Connect with us

क्राइम-कांड

दबंगों ने पूरे परिवार पर किया हमला, 6 लोग घायल 2 की हालत गंभीर…

Published

on

लखनऊ। राजधानी मे अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है अपराधी बेखौफ हो कर पुलिस को चुनौती दे एक के बाद एक घटना को अंजाम देते जा रहे है और पुलिस हाथ पर हाथ रखे बैठी हुई है । ताजा मामला लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके के बाबू खेड़ा का है जहां आधा दर्जन से अधिक दबगों ने मामूली सी बात को लेकर एक परिवार की महिलाओ और पुरुषो पर कुल्हाङी व फरसे से हमला कर लहूलुहान कर जान से मरने की धमकी देकर मौके से फरार जो गए। वही परिजनों ने थाने पहुंच कर पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद घंटो टाल मटोल के बाद पीजीआई पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए भेज आगे की कार्रवाई मे जुट गई है।

यह भी पढ़े: लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू, शुरुआती रुझानों में बीजेपी आगे…

जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना पीजीआई इलाके के बाबू खेड़ा मे कल तालाब से मछली  निकलने से मना करने के चलते दबगों ने पहले पीड़ित परिवार को दोपहर को मारा पीटा और जान से मरने की धमकी दी। मारपीट के दौरान पीड़ित परिवार ने उसी वक्त 100 पर पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को थाने ले जाकर बिना कार्रवाई के चलता कर दिया। पुलिस की यही लापरवाही की वजह से दबंगो ने देर शाम करीब आधा दर्जन लोगो ने पीड़ित परिवार पर कुल्हाङी व फरसे से हमला कर दिया।

जिसके चलते करीब आधा दर्जन लोगो घायल हो गए। पीड़ित परिवार किसी तरह से अपनी जान बचा कर थाने पंहुचा और पुलिस से मदद की गुहार लगाई लेकिन खून निकलता देख फिर भी थाने मे मौजूद पुलिस कर्मियों ने कोई कार्रवाई नहीं की। करीब दो घंटे बाद पुलिस ने घायलों को इलाज के लिया अस्पताल भेजा जहां डाक्टरों ने दो की हालत नाजुक देखते हुवे उन्हे ट्रामा भेज दिया और घायलों के इलाज मे जुट गई। वही पीड़ितों की माने यह पूरी घटना पुलिस की लापरवाही के चलते हुई है यदि जब पीड़ित परिवार ने दोपहर मे शिकायत की थी तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी जिसका नतीजा हुवा की दबगों ने रात मे परिवार को मारने की नियत से हमला बोल दिया। फिरहाल पुलिस सभी घायलों को अस्पताल मे भर्ती करा आगे की कार्रवाई मे जुट गई है। http://www.satyodya.com

क्राइम-कांड

संदिग्ध हालत में युवक को लगी गोली, पुलिस जांच में जुटी…

Published

on

लखनऊ। मड़ियांव थाना क्षेत्र स्थित सेक्टर-ए (पलटन) कॉलोनी में उस समय लोगों में हड़कम्प मच गया जब एक मकान में गोली चलने की सूचना मिली। घर में गोली चलने से नवीन तिवारी घायल हो गया जिसको ट्रामा पहुंचाया गया जिसकी हालात गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी पाते ही मौके पर पुलिस के साथ ही फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर जल्द ही घटना का खुलासा करने की बात कही है। स्थानीय लोगों की मानें तो भाई ने ही भाई को गोली मार दी है। जिसपर पुलिस कई अहम बिंदुओं पर जांच करने में जुटी हुई है। वहीं सूत्रों की मानें तो पुलिस को घटना में अहम सुराग हाथ लग गया है जिससे घटना का जल्द ही खुलासा हो जाएगा।

वहीं बताया जा रहा है कि घायल नवीन तिवारी तीन भाई हैं बड़ा भाई प्रवीन तिवारी नोएडा में जॉब करता है और छोटा भाई शुभम तिवारी अभी पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद कुछ नहीं कर रहा है और छोटा भाई ज्यादातर नशे का आदि भी बताया जा रहा है, पिता दुर्गा प्रसाद तिवारी जो जल विभाग की गाड़ी चालक हैं। जिस समय घटना हुई है उस समय घर पर पिता और मां नहीं थी। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक नवीन और शुभम दोनों ही नशे के आदि हैं जो आये दिन नशे को लेकर अपने पिता से मारपीट करते रहते हैं।

यह भी पढ़े: लखनऊ को पेयजल संकट से बचाने के लिए महापौर ने सिंचाई मंत्री को लिखा पत्र

वहीं सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक घायल नवीन और शुभम तिवारी दोपहर करीब 3:00 बजे महादेव होटल के पास नशे की हालत असलहा लहरा रहे थे और कई लोगों पर तानी भी थी। लेकिन किसी पर गोली नहीं चलाई गई थी और रात होते ही घर पर नवीन गोली लगने से घायल हो गया है। गोली नवीन के गाल के पास फंसी हुई बताई जा रही है जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

वहीं पुलिस अधिकारी की मानें तो गोली चलने की सूचना थी जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया है साथ ही फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। साथ ही कहा है कि पुलिस कई अहम बिंदुओं पर जांच कर रही है, जिस पर घटना का खुलासा किया जा सके।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

देर रात नो इन्ट्री में ट्रक घुसने से हुआ क्षतिग्रस्त, चालक हुआ घायल…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के मानक नगर थाना क्षेत्र में दुबग्गा से कानपुर रोड को जोड़ने वाली रिंग रोड पर एक तेज रफ्तार ट्रक नो इन्ट्री रोड में घुस कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें ड्राइवर के हाथ में मामूली चोट आ गयी। बता दें कि लखनऊ में हरदोई रोड से कानपुर रोड को जोड़ने वाली दुबग्गा से अवध चैराहा रिंग रोड पर बने मानक नगर पुल पर सीएमएस स्कूल के सामने मंगलवार की रात लगभग 11 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक सड़क के नो इन्ट्री वाले भाग में नो इन्ट्री का लगा हुआ लोहे का बोर्ड व सीमेन्ट कंक्रीट से बने अवरोधक को तोड़ते हुए पत्थरों के बीच जा कर फँस गई जिससे कि ट्रक का अगला भाग छतिग्रस्त हो गया और चालक जीराज सिंह के हाथ में मामूली चोट भी आ गई।

यह भी पढ़े: बहु को बिना सूचित किए मां-बाप ने बेटे का किया दाह संस्कार, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप…

ये ट्रक बरेली से आइस्क्रीम लाद कर इलाहाबाद जा रहा था। स्थानीय लोगों का कहना था कि कुछ वर्ष पहले पुराने मानक नगर पुल के पास एक और नया पुल बनाया गया था जिसमें से कुछ भाग पुराने पुल में जोड़ दिया गया था। जिससे कि आये रोज वहां एक्सीडेंट होते थे जिस कारण उस भाग को बोर्ड लगाकर तथा सीमेन्ट कंक्रीट के पत्थर से बन्द कर दिया गया था। किन्तु उस जगह पर न तो किसी प्रकार का रेडियम रिफ्लेक्टर लगाया गया न ही उस जगह पर कोई स्पीड ब्रेकर ही बनाया गया है जिससे कि अक्सर वाहन चालक उस नो इंट्री वाली जगह पर जा टकराते हैं और हादसे का शिकार हो जाते हैं। अब देखने वाली बात ये है कि आखिर सम्बंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कब तक अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ें बैठे रहेंगे और बेकुसूर वाहन चालक दुर्घटनाओं का शिकार होते रहेंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

बहु को बिना सूचित किए मां-बाप ने बेटे का किया दाह संस्कार, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप…

Published

on

लखनऊ। कृष्णानगर में एक ऐसी घटना देखने को मिली है। जहां मृतक की पत्नी को सूचित किए बिना ही ससुराल वालों ने बेटे का दाह संस्कार कर दिया। जिसकी सूचना पाते ही पत्नी ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया हैं, साथ ही कहा है कि वह अपने पत्नी और बेटे के साथ कई सालों से घर से अलग रहता था। 3 दिन पहले उसका पति घरवालों से मिलने के लिए निकला था लेकिन वापस घर नहीं लौटा। साथ ही पत्नी ने आरोप लगाया है कि ससुरालियों से उसके पति की पूर्व में मार-पीट भी हुई थी।

यह भी पढ़े: जमीन के नाम पर लुभावने सपने दिखाकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार…  

पूरा मामला कृष्णानगर क्षेत्र का है जहां पुलिस को नशे की हालत में एक मृतक युवक का शव मिला था। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों का पता लगाकर उसके मां-बाप को सौप दिया। बता दें कि मां बाप ने आंतरिक कलह के चलते मृतक की पत्नी को उसके मौत की सूचना नहीं दी और बेटे का दाह संस्कार कर दिया। जिसके बाद ही पत्नी को जानकारी लगते ही हत्या का आरोप लगाते हुए महिला थाने की पुलिस से कार्रवाई की मांग की हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

May 23, 2019, 8:51 am
Partly sunny
Partly sunny
35°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 35%
wind speed: 1 m/s S
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 5
sunrise: 4:45 am
sunset: 6:21 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 9 other subscribers

Trending