Connect with us

क्राइम-कांड

घर के बाहर खेलते समय मासूम भाई-बहन हुए गुमशुदा, तलाश में जुटी पुलिस

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ। जानकीपुरम इलाके में सगे भाई-बहन को अगवा कर लिया गया, दोनों घर के बाहर खेल रहे थे। उनके साथ एक किशोरी भी थी। वो काफी दिनों से मोहल्ले में रहती थी। उसी पर परिवार वालों को संदेह है। मामला पुलिस तक पहुंचा तो गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई, जबकि मासूम बच्चों के अगवा होने पर मां का बुरा हाल है। उसे संदेह है कि पति की हत्या में जेल गए रिश्तेदार ने दिल्ली वाली के नाम से मशहूर किशोरी की मदद से अपहरण कराया है।

जानकीपुरम थाना क्षेत्र के चन्द्रिका टावर के पास सत्तो झोपड़ी बनाकर बेटे मोहसिन उर्फ मोसिन (4) व बेटी नूरजहां (8) के साथ रहती है। वो लोगों के घरों में काम करती है। उसकी मानें तो पिछले छह महीने से झोपड़ी के आस-पास एक 16 वर्षीय किशोरी रहती थी। वो दिल्ली वाली लड़की के नाम से मशहूर थी। वो दोनों बच्चों के साथ खेला करती थी।

ये भी पढ़ें: जनरल स्टोर में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ी ने पाया काबू

पीड़िता ने बताया कि मोसिन व नूरजहां बीती गुरूवार शाम करीब चार बजे दिल्ली वाली किशोरी के साथ झोपड़ी के बाहर खेल रहे थे। थोड़ी देर बाद सत्तो बाहर निकली तो बच्चे नहीं थी, न ही किशोरी दिखाई दी। तब सत्तों ने उनके जागरण में जाने की बात सोचकर बैठ गयी। शुक्रवार को बच्चे घर नहीं आये तो उनकी तलाश शुरू की। जब कोई पता नहीं चला तो शाम को कोतवाली पहुंची। उन्होंने इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ से मिलकर घटना की जानकारी दी। उन्होंने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया। किशोरी समेत तीनों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

बताते चले कि सत्तो के पति ताज मोहम्मद की बीती 25 जून की रात झोपड़ी में सोते वक्त गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में नूरजहां चश्मदीद थी। पुलिस ने हत्याकाण्ड में नूरजहां के सतौले भाई शान मोहम्मद को गिरफ्तार किया था। पीड़िता अनहोनी की आशंका जताते हुए शान मोहम्मद पर जेल में रहकर किशोरी के साथ मिलकर बच्चों के अपहरण किए जाने की बात कही है।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

पुरानी रंजिश में चली गोली, रेलवे कर्मचारी घायल

Published

on

लखनऊ। राजधानी के आलमबाग थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश को लेकर रेलवे कर्चारियों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक रेलवे कर्चाचारी ने दूसरे के गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों के मुताबिक उसकी हालत खतरे से बाहर है।

बता दें, शुक्रवार को गिरिजा सिंह का भैया सिंह और विष्णु प्रताप सिंह से किसी बात पर कहासुनी हो गई। तीनों ही रेलवे में काम करते हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर लंबे समय से तनातनी चल रही थी।

ये भी पढ़ें: मासूम छात्रा की हत्या के 24 घंटे बाद भी पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी विष्णु प्रताप सिंह ने .12 बोर के असलहे से गिरिजा सिंह पर फायर कर दिया। गोली चलने की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित के हाथ में छर्रे लगे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

मासूम छात्रा की हत्या के 24 घंटे बाद भी पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग

Published

on

लखनऊ। राजधानी के गोसाईगंज स्थित बक्कास गांव में एक मासूम छात्रा अन्नू का शव गुरुवार को जंगल में मिला था। इस घटना को 24 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अबतक हत्यारें पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी गला दबा कर हत्या की गई थी। पुलिस छात्रा की हत्या का खुलासा अब तक नहीं कर पाई है। पुलिस को खोजबीन के दौरान कुछ सुराग मिलने की उम्मीद लगी है। पुलिस अब बाहरी लोगों के साथ उनके परिचितों से भी घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।

गोसाईगंज पुलिस ने मृतक के जीजा सोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। थानाध्यक्ष गोसाईगंज डीके उपाध्याय का कहना है पूछताछ की जा रही है जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: सरकार की प्राथमिकता में किसान नहीं पूंजीपति हैं: अखिलेश यादव

बता दे, छात्रा अन्नू आठ नवंबर से गायब थी, परिजनों ने गोसाईगंज पुलिस को इस मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। 14 नवंबर को मासूम छात्रा का शव जंगल में मिला था, उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

युवक ने लगाई फांसी, मौत, मिला सुसाइड नोट

Published

on

लखनऊ। पीजीआई कोतवली क्षेत्र के तेलीबाग रामटोला मोहल्ले में गुरुवार की रात 26 वर्षीय युवक शिरोमणि उर्फ बंटी ने सुसाइड नोट लिखकर, संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की दादी शुक्रवार की सुबह दूसरी मंजिल पर गई तो मृतक को फांसी के फन्दे पर लटका हुआ देख शोर मचाया। शोर सुनकर घरवालों के साथ पड़ोसियों की भीड़ जुट गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ व्यापारियों ने रीता बहुगुणा जोशी को दिया ज्ञापन

वीरेन्द्र कुमार पत्नी, चार बेटों, एक बेटी और और अपनी मां के साथ रामटोला तेलीबाग में रहते हैं, और  खनन विभाग में चालक के पद पर कार्यरत हैं। इनके बड़े बेटे का विवाह हो चुका है। मृतक शिरोमणि दूसरे नम्बर पर था। परिजनों ने बताया कि रोजाना की तरह गुरुवार की रात को खाना खाकर दूसरी मंजिल पर सोने चला गया था। शुक्रवार की सुबह 10 बजे तक जब नीचे नहीं आया तो उसकी दादी जगाने गयी। तो देखा शिरोमणि का शव रस्सी से फांसी पर लटका हुआ था।

वहीं चौकी प्रभारी तेलीबाग आशुतोष सिंह ने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें मृतक ने लिखा है कि अपने मर्जी से फांसी लगा रहा हूँ । परिवार के लोगों का कोई दोष नही है।http://wwwsatyodya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

November 16, 2019, 8:31 am
Intermittent clouds
Intermittent clouds
18°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s W
wind gusts: 1 m/s
UV-Index: 1
sunrise: 5:56 am
sunset: 4:46 pm
 

Recent Posts

Top Posts & Pages

Subscribe to Blog via Email

Enter your email address to subscribe to this blog and receive notifications of new posts by email.

Join 10 other subscribers

Trending