Connect with us

क्राइम-कांड

अधिवक्ता हत्याकांड: कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने मृतक के परिजनों से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ: राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात बदमाशों ने अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की ईंट व पत्थर से कूच-कूच कर हत्या कर दी। जिसकी जानकारी पाते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। साथ ही इलाके में सनसनी मच गई है। मृतक के भाई शरद त्रिपाठी ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं यह मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है। पुलिस ने शिशिर की हत्या के बाद अधिवक्ता विनायक ठाकुर को हिरासत में ले लिया है और अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या के बाद से ही राजनितिक पार्टियां आपस में अरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुट गई हैं। वहीं इस नृशंस हत्याकांड से कानून-व्यवस्था कटघरे में आ गई है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी तमाम तरह के सवाल खड़े किए जा रहे है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद ने कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित मृतक वकील शिविर त्रिपाठी के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: अधिवक्ता हत्याकांड: वकीलों ने शव को कलेक्ट्रेट में रखकर किया प्रदर्शन

मृतक के परिजनों से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि नए वर्ष के एक सप्ताह बीतने पर ही पर मौजूदा सरकार प्रदेश में लगातार हो रही हत्याओं पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से नाकाम दिख रही है। जतिन प्रसाद ने कहा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द से न्याय मिलना चाहिए।

आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जिसके चलते कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद अब अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की मौत से सरकार संदेह के घेरे में घिर चुकी है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से तार-तार हो रही हैं, बीते रविवार को प्रयागराज में बदमाशों ने एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी थी। जिसे पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई थी। कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ है, यदि उनको न्याय नहीं मिलेगा तो हम सभी सड़क पर उतरेंगे। बता दें कि कांग्रेस के नेता व पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद अधिवक्ता शिशिर कुमार त्रिपाठी की शव यात्रा में भी शामिल हुए। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

महिला की हत्या व लूटपाट का विरोध करने पर पुजारी की पत्नी की गला घोंटकर हत्या

Published

on

मंदिर और घर का सामान समेटकर भाग निकले बदमाश
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को दुस्साहिक वारदात सामने आई है। पूरा मामला बंथरा थाना क्षेत्र के बेती गांव स्थित नागेश्वरनाथ मंदिर का हैं। जहां डकैती की इस घटना से इलाके में सनसनी फैली हुई है तो वही लूटपाट के दौरान बदमाशों ने पुजारी की पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। सुबह परिवार वालों को घर का सामान बिखरा मिला तो अनहोनी की आशंका हुई। इसी बीच घर में कमरे के अंदर लेटी महिला मृत मिली तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम और फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जांच जुट गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कितना सामान लूटा गया, इसकी जांच चल रही है। साथ ही परिजनों ने आरोप लगाया है कि बदमाशों ने डकैती की घटना को अंजाम देकर मृतक महिला दीपिका (50) वर्षीय को मौत के घाट उतार कर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें: UP के दारोगा की बिहार में देर रात गोली मारकर हत्या…

बंथरा थाना क्षेत्र के बेती गांव में एक नागेश्वर नाथ मंदिर है। जहां पर दीप नारायण त्रिवेदी पूजा पाठ करते हैं। मंदिर में ही पुजारी के परिवार के रहने की व्यवस्था है। रविवार रात पुजारी दीप नारायण की पत्नी मंदिर के भीतर एक कमरे में सो रही थी। बाकी सभी मंदिर के बाहर सो रहे थे। सोमवार तड़के मंदिर की दीवार को तोड़कर बदमाशों ने मंदिर के अलग-अलग दान पात्रों में जमा रुपए और चांदी का मुकुट के साथ तमाम सामान लूट लिया।

वहीं मंदिर के कमरे में सो रही पुजारी की पत्नी दीपिका (50 साल) की गला घोटकर हत्या कर दी। वहीं परिजनों का कहना है कि हर दिन दीपिका सुबह 4 बजे उठाकर 7 बजे तक मंदिर की साफ-सफाई से लेकर आरती तक सारा कार्यक्रम शुरू कर देती थीं। लेकिन, जब वह आज नहीं उठी तो लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। जिसके बाद पुजारी मंदिर के भीतर गए तो देखा कि उनकी पत्नी दीपिका का चारपाई पर शव पड़ा था। घर में सामान बिखरा हुआ था। महिला के देवर पंडित शेषनाथ त्रिवेदी का कहना है कि भाभी दीपिका की रोज सुबह पूजा पाठ के साथ दिन की शुरुआत करती थी। आज सुबह नहीं उठी तो घर के लोगों ने देखा। तब यह जानकारी हुई।

वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जहां पूरे मामले की छानबीन कर रही है तो वही एसीपी कृष्णानगर हरीश कुमार भदौरिया ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिजन की तहरीर पर केस दर्ज कर खुलासे के लिए टीमें लगाई गईं। लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस बदमाशों तक कब तक पहुंच पाती है। लेकिन यह तो साफ है राजधानी लखनऊ में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि आए दिन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।http://satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

MP: मां को 6वीं बार हुआ बेटी का जन्म तो मासूम की पटक-पटककर कर दी हत्या

Published

on

सीधी मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मानवता को कलंकित करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां पर एक कलयुगी मां अपनी ही नवजात बच्ची की पटक-पटककर बेरहमी से हत्या कर दी। इस मामले में बहरी थाना पुलिस ने शनिवार को बच्ची की हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी मां को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, इस घटना की सच्चाई सामने आते ही परिवार वालों के होश उड़ गए।

जानकारी के मुताबिक,यह घटना  एक साल पहले की है। पिछले साल एक बच्ची को जन्म देने के बाद उसकी मां ने जमीन पर पटक-पटक कर नवजात की हत्या कर दी थी। इसके बाद घरवालों से बचने के लिए उसने बच्ची के शव को झाड़ी में फेंक दिया था। लेकिन पुलिस ने जब मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दरअसल, जांच में पता चला कि आरोपी 37 वर्षीय पंचरजिया भुजवा पति कौशलेश पुजवा, जो कि देवरी गांव की निवासी है। पंचरजिया भुजवा की पांच बच्ची पहले से ही है। वहीं, 6वीं बच्ची के जन्म होने पर उसने नवजात को पटक-पटककर मौत के घाट उतार दिया। लेकिन पुलिस प्रसासन और परिवारजनों को आरोपी महिला द्वारा भ्रामित किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: आगरा में अवैध रूप से चलाये जा रहे हुक्का बार पर पुलिस का छापा, 8 गिरफ्तार

बच्ची की हत्या कर शव को झांड़ी फेंक दिया गया था
पुलिस ने आरोपी कलयुगी मां को गिरफ्तार कर जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने नवजात बच्ची की हत्या करने की बात कबूल कर ली। वहीं, बहरी थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी ने बतया कि एक वर्ष पहले नवजात बच्ची की हत्या कर शव को झांड़ी फेंक दिया गया था। जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो कलयुगी मां उसकी हत्या आरोपी निकली।

यह है पूरा मामला
थाना बाहरी में वर्ष 2019 में नवजात शिशु की हत्या का मामला आया था। जिसमें बहरी पुलिस द्वारा धारा 318 ता.रा.हिं. के तहत अज्ञात महिला के विरुद्ध अपराध कायम कर विवेचना प्रारंभ की गई थी। उक्त मामले में फरियादी साक्ष्य सहित संदेहियो से सघन पूछताछ के पश्चात कई अनसुलझे मामले प्रकाश में आए थे। सत्यता को आरोपियों के द्वारा छुपाने का हर संभव प्रयास किया गया। किन्तु कड़ाई से पूछताछ पर उजागर हुआ।http://satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

पत्नी के साथ अवैध संबंधों के शक में भतीजे ने की थी बुजुर्ग चाचा की हत्या

Published

on

लखनऊ। राजधानी के बंथरा इलाके में बीते 2 सितंबर को एक बुजुर्ग की हत्या कर शव फेंका गया था। शुक्रवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक के भजीते को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी को शक था कि उसकी पत्नी और मृतक के बीच अवैध संबंध थे। जिसके कारण उसने बुजुर्ग की हत्या कर शव बाग में फेंक दिया।

लखनऊ के बंथरा इलाके में रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग लालू राम सरोज का शव आम के बाग से बरामद किया गया था। पुलिस के मुताबिक मृतक के भतीजे सुरेंद्र ने ही हत्याकांड को अंजाम दिया था। सुरेन्द्र को शक था कि लालू राम सरोज का उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है।

यह भी पढ़ें-एसपी बालासुब्रमण्यम ने दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबा फिल्म जगत

पुलिस के अनुसार आरोपी ने बताया कि घटना के दिन जब वह घर पहुंचा तो उसकी पत्नी मौजूद नहीं थी। पूछने पर पता चला कि उसकी पत्नी और चाचा बाग की तरफ गए हैं। जिसके बाद सुरेन्द्र गुस्से में बाग पहुंचा और बिना सोचे-समझे लालू राम सरोज की गला दबाकर हत्या कर दी। सुरेन्द्र ने बुजुर्ग की हत्या का आरोप मृतक के एक रिश्तेदार लगाया था। लेकिन पुलिस ने जांच-पड.ताल की तो सच सामने आ गया। पुलिस ने सुरेन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 29, 2020, 8:33 pm
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:28 am
sunset: 5:25 pm
 

Recent Posts

Trending