Connect with us

क्राइम-कांड

रोड रोलर से कुचलकर मरने वाली बच्चियों के परिजनों को जिला प्रशासन ने दिया तीन लाख का मुआवजा…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के ठाकुरगंज इलाके के बरी गांव में बीते बुधवार को रोड रोलर से कुचलकर दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई। वहीं बच्चियों की मौत के बाद जिला प्रशासन ने नगद तीन- तीन लाख मुआवजा परिजनों को दिया।

यह भी पढ़ें: वार्ड ब्वॉय ने मासूम बच्ची के साथ की छेड़छाड़, आरोपी को बचा रहा दारोगा…

बता दें कि ठाकुरगंज इलाके के बरी गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना का काम चल रहा था। जिसमें गरीबों के लिए 4 हजार मकान बन रहे हैं। वहीं कल रोड रोलर से कुचलकर दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई थी। लेकिन रोलर चालक की लापरवाही के चलते दोनों मासूम बच्चियों की जान गई थी। बता दें कि दोनों बच्चियां छत्तीसगढ़ की रहने वाली थी। लगभग दो ही महीना हुआ था उनके परिजनों को यहां काम करते हुए। वहीं मजदूरों को काम करने के लिए ठेकेदार राहुल लाया था। जो कि घटना के बाद से ठेकेदार और रोलर चालक दोनों ही फरार हैं जिनकी पुलिस लगातार तलाश करने में जुटी हुई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

क्राइम-कांड

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर पलटी बस, दो की मौत

Published

on

लखनऊ: प्रदेश भर में ठंड का प्रकोप लगातार जारी है। ठंड के चलते कोहरे की अधिकता के कारण सड़क हादसों का सिलसिला भी लगातार जारी है। ऐसे में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सोमवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां फतेहाबाद थाना क्षेत्र में गाँव सिकरारा के पास एक्सप्रेस-वे पर आगरा से लखनऊ जा रही एक वोल्वो बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 12 से अधिक लोग घायल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। जहां दो यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ एक्सप्रेस-वे टोल प्लाजा के पास सोमवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की एसी बस अनियंत्रित होकर 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर जाकर पलट गई। वहीं फतेहाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सिकरारा के पास एक्सप्रेस-वे पर एक ट्रक खड़ा था, जिसका टायर फट गया था।

घने कोहरे के चलते बस चालक को दूर से ट्रक नहीं दिखा। पास आने पर ट्रक दिखा, तो चालक ने बस को बचाने का प्रयास किया। लेकिन बस अनियंत्रित हो गई और 20 फीट नीचे सर्विस रोड पर जाकर पलट गई। आसपास के लोग घटनास्थल पर मदद के लिए दौड़ पड़े। 

ये भी पढ़ें: राजधानी लखनऊ शहर होगा मेट्रोपॉलिटियन, पुलिस आयुक्त संभालेंगे कमान

हादसे की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस और यूपीडा के कर्मचारी और प्रभात कुमार फतेहाबाद मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए। जहां स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला। सभी घायलों को अस्पताल में भेजा गया, जिनमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मृतकों की शिनाख्त में लगी हुई है। वहीं क्रेन की मदद से एसी बस को सर्विस रोड से हटवाया गया है। हालांकि  आगरा से लखनऊ जाने वाले रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Featured

राजधानी लखनऊ शहर होगा मेट्रोपॉलिटियन, पुलिस आयुक्त संभालेंगे कमान

Published

on

कैबिनेट बैठक में आज मिल सकती है कमिश्नरी को मंजूरी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक हो रही है। इसमें लखनऊ और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में पुलिस आयुक्त प्रणाली को लागू करने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक के बाद गोरखपुर जाएंगे। इस बैठक में पुलिस आयुक्त प्रणाली, कृषक दुर्घटना कल्याण योजना सहित कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। बैठक लोकभवन में सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू हो चुकी है।

बता दें कि, पुलिस आयुक्त प्रणाली का खाका तैयार हो चुका है जिसमें दो ज्वाइंट कमिश्नर की भी तैनाती होगी। अपराधों पर नियंत्रण व बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए प्रदेश के बड़े जिलों में पुलिस आयुक्त प्रणाली का पूरा खाका तैयार हो चुका है। बहुत जल्द इसे अमली जामा पहनाया जाएगा। डीजीपी ओम प्रकाश सिंह की ओर से शासन को जो प्रस्ताव सौंपा गया है, उसमें पुलिस कमिश्नर के नीचे दो ज्वाइंट कमिश्नर भी तैनात होंगे। इनमें से एक ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस मुख्यालय का, जबकि दूसरा कानून-व्यवस्था का होगा। इन पदों पर आईजी और डीआईजी में से कोई भी तैनात हो सकता है। वहीं, कमिश्नर पुलिस के एडीजी स्तर का होगा।

यह भी पढ़ें :- डां. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट

वहीं सूत्रों की मानें तो लखनऊ में कमिश्नर के अतिरिक्त ज्वाइंट कमिश्नर के रूप में दो आईजी स्तर के अफसरों की तैनाती की जा सकती है। वहीं, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में ज्वाइंट कमिश्नर डीआईजी स्तर का होगा। सूत्रों का कहना है कि पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के लिए जल्द ही प्रस्ताव कैबिनेट में लाया जाएगा। इसके फौरन बाद अफसरों की तैनाती की जाएगी। वहीं सूत्रों का कहना है लखनऊ कमिश्नर एडीजी जोन एसएन साबत हो सकते हैं और नोएडा कमिश्नर एडीजी मेरठ आलोक कुमार/प्रशांत कुमार बनाये जा सकते हैं। फिलहाल इस बात की जानकारी बैठक के बाद ही थोड़ी देर में सीएम योगी आदित्यनाथ माडिया को प्रेसवार्ता कर देंगे।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, राजधानी लखनऊ शहर में मेट्रोपॉलिटियन होगा जिसमें पुलिस आयुक्त इसकी कमान संभालेंगे। लखनऊ पुलिस को दो हिस्सों में बांटने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। शहर के 40 थाने पुलिस कमिश्नरी में आएंगे, जबकि पांच ग्रामीण थानों में पुरानी व्यवस्था चालू रहेगी। बीकेटी, इटौंजा, मलिहाबाद, निगोंहा और माल थानों में पुरानी व्यवस्था लागू रहेगी। नई प्रणाली में 56 लोगों की नई टीम होगी। पुलिस आयुक्त पुलिस महानिरीक्षक या उच्च रैंक का इसमें अधिकारी होगा। दो संयुक्त पुलिस आयुक्त पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी होंगे। 10 पुलिस उपायुक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के होंगे। 13 अपर पुलिस आयुक्त अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के तैनात किए जाएंगे। 28 सहायक पुलिस आयुक्त यह सभी पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी होंगे।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

केजीएमयू ने भ्रष्टाचार की शिकायत करने वाले को ही हटाया

Published

on

यूनियन के पदाधिकारी संगठन मंत्री अजय सिंह को हटाये जाने पर संविदा कर्मचारी संघ में आक्रोश

लखनऊ। केजीएमयू प्रशासन ने एक संविदा कर्मचारी को हटा दिया है। जिसके विरोध में संविदा कर्मचारी संघ में आक्रोश है। बताया जा रहा है कि केजीएमयू प्रशासन एवं सेवा प्रदाता एजेंसी की ओर से किए जा रहे करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद उस कर्मचारी को हटाया गया है।

संविदा संघ के पदाधिकारियों का आरोप है कि यूनियन के पदाधिकारी संगठन मंत्री अजय सिंह को केजीएमयू प्रशासन ने भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर कार्यमुक्त कर दिया है। आरोप है कि एजेंसी ने जानबूझकर अवैधानिक तरीके से अजय को हटाया। मेडिसिन विभाग के प्रमुख ने सेवा प्रदाता फर्म को पत्र लिखा है। एजेंसी ने अजय को छह माह तक अनुपस्थित रहने, प्रशासनिक भवन पर धरना प्रदर्शन करने का आरोप लगाकर कार्रवाई की है। जबकि अजय को हर माह एजेंसी न ही वेतन भुगतान किया और उपस्थिति भी दर्ज की।

यह भी पढ़ें :- बाईक सवार बदमाशों ने सैनिक की पत्नी से की सरेराह पर्स लूट

साथ ही उन कर्मचारियों का कहना है कि अजय की बहाली और केजीएमयू प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए संविदा कर्मचारी संघ ने श्रम एवं सेवायोजन मंत्री, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र भेजा है। संयुक्त स्वास्थ आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि अजय को जल्द बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन करना मजबूरी होगा।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 13, 2020, 2:36 pm
Partly sunny
Partly sunny
17°C
real feel: 20°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 71%
wind speed: 1 m/s E
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 2
sunrise: 6:27 am
sunset: 5:03 pm
 

Recent Posts

Trending