Connect with us

क्राइम-कांड

पत्रकार की पिटाई करने के आरोपी जीआरपी एसएचओ और कॉन्स्टेबल सस्पेंड…

Published

on

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज करने गए एक पत्रकार की पिटाई करने के आरोपी जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्‍स्‍टेबल संजय पवार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्रकार अमित शर्मा के साथ बदसलूकी की और उसके साथ अमानवीय कृत्य किए। इससे पहले बुधवार सुबह पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

पीड़ित पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया। हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब किया गया। आरोप है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। साथ ही मीडियाकर्मियों का माइक भी छीन लिया। पिटाई की घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब को रोकने के लिए जनपदों की तहसीलों में आबकारी निरीक्षक की हुई तैनाती…

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा। मीडियाकर्मी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी करीब 200 मीटर उन्‍हें पिटाई करते हुए ले गए और उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की। पत्रकार शर्मा ने बताया कि रेलवे की एक खबर चलाने के बाद पुलिसवाले उनसे नाराज थे।

बता दें कि यह घटना शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई। शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहा। आरोपी पुलिसकर्मियों को पहले लाइन हाजिर किया गया लेकिन बाद में लखनऊ से निर्देश मिलने पर सस्‍पेंड कर दिया गया।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

नहर में उतराता शव देख मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के अवध चौराहे पर नहर में शव मिलने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला जिसकी सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को नहर से बाहर निकालकर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है साथ ही आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें; लोकभवन के पास दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी…

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नहर में मिला शव लगभग 3 दिन पुराना है जिसकी उम्र लगभग 32 वर्षीय अनुमान लगाया जा रहा है जो पानी में पूरी तरह से फूल गया है और उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। वहीं बताया जा रहा है कि शव नहर में बहता हुआ आया है जो यहां पर रस्सी में फंस गया था जिसको कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त करवाने के साथ ही आगे की जांच की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लोकभवन के पास दुकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी…

Published

on

लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज थाना क्षेत्र में जहां पीआरवी का जागते रहो सायरन को ट्रायल लिया जा रहा है जिससे कि चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके वहीं चोरों ने बीती रात लोकभवन स्थित मुख्यमंत्री आॉफिस के बगल में शीला इंटर प्राइजेज की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की नकदी पर हाथ साफ कर पुलिस को खुली चुनौती डे डाली है। वहीं इस घटना से पुलिस गश्ती की पोल भी खुल गई है।

यह भी पढ़ें: जानिए: रहस्यमयी काहानियों के मशहूर लेखक चंद्रकांता के चरित्र को गढ़ने वाले देवकीनन्दन खत्री के बारे में…

वहीं पीड़ित राजेश अग्रवाल ने बताया कि वह अहमदाबाद फ्लाइट में थे तभी सुबह उनके बगल के होटल वाले ने फोन कर उनका शटर टूटा होने की जानकारी दी। जिसके बाद ही उन्होंने अपने बेटे को भेजकर पुलिस को सूचना दिलाई, मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल को मुआयना कर जांच में जुट गई है। साथ ही राजेश ने बताया कि उनकी दुकान से लगभग 85500 की नकदी और जरूरी कागजात गायब हैं जिसको लेकर उन्होंने किसी अंदर के ही कर्मचारी और अक्सर दुकान में आने जाने वाले लोगों पर शक जाहिर किया है।

वहीं बताते चलें कि जब से पीआरवी जागते रहो सायरन की सहायता से चोरी की घअनाओं को रोकने के लिए लगाई है उसके बाद से हजरतगंज में लगभग कई चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी है और पुलिस की यह मुहीम अपराधियों पर अंकुश लगाने के बजाये बढ़ावा देती नजर आ रही है। वहीं पुलिस भी उन चोरों को पकड़ने में नाकामयाब होती दिख रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

वांछित चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

Published

on

लखनऊ। शहर में आए दिन चोरी की घटना देखने को मिलती है। वहीं पुलिस द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर नियन्त्रण के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण थाना बीकेटी लखनऊ के सुरेन्द्र द्विवेदी ने पुलिस टीम के साथ वांछित अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर एयरफोर्स तिराहे के पास से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: दिल की धड़कन को रोककर दिमाग की सर्जरी द्वारा बचाई मरीज़ की जान…

पुलिस के मुताबिक आरोपी कन्हैया पुत्र बचान प्रसाद निवासी बरेठी थाना कमलापुर जनपद सीतापुर (26) को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से चोरी किया हआ लगभग पौने दो किलो पान मसाला विभिन्न कम्पनियो के व एक मोबाइल बरामद किया गया है। कन्हैया बहुत ही शातिर किस्म का चोर है। उसने गमटी से ताला तोड़कर पान मसाला की चोरी की थी। जिसके बाद से ही वह फरार चल रहा था। जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी की गिरफ्तारी से स्थानीय लोगो द्वारा पुलिस की बहुत प्रशंसा की गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 2:16 pm
Partly sunny
Partly sunny
40°C
real feel: 44°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 30%
wind speed: 3 m/s WNW
wind gusts: 3 m/s
UV-Index: 8
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending