Connect with us

Featured

मुजफ्फरपुर में बालिका गृह से कड़ी जोड़कर ‘‘निर्देश संस्था’’ पर सीबीआई का छापा…

Published

on

लखनऊ। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा मंगलवार को देशभर में 110 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। यह छापेमारी 19 राज्यों में अलग-अलग जगहों पर की जा रही है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक दुराचार और हथियारों की तस्करी से संबंधित 30 अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। देश में बैंकिंग फ्राॅड को लेकर सीबीआई स्पेशल आॅपरेशन चला रहा है। देश के 18 शहरों में 50 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। सीबीआई ने कुल 14 मामले दर्ज किए हैं जिसमें करीब 640 करोड़ रुपए की रकम फ्राॅड से जुड़ी है। सीबीआई की ये कार्रवाई 12 राज्यों में की जा रही है। ये कार्रवाई कंपनियों के प्रोमोटर्स, डायरेक्टर्स के अलावा बैंकों के स्टाफ के खिलाफ की जा रही है। मुंबई, दिल्ली, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत, कर्नाटक के कोलार और पलाणी में की है। जिन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उसमें विनसम डायमंड, एसके निट, नैफ्टोगैज, एसएल कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, इंटरनेशनल मेगा फूड पार्क, सुप्रीम टेक्स मार्ट जैसी कंपनियां शामिल हैं। कंपनियों के खिलाफ ये कार्रवाई सुबह से ही जारी है। सीबीआई स्टर्लिंग ग्रुप के बांटे गए लोन खातों के बारे में भी बैंकों के रोल की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में हुआ शैक्षणिक सत्र 2019-20 का शुभारंभ

बालिका गृह मामले में सीबीआई आज सक्रिय हुई। सीबीआई टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया स्थिति एनजीओ ‘निर्देश’ के कार्यालय पर छापामारी की। मोतिहारी में निर्देश बालिका आश्रय गृह चलाता है। यहां के पदाधिकारी और कर्मियो से पूछताछ कर रही है। बता दें कि ‘निर्देश’ के द्वारा मोतिहारी जिले में संस्था चलाया जा रहा था। आश्रय गृह संस्था चला रही थी। बालिका गृह कांड के समय ही एफआईआर दर्ज किया गया था। लेकिन अब तक ये मामला दबा हुआ था। सीबीआई आज यहां पहुंची है तो मामला उखड़ता हुआ दिख रहा है। अभी छापामारी चल रही है। निर्देश की संचालिका रंभा सिंह अभी-अभी पहुंची हैं। सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ के लिए बुलाया है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Featured

प्रदूषण मुक्त दिल्ली के लिए एक बार फिर Odd-Even, नितिन गडकरी ने जताई असहमति

Published

on

नई दिल्ली। प्रदूषण से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से दिल्ली में Odd-Even पॉलिसी लागू कर रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर के दी है। केजरीवाल ने बताया कि 4 से 15 नवंबर तक Odd-Even पॉलिसी लागू रहेगी। इसी के साथ उन्होंने दिल्लीवासियों से पटाखा मुक्त दिवाली मनाने का अनुरोध भी किया है। इसके अलावा प्रदूषण से मुक्ति के लिए 7 सूत्रीय ऐक्शन प्लान का भी ऐलान किया है।

सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा कि दिल्ली सरकार N-95 मास्क खरीदकर लोगों में बांटेगी, जिससे लोग प्रदूषण से बच सकें। अभी 50-60 लाख मास्क खरीदने की योजना है। सीएम केजरीवाल ने आगे बताया कि छोटी दीवाली के दिन लेजर शो कराएगी, जिसमें फ्री एंट्री होगी। दिल्ली सरकार प्रदूषण के रोकथाम के लिए अन्य साधन भी अपनाएगी।

कूड़ा जलाने से रोकने के लिए नियुक्त होंगे मार्शल

Arvind Kejriwal ने बताया कि दिल्ली में 12 ऐसे स्पॉट है जहां प्रदूषण ज्यादा है ऐसी जगहों के लिए अलग से प्लान बनाएंगे। उड़ती धूल से लोगों को निजात दिलाने के लिए जगह-जगह पानी का छिड़काव किया जाएगा। सड़कों पर मैकेनाइज्ड स्वीपिंग (मशीन से झाड़ू लगाना) का भी प्रयोग होगा। इसी के साथ लोग कूड़ा या पत्ती न जलाएं इसके लिए हर वार्ड में मार्शल नियुक्त करेंगे।

वॉर रूम निपटेंगे प्रदूषण की शिकायत से

उन्होंने बताया कि लोगों को पेड़ उनके घर पर सप्लाई किये जाएंगे और उन्हें पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूली बच्चों में पर्यावरण को लेकर जागरूकता फैलाई जाएगी। इतना ही नहीं प्रदूषण की शिकायतों से निपटने के लिए वॉर रूम भी बनाए जाएंगे। Odd-Even और दीवाली के अलावा बाकी सारे पॉइंट विंटर एक्शन प्लान की तरह होंगे। इतना ही नहीं उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि दिल्ली में 8-10 महीने में 4,000 बसें आ जाएंगी और बस एग्रीगेटर पॉलिसी भी जल्द ही लागू होगी।

ये भी पढ़ें: भाजपा राज में समस्याएं सुरसा के मुंह की तरह बढ़ी हैं: अखिलेश यादव

Odd-Even से नितिन गडकरी ने जताई असहमति

दिल्ली को प्रदूषण मुक्त रखने लिए जहां केजरीवाल ने तमाम उपायों का ऐलान किया है वहीं, केंद्रीय परिवहन मंत्री ने उनकी इस योजना से असहमति जताई है। उन्होंने Odd-Even पॉलिसी को लेकर कहा कि, ‘मैं नहीं मानता कि इसकी जरूरत थी। हमने जो रिंग रोड बनाया है, उससे शहर के प्रदूषण में बड़ी कमी आई है। अगले 2 सालों में हमारी स्कीमों से दिल्ली प्रदूषण से मुक्त हो जाएगी।’

इन तारीखों पर नंबर प्लेट चेक कर निकलें

Odd-Even लागू होने के बाद आप जब घर से निकले तो अपनी नंबर प्लेट चेक कर लें। क्योंकि इस योजना के तहत ईवन दिन ऐसे वाहन चलेंगे जिनकी नंबर प्लेट के नंबरों की आखिरी संख्या ईवन होगी। अगले दिन वह वाहन चलेंगे जिनकी नंबर प्लेट के नंबरों की आखिरी संख्या ऑड होगी। ऑड नंबर की गाड़ियां 5, 7, 11, 13, 15 तारीख को चलेंगी जबकि ईवन नंबर की गाड़ियां 4, 6, 8, 12, 14 तारीख को चलेंगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

केजरीवाल: सरकारी अस्पतालों में अब नहीं मिलेगा प्राइवेट रूम, सरकार की नजर में सब बराबर

Published

on

नई दिल्ली। सरकारी अस्पतालों में अब वीआईपी कल्चर नहीं चलेगा। इस बात की जानकारी खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में किसी भी वीआईपी शख्स को प्राइवेट रूम नहीं दिया जाएगा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि, मैंने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पतालों में वीआईपी कल्चर को खत्म करने का निर्देश दिया है। अब किसी भी वीआईपी के लिए प्राइवेट रूम नहीं होगा। सरकार की नजर में सभी मरीज एक जैसे है न तो कोई खास है और न ही आम।

उन्होंने लिखा कि दिल्ली सरकार अस्पतालों में 13, 899 बेड्स का इजाफा कर रही है। ऐसा कर दिल्ली में अस्पतालों की क्षमता में 120 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। यह मौजूदा व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करेगा। इसके साथ ही सभी अस्पातालों को पूरी तरह वातानुकूलित बनाया जाएगा जिसमें विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

ये भी पढ़ें: आरएसएस प्रमुख के काफिले की गाड़ी ने बाइक को मारी टक्कर, एक बच्चे की मौत

दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार एक के बाद लोगों की बेहतरी के लिए बड़े फैसले ले रही है। बिजली बिल में कटौती, पानी के बिल में माफी, शिक्षा में सुधार और मोहल्ला क्लीनिक के बाद हालही में डीटीसी बसों में महिलाओं को फ्री राइड उनमें से एक फैसला है। अब अस्पतालों की क्षमता और व्यवस्था में सुधार आप पार्टी का एक और बड़ा कदम है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

Happy Birthday: कमाई के मामले में नंबर 1 पर हैं अक्षय कुमार, जानिए ये बातें

Published

on

आज बॉलीवुड के उस स्टार का जन्मदिन है, जो अपनी फिल्मों के लिए फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं करवाते हैं और जब फिल्म लेकर बड़े पर्दे पर आते हैं तो धमाल मचा देते हैं। जी हां, हम अक्षय कुमार की बात कर रहे हैं। अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड में सबसे कमाई करने वाले स्टार्स में शामिल है। इसी साल जारी की गई फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में सेलेब्स में अक्षय कुमार कमाई के मामले में नंबर 1 पर है।

अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में एक खास मुकाम हासिल कर चुके हैं। अपने साथी कलाकारों की तुलना में वे ज्यादा फिल्में कर रहे हैं और फिटनेस के मामले में भी सभी को मात देते हैं। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में उन्होंने एक सामंजस्य बना कर रखा है। जितनी सफल उनकी प्रोफेशनल लाइफ चल रही है उतनी ही सक्सेसफुल उनकी पर्सनल लाइफ भी है। इसमें कोई दोराय नहीं है कि अक्षय कुमार अपने करियर की पीक पर चल रहे हैं।

बता दें कि 9 सितंबर 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार का वास्तविक नाम राजीव हरीओम भाटिया है। अक्षय ने फिल्म ‘सौगंध’ से बतौर हीरो बॉलीवुड में एंट्री ली। अक्षय फिर धीरे-धीरे बॉलीवुड के स्टार बनते गए। उन्हें एक साथ कई फिल्मों के ऑफर आने लगे। 1994 में तो ये हाल था कि अक्षय कुमार की 11 फिल्में रिलीज हुई थीं। इनके नाम हैं ऐलान, ये दिल्लगी, जय किशन, मोहरा, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, इक्के पे इक्का, अमानत, सुहाग, जख्मी दिल, जालिम और हम हैं बेमिसाल। बस इसके बाद तो अक्षय ने कभी वापस मुड़कर नहीं देखा और आज वो बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार हैं।

अक्षय की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘गुड न्यूज’ में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा अडवाणी लीड रोल में हैं। इसके साथ ही उनकी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ अगले साल रिलीज़ होने जा रही है।

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 17, 2019, 9:10 am
Fog
Fog
28°C
real feel: 34°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 94%
wind speed: 2 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:22 am
sunset: 5:39 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending