Connect with us

क्राइम-कांड

बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर पर बरसाई गोलियां, हालत गंभीर

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ: राजधानी पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में फेल होती नजर आ रही है, जिससे बदमाश खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहें हैं। ताजे मामले में सोमवार को मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े स्कार्पियों सवार प्रॉपर्टी डीलर अशोक यादव पर ताबड़तोड़ फायरिंग का दी। जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने मोहनलालगंज कस्बे में आदर्श शिक्षा निकेतन पब्लिक स्कूल के सामने तीन राउंड में प्रॉपर्टी डीलर व पूर्व सैनिक पर गोलियां बरसाई हैं।

वारदात दोपहर उस समय हुई जब स्कूल से छुट्टी के बाद बच्चे घर के लिए निकल रहे थे। फायरिंग से बच्चे बुरी तरह से सहम गए। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भाग निकले। दहशत से करीब तीन घंटे तक बाजार बंद रहा।

ये भी पढ़ें: सौतेली मां ने 3 साल की मासूम को उतारा मौत के घाट, शव को मोमबत्ती से दागा

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में प्रॉपर्टी डीलर को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टर्स द्वारा घायल का इलाज जारी है। डॉक्टर्स के मुताबिक घायल की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

करेंसी चेस्ट में बरामद हुए 81 लाख रुपए के जाली नोट…

Published

on

रिजर्व बैंक की तरफ से महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज 

लखनऊ। नोटबंदी के बाद बंद हो चुके पांच सौ व हजार रुपए के नोट मिल रहे हैं। बैंकों के करेंसी चेस्ट में पांच सौ और हजार रुपए के बंद हो चुके नोट जमा थे। रिजर्व बैंक के सहायक प्रबंधक की तरफ से बैंक चेस्ट से जाली नोट बरामद होने का मुकदमा महानगर कोतवाली में दर्ज कराया गया है। 

इंस्पेक्टर महानगर यशकांत सिंह का कहना है कि वर्ष 2017 के जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में विभिन्न बैंकों के करेंसी चेस्ट में पांच सौ और हजार रुपए के बंद हो चुके नोट जमा हुए थे। रिजर्व बैंक की तरफ से नोटों की जांच कराई गई थी। इस दौरान करीब पांच सौ और हजार रुपए के 11,734 नोट बरामद हुए। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि करीब 81 लाख रुपए के जाली नोट बरामद हुए हैं। सहायक प्रबंधक अनुपम प्रतीक कुजूर की तरफ से 26 फरवरी को महानगर कोतवाली में अप्रचलित करेंसी मिलने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक रिजर्व बैंक ने महानगर कोतवाली को नोडल थाने के रूप में चिह्नित किया है। 

ये भी पढ़ें: बुकिंग के बाद बदमाशों ने ऑटो चालक पर चाकू से बोला हमला, की लूटपाट

उन्होंने बताया कि करेंसी चेस्ट में 500 के 7,102 और एक हजार रुपए के 4,632 नोट के नोट मिले थे। जाली नोटों की जांच फोरेंसिक टीम से कराई जाएगी। जिसके बाद ही यह साफ हो सकेगा कि नोट कहां तैयार किए गए हैं। पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया देखने में जाली नोट और असली मुद्रा को आसानी से पहचाना नहीं जा सकता। अंदेशा है कि नोटबंदी के बाद अप्रचलित मुद्रा को नए नोटों से बदलने के दौरान ही यह नोट करेंसी चेस्ट में पहुंचे हो।http://www.satyodaya.om

Continue Reading

क्राइम-कांड

बुकिंग के बाद बदमाशों ने ऑटो चालक पर चाकू से बोला हमला, की लूटपाट

Published

on

लखनऊ: राजधानी में बदमाशों के हौसले दिन पर दिन बुलंद होते जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गोमतीनगर थाना क्षेत्र में देखने को मिला है, जहां बदमाशों ने गुरुवार देर रात ऑटो बुक करके चालक पर चाकू से हमला बोलकर उससे लूटपाट की। बताया जा रहा है कि दोनों बदमाशों ने निशातगंज से ऑटो बुक की थी। इस दौरान गोमतीनगर विस्तार में रात करीब 1 बजे बदमाशों ने ऑटो रोककर चालक से 8 हजार रुपए व ड्राइविंग लाइसेंस लूट लिया।

जानकारी के अनुसार ऑटो सवार दो बदमाशों ने अपने एक और साथी की मदद से की लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने लूट के प्रयास में ऑटो चालक के प्राइवेट पार्ट, पेट व गर्दन पर चाकू से कई वार किए। जिससे ऑटो चालक बुरी तरह से घायल हो गया। वहीं घायल अवस्था चालक जनेश्वर पार्क के पास खड़ी डायल 112 की गाड़ी पर पहुंचा। आरोप है कि 112 पीआरवी ने घायल को थाने जाने की नसीहत देकर चालक की मदद नहीं की। जिसके बाद घायल अवस्था में पीड़ित चालक संजय गोमतीनगर थाने पहुंचा।

ये भी पढ़ें: बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने किए 7 ACP के तबादले

पीड़ित का आरोप है कि गोमतीनगर थाने की पुलिस ने विस्तार थाना क्षेत्र की घटना बताकर मामले से साफ पल्ला झाड़ लिया। इस बीच घायल अवस्था में खून से लथपथ संजय थाना विस्तार पहुंचा। जहां पुलिस ने घायल को सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया। जहां चालक का इलाज जारी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बदमाशों ने शराब की दुकान पर बोला धावा, सेल्समैन को गोलीमार मारकर की लूटपाट

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में बदमाश पूरी तरह से बेखौफ होकर खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र में बुधवार को देखने को मिला है। जहां बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को कड़ी चुनौती देते हुए शराब दुकान में धावा बोल दिया और सेल्समैन को गोलीमार कर लूटपाट की। गोली लगने से सेल्समैन हो गया, जिसके बाद बदमाशों ने लूटपाट की। बताया जा रहा है कि बदमाश इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर मौका-ए-वारदात से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: 4 माह की बच्ची के साथ रेप व हत्या, पुलिस ने 7 दिन में दाखिल की चार्जशीट

जिसके बाद लोगों ने आनन-फानन में घायल सेल्समैन अनिल जायसवाल को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर के अनुसार घायल सेल्समैन की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। बता दें कि जहां एक ओर लुटेरों के फरार होने के बाद पुलिस केवल लकीर पीटती हुई नजर आ रही है। तो वहीं दूसरी ओर लापरवाह काकोरी इंस्पेक्टर सनसनीखेज वारदात को दबाने की कवायद में जुटे हुए हैं। अब देखना यह होगा कि काकोरी पुलिस इस मामले कितनी जल्द कार्रवाई कर बदमाशों की गिफ्तारी करती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 28, 2020, 12:57 pm
Mostly cloudy
Mostly cloudy
25°C
real feel: 27°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 53%
wind speed: 1 m/s SE
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 6:02 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending