Connect with us

क्राइम-कांड

कार की टक्कर से घायल बुजुर्ग किसान की इलाज के दौरान मौत

Published

on

लखनऊ। गोसाईगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास गुरुवार की दोपहर एक अज्ञात कार ने साइकिल सवार किसान को जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। कार चालक मौके से भाग निकला। स्थानीय लोगों द्वारा पास के सामुदायिक स्थास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में ट्रामा सेंटर के लिए रेंफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान देर रात बुजुर्ग किसान ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:- सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस में बनी सहमति

महुरा कला गांव निवासी मृतक किसान तुलक दास (70) के बेटे राजेन्द्र ने बताया कि साइकिल से वह गोसाईगंज स्थित कृषि रक्षा इकाई पर अपना आधार कार्ड जमा करने जा रहे थे। तभी सीएचसी अस्पताल के सामने सुल्तानपुर रोड पर पीछे से अज्ञात कार ने टक्कर मार दिया था। मृतक अपने बेटे राजेन्द्र व पत्नी सरोज के साथ रह रहा था।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

धर्मशाला में वृद्धा की गला घोंट कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी के अमीनाबाद के धर्मशाला से एक सनसनी खबर सामने आई है। जहां अमीनाबाद की धर्मशाला में वृद्धा की हत्या कर दी गई। वहीं हत्यारे ने हत्या करने के बाद शव को कमरे में ही छोड़ कर फ़रार हो गया। कमरे से दुर्गन्ध आने के बाद धर्मशालाकर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पूरी घटना अमीनाबाद थाना क्षेत्र की है। जहां धर्मशाला में रह रहीं 65 वर्षीय सीमा कौशल की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। वहीं हत्यारे ने हत्या करने के बाद शव को कमरे में ही छोड़ कर फ़रार हो गया। पुलिस के मुताबिक धर्मशाला के एंट्री रजिस्टर से हत्यारोपी कतिथ पति रविन्द्र वर्मा को अमीनाबाद से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: कासिम सुलेमानी के जनाजे की नमाज पढ़ते हुए रो पड़े आयतुल्ला अली खामनेई

पुलिस का कहना है कि झगड़ा होने के बाद रविन्द्र ने सीमा का शॉल से गला घोंट कर हत्या कर दी। बद्दु लाल धर्मशाला के कमरा नंबर 215 में हत्या की वारदात को अंजाम दिया। उसके बाद आरोपी 31 दिसम्बर की रात को कमरा बंद कर मौके से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

दिव्यांग के खाते से साइबर जालसाजों ने पार किए 63 हजार रुपए

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। पुलिस के लिए चुनौती बन चुके बेखौफ साइबर अपराधियों ने विकलांग व्यक्ति के खाते से कई बार में रुपए पार कर उसका खाता निल कर दिया। तीन दिन बाद मोबाइल पर आए मैसेज से खाते में मात्र 800 रुपए होने की जानकारी मिली। पीड़ित ने तत्काल अपनी बैंक की ब्रांच पहुंचा और जानकारी दी और पीजीआई कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई।  

बता दें कि  पीड़ित मो. हनीफ पुत्र गयासुद्दीन निवासी काशीराम कालोनी गरीब आवास गहरू दरोगाखेड़ा सरोजनीनगर का निवासी है। उसने बताया कि मेरा बचत खाता बैंक आफ इण्डिया, शाखा सुभानीखेड़ा, तेलीबाग रायबरेली रोड लखनऊ में है। जिसमें कुल 64,275 रुपए थे, बीते 30 दिसंबर करीब 4:42 मिनट पर कल्ली पैट्रोल पंप पर 200 रुपए का पेट्रोल डलवाया था। जिसका भुगतान एटीएम कार्ड से किया था। मेरे खाते में से रूपए 198.50/ – पेट्रोल पंप के खाते में गए।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह से की शिष्टाचार भेंट

इस भुगतान के बाद मेरे खाते में 64076.99 रूपए शेष बची थी। इसके बाद मैंने  एटीएम का कही भी प्रयोग नहीं किया और न ही बैंक से कोई लेन-देन किया। लेकिन मेरे खाते से किसी ने फ्राड करके थोड़ा-थोड़ा करके सारा रूपया निकाल लिया है। मेरे खाते में मात्र 843.47 / – पैसा बचा है। मेरे पास किसी भी प्रकार का कोई एसएमएस भी नहीं आया।

पीड़ित ने आगे बताया कि 3 जनवरी को करीब 2:28 मिनट पर अचानक एक एसएमएस आया, जिससे पता चला कि आप के एकाउंट में शेष रकम 843.47 रूपए बचे है। अचानक आए एसएमएस से मैं घबरा कर अपनी बैंक की शाखा में गया और उनसे पूरी बात बताई। जब उन्होंने चेक किया, तो उसी समय मेरे मोबाइल पर सारे एसएमएस आ गए। तब मैंने बैंक में शिकायत की कि मेरे पास एसएमएस क्यों नहीं आए, तो बैंक वालों ने कहा कि ये उन्हीं अपराधियों का  काम है। एसएमएस ब्लाक करके उन लोगों ने यह काम किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

भंडारे में प्रसाद खाने गई किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म…

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। सरोजनीनगर इलाके में बीती देर शाम गांव में आयोजित भंडारे में प्रसाद खाने गई एक किशोरी को दबंग युवक ने बाग में खींचकर अपनी हवस का शिकार बना डाला। उसने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और घटना अंजाम देने के बाद उसे धमकाते हुए मौके से भाग निकला। बाद में युवक के चुगंल से छूटी किशोरी ने अपने घर पहुंचकर वारदात की जानकरी परिजनों को दी।

आरोप है कि परिजन उसे लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंचे, तो पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर उन्हें वापस कर दिया। सुबह फिर थाने पहुंची पीड़ित किशोरी और उसकी दादी को पुलिस शाम तक थाने में बिठाए रही। जब घटना की जानकारी मीडिया को हुई, तो पुलिस ने आनन-फानन रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए मेडिकल कालेज भेज दिया। फिलहाल पुलिस अब आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।

बता दें कि, सरोजनीनगर के गहरू गांव में रहने वाली एक 13 वर्षीय किशोरी गांव में आयोजित एक भण्डारे में प्रसाद खाने गई थी। पीड़िता का आरोप है कि देर शाम प्रसाद खाने के बाद जब वह पानी पीने के लिए पंडाल के पीछे गई तो वहां पहले से मौजूद इलाके के ही गुलालखेड़ा-पिपरसण्ड में रहने वाले सरवन ने उसे पकड़ लिया। किशोरी का आरोप है कि उसने चिल्लाने की कोशिश की तो सरवन ने उसके मुंह में कपड़ा ठूस दिया और उसे बाग में खींच ले गया। जहां उसके साथ जबरन दरिन्दगी की घटना अंजाम दे डाली। बाद में उसे धमकाते हुए आरोपी वहां से भाग निकला।

ये भी पढ़ें: JNU में हमला भाजपा की सोची समझी साजिश का हिस्सा: अखिलेश यादव

पीड़ित किशोरी का आरोप है कि किसी तरह आरोपी सरवन के चंगुल से छूटने के बाद वह घर पहुंची और उसने अपनी दादी को आपबीती सुनाई। घटना की जानकारी पाकर उसकी दादी पीड़िता किशोरी को अपने साथ लेकर थाने पहुंची, तो पुलिस ने उससे तहरीर लेकर मामले की जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कहकर वापस लौटा दिया। पीड़िता सुबह फिर थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे थाने पर बिठा लिया और शाम तक वहीं बिठाए रही। शाम को थाने पहुंचे एक मीडियाकर्मी को जब पीड़िता ने घटना की जानकारी दी, तो पुलिस हरकत में आई और आनन-फानन घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण करने के लिए उसे मेडिकल कालेज भेज दिया। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

January 7, 2020, 10:56 am
Partly sunny
Partly sunny
16°C
real feel: 19°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 76%
wind speed: 1 m/s N
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 6:26 am
sunset: 4:59 pm
 

Recent Posts

Trending