Connect with us

क्राइम-कांड

पूड़ी की दुकान पर सब्जी में निकला खनखजुरा, डीएम से शिकायत पर हुई कार्रवाई

Published

on

लखनऊ। जिलाधिकारी आवास के निकट हिंदी संस्थान के सामने गुप्ता पूड़ी वाले की दुकान में पूड़ी की सब्जी में कनखजूरा पाया गया। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा से की गई। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा तुरन्त कार्रवाई करते हुए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम और हजरतगंज थाने को निर्देश दिया गया कि उक्त दुकान पर जा कर खाद्य सामग्री के सैम्पलों को लिया जाए और कार्रवाई की जाए। तत्काल सभी अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सभी सामग्री के सैम्पल लिए।

यह भी पढ़ें:-दिव्यांगजनों की विशेषता को समाज के सामने लाने की आवश्यकता है : महापौर

संज्ञान में आया कि उक्त दुकानदार के पास केवल चाय का लाइसेंस है और परन्तु कई वस्तुओं को बेचता है साथ ही उसके द्वारा पार्क के फुटपाथ पर भी अवैध अतिक्रमण किया गया है। जिसके लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने तुरन्त उसकी दुकान को हटवाया। अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम द्वारा बताया गया कि सभी सैम्पल लैब में टेस्ट होने गए हैं। 10-15 दिन में लैब की रिपोर्ट आ जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार दुकान के स्वामी पर जुर्माना और 6 माह तक की सजा की कार्रवाई की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

बाबा ज्योतिगिरी के खिलाफ दर्ज हुआ यौन शोषण का केस, वीडियो हुआ वायरल

Published

on

हरियाणा: एक बार और खुला एक बाबा के करनामों का घिनौना राज। आसाराम बापू और बाबा राम रहीम के बाद हरियाणा के एक और बाबा के खिलाफ महिलाओं के साथ यौन शोषण और नाबालिगों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की शिकायतें दर्ज हुई हैं। आरोपों के मुताबिक हरियाणा के गुरुग्राम में बहेडा कला गांव के बाबा ज्योतिगिरी महाराज कई महिलाओं के साथ यौन शोषण में संलिप्त पाए गए हैं और इसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी गई है।

दरअसल, बाबा ज्योतिगिरी महाराज के तमाम अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए जिसकी वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज की और अब गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल वीडियो की जांच कर रही है। इस मामले में वीडियो फैलाने वालों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। वायरल हुए इन वीडियो के सामने आने के बाद तथाकथित बाबा अपने आश्रम से गायब हो गया है। इस बाबा पर आरोप है कि आश्रम में आने वाली महिलाओं और बच्चियों के साथ वह जबरन संबंध बनाता था, और अब तक दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण कर चुका है। इस मामले में शिकायत करने वाली महिला भी एक पीड़िता है जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: जन्माष्टमी पर इस्कॉन मंदिर में होगा दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन

आरोपी ज्योतिगिरी महाराज के बारे में कहा जाता है कि वह पहले आईएएस था और उसके बाद बैरागी बन गया। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। देशभर के कई जगहों पर इस बाबा के आश्रम हैं। हरियाणा में यह बाबा गोशाला भी चलाता है। इसके अलावा उज्जैन, काशी, गुरुग्राम और हरिद्वार में भी इस बाबा के आश्रम हैं, और उनसे यौन शोषण के मामले सामने आने के बाद लोगों को पता चला तो काफी लोग थाने में जाकर इस बाबा के खिलाफ एफआईआर करने की मांग करने लगे और आश्रम को भी बंद करने की मांग पर अड़ गए। हालांकि तनाव को देखते हुए आश्रम के आसपास पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

चोरों ने कार का शीशा तोड़कर उड़ाए लाखों रुपए

Published

on

फाइल फोटो

लखनऊ। विभूति खंड थाना क्षेत्र स्थित लोहिया अस्पताल के गेट नंबर दो के बाहर खड़ी स्वीफ्ट डिजायर गाड़ी का शीशा तोड़कर चोरों ने गाड़ी में रखा बैग उड़ा दिया। बताया जा रहा है की उस बैग में लगभग 2 लाख रुपए के साथ जरूरी कागजात और डीएल भी मौजूद था। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है और आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

ये भी पढ़ें: World Cup 2019 के बाद विराट टीम का वेस्टइंडीज दौरा, इंस्टा पर शेयर की शर्टलेस फोटो…

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, खुर्शीद आलम जोकि ठेकेदारी का काम करते हैं, वह लोहिया अस्पताल के पास सड़क पर गाड़ी खड़ी करके कहीं गए हुए थे। तभी टप्पेबाजों ने गाड़ी का पिछला शीशा तोड़कर उसमें रखा बैग लेकर रफूचक्कर हो गए। जिसके बाद ही खुर्शीद आलम ने पुलिस को तहरीर देकर मामला दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

युवक ने लगाई नदी में छलांग, तलाश में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी में हजरतगंज थाना क्षेत्र में लक्ष्मण मेला मैदान के पास बुधवार को एक युवक ने गोमती नदी में छलांग लगा दी। युवक को गोमती में छलांग लगाता देख आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। वहीं इस घटना की जानकारी स्थानीय निवासी केके शुक्ला ने मौके पर पुलिस को पहुंचाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक को ढूंढ़ने में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ-कानपुर आने-जाने वाली ये ट्रेनें 30 अगस्त तक रहेंगी निरस्त

बताया जा रहा है कि युवक मनीष कुमार सिंह(25) हसनगंज थाना क्षेत्र के डालीगंज स्तिथ बगिया मुंशीगंज निवासी है, जोकि बीएड का छात्र है। युवक आज सुबह अपने घर से स्कूटी में पेट्रोल डलाने की बात कहकर पिता से 50 रुपए लेकर निकला था। जिसके बाद युवक ने लक्ष्मण मेला मैदान में स्कूटी खड़ी करने के बाद गोमती नदी में छलांग लगा दी, जिसको देख राहगीरों में हड़कंप मच गया।

बता दें कि पुलिस को युवक की स्कूटी की तालशी के दौरान डिक्की से भूपेंद्र कुमार सिंह के नाम का प्रदेश पत्र व फोन नंबर मिला। जिसके बाद पुलिस ने प्राप्त फोन नंबर पर सम्पर्क किया और नदी में कूदे हुए सख्श की पहचान की। जानकारी के मुताबिक पुलिस 4 घंटे से गोताखोरों की मदद से युवक मनीष की तलाश में जुटी हुई है। वहीं पुलिस की छानबीन में अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि युवक ने किन कारणों से नदी में छलांग लगाई है। फिलहाल पुलिस युवक की तलाश कर मामले की जांच में जुटी हुई है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

August 22, 2019, 2:09 am
Fog
Fog
27°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 94%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:11 am
sunset: 6:07 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending