Connect with us

क्राइम-कांड

बंद कमरे में प्रेमी-युगल का खून से लथपथ शव मिलने से मचा हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

लखनऊ। राजधानी में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है और अपराध चरम सीमा पर है। जिसमें बदमाश आये दिन हत्या, लूट की घटनाओं को अंजाम दे बदमाश पुलिस को चुनौती दे फरार हो जाते हैं। वहीं खुद को हाईटेक कहने वाली पुलिस इन बदमाशों के आगे नतमस्तक होती दिखाई दे रही है। राजधानी के कप्तान अब अपराध नियंत्रण में फेल होते नजर आ रहे हैं। एसएसपी की निष्क्रियता के चलते पिछले एक माह में आधा दर्जन से अधिक हत्या की घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस की गस्त ना करने की वजह से बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। वहीं इन वारदातों से शहरवासी काफी दहशत में हैं। ताजा मामला लखनऊ के थाना गुड़म्बा इलाके का है जहां किराये के कमरे में रह रहे प्रेमी-युगल का खून से लथपथ शव मिलने की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस महकमे में भी हड़कम्प मच गया और डबल मर्डर की आशंका के चलते मौके पर लखनऊ एसएसपी सहित घटनास्थल पर अलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस की मानें तो मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इस सुसाइड नोट में प्रेमी-युगल ने साथ जीने मारने की कसमें खाई हैं। वहीं घटना के बाद मौके पर डॉग स्क्वॉड, फिंगर प्रिंट दस्ता और फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम को बुलाकर मौके से साक्ष एकठा कर आगे की कार्रवाई की जा रही है, वहीं पुलिस की मानें तो प्रथम दृष्टया मामला प्रेम-प्रसंग का सामने आ रहा है। फिलहाल पुलिस ऑनर किलिंग और तमाम बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच मे जुट गई है।

यह भी पढ़ें :- 20 साल बाद एक बार फिर लखनऊ में होगा ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट का आयोजन

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के थाना गुड़म्बा इलाके के कल्याणपुर के आलोक नगर में किराये के मकान में बाराबंकी के रहने वाले राकेश यादव अपनी पत्नी शिवानी के साथ लगभग एक साल से रह रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों ने प्रेम विवाह किया था। युवती विकास नगर लखनऊ की रहने वाली है और कल्याणपुर में किराए के मकान में अपने पति के साथ रह रही थी। एसएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया सुसाइड नोट मिलने के बाद आत्महत्या का पता चल रहा है। फिलहाल पुलिस की टीमें तमाम बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मकान मालिक की मानें तो यह दोनों लोग पिछले छः सात महीने से यहां रह रहे थे। उन्होंने बताया कि करीब पुलिस को छः बजे सूचना दी थी और बताया कि मैं ऊपर गईं तो देखा कि कमरे का कूलर नहीं चल रहा था और बाहर गाड़ी भी नहीं थी उसके बाद मैंने कई आवाज दी जिसके बाद भी कोई आवाज नहीं आई तो मैंने दरवाजे से खोल कर देखा अंदर खून ही खून था जिसके बाद मैंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं मकान मालिक ने बताया कि दोनों ने कमरा लेने से पहले यह बताया था कि दोनों की शादी हो चुकी है और लड़का-लड़की को लेकर आता था।

यह भी पढ़ें :- भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी अपर चकबंदी आयुक्त सुरेश सिंह यादव गिरफ्तार

वहीं मौके पर मौजूद पुलिस की मानें तो पुलिस को सूचना मिली थी की खून से लथपथ शव कमरे में मिले हैं सूचना मिलते ही मौके पर सभी अधिकारी पहुंचे और कमरे का निरीक्षण किया तो पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। साथ ही बताया कि मौके पर पुलिस को चाकू भी बरामद हुआ है और जिस पेन से सुसाइड नोट लिखा था वह भी पुलिस को मौके से मिला है और वहीं ऑनर किलिंग के मामले पर सवाल किए जाने पर पुलिस ने बताया अभी तक सभी तथ्य उभर कर सामने नहीं आये हैं इस इसलिए अभी कुछ कहना बहुत कठिन होगा। साथ कहा जो कुछ भी मौके से मिला है उस से यह जाहिर होता है कि यह सुसाइड है। साथ ही बताया कि यह लोग पिछले छः सात महीने से इस किराये के मकान मे पति-पत्नी के रूप मंे रह रहे थे। फिलहाल पुलिस सभी बिन्दुवों को ध्यान मंे रख कर जांच कर रही है और जो भी है वह पोस्मार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

गौरतलब है कि शहर में पिछले दिनों से हो रही ताबड़तोड़ हत्याओं का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई थी कि इस घटना ने फिर कानून-व्यवस्था पर सवाल लगा दिए हैं। स्थानीय लोगों ने इसे ऑनर किलिंग बताया है। वहीं लोगों का आरोप है कि पुलिस ने इस डबल मर्डर की वारदात को अपने ऊपर से बोझ हल्का करने के लिये आत्महत्या का रूप दे दिया। लोगों का दबी जुबान से कहना है कि कोई प्रेमी कमरे में आत्महत्या कैसे कर सकता है। हालांकि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

तेज रफ्तार रोडवेज बस ने एक युवक को कुचला, मौत

Published

on

लखनऊ। चौक कोतवाली क्षेत्र स्थित रूमी गेट चैराहे पर एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने एक युवक को रौंद दिया जिसकी मौके पर ही मौत हो गई, साथ ही आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल भी देखने को मिला है। जिसकी सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के संविधा कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर की बैठक…

वहीं चैक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक रोडवेज बस यूपी-32,एटी-2982 ने एक युवक को रौंद दिया था जिसकी पहचान विनय शर्मा (38) पुत्र श्रीकृष्ण शर्मा गोमती नगर निवासी के रूप में हुई है। फिलहाल मौके से रोडवेज बस और चालक को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर अंतरराज्यीय वाहन चोरों का गिरोह

Published

on

लखनऊ। राजधानी की जानकीपुरम पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जिसमें पुलिस ने दो शातिर अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही दोनों शातिर चोरों की निशानदेही पर चोरी की गई दो मारुति कार भी बरामद की है। जिसमें पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों की पहचान मुलायम यादव उर्फ मनोज हरदोई और राहुल लखीमपुर निवासी के रूप में कराई है। वहीं उन्होंने बताया है दोनों शातिर चोरों पर लखनऊ समेत अन्य जनपदों में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है। वहीं ने इस गैंग के तीन शातिर चोर फरार चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- GOOD WORK: घर से गायब हुई लड़की को किया सकुशल बरामद

वहीं पुलिस ने बताया कि पकड़े गए शातिर चोरों का एक गैंग है जो कैंची से मास्टर चाभी बनाकर झटके से लाॅक तोड़कर गाड़ियां चोरी करता था और चोरी की गई गाड़ियों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर फर्जी आरसी देने का वादा करके मोटी रकम कमाते थे। जानकीपुरम पुलिस ने इन दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इस गैंग के तीन शातिर चोर अवतार, मनीष, मोहित फरार चल रहे हैं। जानकीपुरम पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार करके कई चोरियों का खुलासा किया है जिसमें एक दिल्ली में चोरी की गई गाड़ी भी है। फिलहाल पुलिस शतिर चोरों के गिरोह के फरार चल रहे अन्य साथियों की तलाश में जुटे हुए हैं।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

अपना शहर

GOOD WORK: घर से गायब हुई लड़की को किया सकुशल बरामद

Published

on

लखनऊ। राजधानी की नाका हिंडोला पुलिस ने एक परिवार के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है। एक फेरी करने वाले परिवार ने नाका थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें बताया गया था कि उनकी बेटी घर से लापता हो गई है। जिसमें नाका पुलिस ने मुकदमा दर्जकर तुरंत ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए सर्विलांस की मदद से उस युवती का मोबाइल ट्रेस करके उस युवती को कुछ ही घंटों में खोज निकाला और उसके परिजनों को सुपुर्द किया।

यह भी पढ़ें :- राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के संविधा कर्मचारियों ने वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर की बैठक…

वहीं पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरती (काल्पनिक नाम) का विवाह उसके परिजन कराना चाह रहे जो लड़का उसको पसंद नहीं था लेकिन उसके विरोध करने के बावजूद उससे कराना चाह रहे थे जिसके कारण ही वह लड़की घर से भाग गई। जिसको नाका पुलिस ने कुछ ही घंटों में बरामद कर परिजनों को सुपुर्द किया है। साथ ही बताया है कि वह युवती ऐशबाग की रहने वाली है और उसकी 1 जुलाई को शादी भी होनी है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

June 29, 2019, 10:21 pm
Partly cloudy
Partly cloudy
35°C
real feel: 39°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 49%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 4:46 am
sunset: 6:34 pm
 

Recent Posts

Trending