Connect with us

क्राइम-कांड

अगवा करने में असफल रहे बदमाशों ने बच्चे को मारा चाकू, घायल

Published

on

लखनऊ। राजधानी में आए दिन बदमाश खुलेआम पुलिस को चुनौती देकर वारदातों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहें हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार को गाजीपुर थाना क्षेत्र का देखने को मिला है, जहां काली पल्सर पर सवार नकाबपोश बदमाशों ने सेक्टर-11 में साईकिल से स्कूल जा रहे आदित्य मिश्रा (13) के अपहरण का प्रयास किया।

जानकारी के मुताबिक अपहरणकर्ता ने बच्चे के अपहरण में विफल होने पर उसको चाकू मारकर घायल कर दिया और मौके से फरार हो गए। देखने वाली बात यह है कि पुलिस अभी तक इस घटना से अनजान बनी हुई है। गाजीपुर पुलिस के मुताबिक अभी तक इस मामले को लेकर थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है। वहीं पुलिस अभी मामले में तहरीर मिलने का इंतजार कर रही है।

ये भी पढ़ें: आगरा: होटल की सब्जी में मिली मरी हुई छिपकली, 11 लोगों की तबियत बिगड़ी

बताया जा रहा है कि नकाबपोश बदमाशों ने पहले लात मार कर स्कूल जा रहे आदित्य को सड़क पर गिराया और फिर जबरन बाइक पर बैठाने का प्रयास किया। बदमाश जब अपने इस कृत्य में विफल रहें, तो उन्होंने आदित्य पर चाकू से हमला बोल दिया, जिससे वह घायल हो गया। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

आशियाना पुलिस ने चार लोगों को अवैध कच्ची शराब संग किया गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। आशियाना पुलिस ने रविवार रात गस्त के दौरान थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से चार लोगों को अवैध कच्ची शराब संग गिरफ्तार किया है। वहीं पकड़े गए युवकों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें :- डॉक्टर पर बच्चेदानी का गलत ऑपरेशन करने का आरोप

आशियाना थाना प्रभारी विश्वजीत सिंह ने पकड़े गए युवकों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार रात गस्त के दौरान थाना क्षेत्र स्थित उसरी निवासी जग्गा पुत्र पुत्तीलाल व राजू पुत्र किशन को उसरी चैराहे से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब संग पकड़ा गया है। वहीं आशियाना चैकी प्रभारी मनोज कुमार ने कृष्णानगर थाना क्षेत्र के आजाद नगर निवासी विपिन कुमार पुत्र जागीर प्रसाद गुप्ता व इमरान खान पुत्र अहमद अली को 5 लीटर अवैध कच्ची शराब संग बुद्धा पार्क के पास से पकड़ लिया गया। पकड़े गए युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

डॉक्टर पर बच्चेदानी का गलत ऑपरेशन करने का आरोप

Published

on

डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज

लखनऊ। एक महिला ने मड़ियांव इलाके के निजी अस्पताल के डॉक्टर पर बच्चेदानी का गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगाया है। महिला ने मड़ियांव थाने में डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों से भी आरोपी डॉक्टर की शिकायत की है। इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। महिला की हालत में अभी भी सुधार नहीं है।

बता दें कि मड़ियांव के नई बस्ती मुबारकपुर निवासी सतीश की पत्नी सताना (38) के चार बच्चे हैं। सतीश ने बताया कि सताना के बच्चेदानी का ऑपरेशन कराना था। इस पर वह आईआईएम रोड पर फेमस हेल्थ केयर के डॉ. हरिओम गुप्ता से मिले। डॉ. हरिओम ने इलाज शुरू करते हुए 14 मार्च, 2019 को बच्चेदानी का ऑपरेशन अपने अस्पताल में किया। आरोप है कि डॉक्टर ने बड़ा सा चीरा लगाकर गलत ऑपरेशन कर दिया। स्थिति यह हुई कि कुछ दिन बाद बच्चेदानी में गांठ पड़ गई। जिसके कारण ही उसकी पत्नी को दर्द बढ़ गया।

यह भी पढ़ें :- महापौर ने वेंडींग जोन के अधूरे कामों पर व्यक्त की नाराजगी

बताते चलें कि, समस्या बढ़ने पर दोबारा डॉक्टर के पास पहुंचे तो इलाज के नाम पर डॉक्टर हजारों रुपए ऐंठते रहे। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जबकि परेशानी बढ़ती ही गई। इस पर सतीश पत्नी को लेकर गोमती नगर के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। यहां इलाज व जांच कराया तो पता चला कि बच्चेदानी के ऑपरेशन के दौरान कोई गंदा टुकड़ा अंदर ही पड़ा है। लोहिया में डॉक्टरों ने इलाज किया। इस समय महिला का आयुर्वेदिक इलाज चल रहा है।

सतीश ने आरोप लगाया कि, वह डॉ. हरिओम के पास रुपए ऐंठ लेने और फायदा न होने की शिकायत लेकर पहुंचे। इस पर डॉक्टर ने उन्हें व पत्नी को जान से मारने की धमकी दी। मड़ियांव इंस्पेक्टर विपिन सिंह का कहना है कि महिला ने डॉक्टर के खिलाफ शिकायत की है। इस मामले में एफआईआर की कार्रवाई करते हुए जांच की जा रही है। वहीं, इस संबंध में जब डॉ. हरिओम से संपर्क किया गया तो उनके रिशेप्सनिस्ट ने उनके व्यस्त होने की बात कहते हुए मामले की जानकारी से इनकार किया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

होम्योपैथिक अस्पतालों में कार्यदायी संस्था पर 3 करोड़ वेतन घपला का आरोप

Published

on

लखनऊ। प्रदेश के स्वास्थ्य सेवाओं में घोटालों की शुरूआत हो गई है। विभिन्न जिलों के होम्योपैथिक अस्पतालों में कार्यदायी संस्था डिगनस फानेंसियल कान्सटेंसी पर अपने ही 500 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के 3 करोड़ संतावन लाख से भी अधिक वेतन घपला करने का आरोप लगा है। आरोप में कहा गया है कि कर्मचारियों को केवल 10 माह का ही वेतन दिया गया, जबकि उनसे 21 माह तक ड्यूटी कराया गया। यहां तक कि किसी कर्मचारी के ईपीफ का भी कुछ पता नहीं है। संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ अब इसकी शिकायत मुख्यमंत्री, आयुष मंत्री, मुख्य सचिव व श्रमायुक्त से करेगा।

यह भी पढ़ें :- छुट्टी न देने पर एडीओ पंचायत से सफाईकर्मी ने की मारपीट

संघ के अध्यक्ष रितेश मल्ल व महामंत्री सच्चितानन्द मिश्र ने बताया कि संस्था द्वारा कर्मचारियों के 11 माह का वेतन घपला कर दिया गया। वेतन देने के लिए फर्म से कई बार कहा गया लेकिन उसने सारी बातों को दरकिनार कर दिया। इन सभी कर्मचारियों की तैनाती जनवरी 2018 में हुई थी तथा सितम्बर 2019 में इसका टेंडर समाप्त हो गया। कर्मचारी अभी भी जिला होम्योपैथिक अधिकारी के कहने पर संबन्धित अस्पतालों में कार्य कर रहे हैं। वेतन न मिलने से उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। बिना वेतन के वह एक साल से कार्य कर रहे हैं।

रितेश मल्ल व सच्चितानन्द मिश्र ने कहा कि अब कार्यदायी संस्था की मनमानी की लिखित शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री, आयुष मंत्री से लेकर मुख्य सचिव व श्रमायुक्त से की जाएगी। वहीं इन्होंने बताया कि मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आगे की रणनीति तय की जाएगी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 12, 2019, 7:19 am
Mostly sunny
Mostly sunny
18°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 75%
wind speed: 0 m/s WNW
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:53 am
sunset: 4:48 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending