Connect with us

क्राइम-कांड

केरल: सहायक उप निरीक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Published

on

प्रतीकात्मक चित्र

कोल्लम। केरल से एक सनसनी खबर सामने आई है। जहां 47 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक ने पुलिस थाने में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एझुकोन पुलिस थाने के बरामदे में स्टालिन शुक्रवार को फांसी से लटके मिले। वह शुक्रवार को रात्रिकालीन शिफ्ट में आए थे।

यह भी पढ़ें: आगरा: मामूली विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि रात्रिकालीन गश्त करके अन्य पुलिसकर्मी जब कार्यालय आए तो उन्होंने स्टालिन को फांसी से लटका पाया। स्टालिन को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।स्टालिन को एक महीने पहले ही पदोन्नत करके सहायक उप निरीक्षक बनाया गया था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऐसा कहा जा रहा है कि वह कथित तौर पर कुछ आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे थे।http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

माॅज हत्याकांड: बर्खास्त इंस्पेक्टर संजय राय सहित 5 को उम्रकैद की सजा

Published

on

महिला दारोगा के एकतरफा प्यार में पागल संजय राय ने सनसनीखेज घटना को दिया था अंजाम

लखनऊ। राजधानी के चर्चित माज अहमद हत्याकांड में कोर्ट ने सजा सूना दी है। कोर्ट ने इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड बर्खास्त इन्स्पेक्टर संजय रॉय सहित 5 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। संजय रॉय के साथ राम बाबू उर्फ छोटू, अजीत रॉय उर्फ सिंटू, संदीप रॉय और राकेश सोनी को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने सभी दोषियों पर 25-25 हजार का जुर्माना भी लगाया है। कोर्ट ने हत्या में शामिल अन्य आरोपी सुनील सैनी उर्फ पहलवान और राहुल रॉय को 10 साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही दोनों आरोपियों पर 5-5 हजार का जुर्माना भी लगाया है। एडीजे स्वप्ना सिंह की कोर्ट ने सभी दोषियों को ये सजा सुनाई है।

कोर्ट ने तत्कालीन इन्स्पेक्टर संजय रॉय और राम बाबू उर्फ छोटू, अजीत रॉय उर्फ सिंटू, संदीप रॉय और राकेश सोनी को माज की हत्या करने की साजिश का दोषी करार दिया है। जबकि अन्य दो आरोपी सुनील सैनी उर्फ पहलवान और राहुल रॉय को हत्या का दोषी ठहराया है। कोर्ट में एडीजे स्वप्ना सिंह द्वारा सभी को सजा सुनाये जाने के बाद भारी पुलिस फोर्स के साथ सभी को जेल रवाना किया गया। बीते 29 मई 2013 को इंदिरानगर इलाके में रात 10 बजे इस वारदात को अंजाम दिया गया था। जहां बाइक से पहुंचे 3 शूटरो ने घर में घुसकर उस वक्त 14 वर्षीय माज अहमद सिद्दीकी की गोली मार कर हत्या की थी जब वो घर में टीवी देख रहा था।

रिश्तेदार को ही फंसाने की रची थी साजिश

मामले में मृतक की चाची हुस्न बानो ने इंदिरानगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद इस हत्याकांड में तत्कालीन इन्स्पेक्टर संजय रॉय ने साजिशन मृतक के रिश्तेदारों को ही फंसाने का जाल बुना था। लेकिन जब मामले की विवेचना की गई तो ये चौकाने वाला खुलासा हुआ था कि संजय रॉय ने ही पुलिस विभाग में तैनात वादिनी की बेटी के प्रेम संबंधो में नाकाम होने पर इस हत्याकांड की साजिश रची थी और शूटरो से मासूम माज अहमद की हत्या करवा दी।

यह भी पढ़ें-आरोग्य मेला में काला फीता बांधकर ड्यूटी करेंगे स्वास्थ्य कर्मचारी

जिसके बाद 15 जुलाई 2013 को संजय रॉय ने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था और विभाग ने जेल जाने के बाद संजय रॉय को सेवा से बर्खास्त कर दिया था। उस वक्त संजय रॉय सर्विलांस सेल में इन्स्पेक्टर के पद पर तैनात था।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

