Connect with us

नखलऊ ख़ास

#कोरोना लॉकडाउन: लखनऊ में होम डिलीवरी सेवा शुरू

Published

on

लखनऊ। कोरोना महामारी से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन लागू कर दिया है। लोग घरों से न निकले इसके लिए सरकार अनेक कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन तक पान, तम्बाकू, गुटखे पर रहेगा प्रतिबन्ध


लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देशानुसार जनपद लखनऊ में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी ऑनलाइन ,एप व ऑन कॉल के माध्यम से किए जाने हेतु 8000 से अधिक डिलीवरी मैन लगाए गए हैं। अब लखनऊवासी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। होम डिलीवरी के लिए ईजी-डे प्रतिष्ठान विकासनगर, अलीगंज, गोमती नगर, इंद्रानगर, आलमबाग, आशियाना, डालीगंज और जानकीपुरम में डिलीवरी करेगा। वहीं बिग बाजार गोमती नगर, इन्द्रानगर, हजरतगंज और आलमबाग में, तो स्पेंसर्स अलीगंज, सीतापुर योजना, खुर्रमनगर, जानकीपुरम, गोमतीनगर विस्तार, नाका और चार बाग में सामान की डिलीवरी करेंगे। ऐसे कई और बाजार हैं जो अपने निकट इलाकों में मांग के अनुसार सामान की डिलिवरी करेंगे। जिसमें अमेजन, फिल्पकार्ट, जोमेटो, स्वेगी, ग्रोफर इंडिया, बिग बॉस्केट, मेट्रो होम सेल शामिल हैं।http://www.satyodaya.cOM

क्राइम-कांड

लखनऊः जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, एक की मौत

Published

on

लखनऊ। लाॅकडाउन के बीच राजधानी में बुधवार को दो परिवारों में हुए खूनी संघर्ष में एक की मौत हो गयी। एक पक्ष के चार लोगों ने दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों हमला कर दिया। जिससे कई लोगों को गंभीर चोटें आई है। मारपीट में घायल एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गयी। फरियादियों की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

इसे भी पढ़ें- सीएम योगी की टीम 11 के साथ बैठक, युद्ध स्तर पर हेल्थ प्रोटोकॉल का हो पालन

मामला राजधानी लखनऊ के गोल्फ सिटी के चैधरीखेड़ा गांव का है। मंगलवार देर रात राजकुमार और उसके परिवार पर पड़ोसी धनीराम, धनीराम की पत्नी, मुन्नू, अनुज और युवराज ने लाठी डंडों से हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। इन दोनों परिवारों के बीच कई वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। मंगलवार देर रात को दोनों परिवार के बीच आपस में बहस होने लगी। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि दोनों परिवारों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे बरसाने शुरू कर दिए।

इस मारपीट के दौरान लाला राम यादव (55) गंभीर रूप से घायल हो गया। बुधवार सुबह उसे इलाज के लिए ट्रामा ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान घायल लाला राम यादव की मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के भाई राजकुमार के द्वारा आरोपियों के खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज व धमकाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज करा दिया है। एफआईआर के बाद पुलिस ने नामजद आरोपियों में मुन्नू, अनुज और युवराज को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

लखनऊ लाइव

राशन दुकानों पर धीमे सर्वर ने रुलाया, कई लोग बिना राशन लिए ही लौटे

Published

on

लखनऊ। लखनऊ में राशन की दुकानों में सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिल रही है। घनी आवादी वाले हुसैनगंज स्थित सरोजिनी नायडू मार्ग पर राशन लेने के लिए राशन की दुकान पर लंबी लाइन लग गई है। यही हालत शहर के अन्य इलाकों में भी है। सुबह चार बजे से लोग दुकानों के सामने जुट गए हैं। नेटवर्क की धीमी स्पीड से व्यवधान भी सामने आ रहा है, लेकिन नियमों का पालन किया जा रहा है। बिना बायोमेट्रिक के राशन नहीं मिल रहा है। लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए बायोमेट्रिक न करने के आदेश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें-अपने ‘साथी’ बेजुबानों का भी रखिए ध्यान…लाॅकडाउन से वह भी हैं परेशान

डालीबाग, उदयगंज में भी दुकानों पर भीड़ रही। वहीं नरही सब्जी मंडी में 12 बजे तक दुकान नहीं खुली। लोगों को निराश लौटना पड़ा। राशन लेने आए एक युवक ने बताया कि हुसैनगंज में राशन की दुकान पर उनकी मां सुबह से ही लाइन में लग गई थी लेकिन 10 बजे के बाद भी सर्वर खराब होने की वजह से नंबर नहीं आया। ऐसे ही कई लोग बिना राशन लिए वापस लौटे। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 1 बजे तक 30 हजार से अधिक पात्रों को निःशुल्क राशन वितरण किया गया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

अपने ‘साथी’ बेजुबानों का भी रखिए ध्यान…लाॅकडाउन से वह भी हैं परेशान

Published

on

लखनऊ में ट्रैफिक सिपाही ने पेश की मानवता की मिसाल

लखनऊ। देश को लाॅकडाउन हुए 10 दिन बीत चुके हैं। सब कुछ बंद हो चुका है। सड़कों पर जो होटलों और दुकान दिन भर गुलजार रहते थे, वहां अब धूल उड़ रही है। सब्जी मंडियों और फल बाजारों में भी सन्नाटा है। इसका असर इंसान के साथ ही उसके साथ रहने वाले बेजुबानों पर भी पड़ा है। क्योंकि सब कुछ बंद होने से इनका भी पेट भर पाना मुश्किल हो गया है। सड़कों पर घूमने गोवंश के साथ ही कुत्ते भूख से बिलबिलाने लगे हैं। ऐसे में अपने साथ-साथ हमें इन बेजुबानों का भी ख्याल रखना होगा। इस संकट की घड़ी में भी कुछ लोग इन बेजुबानों के प्रति संवेदनशील भी हैं।

यह भी पढ़ें-यूपीः एक ही दिन में कोरोना महामारी से पीड़ित दो मरीजों की मौत

बुधवार को ऐसी ही एक सुखद तस्वीर राजधानी लखनऊ में देखने को मिली। यातायात संभालने वाले महकमे में तैनात एक जवान ने मानवता की मिसाल पेश की। सहारा कट रिंग रोड पर तैनात ट्रैफिक सिपाही सतीश कुमार वर्मा भोजन करने बैठे तो एक गाय उनके पास आकर खड़ी हो गयी। बेजुबान की आंखें उसके पेट का हाल बता रहीं थीं। सतीश कुमार वर्मा ने अपना पूरा भोजन गाय को समर्पित कर दिया। फोटो जर्नलिस्ट ने मानवता को मूर्त करती इस वाकये की एक तस्वीर उतार ली।

ये बोल नहीं सकते..लेकिन हमें समझना होगा

ट्रैफिक सिपाही ने कहा, बेजुबान कभी बोल नहीं सकता। इसलिए आपदा की घड़ी में जो लोग मानवता की सेवा के लिए रोड पर उतरे हैं, उन्हें गौमाता की तरफ भी एक बार जरूर देखना चाहिए। क्योंकि इन जैसे बेजुबानों को हमसे ही निवाला मिलता रहा है। लाॅकडाउन के चलते इन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

April 1, 2020, 5:27 pm
Sunny
Sunny
35°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 29%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:27 am
sunset: 5:54 pm
 

Recent Posts

Trending