Connect with us

क्राइम-कांड

चोरी की योजना बनाते चार शातिर गिरफ्तार, दो अवैध तमंचे व कारतूस बरामद

Published

on

लखनऊ। मानक नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रविवार सुबह चार युवकों को चोरी की योजना बनाते गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए युवकों के पास से पुलिस ने दो अवैध तमंचे व जिंदा कारतूस बरामद किया है। आरोपी अलग-अलग थानों से कई बार ठगी, लूट व गैंगस्टर एक्ट में जेल जा चुके हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मानक नगर थाना प्रभारी योगेंद्र प्रसाद ने पकड़े गए युवकों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रविवार सुबह थाना क्षेत्र स्थित दुर्गा मंदिर निकट कनौसी पुल के पास से मुखबिर की सूचना पर चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से तलाशी के दौरान पुलिस ने 315 व 03 बोर का अवैध तमंचा और जिन्दा कारतूस बरामद किया है। पकड़े गए युवकों के नाम आदर्श ठाकुर उर्फ गवरू पुत्र आशीष ठाकुर निवासी ग्राम बहेरा सौदागर धर्मशाला थाना कोतवाली सदर हरदोई, दूसरे युवक का नाम अब्दुल्ला अंसारी पुत्र हमीद अंसारी ग्राम महेश्वरा थाना चिलुआताल जनपद गोरखपुर, तीसरे युवक ने अपना नाम आकाश गुप्ता उर्फ रवि पुत्र जितेंद्र गुप्ता निवासी 599ए /53 आलमबिहार मोहानरोड थाना पारा बताया। वहीं, पकड़े गए चौथे युवक ने अपना नाम अजय उर्फ विजय मीना पुत्र ओम प्रकाश मीना धर्मपुरी थाना सांवेर जिला इंदौर मध्यप्रदेश बताया। 

ये भी पढ़ें: चोरों ने घर को बनाया निशाना, हजारों की नकदी पर किया हाथ साफ

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो लोग राजधानी के अलग-अलग थानों से लूट, ठगी, गैंगस्टर एक्ट के मामले में पहले भी जेल जा चुके हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

विकास दुबे कांड: एडीजी एलओ ने कहा- अब तक छह मारे गए…12 की तलाश जारी

Published

on

लखनऊ। गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश के एडीजी लाॅ एण्ड आर्डर प्रशांत दुबे ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर पूरी कहानी समझाई। एडीजी एलओ ने कहा कि विकास दुबे को लेकर आ रही पुलिस व एसटीएफ टीम का वाहन अचानक कानपुर के पास पलट गया। जिसमें विकास दुबे और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। विकास दुबे पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने लगा।

पुलिसकर्मियों ने उसे सरेंडर करने को कहा तो उसने फाॅयरिंग कर दी। जिसके बाद पुलिस की जवाबी फाॅयरिंग में वह घायल हो गया। उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एडीजी ने बताया कि इस घटना में चार पुलिसकर्मी व एसटीएफ के दो जवान घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें-#Vikas Dubey Encounter: 2 जुलाई की रात से 10 जुलाई की सुबह तक की कहानी

एडीजी एलओ ने बताया कि दो जुलाई को कानपुर एनकाउंटर मामले में कुल 21 आरोपी नामजद हैं, जबकि 60 से 70 अन्य अभियुक्त थे। जिसमें से अब तक 3 लोग गिरफ्तार हुए हैं। 6 मारे गए हैं और 120 बी के अंदर 7 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। 12 इनामी बदमाश वांछित चल रहे हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे व बेटा लखनऊ के कृष्णानगर से गिरफ्तार

Published

on

नौकर भी पुलिस हिरासत में

लखनऊ। कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के आत्म समर्पण के उसकी पत्नी भी सामने आ गयी है। गुरुवार देर रात लखनऊ के कृष्णानगर में ऋचा दुबे को उसके बेटे के साथ पुलिस ने दबोच लिया। ऋचा के साथ उसका नौकर भी गिरफ्तार हुआ है। बता दें कि 2 जुलाई को ऋचा दुबे लखनऊ में थी। कानपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे और पुलिस के बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही ऋचा दुबे अंडरग्राउंड हो गयी थी। #VikasDubeyDiary लखनऊ पुलिस ने कई बार ऋचा दुबे की तलाशी में छापेमारी की।

यह भी पढ़ें-महाकाल मंदिर में लिखी गई विकास दुबे के आत्म समर्पण की पटकथा!

लेकिन कामयाबी नहीं मिली। गुरुवार सुबह उज्जैन में विकास दुबे ने आत्म समर्पण कर दिया। इसके बाद विकास के बताए हुए ठिकाने से लखनऊ पुलिस ने ऋचा दुबे को भी दबोच लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

काकोरी पुलिस के हाथ लगा 25 हजार रुपए का इनामी ‘लड्डू’

Published

on

दिनदहाड़े डकैती के मामले में वांछित था गुड्डू उर्फ गुफरान

लखनऊ। राजधानी की काकोरी पुलिस ने गुरुवार को 25 हजार के इनामी अपराधी लड्डू उर्फ गुफरान को गिरफ्तार किया है। बदमाश के पास से पुलिस ने अवैध असलहा भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले थाना क्षेत्र में रिटायर्ड सचिवालय कर्मी के घर दिन दहाड़े डकैती पड़ी थी। इस मामले में लड्डू वांछित था। पुलिस ने उसे आज पकड़कर उसके पास से डकैती में लूटी गयी ज्वैलरी भी बरामद की है। बता दें कि विकास दुबे कांड के बाद प्रदेश भर में नामी व इनामी अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गयी है। विभिन्न जनपदों में अब तक दो दर्जन से अधिक बदमाशों व माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है, जबकि कई ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें-Lucknow: लोहिया संस्थान के जूनियर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉक्टर समेत दो निलबिंत

DCP दक्षिणी रईश अख्तर, ADCP सुरेश चंद्र रावत व ACP काकोरी सैय्यद मोहम्मद कासिम आब्दी के निर्देशन में काकोरी थाना प्रभारी प्रमेन्द्र कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ मिलकर लड्डू को दबोच लिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

July 11, 2020, 11:03 am
Fog
Fog
31°C
real feel: 38°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 83%
wind speed: 4 m/s W
wind gusts: 4 m/s
UV-Index: 3
sunrise: 4:51 am
sunset: 6:33 pm
 

Recent Posts

Trending