Connect with us

क्राइम-कांड

लखनऊ: मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

Published

on

लखनऊ। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने 25 हजार के इनामिया अपराधी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से एक पिस्टल और बाइक बरामद किए हैं। घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: राशिफल: कर्क और कन्या राशि वालों के लिए है विशेष है सोमवार

आपको बता दें कि, 25 हजार के इनामी अपराधी पुलक तिवारी को आशियाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार उसके पैर पर गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी पिस्टल व बाइक बरामद किया है। पुलक तिवारी पर लूट, छिनैती, हत्या सहित कई गंभीर धाराओं में आशियाना, कृष्णानगर थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज है। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी। सर्विलांस टीम के माध्यम से इसकी लोकेशन आशियाना थाना क्षेत्र में मिली जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर इसे दबोचने का प्रयास किया। पुलिस से घिरता देख, इसने पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई में इसके दाहिने पैर पर गोली लगी। http://www.satyodaya.com

क्राइम-कांड

लखनऊ : नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी समीक्षा अधिकारी गिरफ्तार

Published

on

गृह विभाग में तैनाती की बात कहकर लोगों को देता था धोखा

लखनऊ। पुलिस ने फर्जी समीक्षा अधिकारी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को गिरफ्तार आरोपी खुद के गृह विभाग में तैनात होने की बात कहकर लोगों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से पैसे वसूलता था। इंस्पेक्टर हजरतगंज अंजनी कुमार पांडेय के मुताबिक आरोपित के पास से बड़ी मात्रा में जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं। मूलरूप से अंबेडकर नगर के इब्राहिमपुर टांडा स्थित अमेदा गांव निवासी प्रेम सागर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर फंसाता था। आरोपित बेरोकटोक जाली पास के जरिए लोक भवन में अक्सर आता जाता था।

छानबीन में पता चला है कि प्रेम सागर यहां कमता चिनहट में किराए के मकान में रहता था।आरोपित ने मकान मालिक को भी खुद के गृह विभाग में समीक्षा अधिकारी होने की बात कही थी। आरोपित के पास से फर्जी आइकार्ड भी बरामद किया गया है। आरोपित ने अंबेडकरनगर में 40 से अधिक लोगों से नौकरी के नाम पर रुपये लिए हैं।

यह भी पढ़ें-कोरोना अपडेटः UP में पिछले 24 घंटे मे 6337 नए मामले, अबतक 4690 लोगों की मौत

चार साल पहले वह अंबेडकर नगर से भागकर लखनऊ आ गया था। यही नहीं पिछले एक साल से प्रेम सागर हर रोज लोक भवन में गाड़ी से आता था, जिसपर पास चस्पा था।

ऐसे पकड़ा गया जालसाज

बुधवार को आरोपित सीसीटीवी कन्ट्रोल रूम में प्रवेश कर गया था। ऑपरेटर ने शक होने पर प्रेम सागर से पूछताछ की तो वह उसे अदब में लेने लगा। इसके बाद ऑपरेटर ने लोक भवन के सुरक्षाकर्मियों व हजरतगंज पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने जब आरोपित से पूछताछ की तो पूरा मामला उजागर हुआ। प्रेम सागर को लेकर पुलिस कमता स्थित उसके कमरे पर गई, जहां से बड़ी मात्रा में फर्जी दस्तावेज बरामद किए गए हैं। आरोपित ने बताया कि उसने नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से एडवांस में 50 हजार से लेकर पांच लाख रुपये तक हड़पे हैं। पुलिस पीड़ितों के बारे में पता लगा रही है।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

महोबा : प्रेस कांफ्रेंस कर एसपी के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करने वाले थे इन्द्रकांत त्रिपाठी

Published

on

दिवंगत कारोबारी की भतीजी का विडियो वायरल, परिवार की सुरक्षा की लगाई गुहार

लखनऊ। महोबा के दिवंगत क्रशर कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के अंतिम संस्कार के बीच उनकी भतीजी शिप्रा का एक विडियो वायरल हो रहा है। जिसमें शिप्रा ने खुलासा किया है कि मेरे चाचा इन्द्रकांत त्रिपाठी महोबा के निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार के भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ करने के लिए एक प्रेस कान्फे्रंस करने वाले थे। जिसमें वह मणिलाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के तमाम सबूत सार्वजनिक करने वाले थे, लेकिन इसकी भनक लगते ही 8 सितंबर को भ्रष्ट पुलिस अफसर ने उनके चाचा पर गोली मरवा दी।

शिप्रा ने अपने पूरे परिवार की जान को जान का खतरा बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा और इंसाफ की गुहार भी लगायी है। वायरल वीडियो कारोबारी इन्द्रकांत की मौत से पहले और गोली मारे जाने के बाद का है। वीडियो में शिप्रा बता रही है कि तत्कालीन एसपी मणिलाल ने हमारे चाचा से लाइसेंसी क्रशर कारोबार चलाने के बदले हर महीने छह लाख रुपए की घूस मांगी थी। तत्कालीन एसपी ने धमकी दी थी कि पैसे न देने पर पूरे परिवार को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल भेज देगा। शिप्रा ने बताया कि चाचा ने लाॅकडाउन और कोरोना के चलते कारोबार ठप होने की बात कहकर पैसे देने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें-महोबा पहुंचा कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का शव, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

इस पर मणिलाल ने चाचा को इस बात की शिकायत कहीं और न करने की चेतावनी दी थी। कहा था कि यदि सरकार या किसी अधिकारी से शिकायत की तो जान से मरवा दूंगा। शिप्रा ने बताया कि लेकिन चाचा ने सीएम योगी और अन्य बड़े अधिकारियों से शिकायत कर दी। चाचा एक प्रेस कान्फे्रंस भी करने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उनकी हत्या करवा दी गयी।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

क्राइम-कांड

आरोपी पूर्व खनन मंत्री के साथ मिलकर अपने वकील को ही धमकाने लगी रेप पीड़िता

Published

on

लखनऊ निवासी वकील ने सपा नेता गायत्री प्रसाद प्रजापति व उन पर रेप का आरोप लगाने वाली सविता पाठक के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

लखनऊ। पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। अखिलेश यादव सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला सविता पाठक के वकील ने पूर्व मंत्री और अपनी मुअक्किल सविता पाठक के खिलाफ जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। वकील की एफआईआर के बाद एक बार फिर से गायत्री प्रसाद प्रजापति पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है। वहीं पूर्व मंत्री की रिहाई के बाद सविता पाठक की तहरीर पर उसके कथित पति राम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेल भेजने के मामले में गौतमपल्ली थाने के एसएचओ और एक इंस्पेक्टर को भी निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-कोविड सर्वेक्षण किट घोटाले की जांच कराएगी योगी सरकार, SIT गठित

राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र निवासी अधिवक्ता दिनेश चन्द्र त्रिपाठी ने बुधवार को गाजीपुर थाने में गायत्री प्रसाद प्रजापति, सविता पाठक और उसकी बेटी अनन्या के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। अधिवक्ता ने आरोप लगाया है कि पूर्व मंत्री पर रेप का आरोप लगाने वाली सविता त्रिपाठी ने मुकदमा वापस लेने के लिए गायत्री प्रसाद प्रजापति से सांठगाठ कर ली है। पूर्व खनन मंत्री ने अपनी करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति कूटरचित दस्तावेज तैयार कर सविता पाठक के नाम कर दी है।

कोर्ट आते-जाते अज्ञात लोग कर रहे वकील का पीछा

आरोप है कि 2 सितंबर को पूर्व कैबिनेट मंत्री को अंतरिम जमानत मिलने के बाद सविता पाठक ने अपने कथित पति राम सिंह के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में फर्जी मुकदमा दर्ज करारकर जेल भेजवा दिया। अब मुझे चुप रहने और केस की कार्यवाही आगे न बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोपी मुझे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। किसी फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भिजवाने की धमकी दी जा रही है। कोर्ट आते-जाते समय अज्ञात लोग मेरे वाहन का पीछा कर रहे हैं। पीड़ित वकील ने लखनऊ पुलिस ने अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आरोपी पूर्व मंत्री के साथ मिलकर मुझे ही धमकी देने लगी सविता पाठकः वकील

वकील दिनेश चन्द्र त्रिपाठी ने अपनी तहरीर में बताया है कि सविता त्रिपाठी कई बार जेल जाकर पूर्व खनन मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने फोन पर बात कराकर गायत्री से मुझे धमकी दिलाई। रेप के आरोपी गायत्री मुझसे कहते थे कि तुम वकील हो, शान्त रहो और अपनी वकालत करो। जेल से निकल कर तुम्हे भी कुछ पैसे दे दूंगा। मेरे बयान होने दो। आरोप है कि बात न मानने पर सविता पाठक और पूर्व खनन मंत्री जेल से निकलते ही मेरी हत्या कराने की धमकी देते थे। आरोपियों की धमकियों से परेशान होकर मैंने मार्च 2019 में सविता पाठक के केस की पैरवी करनी छोड. दी थी।

पूर्व मंत्री को जमानत मिलते ही अपने कथित पति को भिजवा दिया जेल

बता दें कि रेप के आरोपी पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को 4 सितंबर को कोर्ट ने 2 महीने की अंतरिम जमानत दी है। गायत्री प्रसाद प्रजापति के जेल से बाहर आते ही 5 सितंबर को सविता पाठक ने अपने कथित पति राम सिंह के खिलाफ गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराकर जेल भिजवा दिया। सविता पाठक ने अपनी तहरीर में बताया है कि राम सिंह ने उसे ब्लैकमेल कर जबरन पूर्व मंत्री के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कराया था। सविता पाठक ने राम सिंह पर रेप का भी आरोप लगाया है।

गौतमपल्ली थाने के एसएचओ सहित दो इंस्पेक्टर निलंबित

सविता पाठक की तहरीर पर गौतमपल्ली थाना पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज कर बिना पर्याप्त साक्ष्य के राम सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एचएचओ सत्य प्रकाश और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर अजीत प्रताप सिंह ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को भी नहीं दी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने गौतम पल्ली थाना पुलिस की इस लापरवाही को गंभीरता से लिया है। मामले का खुलासा होने के बाद सीपी सुजीत पांडेय ने गुरुवार को गौतमपल्ली एसएचओ और क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया।http://www.satyodaya.com

Continue Reading

Category

Weather Forecast

September 18, 2020, 3:03 pm
Partly sunny
Partly sunny
36°C
real feel: 43°C
current pressure: 1000 mb
humidity: 55%
wind speed: 2 m/s NW
wind gusts: 2 m/s
UV-Index: 4
sunrise: 5:23 am
sunset: 5:37 pm
 

Recent Posts

Trending