चलती कार में महिला के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ: राजधानी में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों की संख्या में लगातार इजाफा होता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में थाना काकोरी के दुबग्गा चौकी क्षेत्र बाईपास इलाके की एक घटना सामने आई है। जहां निजी हॉस्पिटल की कर्मचारी महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि दुष्कर्म करने वाला आरोपी भी निजी हॉस्पिटल का ही कर्मचारी है।

ये भी पढ़ें: महिलाओं को निशाना बनाकर लूटपाट करने वाले दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक राणा सिंह (27) ने चलती कार में महिला के साथ दुष्कर्म किया है। वहीं इस घटना के बाद पीड़ित महिला कर्मचारी ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस फिलहाल आरोपी से मामले की पूछताछ में जुटी हुई है।  http://www.stayodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

ATM कार्ड क्लोनिंग व पेटीएम केवाईसी के नाम पर दस लोगों से 3 लाख की ठगी

Published

on

सांकेतिक चित्र

लखनऊ। राजधानी में एटीएम कार्ड क्लोनिंग व पेटीएम केवाईसी के नाम पर लूट की घटनाएं नहीं थम रही हैं। इस बार ठगों के झांसे में रिटायर रेलकर्मी समेत दस लोगों आ गए हैं। जिनसे ठगों ने तीन लाख रुपए ऐंठ लिए हैं। ट्रांजेक्शन मैसेज और पासबुक अपडेट कराने पर पीड़ितों को धोखाधड़ी किए जाने की बात पता चली। जिसकी एफआईआर आशियाना, इंदिरानगर, सरोजनीनगर, बंथरा, हसनगंज, महानगर, नाका और पीजीआई कोतवाली में दर्ज कराई गई है। 

शारदानगर रुचिखण्ड निवासी प्रीति सिंह का एसबीआई में अकाउंट है। मंगलवार को उनके मोबाइल पर कॉल आई थी। बात करने वाले शख्स ने अपनी पहचान पेटीएम कर्मी के तौर पर दी थी। केवाईसी अपडेट करने का झांसा देकर ठग ने दो बार में उनके खाते से करीब पचास हजार रुपए निकाल लिए। इसी तरह इंदिरानगर निवासी रंजीता त्रिपाठी से 37 हजार, बंथरा बेती निवासी देवेश शुक्ला से 90 हजार और पीजीआई एल्डिको निवासी रितु शर्मा से भी पेटीएम केवाईसी के नाम पर पांच हजार रुपए ठगों ने हड़प लिए। 

ये भी पढ़ें: मलिहाबाद में मिले युवती के शव की हुई शिनाख्त, धारदार हथियार से की गई थी हत्या

सरोजनीनगर शमा विहार निवासी सत्येन्द्र प्रताप यादव के डेबिट कार्ड का क्लोन बना कर 37 हजार रुपए निकाले गए। इसी तरह चिल्लावां निवासी कृष्णा कुमार के एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर ठगों ने छह हजार रुपए उनके खाते से निकाल लिए। इसके अलावा इंदिरानगर निवासी संगीता के खाते से नौ हजार, महानगर निवासी मोहसिन मियां के खाते से 45 हजार और राजाजीपुरम निवासी प्रसून कमाल के अकाउंट से तीन हजार रुपए निकाल लिए गए। 

पीजीआई हिमालयन कॉलोनी निवासी लक्ष्मण प्रसाद रेलवे से रिटायर हुए हैं। गुरुवार को वह उतरठिया स्थित आंध्रा बैंक एटीएम सेंटर गए थे। वह बूथ में मशीन प्रयोग कर रहे थे। उसी दौरान दो युवक वहां आ गए। मशीन से रुपए नहीं निकल रहे थे। इस पर युवकों ने मदद की बात कहते हुए उनका एटीएम कार्ड ले लिया। आरोप है कि बातों में उलझाते हुए युवकों ने उन्हें दूसरा कार्ड थमा दिया और वहां से चलते बने। वहीं, घर पहुंचने पर लक्ष्मण प्रसाद को खाते से 25 हजार रुपए निकाले जाने की जानकारी हुई। http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

February 28, 2020, 11:31 pm
Fog
Fog
19°C
real feel: 19°C
current pressure: 1010 mb
humidity: 77%
wind speed: 0 m/s N
wind gusts: 0 m/s
UV-Index: 0
sunrise: 6:02 am
sunset: 5:36 pm
 

Recent Posts

Trending