Connect with us

क्राइम-कांड

कैंट हत्याकांड: मृतक के परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया हंगामा, तोड़फोड़

Published

on

लखनऊ। लखनऊ। बीती रात राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में कार सवार बदमाशों ने पूड़ी की दुकान लगाने वाले दीपू व उसके साथी पुष्पराज पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी। जिसके बाद दोनों घायलों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया था, जहां ट्रामा में इलाज के दौरान दीपू ने दम तोड़ दिया और उसका दूसरा अन्य साथी पुष्पराज घायल है, जिसका इलाज अभी भी जारी है।

वहीं आज रविवार को कैंट थाना क्षेत्र के सदर में मृतक दीपू की हत्या के मामले में परिजन शव रख कर प्रदर्शन के जरिए हत्यारों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग कर रहें हैं। साथ ही मृतक के परिजनों के साथ भारी संख्या में स्थानीय लोगों में आक्रोश की लहर दौड़ पड़ी और सभी मिलकर हत्यारों के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने उग्र हो रहे प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए शव पुलिस ने हटाया। जिसके बाद ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोगों ने इलाके में जमकर हंगामा शुरू कर दिया और साथ ही पास में मौजूद होटल में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

बता दें कि इस दौरान पुलिस ने हंगामा बढ़ते देख इलाके की सभी दुकाने भी बंद करवा दी। वहीं अगर स्थानीय लोगों की मानें तो इंस्पेक्टर सचान के तानाशाह रवैया से इस जगह के लोग आए दिन प्रताड़ित होते रहते हैं और इस घटना में भी इंस्पेक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बताते चलें कि कैंट इंस्पेक्टर शव लेकर जाने लगी, जिसको लेकर आक्रोशित लोग हंगामा काटने लगे। वहीं आक्रोशित भीड़ ने कैंट इंस्पेक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ भारी पुलिस बल भी मौजूद रही।

ये भी पढ़ें: कैंट के बाद मड़ियांव में बदमाशों ने युवक पर की फायरिंग, एक आरोपी गिरफ्तार

वहीं एएसपी नार्थ सुकृति माधव का कहना है कि परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया है और इस प्रदर्शन के जरिए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने इंस्पेक्टर की लापरवाही मामले पर कहा है कि उनपर लापरवाही का आरोप नहीं लगा है। फिलहाल मामले की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं मामले की जांच कर जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।  http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

बदमाशों ने शराब की दुकान पर बोला धावा, सेल्समैन को गोलीमार मारकर की लूटपाट

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में बदमाश पूरी तरह से बेखौफ होकर खुलेआम वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला काकोरी थाना क्षेत्र में बुधवार को देखने को मिला है। जहां बेखौफ बदमाशों ने पुलिस को कड़ी चुनौती देते हुए शराब दुकान में धावा बोल दिया और सेल्समैन को गोलीमार कर लूटपाट की। गोली लगने से सेल्समैन हो गया, जिसके बाद बदमाशों ने लूटपाट की। बताया जा रहा है कि बदमाश इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर मौका-ए-वारदात से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें: 4 माह की बच्ची के साथ रेप व हत्या, पुलिस ने 7 दिन में दाखिल की चार्जशीट

जिसके बाद लोगों ने आनन-फानन में घायल सेल्समैन अनिल जायसवाल को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया। डॉक्टर के अनुसार घायल सेल्समैन की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। बता दें कि जहां एक ओर लुटेरों के फरार होने के बाद पुलिस केवल लकीर पीटती हुई नजर आ रही है। तो वहीं दूसरी ओर लापरवाह काकोरी इंस्पेक्टर सनसनीखेज वारदात को दबाने की कवायद में जुटे हुए हैं। अब देखना यह होगा कि काकोरी पुलिस इस मामले कितनी जल्द कार्रवाई कर बदमाशों की गिफ्तारी करती है। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

4 माह की बच्ची के साथ रेप व हत्या, पुलिस ने 7 दिन में दाखिल की चार्जशीट

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: राजधानी में 4 माह की दुधमुंही बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले में पुलिस ने 7 दिन में चार्जशीट दाखिल कर दी है। राजधानी लखनऊ में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पुलिस ने इतनी जल्दी चार्जशीट दाखिल की है। बता दें कि 16 फरवरी को मड़ियांव थाना क्षेत्र के फैजुल्लागंज में 35 वर्षीय चचेरे भाई पप्पू दीक्षित ने रेप के बाद अपनी चार माह की बहन की हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: पुलिस ने सात गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा

आरोपी मासूम को खिलने के बहाने अपने साथ ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म किया था। लेकिन 17 फरवरी को इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई थी। वहीं पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 12 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी के खिलाफ  उसके खिलाफ रेप, हत्या और पॉक्सो एक्ट में कार्रवाई हुई। वहीं पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा कि न्यायिक अधिकारी से अनुरोध कर आरोपी को जल्द सजा दिलाई जाएगी। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

लखनऊ: पुलिस ने सात गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा

Published

on

लखनऊ: राजधानी पुलिस ने बीकेटी थाना क्षेत्र के अस्ती रोड से बुधवार को गोवंश के साथ दो पशु तस्करों को दबोचा है। हृदेश कठेरिया, पुलिस क्षेत्राधिकारी बख्शी का तालाब ने बताया कि चेकिंग के दौरान हमें यह जानकारी मिली कि पशु तस्कर छोटा हाथी में कुछ गोवंश को ले जा रहे है। इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए अस्ती रोड से छोटा हाथी को पकड़ा गया और साथ ही दो पशु तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। वहीं गिरफ्तार पशु तस्करों की पहचान अमित व रूपचंद के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ें: लखनऊ: संदिग्ध अवस्था में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस

इसी कड़ी में पुलिस ने आगे बताया कि इन तस्करों के पास 7  गोवंश बरामद हुए हैं। वहीं बाइक से रेकी कर रहे दो आरोपी विजय व इकरार की भी गिरफ्तारी का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों पुलिस को देखकर मौके पर फरार हो गए। जिनकी तलाश जारी है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तस्करों से मामले की पूछताछ कर रही है।  http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 28, 2020, 4:12 am
Fog
Fog
16°C
real feel: 16°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 87%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:02 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending