Connect with us

क्राइम-कांड

लड़की ने फांसी लगाकर दी जान, नहीं मिला सुसाइड नोट

Published

on

लखनऊ। राजधानी के ठाकुरगंज स्थित एकता नगर में ज्योति नाम की एक लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ज्योति बीए फाइनल ईयर की छात्रा थी। उसने यह कदम क्यों उठाय इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।

बता दें, ज्योति के पिता का नाम बृजमोहन शर्मा है और उनकी चार लड़कियां हैं, वो अहियागंज में एक दुकान में काम करते हैं। उनकी पत्नी का नाम अनीता है। घटना के वक्त बृजमोहन शर्मा अपनी दुकान पर थे, बड़ी बहन आरती किसी काम से बाहर गई थी, दो छोटी बहनें स्कूल पढ़ने गईं थीं। वहीं मां अनीता का कहना है कि वो पैसा निकालने बैंक गईं थीं। जब वह घर वापस आईं तो दरवाजा बंद था। दरवाजा खटखटाया लेकिन नहीं खुला तो खिड़की से झांक कर देखा। अंदर देखते ही होश उड़ गए। ज्योति नहीं कमरे में खुद को दुपट्टे से फांसी लगा ली थी।

ये भी पढ़ें: आगरा के मेंटल हॉस्पिटल ने कृष्ण चंदर का ‘जामुन का पेड़’ दिलाया याद

दरवाजा तोड़कर अंदर गए और ज्योति को नीचे उतारा। तुरंत ही ट्रामा ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें, पुलिस को कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है।  http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

लग्जरी गाड़ियों में सवार कार चोर बने पुलिस का सिर दर्द

Published

on

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र में एक बार फिर गाड़ी चोरो का बोल बाला सामने आया है। लुटेरे लग्जरी गाड़ियों से घूम रहे है। बड़े-बड़े दावे करने वाली लखनऊ पुलिस के इकबाल को खुली चुनौती दे रहे है। पुलिस चौकी से मात्र 25 मीटर की दूरी पर चोरों ने UP32 GW9180 स्कॉर्पियो गाड़ी को बड़े आराम से रात में चोरी किया। बड़े आसानी से मास्टर चाबी लगाकर पुलिस की नाक के नीचे से यह घटना अंजाम देते हुए पुलिस चौकी के सामने से ले उड़े चोर।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

चौक थाना क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास लगे सीसीटीवी में यह घटना कैद हो गई। जिसे सीसीटीवी फुटेज देखने पर यहां अंदाजा लगाया जा सकता है। फिलहाल पुलिस ने चोरी की घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली है। अब देखना यह है कि लखनऊ पुलिस क्या चोरो की दी गयी चुनौती को मानते हुये जनता की गढ़ी कमाए से ली जाने वाली गाड़ियां पकड़ पाती है कि नही? http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

Published

on

लखनऊ। राजधानी के महिलाबाद थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर को एक तेज रफ्तार कार ने बुजुर्ग को टक्कर मार दी थी। टक्कर मारने के बाद कार ड्राइवर बुजुर्ग की मदद के बजाय मौके से फरार भी हो गया। इस हादसे में 63 वर्षीय अब्दुल मजीद की मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि कार चलाने वाला मौलाना सलमान नदवी के बेटा था। इस हादसे को पूरा एक दिन बीत चुका है लेकिन अबतक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मृतक के परिजन इस बात से काफी नाराज है।

बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजनों ने जमकर हंगामा किया है। पुलिस के खिलाफ परिजनों में काफी रोष है। परिजनों का आरोप है कि हाईप्रोफाइल मामला होने की वजह से अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। परिजन मांग कर रहे हैं कि आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो।

ये भी पढ़ें: आगरा के मेंटल हॉस्पिटल ने कृष्ण चंदर का ‘जामुन का पेड़’ दिलाया याद

बता दें, मलिहाबाद थाना क्षेत्र में एक कार जिसका नंबर यूपी32 केएम1671 है ने बुजुर्ग अब्दुल मजीद को टक्कर मार दी थी, इस सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत हो गई थी। परिजनों का कहना है कि कार मौलाना सलमान नदवी के बेटे की है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

वाह री पुलिस! शिकायतों के ढेर में दब गई हत्या की फाइल

Published

on

प्रॉपर्टी डीलर

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज थाना क्षेत्र में अपराध का ग्राफ अपने चरम पर है। उसके बावजूद हत्या जैसे संगीन अपराधों की फाइल भी शिकायतों के ढेर में दब जाती है। थानेदार बदलते ही पुरानी फाइलों को बन्द कर नये केसों पर सिर्फ ध्यान दिया जाता है। मालूम हो कि गोसाईगंज के बक्कास गांव में रहने वाले शिवशंकर कश्यप (45) की हत्या कर उन्हें एक ट्यूबवेल के गड्ढे में स्टेप की सरिया से बांध कर लटका दिया गया। 2 जून 2019 को उनका शव गड्ढे से उन्हीं की शर्ट से लटका मिला। पुलिस पहले आत्महत्या बताकर केस बन्द करना चाहती थी। लेकिन मृतक की पत्नी उर्मिला के आरोपों के बाद हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई। जिससे वर्तमान ब्लॉक प्रमुख गोसाईगंज नारेन्द्र रावत, मोहम्मद सिराज व देशराज को नामजद किया गया।

ये भी पढ़ें: आगरा के मेंटल हॉस्पिटल ने कृष्ण चंदर का ‘जामुन का पेड़’ दिलाया याद

पत्नी उर्मिला के मुताबिक उपरोक्त तीनों लोगों ने पति शिवशंकर से 36 बिस्वा जमीन खरीदने का प्रेशर डाल कर जबरन एग्रीमेन्ट करवा लिया। उसके बाद जो पैसा दिया उसको खाते से निकलवा लिया और जमीन पर भी कब्जा कर लिया। पीडि़ता की जमीन पर मौजूदा समय आरोपियों ने बाउण्ड्रीवाल बनाकर कब्जा कर लिया है। पीडि़ता अपने भाई के बेटे सत्य नरायण के साथ बीते साढ़े पांच महीने में एक दर्जन से अधिक बार गोसाईगंज थाने पर अपने पति के हत्यारों को गिरफ्तार कराने के लिए चक्कर लगा चुकी है। लेकिन उसकी फरियाद कोई सुनने वाला नहीं है। अरोप है कि विवेचना अधिकारी सुरेन्द्र यादव तो उससे यहां तक कह चुके है कि चाहे जितना जोर लगा लो आरोपी को आप जेल नहीं भिजवा सकते हो। उसका आरोप है कि उसे थाने से वापस लौटा दिया जाता है।

पति के साथ जमीन भी गई

मृतक की पत्नी उर्मिला कहती है कि उसके पति की हत्या के बाद उसकी जमीन भी चली गई। एग्रीमेन्ट में जो पैसा दिया गया था उसे आरोपियों ने ही निकलवा लिया। अब उन्ही लोगो ने पति की हत्या के बाद जमीन पर कब्जा भी कर लिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है नौ चोटो का जिक्र

शिवशंकर कश्यप की पीएम रिपोर्ट में भले ही मौत की वजह गला कसने के कारण बतायी गई हो। लेकिन इसके साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 9 चोंटों का भी जिक्र किया गया है जो हत्या की ओर इशारा करती है। जिसमें पत्नी उर्मिला बताती हैं कि आत्महत्या करने वाले व्यक्ति के शरीर पर चोट कहां से आयी पुलिस इस सवाल का जवाब नहीं दे पा रही है।

पुलिस की भूमिका संदिग्ध

घटना के दौरान तत्कालीन इंस्पेक्टर गोसाईगंज विजय सिंह व सब इंस्पेक्टर व विवेचक सुरेन्द्र यादव की भूमिका भी संदिग्ध रही। उपरोक्त आरोपियों से पूछताछ यदि सही से करते तो मामाला खुल सकता था। माना ये सब न होते तो पीडि़ता को जमीन वापस करने को कह सकते थे। अब पिछली फाइलों पर नजर भी नहीं डाली जाती है।

पति का जिक्र होते ही रो पड़ती है महिला

पति की मौत के साढ़े पांच माह बीतने के बाद भी जिक्र चलते ही उर्मिला की आंखों से आंसुओं का सैलाब उमड़ पड़ता है। उन्हें मलाल है कि वह पति के हत्यारों को जेल नहीं भिजवा सकी। इस मामले में जब गोसाईंगंज के इंस्पेक्टर डी.के. उपाध्याय से बात की गयी जिसमें उन्होंने कहा कि अभी जाँच चल रही है। केस में कई पेच है जिन्हें सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 20, 2019, 7:29 pm
Mostly clear
Mostly clear
20°C
real feel: 20°C
current pressure: 1020 mb
humidity: 72%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 5:59 am
sunset: 4:45 pm
 

Recent Posts

Trending