Connect with us

क्राइम-कांड

अधिवक्ता हत्याकांड: कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने मृतक के परिजनों से की मुलाकात

Published

on

लखनऊ: राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात बदमाशों ने अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की ईंट व पत्थर से कूच-कूच कर हत्या कर दी। जिसकी जानकारी पाते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया। साथ ही इलाके में सनसनी मच गई है। मृतक के भाई शरद त्रिपाठी ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं यह मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है। पुलिस ने शिशिर की हत्या के बाद अधिवक्ता विनायक ठाकुर को हिरासत में ले लिया है और अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की हत्या के बाद से ही राजनितिक पार्टियां आपस में अरोप-प्रत्यारोप लगाने में जुट गई हैं। वहीं इस नृशंस हत्याकांड से कानून-व्यवस्था कटघरे में आ गई है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी तमाम तरह के सवाल खड़े किए जा रहे है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री जतिन प्रसाद ने कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित मृतक वकील शिविर त्रिपाठी के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: अधिवक्ता हत्याकांड: वकीलों ने शव को कलेक्ट्रेट में रखकर किया प्रदर्शन

मृतक के परिजनों से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि नए वर्ष के एक सप्ताह बीतने पर ही पर मौजूदा सरकार प्रदेश में लगातार हो रही हत्याओं पर अंकुश लगाने में पूरी तरह से नाकाम दिख रही है। जतिन प्रसाद ने कहा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द से न्याय मिलना चाहिए।

आगे कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। जिसके चलते कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद अब अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की मौत से सरकार संदेह के घेरे में घिर चुकी है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से तार-तार हो रही हैं, बीते रविवार को प्रयागराज में बदमाशों ने एक ही परिवार के 5 लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी थी। जिसे पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई थी। कांग्रेस पीड़ित परिवार के साथ है, यदि उनको न्याय नहीं मिलेगा तो हम सभी सड़क पर उतरेंगे। बता दें कि कांग्रेस के नेता व पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद अधिवक्ता शिशिर कुमार त्रिपाठी की शव यात्रा में भी शामिल हुए। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

तेज रफ्तार कार ने स्कूली वैन में मारी जोरदार टक्कर, चालक घायल

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में तेज रफ्तार के चलते सड़क हादसों का सिलसिला लगातार जारी है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को निगोहा थाना क्षेत्र का देखने को मिला है, जहां तेज रफ्तार कार व स्कूली वैन में जोरदार भिड़ंत हो गई। वहीं इस सड़क हादसे में दोनों वाहनों के चालक को चोटें आई हैं।  

ये भी पढ़ें: UP: किशोर ने 4 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

घटना की सूचना राहगीरों ने मौके पर पुलिस को दी। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को मोहनलालगंज के सीएचसी में भर्ती करवाया। जहां घायलों का इलाज जारी है।  जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार कार ने जयपुरिया स्कूल की वैन ने जोरदार टक्कर मारी है।  गनीमत यह रही कि इस सड़क हादसे के वक्त वैन में स्कूली बच्चे सवार नहीं थे।http://www.satyodaya.com  

Continue Reading

क्राइम-कांड

एडीजी पर लगा 1090 में तैनात महिला दारोगा को पीटने का आरोप, ट्वीट पर दी सफाई

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां एक तरफ महिलाओं के साथ नर्मी और उनके साथ बढ़ रही घटनाओं पर अंकुश लगाने की बात कर रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर महिला अधिकारी ही अपने कार्यालय में तैनात दारोगा को पीट दिया। वहीं दबंग अधिकारी की पिटाई से आहत हुई महिला दारोगा अस्पताल में भर्ती हो गई। वहीं महिला दारोगा ने एडीजी पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। बताते चलें कि महिला दारोगा ने 1090 में तैनात महिला दरोगा शोभा तिवारी ने एडीजी पर पिटाई का आरोप लगाया है।

पीड़ित महिला दरोगा का कहना है कि बीमारी की वजह से वह मेडिकल लीव पर थी और वह डियूटी पर नहीं आ रही थी। बुधवार को मेडिकल लीव पर होने पर भी उसे बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया। सीओ मोनिका यादव महिला दरोगा का बयान ले रहीं थी कि इसी दौरान एडीजी ने सीओ मोनिका के कमरे में घुसकर उसकी पिटाई कर दी। आरोप है कि बयान दर्ज कराने के बहाने उससे धक्का-मुक्की व मारपीट की गई। मारपीट की वजह से उसको चोट आयी है और वह अस्पताल में भर्ती है।

यह भी पढ़ें:- अमेरिकी राष्ट्रपति के आगरा दौरे को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नजर

वहीं वूमेन पावर लाइन पर महिला दारोगा से मारपीट के मामले पर सफाई देते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि महिला दारोगा को ऑफिस रिकार्ड की अपने मोबाइल ये फोटो खींचने व उच्चाधिकारियों से घोर अभद्रता करने के कारण आज निलंबित किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि इस महिला दारोगा ने 5 माह गैर हाजिर रह कर इन्होंने दिसम्बर में ज्वाइन किया है। साथ ही उनका कहना है इस महिला दारोगा की तरफ से पहले भी अनूशासनहीनता की जा चुकी है और उस मामले में जांच प्रचलित है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लापता युवक का शव तालाब में उतराता मिला, हडकंप

Published

on

लखनऊ। सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के कटरा गांव से लापता युवक का शव गांव के बाहर तालाब से बरामद हुआ है। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस को शव को बाहर निकालने के लिए गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकालकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की जांच करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें :- नहर में तैरता मिला मोटरसाइकिल सहित बुजुर्ग का शव

जानकारी के मुताबिक, कटरा गांव निवासी राहुल (17) रविवार की दोपहर खाना खाने के बाद घर से निकला था। देर शाम तक वापस न लौटने पर पिता विमल ने खोजबीन शुरू की। सोमवार की सुबह गांव के बाहर बने पक्के तालाब के किनारे उसकी चप्पले मिली तो पुलिस को घटना की सूचना दी गई। दो दिन से चल रही खोजबीन व कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने तालाब से शव को बाहर निकाला। पुलिस ने पंचनामा करने के बाद शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बताया पिता विमल के अनुसार पिछले पांच सालों से वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 20, 2020, 5:24 pm
Intermittent clouds
Intermittent clouds
26°C
real feel: 25°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 41%
wind speed: 3 m/s ESE
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 6:09 am
sunset: 5:31 pm
 

Recent Posts

Trending