाएगा कि छात्रा ने खुदखुशी की थी या फिर यह एक हत्या की साजिश थी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 11, 2019, 2:02 pm
Sunny
Sunny
38°C
real feel: 45°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 44%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 11
sunrise: 4:42 am
sunset: 6:30 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending