Connect with us

नखलऊ ख़ास

तब्लीगी जमात के आयोजन को लेकर सीएम योगी ने की बैठक, मांगी सूची

Published

on

लखनऊ। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। लॉक डाउन का आज सांतवा दिन है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है। इसके बाद भी निजामुद्दीन के मरकज तब्लीगी जमात में लोग शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे कट्टरपंथी मुसलमान, दर्ज हो मुकदमा- वसीम रिजवी


यूपी के सीएम योगी मंगलवार को कोरोना के खतरे को रोकने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए गाजियाबाद पहुंचे थे । लेकिन कुछ देर वहां रुकने के बाद वह लखनऊ लौट आये हैं। उन्होंने मेरठ और आगरा का दौरा भी रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के आयोजन को लेकर सीएम अधिकारियों के साथ बैठक करने वापस लखनऊ पहुंच रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सीएम ने अधिकारियों को साफ निर्देश दिए हैं कि दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए आयोजन में उत्तर प्रदेश के कौन लोग शामिल थे, इसकी जल्द से जल्द सूची बनाई जाए।http://www.satyodaya.com

अपना शहर

लखनऊः कालाबाजारी करने वाली राशन दुकानों पर प्रशासन ने की छापेमारी

Published

on

लखनऊ। कोरोना संकट के बीच देश में लॉकडाउन जारी है। लोग घरों में कैद हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसी से भी कालाबजारी न करने की अपील की है। जिसके बाद लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने टीम गठित की। जिसमें अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्र, अपर जिलाधिकारी सिविल सप्लाई आर डी पांडेय और मण्डी सचिव संजय सिंह ने डालीगंज, सुभाष मार्ग और यहियागंज में शहर के खाद्यान्न सामग्री तय रेट पर बिक रहे हैं कि नहीं को लेकर जांचने के लिए थोक व फुटकर गल्ला बाज़ार में प्रवर्तन व मूल्य नियंत्रण हेतु औचक निरीक्षण किया गया।

इसी दौरान टीम ने डालीगंज में खड़े ट्रक में खाद्यान्न देखा ।जिसमें रेट और न ही स्पायरी डेट थी। जिसके बाद जांचकर कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। वहीं अधिकांश दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पां कर के निर्धारित मूल्य के भीतर ही बिक्री पाई गई। जिन प्रतिष्ठानों पर मूल्य सूची नहीं लगी थी। वहां भी मौजूद ग्राहकों द्वारा पूछताछ में निर्धारित दर के भीतर ही मूल्य बताया गया। ऐसी दुकानों पर मूल्य सूची लिखवाई गई तथा सभी विक्रेताओं को अनिवार्यतः मूल्य सूची लगा कर ही विक्रय करने का निर्देश दिया गया।

यह भी पढ़ें-लखनऊ लाॅकडाउनः लुआक्टा ने जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया राशन

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि किसी भी दशा में आवश्यक वस्तुओं जैसे आटा, खाद्य तेल, दाल, चावल, नमक और चीनीआदि की जमाखोरी और कालाबाजारी को बर्दाश नही किया जाएगा। जनपद में पर्याप्त मात्रा में समस्त आवश्यक वस्तुए उपलब्ध है। किसी भी अनावश्यक रूप से यदि जनता को परेशान किया जाएगा तो उक्त लोगो के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

गरीबों, मजदूरों की मदद के लिए सिपेट ने लखनऊ नगर निगम को दिए 5 लाख रुपए

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी के इस दौर में गरीबों व जरूरतमंदों की सहायता के लिए लगातार सहयोग मिल रहा है। तमाम सामाजिक संस्थाओं और संगठनों की ओर से सरकार व प्रशासन को गरीबों की मदद के लिए सहयोग मिल रहा है। मंगलवार को सिपेट इंस्टिट्यूट ऑफ प्लास्टिक टेक्नोलॉजी की ओर से लखनऊ नगर निगम को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की गयी। सिपेट इंस्टिट्यूट के प्रतिनिधियों ने महापौर संयुक्ता भाटिया के आवास पर पहंुच कर आरटीजीएस के माध्यम से यह धनराशि नगर निगम के अन्नदा ग्रेन बैंक नगर निगम लखनऊ के खाते में ट्रांसफर कराई।

यह भी पढ़ें-मरकज में शामिल हुए यूपी के 156 लोग चिन्हित, सभी को क्वारंटाइन कराने के निर्देश

बता दें कि महापौर ने लखनऊ नगर निगम की ओर से प्रकल्प अन्नदा मुहिम चलायी जा रही है। इस मुहिम का उद्देश्य है कि शहर में कोई भी गरीब, मजदूर, बेघर भूखा न सोये। महापौर ने राजधानी के सभी समर्थ लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील की है। सिपेट इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर डॉ० संदेश कुमार जैन ने महापौर से वार्ता कर मदद की इच्छा जताई थी। मंगलवार को डॉ जैन के प्रतिनिधि के रूप में मुख्य प्रबंधक सिपेट डॉ यूपी सिंह, प्रशासनिक अधिकारी नितेश जैन एवं जसराम सिंह ने महापौर को 5 लाख रु० रुपए की सहयोग राशि प्रदान की।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

यूपी: नाले की सफाई के दौरान बाल्टी में मिला नवजात शिशु का शव, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। शायद हमारा समाज बेटियों के प्रति भेदभाव और उन्हें बोझ समझने की मानसिकता से उबर नहीं पा रहा। तभी तो उनके प्रति उसकी संवेदनहीनता कम होती नहीं दिख रही। ऐसे ही एक घटना ने फिर शहर-ए-तहजीब को शर्मसार कर दिया। राजधानी में एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

इसे भी पढ़ें-COVID-19: भारत में कोरोना के अब तक 1251 केस, देखें किस राज्य में कितनी मौतें

एक तरफ जहां कोरोना जैसी महामारी से पूरा देश लड़ रहा है केन्द्र सरकार ने इस महामारी से बचने के लिए देश के सभी राज्यों में लॉक डाउन कर घोषित दिया है। जिसको सफल बनाने के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है इस सब सुरक्षा के बीच लखनऊ के जुबली इंटर कॉलेज के पास नाली में मंगलवार सुबह कूड़े के ढेर में अविकसित भ्रूण पड़ा मिला है। कूड़े के ढेर में नवजात शिशु मिलने के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया जिसके बाद आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो गए लोगों ने आनन- फानन इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भ्रूण को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है।

इसे भी पढ़ें-जानिए किन-किन राज्यों से कितने लोगों ने तब्लीगी जमात में की शिरकत…

यह घटना थाना वजीरगंज क्षेत्र के जुबली इंटर कॉलेज के पास की है जहां मंगलवार की सुबह बाल्टी के अंदर मृत अवस्था में नवजात शिशु का शव मिला है। पुलिस के अनुसार सुबह सफाई कर्मचारी सफाई कर रहा था तभी उसकी नजर नाली में पड़ी बाल्टी पर गई कर्मचारी ने बाल्टी को पलटा तो उसे उस बाल्टी में अविकसित भ्रूण पड़ा दिखाई दिया पुलिस के मुताबिक कि यह तकरीब 5 माह का भ्रूण है वजीरगंज पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 2:12 pm
Partly sunny
Partly sunny
34°C
real feel: 37°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 21%
wind speed: 1 m/s WNW
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 6
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending